महिलाएं भूलकर भी नजरअंदाज ना करें यह छोटी-छोटी सेहत से जुड़ी समस्याएं – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Fri, 17 Aug 2018 15:04:51 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png महिलाएं भूलकर भी नजरअंदाज ना करें यह छोटी-छोटी सेहत से जुड़ी समस्याएं – TOS News https://tosnews.com 32 32 महिलाएं भूलकर भी नजरअंदाज ना करें यह छोटी-छोटी सेहत से जुड़ी समस्याएं https://tosnews.com/%e0%a4%ae%e0%a4%b9%e0%a4%bf%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%8f%e0%a4%82-%e0%a4%ad%e0%a5%82%e0%a4%b2%e0%a4%95%e0%a4%b0-%e0%a4%ad%e0%a5%80-%e0%a4%a8%e0%a4%9c%e0%a4%b0%e0%a4%85%e0%a4%82%e0%a4%a6%e0%a4%be/139692 Wed, 01 Aug 2018 11:27:09 +0000 https://tosnews.com/?p=139692 आजकल गलत लाइफ स्टाइल और गलत खानपान के कारण ज्यादातर लोग सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रहे हैं. खासकर महिलाओं को छोटी-छोटी

The post महिलाएं भूलकर भी नजरअंदाज ना करें यह छोटी-छोटी सेहत से जुड़ी समस्याएं appeared first on TOS News.

]]>
आजकल गलत लाइफ स्टाइल और गलत खानपान के कारण ज्यादातर लोग सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रहे हैं. खासकर महिलाओं को छोटी-छोटी हेल्थ प्रॉब्लम्स लगी ही रहती हैं. जिन्हें महिलाएं नजरअंदाज कर देती हैं, पर क्या आपको पता है कि नजर अंदाज करने के कारण यही छोटी छोटी परेशानियां गंभीर रूप धारण कर सकते हैं. अगर आपको कोई हेल्थ प्रॉब्लम है तो उसे कभी भी छोटा समझकर नजरअंदाज ना करें औरफौरन अपने डॉक्टर से संपर्क करें. आजकल गलत लाइफ स्टाइल और गलत खानपान के कारण ज्यादातर लोग सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रहे हैं. खासकर महिलाओं को छोटी-छोटी हेल्थ प्रॉब्लम्स लगी ही रहती हैं. जिन्हें महिलाएं नजरअंदाज कर देती हैं, पर क्या आपको पता है कि नजर अंदाज करने के कारण यही छोटी छोटी परेशानियां गंभीर रूप धारण कर सकते हैं. अगर आपको कोई हेल्थ प्रॉब्लम है तो उसे कभी भी छोटा समझकर नजरअंदाज ना करें और फौरन अपने डॉक्टर से संपर्क करें.     1- ज्यादा देर तक काम करने के बाद थकान होना आम समस्या है, पर अगर आप थोड़ा सा काम करने के बाद भी थक जाते हैं और थकान हफ्ते भर से लगातार बनी हुई है तो इसे इग्नोर ना करें. यह किसी गंभीर बीमारी का संकेत हो सकता है.   2- बदलते मौसम में सर्दी खांसी की समस्या होना आम बात है, पर अगर आपको 1 हफ्ते से लगातार खांसी आ रही है तो यह अस्थमा टीवी की बीमारी का संकेत हो सकता है.      3- कई महिलाएं सीने में होने वाली जलन या दर्द को नजरअंदाज कर देती हैं, पर हम आपको बता दें कि लगातार सीने में जलन होना थायराइड की समस्या और अल्सर का संकेत हो सकता है.    4- अगर आपके शरीर के किसी हिस्से में लगातार तीन दिनों से दर्द हो रहा है तो फौरन अपने डॉक्टर से संपर्क करें. यह किसी बड़ी बीमारी का संकेत हो सकता है.     5- अगर आपका वजन बिना किसी कारण के कम हो रहा है तो यह कैंसर या थायराइड जैसी गंभीर बीमारियों की शुरूआत हो सकती है.

1- ज्यादा देर तक काम करने के बाद थकान होना आम समस्या है, पर अगर आप थोड़ा सा काम करने के बाद भी थक जाते हैं और थकान हफ्ते भर से लगातार बनी हुई है तो इसे इग्नोर ना करें. यह किसी गंभीर बीमारी का संकेत हो सकता है. 

2- बदलते मौसम में सर्दी खांसी की समस्या होना आम बात है, पर अगर आपको 1 हफ्ते से लगातार खांसी आ रही है तो यह अस्थमा टीवी की बीमारी का संकेत हो सकता है. 

3- कई महिलाएं सीने में होने वाली जलन या दर्द को नजरअंदाज कर देती हैं, पर हम आपको बता दें कि लगातार सीने में जलन होना थायराइड की समस्या और अल्सर का संकेत हो सकता है.  

4- अगर आपके शरीर के किसी हिस्से में लगातार तीन दिनों से दर्द हो रहा है तो फौरन अपने डॉक्टर से संपर्क करें. यह किसी बड़ी बीमारी का संकेत हो सकता है. 

5- अगर आपका वजन बिना किसी कारण के कम हो रहा है तो यह कैंसर या थायराइड जैसी गंभीर बीमारियों की शुरूआत हो सकती है.

The post महिलाएं भूलकर भी नजरअंदाज ना करें यह छोटी-छोटी सेहत से जुड़ी समस्याएं appeared first on TOS News.

]]>