दलित नाबालिग छात्रा से दुष्‍कर्म – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Thu, 16 Aug 2018 13:38:30 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png दलित नाबालिग छात्रा से दुष्‍कर्म – TOS News https://tosnews.com 32 32 दलित नाबालिग छात्रा से दुष्‍कर्म, तोड़ी दुकानें; दूसरे समुदाय को बाहर खदेड़ने की मांग https://tosnews.com/%e0%a4%a6%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%a4-%e0%a4%a8%e0%a4%be%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%97-%e0%a4%9b%e0%a4%be%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%a6%e0%a5%81/139473 Tue, 31 Jul 2018 09:58:47 +0000 https://tosnews.com/?p=139473 जिले के भिलंगना ब्लॉक के मुख्य बाजार घनसाली में अनुसूचित जाति की एक नाबालिग छात्रा से दुष्‍कर्म करने का मामला गरमा गया है।  स्थानीय

The post दलित नाबालिग छात्रा से दुष्‍कर्म, तोड़ी दुकानें; दूसरे समुदाय को बाहर खदेड़ने की मांग appeared first on TOS News.

]]>
जिले के भिलंगना ब्लॉक के मुख्य बाजार घनसाली में अनुसूचित जाति की एक नाबालिग छात्रा से दुष्‍कर्म करने का मामला गरमा गया है। जिले के भिलंगना ब्लॉक के मुख्य बाजार घनसाली में अनुसूचित जाति की एक नाबालिग छात्रा से दुष्‍कर्म करने का मामला गरमा गया है।    स्थानीय लोगों ने घनसाली क्षेत्र में रह रहे दूसरे समुदाय को बाहर करने का अल्टीमेटम दिया है। इस पर पुलिस-प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं। अधिक‍ारी स्‍थानीय लोगों को मनाने का प्रयास कर रहे हैं। हालात को देखते हुए घनसाली बाजार में पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है। पुलिस ने आरोपित युवक खिलाफ दुष्‍कर्म का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर  लिया है।    वहीं, बीते रोज इस मामले को लेकर मुख्य बाजार में जमकर बवाल हुआ था। भीड़ ने युवक को पिटाई करने के बाद जुलूस निकालकर उसे बाजार में घुमाया। इसके बाद भीड़ ने युवक के समुदाय के व्यापारियों की दुकानों में तोड़फोड़ कर सामान बाहर फेंक दिया थो। पुलिस ने दुष्‍कर्म का मामला दर्ज कर आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है।    दूसरे समुदाय के युवक के छात्रा के संग पकड़े जाने पर बवाल यह भी पढ़ें   मामला बीते रोज का है। सोमवार दोपहर को दूसरे समुदाय के एक युवक ने भिलंगना ब्लॉक की दलित परिवार की एक नाबालिग छात्रा को लेकर घनसाली स्थित होटल में ले गया। इसकी भनक लगते हुए लोगों ने आरोपी को होटल के कमरे में बंद कर दिया और इसके बाद उन्होंने युवक पिटाई करनी शुरू कर दी। आरोपी के गले में जूतों की माला पहनाकर उसे घनसाली बाजार में घुमाया गया।    बीएड के छात्र ने आठ साल की बच्‍ची से किया दुष्‍कर्म, गिरफ्तार यह भी पढ़ें   भीड़ का गुस्सा इतना भयंकर था कि उन्होंने इसी सुमदाय की कई दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की और उन्हें घनसाली से बाहर जाने की चेतावनी दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि आरोपी युवक आजाद अल्वी (18) पुत्र हबीब अल्वी  निवासी नगली नेहतोर धामपुर जिला बिजनौर यूपी विगत चार साल से घनसाली में हेयर ड्रेसर का काम करता है। उन्होंने बताया कि नई टिहरी से अतिरिक्त पुलिस फोर्स पहुंचने के बाद पुलिस ने बाजार में फ्लैग मार्च निकाला गया है। घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क पर जाम लगाया। युवक के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।   प्रोफेसर ने चाकू की नोक पर छात्रा से किया दुष्कर्म, पीड़िता ने खाया जहर यह भी पढ़ें   दूसरे संप्रदाय के लोगों को बाहर करने की मांग    बेटी से दुष्कर्म करने वाले को बीस साल की सजा यह भी पढ़ें घटना के बाद शाम को स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने बाजार में ही आम सभा का आयोजन किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने प्रशासन से कहा कि इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 24 घंटे के भीतर दूसरे संप्रदाय के लोगों को घनसाली से बाहर किया जाए। स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर प्रशासन ने उनकी मांग नहीं मानी तो किसी भी स्थिति के लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा। व्यापार मंडल अध्यक्ष पारेश्वर बडोनी ने कहा कि 24 घंटे के अंदर दूसरे संप्रदाय के सभी लोगों को घनसाली बाजार से जब तक बाहर नहीं किया जाएगा तब तक बाजार बंद रहेगा। जिन लोगों के मकान में दूसरे संप्रदाय के लोग किराये में रह रहे हैं, उनसे भी मकान खाली कराए जाएं। बैठक में साहब सिंह कुमांई, अंबिका कंसवाल, खुशाल सिंह रावत, विनोद रावत, अनिल चौहान, पंकज निवाल, कमलेश्वर कंसवाल, रघु रावत, हंसराम चौहान, पवन राणा आदि स्थानीय लोग और व्यापारी मौजूद रहे।

स्थानीय लोगों ने घनसाली क्षेत्र में रह रहे दूसरे समुदाय को बाहर करने का अल्टीमेटम दिया है। इस पर पुलिस-प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं। अधिक‍ारी स्‍थानीय लोगों को मनाने का प्रयास कर रहे हैं। हालात को देखते हुए घनसाली बाजार में पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है। पुलिस ने आरोपित युवक खिलाफ दुष्‍कर्म का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर  लिया है।

वहीं, बीते रोज इस मामले को लेकर मुख्य बाजार में जमकर बवाल हुआ था। भीड़ ने युवक को पिटाई करने के बाद जुलूस निकालकर उसे बाजार में घुमाया। इसके बाद भीड़ ने युवक के समुदाय के व्यापारियों की दुकानों में तोड़फोड़ कर सामान बाहर फेंक दिया थो। पुलिस ने दुष्‍कर्म का मामला दर्ज कर आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। 

मामला बीते रोज का है। सोमवार दोपहर को दूसरे समुदाय के एक युवक ने भिलंगना ब्लॉक की दलित परिवार की एक नाबालिग छात्रा को लेकर घनसाली स्थित होटल में ले गया। इसकी भनक लगते हुए लोगों ने आरोपी को होटल के कमरे में बंद कर दिया और इसके बाद उन्होंने युवक पिटाई करनी शुरू कर दी। आरोपी के गले में जूतों की माला पहनाकर उसे घनसाली बाजार में घुमाया गया। 

भीड़ का गुस्सा इतना भयंकर था कि उन्होंने इसी सुमदाय की कई दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की और उन्हें घनसाली से बाहर जाने की चेतावनी दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि आरोपी युवक आजाद अल्वी (18) पुत्र हबीब अल्वी  निवासी नगली नेहतोर धामपुर जिला बिजनौर यूपी विगत चार साल से घनसाली में हेयर ड्रेसर का काम करता है। उन्होंने बताया कि नई टिहरी से अतिरिक्त पुलिस फोर्स पहुंचने के बाद पुलिस ने बाजार में फ्लैग मार्च निकाला गया है। घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क पर जाम लगाया। युवक के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

दूसरे संप्रदाय के लोगों को बाहर करने की मांग 

घटना के बाद शाम को स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने बाजार में ही आम सभा का आयोजन किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने प्रशासन से कहा कि इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 24 घंटे के भीतर दूसरे संप्रदाय के लोगों को घनसाली से बाहर किया जाए। स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर प्रशासन ने उनकी मांग नहीं मानी तो किसी भी स्थिति के लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा। व्यापार मंडल अध्यक्ष पारेश्वर बडोनी ने कहा कि 24 घंटे के अंदर दूसरे संप्रदाय के सभी लोगों को घनसाली बाजार से जब तक बाहर नहीं किया जाएगा तब तक बाजार बंद रहेगा। जिन लोगों के मकान में दूसरे संप्रदाय के लोग किराये में रह रहे हैं, उनसे भी मकान खाली कराए जाएं। बैठक में साहब सिंह कुमांई, अंबिका कंसवाल, खुशाल सिंह रावत, विनोद रावत, अनिल चौहान, पंकज निवाल, कमलेश्वर कंसवाल, रघु रावत, हंसराम चौहान, पवन राणा आदि स्थानीय लोग और व्यापारी मौजूद रहे।

The post दलित नाबालिग छात्रा से दुष्‍कर्म, तोड़ी दुकानें; दूसरे समुदाय को बाहर खदेड़ने की मांग appeared first on TOS News.

]]>