#ayodhya – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Sat, 11 Aug 2018 11:42:36 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png #ayodhya – TOS News https://tosnews.com 32 32 The Supreme Court: आज से फिर शुरू होने वाली है अयोध्या मामले की सुनवाई! https://tosnews.com/supreme-court-%e0%a4%86%e0%a4%9c-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%b6%e0%a5%81%e0%a4%b0%e0%a5%82-%e0%a4%b9%e0%a5%8b%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a5%80-%e0%a4%b9%e0%a5%88-%e0%a4%ab/134301 Fri, 06 Jul 2018 05:34:56 +0000 https://tosnews.com/?p=134301 नई दिल्ली: अयोध्या विवाद को लेकर शुक्रवार को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में शुरू होने जा रही है। इससे पहले 17 मई को मुख्य

The post The Supreme Court: आज से फिर शुरू होने वाली है अयोध्या मामले की सुनवाई! appeared first on TOS News.

]]>
नई दिल्ली: अयोध्या विवाद को लेकर शुक्रवार को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में शुरू होने जा रही है। इससे पहले 17 मई को मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्राए जस्टिस अशोक भूषण और एसए नजीर की पीठ ने मामले की सुनवाई 6 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी थी।


17 मई को मुस्लिम पक्षकारों की ओर से दलील दी गई है कि 1994 के इस्माइल फारूकी फैसले में कहा गया है कि मस्जिद में नमाज पढऩा इस्लाम का अभिन्न अंग नहीं है। ऐसे में इस फैसले के दोबारा परीक्षण की जरूरत है। इस मामले को संवैधानिक पीठ को भेजा जाना चाहिए। इस पर हिंदू पक्ष की दलील थी कि वह मुद्दा जमीन अधिग्रहण के संबंध में था।

मौजूदा मामला टाइटल विवाद है। ऐसे में उस फैसले का इस मामले से कोई लेना.देना नहीं है। लिहाजाए मामले को संवैधानिक पीठ को नहीं भेजा जाना चाहिए। 2010 में उत्तर प्रदेश हाई कोर्ट के तीन जजों की पीठ ने दो एक के बहुमत से अयोध्या की विवादित जमीन को सुन्नी वक्फ बोर्डए निर्मोही अखाड़ा और राम लला के बीच बराबर.बराबर बांटने का आदेश दिया था।

सुप्रीम कोर्ट की विशेष पीठ हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर 14 याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर तुरंत सुनवाई करने से साफ इंकार कर दिया है। स्वामी ने अयोध्या की विवादित जमीन पर पूजा करने के आदेश जारी करने के लिए याचिका दायर की थी। इससे पहले भी मई में स्वामी पूजा के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा चुके हैं।

उस समय कोर्ट ने उन्हें जुलाई को इस मामले को कोर्ट के सामने लाने के लिए कहा था। इससे पहले अयोध्या विवाद मामले को संविधान पीठ को भेजने संबंधी मांग पर हिंदू और मुस्लिम पक्षकार आमने-सामने आ गए थे। मुस्लिम पक्षकार मामले को संविधान पीठ को सौंपे जाने के पक्ष में थे जबकि हिंदू पक्षकारों का कहना था कि यह विशुद्ध रूप से भूमि विवाद का मामला है ऐसे में इसे बड़ी पीठ के पास भेजने का कोई औचित्य नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की पीठ के समक्ष हिंदू पक्षकार की ओर से पेश वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने कहा था कि मामले की सुनवाई तीन सदस्यीय पीठ कर रही है इसलिए उसे ही सुनना चाहिए। मामले के राजनीतिक या धार्मिक रूप से संवेदनशील होने का मतलब यह नहीं है कि उसे बड़ी पीठ के पास भेजा जाए।

उन्होंने कहा कि यह व्यवस्था या प्रचलन है कि जब किसी हाईकोर्ट की पूर्ण पीठ द्वारा पारित आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की जाती है कि तो उस अपील पर दो सदस्यीय पीठ की बजाए तीन सदस्यीय पीठ ही सुनवाई करती है।

मुस्लिम पक्षकारों की ओर से वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने कहा था कि हमारी ओर से इस मामले में कोई भी बयान देने से खुद को अनुशासित रखा गया है जबकि हिंदू पक्ष की तरफ से ऐसा नहीं हो रहा है। बयानबाजी बंद होनी चाहिए। उन्होंने कहा था कि यह अवमानना की तरह है। एक-दूसरे पर कीचड़ उछालना बंद किया जाना चाहिए। यह संवेदनशील मामला हैए ऐसे में इस मामले को लेकर कोई निर्णय लेना सही नहीं है।

The post The Supreme Court: आज से फिर शुरू होने वाली है अयोध्या मामले की सुनवाई! appeared first on TOS News.

]]>
Ram Mandir: सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण पर दिया बड़ा बयान, जानिए आपभी! https://tosnews.com/ram-mandir-%e0%a4%b8%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a5%80-%e0%a4%86%e0%a4%a6%e0%a4%bf%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%a8%e0%a4%be%e0%a4%a5-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b0/132214 Tue, 26 Jun 2018 06:00:39 +0000 https://tosnews.com/?p=132214 अयोध्या: वर्ष 2019 का चूनाव करीब आ रहा है। ऐसे में फिर से राम मंदिर का मुद्दा गरमाने लगा है। मुख्यमंत्री बनने के बाद छठवीं

The post Ram Mandir: सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण पर दिया बड़ा बयान, जानिए आपभी! appeared first on TOS News.

]]>
अयोध्या: वर्ष 2019 का चूनाव करीब आ रहा है। ऐसे में फिर से राम मंदिर का मुद्दा गरमाने लगा है। मुख्यमंत्री बनने के बाद छठवीं बार अयोध्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ को सोमवार को संतों के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा। संतों ने कहा कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री से लेकर मेयर तक भाजपा का हैए आखिर अब कब बनेगा राम मंदिर।


इस पर सीएम योगी ने उन्हें मर्यादा का पाठ पढ़ाया और कहा कि मंदिर जरूर बनेगाए लेकिन मर्यादा में रहकर ही मर्यादा पुरुषोत्तम का मंदिर बनेगा। रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव में आयोजित संत सम्मेलन में पहुंचे योगी ने कहा कि भगवान राम मर्यादा के प्रतीक हैं संत मर्यादा के प्रतिनिधि। सभी समस्याओं के समाधान का सम्यक प्रयास मर्यादा में रहकर करना होगा।

सीएम ने समझाते हुए कहा कि हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हैं। न्यायपालिकाए विधायिकाए कार्यपालिका की अपनी भूमिका होती है। हमें उन मर्यादाओं को भी ध्यान में रखना होगा।योगी ने कहा कि रामभक्तों पर गोली चलवाने वाले लोग अब राम मंदिर की बात करते हैं। इमरजेंसी में लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोग लोकतंत्र की दुहाई देते हैं।

उनके हृदय परिवर्तन को हम अपनी जीत मानते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ जब मंच पर पहुंचे तो भीड़ ने नारा लगाया कि योगीजी मंदिर का निर्माण करो। फिर शीर्ष संतों ने सवाल खड़ा किया कि राममंदिर कब बनेगा। परमानंद सरस्वती ने कहा कि अब क्या बचा है प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक से लेकर मेयर तक भाजपा के हैंए फिर भी सरकार राममंदिर बनाने से परहेज क्यों कर रही है।

पूर्व सांसद डॉण् रामविलास वेदांती ने कहा कि विस चुनाव में योगी ने हर मंच से सरकार बनने पर मंदिर निर्माण का एलान किया था। अब भाजपा मंदिर नहीं बनाती है तो वह रसातल की ओर चली जाएगी। संत यह भी ऐलान करते दिखे कि जैसे बिना कोर्ट और सरकार के आदेश के बाबरी ढांचा ध्वंस किया गयाए उसी तरह राममंदिर का निर्माण करने में भी अब रामभक्त पीछे नहीं रहेंगें।

सीएम ने संतों की भावना से खुद को जोड़ते हुए कहा कि मंदिर निर्माण बहुसंख्यक समाज की भावना है। धैर्य रखिएए इसका समाधान जल्द निकलेगा। यह मामला मर्यादित तरीके से पटाक्षेप की ओर जा रहा है। कुछ लोग रामभक्तों को भड़काने वाला अनावश्यक बयान दे रहे हैं ताकि सामाजिक सौहार्द बिगड़े।

संतों को सावधान रहना होगा कि कुछ लोग एक तरफ कोर्ट में अर्जी लगाते हैं कि 2019 से पहले राममंदिर का निर्माण न हो, वही आज पूछते हैं कि राममंदिर कब बन रहा है। योगी ने कहा कि राम अखंड ब्रह्मांड के स्वामी हैं। राम की जब कृपा होगी तब राममंदिर बनकर रहेगाए इसमें संदेह नहीं होना चाहिए। हम उन षडयंत्रों को समझें जिन लोगों ने बार.बार अवरोध पैदा किया।

The post Ram Mandir: सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण पर दिया बड़ा बयान, जानिए आपभी! appeared first on TOS News.

]]>
Victory:अयोध्या में भाजपा ने दर्ज की बड़ी जीत लगे जय श्रीराम के नारे, गोरखपुर सीएम के वार्ड में मिली हार! https://tosnews.com/90215-2/90215 Fri, 01 Dec 2017 08:31:27 +0000 https://tosnews.com/?p=90215 लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव के नतीजे धीरे धीरे सामने आ रहे हैं। बड़ी खबर ये है कि अयोध्या नगर निगम पर भाजपा का कब्जा हो

The post Victory:अयोध्या में भाजपा ने दर्ज की बड़ी जीत लगे जय श्रीराम के नारे, गोरखपुर सीएम के वार्ड में मिली हार! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव के नतीजे धीरे धीरे सामने आ रहे हैं। बड़ी खबर ये है कि अयोध्या नगर निगम पर भाजपा का कब्जा हो गया है। भाजपा के ऋषिकेश उपाध्याय ने यहां जीत दर्ज की है। कुल मिलाकर भाजपा 13 नगर निगमों में आगे है जबकि तीन पर बसपा कड़ी टक्कर दे रही है।


मथुरा नगर निगम में भी भाजपा के मेयर प्रत्याशी की जीत लगभग तय है। भाजपा नेता पार्टी के इस प्रदर्शन पर खुश नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस चुनाव में मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली परीक्षा पास कर ली है। वहींए गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वार्ड पुराना गोरखपुर में भाजपा की हार हुई है।

निर्दलीय शमीम ने चुनाव जीता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी यहां मतदान किया था। खास बात है कि गोरखनाथ मंदिर के आसपास के चार वार्ड का चुनाव भी भाजपा नहीं जीत सकी। डिप्टी सीएम केशव मौर्य के वार्ड 9 में बीजेपी प्रत्याशी सीता देवी हारीए निर्दलीय रुक्मणि देवी 69 मतों से जीतीए सिराथू वार्ड 9 के निवासी है डिप्टी सीएम केशव मौर्यए अपना वार्ड भी नही बचा पाए डिप्टी सीएम। 

उत्तर प्रदेश के नगर निगम चुनाव के आ रहे परिणामों में बीजेपी बढ़त बनाए हुई है। यूपी चुनाव के इन नतीजों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है। बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर लिखा है कि अभी बीजेपी में राम मंदिर की बयार बह रही है जो 2019 के लोकसभा चुनाव के साथ तुफान के साथ ही खत्म होगा।

2014 में जब से बीजेपी पावर में आई है तब से बीजेपी, उसकी सहायक पार्टियां और संघ परिवार लगातार अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम की जन्मभूमि पर बनने वाला मंदिर वहां पहले मौजूद मंदिर की तरह ही भव्य होगा जिसे तोड़कर मुगल शासक बाबर ने मस्जिद का निर्माण करवाया था। राम मंदिर के निर्माण में उन्हीं पत्थरों का इस्तेमाल किया जाएगा जिन्हें इस उद्देश्य के लिए वहां रखा गया है।

The post Victory:अयोध्या में भाजपा ने दर्ज की बड़ी जीत लगे जय श्रीराम के नारे, गोरखपुर सीएम के वार्ड में मिली हार! appeared first on TOS News.

]]>
योगी सरकार कोरिया के साथ मिलकर बदलेगी अध्योध्या की तस्वीरे, जानिए कैसे? https://tosnews.com/%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a4%b0%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%8b%e0%a4%b0%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%a5-%e0%a4%ae/88758 Fri, 24 Nov 2017 12:20:01 +0000 https://tosnews.com/?p=88758 लखनऊ: उत्तर प्रदेश की धर्म नगरी कहे जाने वाली अध्योध्या की तस्वीरे बदलने के लिए अब प्रदेश सरकार के साथ कोरिया देश भी काम करेगा।

The post योगी सरकार कोरिया के साथ मिलकर बदलेगी अध्योध्या की तस्वीरे, जानिए कैसे? appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की धर्म नगरी कहे जाने वाली अध्योध्या की तस्वीरे बदलने के लिए अब प्रदेश सरकार के साथ कोरिया देश भी काम करेगा। आज कोरिया से लखनऊ पहुंचे एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात की।


कोरिया के इस प्रतिनिधिमंडल ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके सरकारी आवास पर भेंट की। कोरियाई प्रतिनिधिमंडल तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच काफी लंबी वार्ता चली। कोरियाई दल उत्तर प्रदेश पर्यटन में निवेश करने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला था। प्रतिनिधिमंडल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच कई मुद्दों पर बातचीत हुई।

जिनमें पर्यटन का मुद्दा प्रमुख रहा। इस बैठक के बाद प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व कोरिया के इस प्रतिनिधिमंडल के बीच वार्ता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हमारे देश के कोरिया से हमेशा से अच्छे संबंध रहे हैं। आज मुख्यमंत्री के साथ इस प्रतिनिधिमंडल की वार्ता के बाद हमारे संबंध और मजबूत होंगे। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश सरकार तथा कोरिया के बीच पर्यटन को लेकर एमओयू साइन हुआ है।

इससे पर्यटन को तो बढ़ावा मिलेगा ही साथ ही हमारे संबंध भी और मजबूत होंगे। हम लोग आज बैठक करेंगे, टूरिज्म को किस तरह से आगे बढ़ाया जाय इस पर समीक्षा करेंगे। प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब कोरिया गए थे तब भारत व कोरिया के बीच दो हजार वर्ष से अधिक पुराने सांस्कृतिक संबंध को और आगे ले जाने की बात हुई थी।

इसी क्रम में आज उसको आगे बढ़ाने की बात हुई है। कोरियाई लोगों का विश्व प्रसिद्ध तीर्थ है। कोरियाई दल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच पर्यटन को लेकर बातचीत हुई। इस बातचीत में अयोध्या में कोरियाई स्मारक स्थल को लेकर भी बातचीत हुई है।

यह स्मारक राम कथा पार्क के बगल में स्थापित है, जो किए कोरिया सरकार के सहयोग से बना है। कोरियाई किवदंतियों के अनुसार, अयोध्या के राजा की पुत्री कोरिया की यात्रा पर गयी थी। जिन्होंने वहां के राजकुमार से शादी कर ली। कोरिया में करक साम्राज्य की स्थापना करने वाले किंग सूरो की पत्नी क्वीन हुह की याद में यह स्मारक बनवाया गया है। जिसे देखने के लिए हर साल अच्छी खासी संख्या में कोरियाई लोग पहुंचते हैं।

The post योगी सरकार कोरिया के साथ मिलकर बदलेगी अध्योध्या की तस्वीरे, जानिए कैसे? appeared first on TOS News.

]]>
Breaking: योगी सरकार स्थापित करायेंगी सबसे ऊंची भगवान राम की प्रतिमा! https://tosnews.com/78818-2/78818 Tue, 10 Oct 2017 09:49:14 +0000 https://tosnews.com/?p=78818 लखनऊ: योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या में सरयू नदी के घाट के नजदीक भगवान राम की एक बड़ी प्रतिमा लगाने की तैयारी कर रही है। नव्य

The post Breaking: योगी सरकार स्थापित करायेंगी सबसे ऊंची भगवान राम की प्रतिमा! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या में सरयू नदी के घाट के नजदीक भगवान राम की एक बड़ी प्रतिमा लगाने की तैयारी कर रही है। नव्य अयोध्या योजना के तहत धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने एक प्रस्ताव बनाकर राज्यपाल राम नाईक को भी दिखाया है।
जानकार बताते हैं कि मूर्ति का आकार 100 मीटर के लगभग है हालांकि अभी ये फाइनल नहीं किया गया है।

राज्य सरकार द्वारा बनाए गए प्रस्ताव में अयोध्या में 18 अक्टूबर को होने वाले दिवाली समारोह का जिक्रभी किया गया है। इस कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय पर्यटन मंत्री के जे अलफोन्स और सांस्कृतिक मंत्री महेश शर्मा हिस्सा लेने वाले हैं। राज्य सरकार का कहना है कि एनजीटी से इजाजत मिलने के बाद सरयू घाट पर भगवान राम की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

हालांकि इसके लिए अभी एनजीटी को पत्र नहीं भेजा गया है। इसके साथ ही इस प्रपोजल में रामकथा गैलरी का भी प्रस्ताव है जो कि नदी के घाट पर बनाया जाना है। इसके साथ ही दिगंबर अखाड़ा ऑडिटोरियम को भी प्रपोजल में शामिल किया गया है। अयोध्या के एकीकृत विकास को लेकर राज्य सरकार ने केंद्र को 19589 करोड़ की डीपीआर भेज दी है।

मंत्रालय जिसमें से 13370 करोड़ रुपये राज्य को दे चुका है। वहीं दूसरी ओर अयोध्या में दिवाली के कार्यक्रम में 1.71 लाख मिट्टी के दीए राम की पौड़ी पर जलाए जाएंगे। ये जगह अयोध्या के विवादित ढांचे से 2 किलोमीटर की दूरी पर है। इस मौके पर अयोध्या में होने वाले विकास कार्यक्रमों की नींव मुख्यमंत्री और राज्यपाल रखेंगे।

The post Breaking: योगी सरकार स्थापित करायेंगी सबसे ऊंची भगवान राम की प्रतिमा! appeared first on TOS News.

]]>
अभी-अभी: अयोध्या में मची भगदड़, एक महिला की मौत, कुछ घायल ! https://tosnews.com/%e0%a4%85%e0%a4%ad%e0%a5%80-%e0%a4%85%e0%a4%ad%e0%a5%80-%e0%a4%85%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%a7%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ae%e0%a4%9a%e0%a5%80-%e0%a4%ad%e0%a4%97/31418 Wed, 05 Apr 2017 09:29:48 +0000 http://hindi.tosnews.com/?p=31418 लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फैजाबाद स्थित अयोध्या में रामनवमी महोत्सव के दौरान भगदड़ मचने से एक बड़ा हादसा हुआ। मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ में

The post अभी-अभी: अयोध्या में मची भगदड़, एक महिला की मौत, कुछ घायल ! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फैजाबाद स्थित अयोध्या में रामनवमी महोत्सव के दौरान भगदड़ मचने से एक बड़ा हादसा हुआ। मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ में एक महिला श्रद्धालु का दम घुटने से मौत हो गयी,जबकि कुछ लोग घायल हो गये। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस व प्रशासन भगदड़ की बात से इंकार कर रहा है।

 


बुधवार की सुबह सरयू स्नान के लिए लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। बताया जाता है कि इस बीच बंधा तिराहा नया घाट पर भीड़ का दबाव इस कदर बढ़ा कि बुजुर्ग श्रद्धालुओं की चीख निकल गयी। इस दौरान एक महिला श्रद्धालु के गिरने से भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गयी। वहीं भीड़ के कुचलने से महिला की मौत हो गई है।
सीडीओ अरविन्द मल्लपा बंगारी का कहना है कि महिला की पहचान दुलारी देवी 60 वर्ष पत्नी सोती राम निवासी ग्राम तितरा बाजारए थाना नौगढ़ए जिला सिद्धार्थनगर के रूप में हुई सीडीओ के अनुसार महिला की मौत उच्च रक्तचाप के कारण हुई है। इस घटना में एक अन्य वृद्धा के भी घायल होने की खबर है इनकी पहचान लखपता मिश्रा निवासी सुल्तानपुर के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस व प्रशासन ने भगदड़ की बात से इंकार किया है।

The post अभी-अभी: अयोध्या में मची भगदड़, एक महिला की मौत, कुछ घायल ! appeared first on TOS News.

]]>