dehradun – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Wed, 15 Aug 2018 12:16:45 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png dehradun – TOS News https://tosnews.com 32 32 Kanvar Yatra: कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली-देहरादून हाईवे किया गया बंद! https://tosnews.com/kanvar-yatra-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%b5%e0%a4%a1%e0%a4%bc-%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%b2%e0%a5%87%e0%a4%95%e0%a4%b0-%e0%a4%a6%e0%a4%bf/140551 Mon, 06 Aug 2018 06:35:37 +0000 https://tosnews.com/?p=140551 देहरादून: कांवड़ यात्रा के चलते दिल्ल्ी- देहरादून हाईवे एनएच 58 सोमवार रात से सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। हरिद्वार से

The post Kanvar Yatra: कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली-देहरादून हाईवे किया गया बंद! appeared first on TOS News.

]]>
देहरादून: कांवड़ यात्रा के चलते दिल्ल्ी- देहरादून हाईवे एनएच 58 सोमवार रात से सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रहे कांवडिय़ों की संख्या एकाएक बढ़ गई है। इसके बाद यूपी के तीनों जिलों की ट्रैफिक पुलिस ने सामंजस्य बनाकर आज रात से हाईवे बंद करने का फैसला लिया है।


ट्रैफिक पुलिस ने अपील करते हुए कहा है कि सिर्फ जरूरी कार्य से ही लोग वाहन लेकर निकलें। मेरठ के एसएसपी राजेश कुमार पांडेय, एसपी देहात राजेश कुमार और एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी ने रविवार को एनएच-58 सहित गंगनहर पटरी कांवड़ मार्ग का दौरा किया। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि हाईवे और गंगनहर पटरी पर कांवडिय़ों की संख्या बढ़ी है। हरिद्वार पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गंगाजल लेकर प्रस्थान करने वाले कावंडिय़ों की संख्या एकाएक बढ़ गई है। इसलिए सोमवार रात से एनएच.58 को बंद करने का निर्णय लिया गया है। आज रात से हाईवे पर कोई वाहन नहीं चल पाएगा।

एसपी ने बताया कि हाईवे पर इमरजेंसी सेवाओं के वाहनों के लिए स्टीकर पास जारी किए गए हैं। सिर्फ इन्हीं वाहनों को चलने की अनुमति होगी। इसमें भी ये वाहन कांवडिय़ों वाली सड़क लेन पर नहीं आ सकेंगे। उधर मुजफ्फरनगर के एसपी ट्रैफिक बीबी चौरसिया ने बताया कि हमने भी सोमवार रात दिल्ली-दून हाईवे बंद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा गाजियाबाद से हापुड़ होकर वाहन साइलो.सेकेंड से किठौर रोड होकर कस्बा किठौर, परीक्षितगढ़, मवाना, बहसूमा, रामराज, मीरापुर, जानसठ से मुजफ्फरनगर की ओर निकल सकेंगे, जबकि देहरादून-हरिद्वार के लिए मीरापुर से गंगा बैराज, बिजनौर, नजीबाबाद होकर जाएंगे।

कोई भी वाहन हापुड़ में साइलो-सेकेंड पुलिस चौकी से सीधे मेरठ की तरफ नहीं आएगा। देहरादून, सहारनपुर, हरिद्वार, मुजफ्फरनगर व बिजनौर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें दिल्ली की तरफ जाना है वे मीरापुर, बहसूमा, मवाना बस अड्डा पुलिस चौकी से किला परीक्षितगढ़ रोड की तरफ डायवर्ट कर दिए जाएंगे। ये वाहन कस्बा किठौर से हापुड़ होते हुए दिल्ली-बुलंदशहर को निकलेंगे, जबकि सिर्फ मेरठ आने वाले वाहन बस अड्डा चौकी मवाना से मेरठ की तरफ आ सकेंगे।

देहरादून, हरिद्वार, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर व बिजनौर की रोडवेज बसें जिन्हें दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठए हापुड़ व बुलंदशहर जाना है। ऐसी बसें मवाना से कमिश्नर आवास चौराहा, जेलचुंगी, यूनिवर्सिटी, तेजगढ़ी चौराहा होते हुए सोहराबगेट बस अड्डा मेरठ तक आएंगी। यहां से तेजगढ़ी चौराहाए गढ़ रोड, किठौर होते हुए गंतव्य को निकल सकेंगी। कोई भी बस पीवीएस रोड, हापुड़ रोड होते हुए नहीं निकलेगी। .मुरादाबाद व गढ़मुक्तेश्वर से देहरादून, हरिद्वार, मुजफ्फरनगर की ओर जाने वाले भारी वाहन थाना किठौर से किला परीक्षितगढ़ मार्ग पर डायवर्ट कर दिए जाएंगे।

ये वाहन मवाना, मीरापुर, बिजनौर, नजीबाबाद होकर निकलेंगे। देहरादून व मुजफ्फरनगर से मुरादाबाद गढ़मुक्तेश्वर की तरफ जाने वाले सामान्य वाहन पुलिस चौकी बस स्टैंड मवाना से किला परीक्षितगढ़ रोडए किठौर होकर जा सकेंगे। देहरादून और बिजनौर से मुरादाबाद की तरफ जाने वाली रोडवेज बसें जिन्हें मेरठ होकर जाना है। वे मीरापुर, मवाना होते हुए मेरठ में कमिश्नर आवास चौराहा पर आएंगी।

यहां से जेल चुंगी, तेजगढ़ी चौराहा, गढ़ रोड होते हुए निकल सकेंगी। ऐसी बसें मेरठ आकर गढ़ रोड से जेलचुंगीए कमिश्नरी आवास चौराहा होते हुए मवानाए बहसूमा, मीरापुर, जानसठ, गंगा बैराज, बिजनौर, नजीबाबाद होकर गंतव्य को जा सकेंगी। बरेली.मुरादाबाद से शामली, बागपत, करनाल जाने वाला सामान्य यातायात गढ़मुक्तेश्वर के स्याना चौपला से सिंभावली, हापुड़, पिलखुवा, डासना, यूपी गेट होकर महाराजपुर चेकपोस्ट,ए दिल्ली लोनी बॉर्डर से निकल सकेगा। वापसी में भी वाहन इसी रास्ते से निकलेंगे। दिल्लीी से गाजियाबाद से आने वाले वाहन यदि भूल.चूक से मेरठ की ओर आ जाते हैं तो उन्हें मोहिउद्दीनपुर तिराहे से खरखौदा रोड होते हुए हापुड़ की तरफ निकाल दिए जाएंगे।

The post Kanvar Yatra: कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली-देहरादून हाईवे किया गया बंद! appeared first on TOS News.

]]>
Tribute: मासूम की इस तस्वीरे ने पूरे देश को रूला दिया! https://tosnews.com/tribute-%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%9c-%e0%a4%aa%e0%a4%bf%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%ac%e0%a5%87%e0%a4%9f%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%85%e0%a4%82/125431 Tue, 22 May 2018 06:35:42 +0000 https://tosnews.com/?p=125431 देहरादून: भारत के जांबाज उत्तराखण्ड के रहने वाले सपूत दीपक नैनवाल के अंतिम दर्शन के दौरान उनकी मासूम बेटी ने जिस तरह रोते हुए पिता

The post Tribute: मासूम की इस तस्वीरे ने पूरे देश को रूला दिया! appeared first on TOS News.

]]>
देहरादून: भारत के जांबाज उत्तराखण्ड के रहने वाले सपूत दीपक नैनवाल के अंतिम दर्शन के दौरान उनकी मासूम बेटी ने जिस तरह रोते हुए पिता को आखिरी प्रणाम किया, उस तस्वीर ने पूरे देश को रोला दिया। दीपक नैनवाल की मासूम बिटिया ने अपने पिता को आखिरी प्रणाम किया तो केवल एक बेटी नहीं बिलखीए बल्कि पूरा देश रो पड़ा। पिता के पार्थिव शरीर के आगे हाथ जोड़कर खड़ी मासूम के दिल पर क्या बीत रही होगी इसकी गवाही उसके आंसू दे रहे थे।


पिता से आखिरी मुलाकात में जब मासूम फूट- फूटकर रो रही थी तब पूरा देश इस शोक की घड़ी में कृतज्ञ भाव से उसके साथ खड़ा था। यह तस्वीर देहरादून के दीपक नैनवाल की अंतिम यात्रा की है। जवान की निधन की खबर से शहीद के परिवार में मातम का माहौल है। मंगलवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ हरिद्वार में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सोमवार को दोपहर बाद शहीद का पार्थिव शव जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचा जहां से शव को मिलिट्री हॉस्पिटल ले जाया गया। देहरादून के रहने वाले जवान दीपक नैनवाल पिछले महीने 10 अप्रैल को कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

उन्हें गोली लगी थी जो शरीर में फंसी हुई थी। आखिरकार 40 दिन बाद वह जिंदगी की जंग हार गए और रविवार को पुणे के पैराप्लेजिक रिहैब सेंटर में इलाज के दौरान अंतिम सांस ली।

देहरादून के हर्रावाला स्थित सिद्धपुरम् में रहने वाले राष्ट्रीय राइफल्स के जवान दीपक नैनवाल वर्ष 2001 में सेना में भर्ती हुए थे। ढाई साल से वह कश्मीर के अनंतनाग में तैनात थे। मुठभेड़ में दो गोलियां दीपक नैनवाल के फेफड़े को चीरती हुई दिल के पास लगी थी जिसके चलते उनके शरीर के निचले हिस्से ने काम करना बंद कर दिया था। इसलिए उन्हें पुणे के लिए रेफर किया गया था।

The post Tribute: मासूम की इस तस्वीरे ने पूरे देश को रूला दिया! appeared first on TOS News.

]]>
देहरादून से शुरू हुई प्रेम कहानी का लखनऊ में मौत के साथ हुआ अंत! पढि़ए आपभी https://tosnews.com/25769-2/25769 Thu, 02 Mar 2017 04:18:23 +0000 http://hindi.tosnews.com/?p=25769 लखनऊ: देहरादून के रहने वाले एक युवक की प्रेम कहानी की शुरुआत उसके छोटे से शहर से हुई पर उसका अंत यूपी की राजधानी लखनऊ में

The post देहरादून से शुरू हुई प्रेम कहानी का लखनऊ में मौत के साथ हुआ अंत! पढि़ए आपभी appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: देहरादून के रहने वाले एक युवक की प्रेम कहानी की शुरुआत उसके छोटे से शहर से हुई पर उसका अंत यूपी की राजधानी लखनऊ में मौत के साथ हुआ। देहरादून से आकर युवक ने लखनऊ के एक होटल में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। पुलिस को उसके हाथ का लिखा सुसाइड नोट मिला है। युवक ने प्रेम प्रसंग के चलते आत्महत्या करने की बात लिखी है।

सीओ कैसरबाग ने बताया कि मंगलवार की शाम ओडियन सिनेमा के पास बने होटल स्टार पैलेस में देहरादून निवासी 29 वर्षीय ब्रिजगोपाल आकर 206 नंबर कमरे में ठहरा था। बुधवार की शाम उसे अपने कमरे में चाय मंगवाईए इसके बाद वो कमरे से बाहर नहीं निकला। रात ही होटल के वेटर ने खाने के लिए दरवाज खटखटाया पैर कोई जवाब नहीं मिला।

अनहोनी की आशंका के चलते होटल प्रशासन ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ा और अंदर पहुची तो देखा की ब्रिजगोपल का शव पंखे ने कपड़े के सहारे लटक रहा था। छानबीन के दौरान पुलिस को उसके हाथ का लिखा सुसाइड नोट मिला।

नोट में उसने रौशनी नाम की लड़की के धोख़े की वजह से आत्महत्या करने की बात लिखी थी।पुलिस छानबीन कर उसके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।पुलिस उसके घरवालो से संपर्क करने की कोशिश कर रही है।

The post देहरादून से शुरू हुई प्रेम कहानी का लखनऊ में मौत के साथ हुआ अंत! पढि़ए आपभी appeared first on TOS News.

]]>