firing – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Sat, 11 Aug 2018 12:28:31 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png firing – TOS News https://tosnews.com 32 32 Big Breaking: लखनऊ राजभवन के सामने दिनदहाड़े तीन को गोली मारकर लूटे गये लाखों रुपये! https://tosnews.com/big-breaking-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%ad%e0%a4%b5%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%ae%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%a6%e0%a4%bf%e0%a4%a8/139086 Mon, 30 Jul 2018 13:49:09 +0000 https://tosnews.com/?p=139086 लखनऊ: राजधानी के हाई सिक्योरिटी जोन राजभवन के पास सोमवार दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाश ने कैश सिक्योरिटी वैन के गार्ड व कस्टोडियन को गोली मारी

The post Big Breaking: लखनऊ राजभवन के सामने दिनदहाड़े तीन को गोली मारकर लूटे गये लाखों रुपये! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: राजधानी के हाई सिक्योरिटी जोन राजभवन के पास सोमवार दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाश ने कैश सिक्योरिटी वैन के गार्ड व कस्टोडियन को गोली मारी और लाखों रुपये से भरा बैग लूट ले गया। वैन के चालक ने किसी तरह एक बैग बचाया और सड़क पर शोर मचाता हुआ दौड़ा तो बदमाश ने उसको भी गोली मार दी। घायल गार्ड व कस्डोडियन को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां गार्ड की मौत हो गयी। इस सनसनीखेज वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर डीजीपी ओपी सिंह, एडीजी कानून-व्यवस्था से लेकर अन्य कई आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम लुटेरे की तलाश में लगी है।


विभूतिखण्ड इलाके में एसआईपीएल नाम की कैश सिक्योरिटी एजेंसी है। यह एजेंसी लोगों व कारोबारियों के रुपये लेकर बैंक में जमा करने का काम करती है। बताया जाता है कि सोमवार को सिक्योरिटी एजेंसी की एक बुलेरो गाड़ी कई जगहों से कैश जमा करने के बाद करीब 3 बजे राजभवन स्थित एक्सिस बैग पहुंची। बुलेरो गाड़ी में चालक मलिहाबाद निवासी रामसेवक, गार्ड 50 वर्षीय सीतापुर निवासी इंद्रमोहन और कस्टोडियन नाका निवासी उमेश मौजूद थे। चालक रामसेवक का कहना है कि उन लोगों ने बुलेरो गाड़ी को कानून मंत्री ब्रजेश पाठक के बंगले के बगल में पार्क किया।

वह लोग अभी बुलेरो गाड़ी में मौजूद ही थे कि एक नकाबपोश बदमाश वहां पहुंचा। गाड़ी के पास पहुंचते ही उसने गार्ड इंद्रमोहन को गोली मार दी। दो गोली गार्ड के सीने पर लगी और कस्टोडियन उमेश के पैर पर लगी। गोली चलते ही चालक रामसेवक गाड़ी से नीचे उतरा और रुपये से भरा एक बैग निकालने लगा। इस बीच बदमाश ने कस्टेडियन उमेश को भी गोली मार दी और गाड़ी में रखा रुपये से भरा एक बैग लूट लिया।

उधर चालक रामसेवक शोर मचाते हुए बैंक की तरफ भागा तो बदमाश ने उसका भी पीछा किया और बैंक के सामने चालक पर गोली चला दी। असलहे से निकले कुछ छर्रे चालक के पेंट में लगे। शोर होते ही आसपास मौजूद लोग मदद के लिए दौड़े तो बदमाश अपनी सफेद रंग की अपाचे बाइक यूपी 32 बीके 7608 पर सवार होकर हजरतगंज की तरफ भाग खड़ा हुआ।

मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायल को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से इंद्रमोहन और उमेश को ट्रामा सेंटर भेज दिया गया, जबकि चालक रामसेवक को प्राथमिक उपाचार के बाद छुट्टी दे दी गयी। वहीं ट्रामा सेंटर में घायल गार्ड इंद्रमोहन की मौत हो गयी। उधर दिनदहाड़े राजभवन के पास हुई लूट की सूचना मिलते ही मौके पर डीजीपी ओपी सिंह, एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार, एडीजी जोन राजीव कृष्णा, आईजी रेंज सुजीत पाण्डेय, एसएसपी कलानिधिक नैथानी, क्राइम ब्रांच सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गयी।

पुलिस और क्राइम ब्रांच की कई टीमें बदमाश की तलाश में लगा दी गयी है। आईजी सुजीत पाण्डेय ने बताया कि पुलिस को लुटेरे के बारे में अहम सुराग मिला है और जल्द ही उसको गिरफ्तार कर लिया जायेगा। लूटे गये बैग में कितने रुपये थे, अभी इसकी अधिकारिक पुष्टिï नहीं हुई है। बताया जाता है कि लूटे गये बैग में 20 से 22 लाख रुपये थे।

कस्टेक्शन कम्पनी अधिकारी ने बदमाश से छीना असलहा, बदमाश ले गया बैग
वैन चालक रामसेवक जब मदद के लिए शोर मचाते हुए बैंक की तरफ भाग रहा था, उसी वक्त अनौरा निवासी कंस्ट्रक्शन कम्पनी अधिकारी प्रभात कुमार पाण्डेय अपनी गाड़ी से गुजर रहे थे। चालक का शोर सुन वह मदद के लिए नीचे उतरे तो बदमाश ने प्रभात पर असलहा तान दिया। इस पर प्रभात ने हिम्मत दिखायी और हाथ मारकर बदमाश का असलहा गिरा दिया। प्रभात का कहना है कि असलहा गिरते ही बदमाश ने दूसरा असलहा निकाल लिया और प्रभात पर तान दिया। दूसरा असलहा देखते ही प्रभात थोड़ा सहम गया और पीछे हट गया। इस पर बदमाश पास में ही खड़ी अपनी बाइक से बैठकर भाग निकला। इसके बाद मौके पर जब पुलिस पहुंची तो प्रभात ने बदमाश को गिरा हुआ असलहा उठाकर पुलिस को सौप दिया। प्रभात पाण्डेय ने बताया कि बदमाश उनका बैग भी लूट कर ले गया है। बैग में जरूरी दस्तावेज रखे थे।

सिद्घार्थनगर की रहने वाली गीता ने भी मचाया शोर
कानून मंत्री ब्रजेश पाठक के घर के पास जहां पर कैश वैन खड़ी थी, वहीं पास में ही सिद्घार्थनगर निवासी गीता अपने दो बच्चों के साथ बैठी थी। उसने बताया कि उसने जैसे ही गोली चलने की आवाज सुनी तो वह दौड़कर मौके पर पहुंची। उसने देखा कि एक बदमाश गोली मारकर बैग लूटकर भाग रहा था। इस पर गीता ने मदद के लिए शोर भी मचाया। गीता का कहना है कि शोर होने पर लोग तो पहुंचे पर किसी ने घायलों को अस्पताल पहुंचाने की जहमत नहीं उठायी। गीता का यह भी आरोप है कि इतनी वीआईपी जगह पर घटना के आधे घंटे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने भी घायलों को अस्पताल पहुंचने में काफी समय गुजार दिया।

बदमाश की बाइक को नम्बर निकला फर्जी
पुलिस को चश्मदीद और सीसीटीवी की मदद से बदमाश की बाइक को जो नम्बर मिला वह फर्जी मिला। अपाचे बाइक पर बदमाश ने स्पलेंडर बाइक का नम्बर लगा रहा था। यूपी 32 बीके 7068 टीवीएस बाइक का मिला, जबकि यूपी 32 जीके 7068 एक स्कूटर का निकला।

बैंक के गेट पर लगे कैमरे में दिखा बदमाश
एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि एक्सिस बैंक के गेट के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में बदमाश की फुटेज कैद हुई है। बदमाश का चेहरा ढका मिला है, जिसकी वजह से उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी। फिलहाल पुलिस फुटेज के आधार पर छानबीन कर रही है।

रेकी पर वारदात को अंजाम दिया गया
इस घटना की छानबीन मेें लगे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे साफ जाहिर होता है। वारदात को पूरी रेेकी कर अंजाम दिया गया है। बदमाश को इस बात का पहले से पता था कि कैश वैन मुख्य सड़क पर न खड़ी होकर सर्विस लेन पर खड़ी होती है। यहां तक कि उसको वैन के बैंक पहुंचने का भी समय पता था। पुलिस इस बात का मान रही है कि बदमाश को कैश वैन के पूरे मूवमेंट के बारे में पहले से पता था। इसलिए पुलिस की एक टीम उन जगहों पर भी भेजी गयी है, जहां से वैन में कैश उठाया था।

The post Big Breaking: लखनऊ राजभवन के सामने दिनदहाड़े तीन को गोली मारकर लूटे गये लाखों रुपये! appeared first on TOS News.

]]>
Big News: लोगों को शरण देने के लिए सीमा पर बनेगा सीमा भवन! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%b2%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%b6%e0%a4%b0%e0%a4%a3-%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%b8/133233 Sun, 01 Jul 2018 05:34:16 +0000 https://tosnews.com/?p=133233 जम्मू: सीमा पार से होने वाली गोलीबारी और फायरिंग से लोगों को बचाने के लिए सीमा भवन का निमार्ण कराया जायेगा। नियंत्रण रेखा के पास

The post Big News: लोगों को शरण देने के लिए सीमा पर बनेगा सीमा भवन! appeared first on TOS News.

]]>
जम्मू: सीमा पार से होने वाली गोलीबारी और फायरिंग से लोगों को बचाने के लिए सीमा भवन का निमार्ण कराया जायेगा। नियंत्रण रेखा के पास सीमा भवनों के निर्माण के सिलसिले में पुंछ और राजौरी जिले के अधिकारियों ने भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में आ रही रुकावटों को हटाने के लिए अलग- अइलग बैठक बुलाई।


नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी गोलीबारी से सीमावर्ती गांवों के निवासियों को अपना घर छोडऩे पर मजबूर होना पड़ता है। ये सीमा भवन ऐसे लोगों को आवास उपलब्ध कराएंगे। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को एक बैठक में पुंछ के जिला विकास आयुक्त मोहम्मद एजाज असद ने अधिकारियों को सीमा भवनों के निर्माण के लिए जमीन निर्धारण की प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए।

प्रवक्ता ने बताया कि असद ने अधिकारियों से शरणस्थलियों के लिए सुरक्षित स्थानों पर जमीन की पहचान करने को कहा। अभी पाकिस्तान की ओर से हमला होने की स्थिति में विस्थापितों को शैक्षणिक संस्थानों जैसी सरकारी इमारतों में रखा जाता है।

बैठक के दौरान बंकरों के निर्माण पर भी चर्चा हुई। वहीं एक प्रवक्ता ने बताया कि पड़ोसी जिले राजौरी में जिले के अतिरिक्त विकास आयुक्त ए एस चिब ने भी सीमा भवनों के लिए जमीन निर्धारण को अंतिम रूप देने की स्थिति और बंकरों के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग यानि पीड्ब्ल्यूडीद्वारा शुरू की गई निविदा प्रक्रिया की समीक्षा की।

The post Big News: लोगों को शरण देने के लिए सीमा पर बनेगा सीमा भवन! appeared first on TOS News.

]]>
Big News: अखबार के दफ्तर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग, पांच की मौत, कई घायल! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%85%e0%a4%96%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%a6%e0%a4%ab%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%b0-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%98%e0%a5%81%e0%a4%b8%e0%a4%95%e0%a4%b0/132816 Fri, 29 Jun 2018 06:42:21 +0000 https://tosnews.com/?p=132816 वाशिंगटन: अमेरिका में मीडियाकर्मियों पर हमला हुआ है। एनापोलिस राज्य की राजधानी मेरीलैंड में गुरुवार को अखबार कैपिटल गजट के न्यूजरूम में एक बंदूकधारी घुस

The post Big News: अखबार के दफ्तर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग, पांच की मौत, कई घायल! appeared first on TOS News.

]]>
वाशिंगटन: अमेरिका में मीडियाकर्मियों पर हमला हुआ है। एनापोलिस राज्य की राजधानी मेरीलैंड में गुरुवार को अखबार कैपिटल गजट के न्यूजरूम में एक बंदूकधारी घुस आया और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मौके पर पहुची पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। हमले की वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है।


हमलावर की पहचान 38 वर्षीय शख्स जेरोड रैमोस के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि यइ शख्स अखबार कैपिटल गजट से अपनी दुश्मनी मानता थाण् साल 2012 में आरोपी शख्स ने अखबार के खिलाफ मानहानि का केस किया था। जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया थाण् साल 2006 में कोर्ट ने इस आपराधिक छवि का शख्स घोषित किया था।

इस घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह दुखद घटना है। हमले के वक्त जिन लोगों ने पत्रकारों की मदद की उनका शुक्रिया। साथ ही उन्होंने आगे से ऐसी वारदातों को रोकने के लिए कदम उठाने का आश्वासन दिया है। स्थानीय पुलिसकर्मियों ने किसी भी तरह के आतंकी हमले से मना कर दिया है।

पुलिस का कहना है कि आरोपी शख्स ने व्यक्तिगत दुश्मनी के चलते ऐसा किया है। अधिकारियों का कहना है कि कैपिटल गजट अखबार पर यह हमला मैरीलैंड राज्य के रहने वाले एक श्वेत पुरुष ने किया। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अखबार के एक संवाददाता ने ट्वीट पर हमले के खौफनाक मंजर का विवरण दिया।

उन्होंने बताया कि किस तरह हमलावर दफ्तर के कांच से बने गेट पर गोलियां बरसाता हुआ अंदर घुसा और कई कर्मचारियों पर गोलियां चला दीं। मैरीलैंड की राजधानी अनापोलिस में एक संवाददाता सम्मेलन में एने अरुंदेल काउंटी पुलिस के कार्यवाहक प्रमुख बिल क्राम्फ ने बताया कि इसमें पांच लोगों की मौत हो गई और दो लोग मामूली तौर पर घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस को अब तक हमलावर के मकसद का पता नहीं चल सका है लेकिन हम जानते हैं कि सोशल मीडिया के जरिए गजट को धमकियां भेजी जा रहीं थीं।

The post Big News: अखबार के दफ्तर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग, पांच की मौत, कई घायल! appeared first on TOS News.

]]>
Big News: भाजपा विधायक पर की गयी ताबड़तोड़ फायरिंग, सुरक्षाकर्मियों ने भी चलायी गोली! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%aa%e0%a4%be-%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%a7%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%95-%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%97%e0%a4%af%e0%a5%80-%e0%a4%a4%e0%a4%be/130677 Mon, 18 Jun 2018 05:46:22 +0000 https://tosnews.com/?p=130677 गाजियाबाद: गाजियाबाद के लोनी से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर पर बीती रात फर्रुखनगर गंग नहर पाइप लाइन के पास दो बाइक पर सवार चार

The post Big News: भाजपा विधायक पर की गयी ताबड़तोड़ फायरिंग, सुरक्षाकर्मियों ने भी चलायी गोली! appeared first on TOS News.

]]>
गाजियाबाद: गाजियाबाद के लोनी से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर पर बीती रात फर्रुखनगर गंग नहर पाइप लाइन के पास दो बाइक पर सवार चार लोगों ने कार पर कई राउंड फायरिंग की। इस पर उनके निजी सुरक्षाकर्मी ने भी जवाबी फायरिंग की।


दोनों ओर से हुई फायरिंग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। एक गोली विधायक की गाड़ी के साइड मिरर में लगी है। गोली चलते ही विधायक के ड्राइवर ने गाड़ी को भगा कर रास्ते में पड़ी फर्रुखनगर चौकी में घुसा दिया। इसके बाद हमलावर फरार हो गए। सूचना मिलने पर देर रात पुलिस के बड़े अधिकारियों ने विधायक के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया।

उधर देर रात तक विधायक का फोन स्विच ऑफ मिला। विधायक नंद किशोर गुर्जर रविवार को मेरठ के मवाना में संघ की बैठक में गए थे। रात को मवाना से गनौली गांव अपने घर लौट रहे थे। उनके साथ ड्राइवर और दो गनर थे। वह गाड़ी में आगे की सीट पर बैठे हुए थे। फर्रुखनगर स्थित गंग नहर पाइप लाइन रोड पर पहुंचते ही दो बाइक पर सवार चार लोगों ने गाड़ी रोकने की कोशिश की।

ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी तो उन पर फायरिंग कर दी। इस पर विधायक के सुरक्षाकर्मी ने भी जवाबी फायरिंग की। ड्राइवर गाड़ी को भगाते हुए फर्रुखनगर चौकी ले आया। गाड़ी चौकी में घुसते देख हमलावर मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही थाना साहिबाबाद के एसएचओ राकेश सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। एचएचओ ने बताया कि गाड़ी के साइड मिरर में गोली लगी है। मामले की जांच की जा रही है

The post Big News: भाजपा विधायक पर की गयी ताबड़तोड़ फायरिंग, सुरक्षाकर्मियों ने भी चलायी गोली! appeared first on TOS News.

]]>
#Vedanta Violence: तूतीकोरिन में आज भी हिंसा, मंगलवार को पुलिस फायरिंग में हुई थी 11 की मौत! https://tosnews.com/violence-%e0%a4%a4%e0%a5%82%e0%a4%a4%e0%a5%80%e0%a4%95%e0%a5%8b%e0%a4%b0%e0%a4%bf%e0%a4%a8-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%86%e0%a4%9c-%e0%a4%ad%e0%a5%80-%e0%a4%b9%e0%a4%bf%e0%a4%82%e0%a4%b8/125671 Wed, 23 May 2018 08:06:28 +0000 https://tosnews.com/?p=125671 चेन्नई: तमिलनाडु के तूतीकोरिन में वेदांता स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन बुधवार को भी जारी है। स्थानीय अस्पतालमें प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मियों के बीच हुई

The post #Vedanta Violence: तूतीकोरिन में आज भी हिंसा, मंगलवार को पुलिस फायरिंग में हुई थी 11 की मौत! appeared first on TOS News.

]]>
चेन्नई: तमिलनाडु के तूतीकोरिन में वेदांता स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन बुधवार को भी जारी है। स्थानीय अस्पतालमें प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मियों के बीच हुई झड़प के बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। पूरे शहर में धारा 144 लगा दी गई है। गृह मंत्रालय ने भी तमिलनाडु सरकार से मंगलवार को हुई घटना पर रिपोर्ट तलब की है। प्रदर्शन अब राज्य के दूसरे हिस्सों में भी शुरू हो गया है और चेन्नई में भी लोगों ने वेदांता के खिलाफ विरोध मार्च निकाला।

मंगलवार को प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस की कार्रवाई के दौरान हुई फायरिंग से 11 लोगों की मौत के बाद इलाके में तनाव बना हुआ है। पुलिस ने एक बार फिर प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। हिंसक घटना के बाद यहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। धारा 144 लागू होने के बाद भी लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।

अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने भी तूतीकोरिन जाकर घायलों से मुलाकात की। हालांकि उन्हें लोगों के भारी गुस्से और विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों ने हासन से कहा कि आप तुरंत यहां से चले जाइएए आपकी वजह से हम लोगों को दिक्कत हो रही है। कमल हासन ने बाद में हॉस्पिटल में घायलों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि हमें यह पता चलना चाहिए कि किसने पुलिस वालों को गोली चलाने का आदेश दिया।

यह मांग मेरी नहीं बल्कि पीडि़तों की है। केवल मुआवजे की घोषणा से ही काम नहीं चलेगा। यह इंडस्ट्री बंद होनी चाहिए और यहां के लोग भी यही मांग कर रहे हैं। वहीं प्रमुख विपक्षी पार्टी डीएमके ने 11 लोगों की हत्या के विरोध में 25 मार्च को सभी पार्टियों के सामूहिक प्रदर्शन का ऐलान किया है। इसके साथ ही द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम एमडीएमके के अध्यक्ष वाइको ने प्रदर्शन में घायल हुए लोगों से हॉस्पिटल जाकर मुलाकात की।

वहीं सीपीएम ने विरोध प्रदर्शन करते हुए मार्च निकाला। तमिलनाडु मेडिकल एजुकेशन के निदेशक डॉक्टर ए. एडविन जोए ने बतायाए कि अभी तक हमारे हॉस्पिटल में 42 लोगों को भर्ती किया जा चुका है। अधिक भीड़ से बचने के लिए कुछ लोगों को तिरुनेलवेली मेडिकल कॉलेज में ट्रांसफर किया जा चुका है। यहां अभी शवगृह में 10 लाशें पड़ी हैं।

अभी तक कुल 17 सर्जरी की जा चुकी है।श् पुलिस ने हॉस्पिटल के सामने इक_ा हो रही भीड़ को तितर.बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने स्टरलाइट कंपनी के यूनिट विस्तार पर फिलहाल रोक लगा दी है। बता दें कि इस प्लांट में हर साल 400000 टन कॉपर कथोड बनता हैए जिसे कंपनी बढ़ाकर 800000 करना चाहती है। स्थानीय लोगों की सबसे बड़ी समस्या इस प्लांट से होने वाले प्रदूषण से है और इसी को लेकर लोग विरोध कर रहे हैं।

The post #Vedanta Violence: तूतीकोरिन में आज भी हिंसा, मंगलवार को पुलिस फायरिंग में हुई थी 11 की मौत! appeared first on TOS News.

]]>
Youtube हेडक्वाटर के पास फायरिंग चार घायल, महिला हमलावर ने की आत्महत्या! https://tosnews.com/youtube-%e0%a4%b9%e0%a5%87%e0%a4%a1%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%9f%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%aa%e0%a4%be%e0%a4%b8-%e0%a4%ab%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%b0%e0%a4%bf%e0%a4%82%e0%a4%97/116555 Wed, 04 Apr 2018 09:44:20 +0000 https://tosnews.com/?p=116555 अमेरिका: अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में स्थित Youtube मुख्यालय के पास बुधवार सुबह फायरिंग हुई है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक फायरिंग में चार लोग बुरी

The post Youtube हेडक्वाटर के पास फायरिंग चार घायल, महिला हमलावर ने की आत्महत्या! appeared first on TOS News.

]]>
अमेरिका: अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में स्थित Youtube मुख्यालय के पास बुधवार सुबह फायरिंग हुई है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक फायरिंग में चार लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। जानकारी के अनुसारए हमलावर एक महिला थी जिसने लोगों पर गोलियां बरसाने के बाद खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली।


पुलिस ने हमलावर महिला की पहचान 39 वर्षीय नसीम अगदम के रूप में की है। शुरुआती जांच के आधार पर पुलिस का कहना है कि उन्होंने एक महिला की डेड बॉडी बरामद की है और आशंका है कि यही हमलावर भी थी। माना जा रहा है कि फायरिंग में घायल होने वाले लोगों की संख्या अभी बढ़ भी सकती है।

घायलों को एबुलेंस के जरिए इलाज के लिए नजदीकी अस्पलात में भर्ती करा दिया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि इनमें से एक व्यक्ति की हालत नाजुक है। सैन ब्रूनो पुलिस ने भी अपने ट्वीटर हेंडल के जरिए कहा है कि वह जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं और लोगों से अनुरोध है कि वह यू ट्यूब हेडक्वार्टर से दूर रहें।

जानकारी के मुताबिक घटना के वक्त यू ट्यूब मुख्यालय में 1700 कर्मचारी मौजूद थे और पुलिस धीरे-धीरे करके वहां मौजूद लोगों को बाहर निकालने में लगी हुई है। फिलहाल पुलिस ने इस बील्डिंग को चारों ओर से घेर लिया है और छानबीन कर रही है। फिलहाल महिला के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता चला पाया है। जांच एजेंसियां शुरुआती जांच में यू ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की घटना को घरेलू विवाद मान रहीं हैं।

वहीं गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने इस गोलीबारी की घटना को दुखद बताया है। इस गोलीबारी की घटना को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा कि कैलिफोर्निया के सैन ब्रूनो में यू.ट्यूब हेडऑफिस पर फायरिंग के बारे में मुझे जानकारी मिली।

हादसे में घायल हुए लोगों के बारे में हम चिंतित हैं। हमारी दुआएं उनके साथ हैं। इसके साथ ही ट्रंप ने यूएस पुलिस को धन्यवाद कहा है। जो घटना के बाद फौरन वहां पहुंची और हालात पर काबू किया।

The post Youtube हेडक्वाटर के पास फायरिंग चार घायल, महिला हमलावर ने की आत्महत्या! appeared first on TOS News.

]]>
Big Breaking: बिहार में फिर हिंसा , नवादा में धार्मिक स्थल में तोडफ़ोड़ और बवाल! https://tosnews.com/115292-2/115292 Fri, 30 Mar 2018 05:55:41 +0000 https://tosnews.com/?p=115292 बिहार: रामनवमी के मौके पर बिहार में हुई सांप्रदायिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। भागलपुर,ए औरंगाबाद, नालंदा और समस्तीपुर के बाद अब

The post Big Breaking: बिहार में फिर हिंसा , नवादा में धार्मिक स्थल में तोडफ़ोड़ और बवाल! appeared first on TOS News.

]]>
बिहार: रामनवमी के मौके पर बिहार में हुई सांप्रदायिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। भागलपुर,ए औरंगाबाद, नालंदा और समस्तीपुर के बाद अब नवादा जिले में भी तनाव हो गया है। शुक्रवार की सुबह नवादा में हिंसक प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही हैं। नवादा बाईपास के गोंदापुर चौक के पास धार्मिक स्थल पर तोडफ़ोड़ की गई। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल किया। प्रदर्शनकारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।


आसामाजिक तत्वों द्वारा धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। जिससे नाराज लोगों ने पटना-रांची राजमार्ग 31 को जाम कर दिया। सड़क जाम करने के बाद दो पक्षों के बीच पत्थरबाजी हुई। भीड़ के गुस्से का शिकार मीडिया कर्मी भी हुए। मीडिया के कैमरों को तोड़ दिया गया उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने कई राउंड फायरिंग की।

भीड़ ने इलाके की कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया। गाडिय़ों के शीशे तोड़े गए। हालात खराब होते देख जिलाधिकारी और एसपी भी मौके पर पहुंच गए। एतिहातन नवादा में इंटरनेट की सेवा को बंद कर दिया। जिले के सभी प्रमुख धर्मस्थलों पर पुलिस बल को तैनात किया गया है।

उल्लेखनीय है कि रामनवमी के बाद भड़की हिंसा में कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं घटी लेकिन भागलपुर में भड़की आग औरंगाबाद, समस्तीपुर, नालंदा होते हुए मुंगेर तक पहुंची। औरंगाबाद में फायरिंग हुई जबकि नालंदा में पुलिस पर ही पथराव हुआ। हर जगह प्रशासन ने तनाव पर काबू पाया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों बिहार दिवस के अवसर पर साफ द शब्दों में कहा था कुछ लोग माहौल खराब करने में जुटे हैं मगर हम ऐसा होने नहीं देंगे। सुशील मोदी ने भी साफ निर्देश दिये थे कि प्रशासन के बताए रूट पर ही जुलूस और विसर्जन यात्रा निकालें, भड़काऊ गाने मत बजाएं। लेकिनए भाजपा के लोगों ने ही अपने नेता की बातों को नजरअंदाज कर दिया।

The post Big Breaking: बिहार में फिर हिंसा , नवादा में धार्मिक स्थल में तोडफ़ोड़ और बवाल! appeared first on TOS News.

]]>
Firing: स्कूल में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग 17 की मौत, देखिए तस्वीरें! https://tosnews.com/firing-%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%95%e0%a5%82%e0%a4%b2-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%98%e0%a5%81%e0%a4%b8%e0%a4%95%e0%a4%b0-%e0%a4%85%e0%a4%82%e0%a4%a7%e0%a4%be%e0%a4%a7%e0%a5%81%e0%a4%82%e0%a4%a7/106858 Thu, 15 Feb 2018 06:03:56 +0000 https://tosnews.com/?p=106858 अमेरिका: अमेरिका के फ्लोरिडा में दिल दहला देने वाली एक घटना घटी है। यहां के एक स्कूल में गोलीबारी से 17 लोगों की मौत की

The post Firing: स्कूल में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग 17 की मौत, देखिए तस्वीरें! appeared first on TOS News.

]]>
अमेरिका: अमेरिका के फ्लोरिडा में दिल दहला देने वाली एक घटना घटी है। यहां के एक स्कूल में गोलीबारी से 17 लोगों की मौत की खबर है। इस घटना में पार्कलैंड की पुलिस ने गोलीबारी के बाद एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है।

घटना के एक घंटे के बाद पुलिस ने इसकी जानकारी दी। ब्रोवार्ड काउंटी के शेरिफ कार्यालय के मुताबिक शुरुआत में इस घटना में 20 लोग घायल बताए जा रहे थे। जिनमें 14 लोगों की पहचान और जानकारी हासिल की जा चुकी थी। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक फ्लोरिडा स्कूल शूटर की पहचान 19 वर्षीय निकोलस क्रूज  के रूप में हुई है।

यह गोलीबारी स्टोनमैन डगलस हाईस्कूल में हुई जहां के सुपरिटेंडेंट रॉबर्ट रन्सी ने पत्रकारों को इस घटना के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि संदिग्ध इसी स्कूल का पूर्व छात्र है जिसे हिरासत में ले लिया गया है। एफबीआई भी मौके पर स्थानीय प्रशासन की मदद में जुटी है।

अमरीकी टीवी चैनलों के मुताबिक स्कूल में पढऩे वाले छात्रों के माता-पिता बड़ी संख्या में पुलिस परिसर के बाहर जमा हो गए हैं और अपने बच्चों की सुरक्षा में जुटे हैं।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता लिंडसे वाल्टर्स ने बताया कि राष्ट्रपति को फ्लोरिडा के स्कूल में हुई गोलीबारी की जानकारी दे दी गई है। प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने बताया कि उन्होंने गोलीबारी को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप से बातचीत भी की है।

वहीं राष्ट्रपति ट्रंप ने इस घटना पर ट्विटर पर पीडि़त परिवारों को सांत्वना दी है। व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर कहा है कि हमारी संवेदनाएं उन सभी के साथ है जो इस गोलीबारी में प्रभावित हुए हैं।

The post Firing: स्कूल में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग 17 की मौत, देखिए तस्वीरें! appeared first on TOS News.

]]>
Firing: नाइटक्लब में घुसकर फायरिंग, 14 की मौत, कई घायल! https://tosnews.com/firing-%e0%a4%a8%e0%a4%be%e0%a4%87%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%b2%e0%a4%ac-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%98%e0%a5%81%e0%a4%b8%e0%a4%95%e0%a4%b0-%e0%a4%ab%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%b0%e0%a4%bf%e0%a4%82/103086 Sun, 28 Jan 2018 10:50:14 +0000 https://tosnews.com/?p=103086 ब्रासीलिया: ब्राजील के एक नाइटक्लब में हुई गोलीबारी में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि छह घायल हो गए। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक

The post Firing: नाइटक्लब में घुसकर फायरिंग, 14 की मौत, कई घायल! appeared first on TOS News.

]]>
ब्रासीलिया: ब्राजील के एक नाइटक्लब में हुई गोलीबारी में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि छह घायल हो गए। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक सिएरा के फोर्टालेजा में फोरो डो गागो नाम के नाइटक्लब में हथियारबंद बंदूकधारियों ने चल रही पार्टी में लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी।


प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक क्लब की दीवारों, आसपास के घरों की दीवारों और वाहनों पर गोलियों के निशान साफ देखे जा सकते हैं। यह घटना शनिवार को हुई उस समय बारिश भी हो रही थी इसलिए क्लब के बाहर खून के निशान भी देखे जा सकते हैं।

पुलिस के मुताबिकए यह हमला सुनियोजित था। क्षेत्र में हेलीकॉप्टर के जरिए संदिग्धों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है कि क्या यह हमला दो ड्रग तस्कर गैंग के बीच की लड़ाई का हिस्सा तो नहीं है।

The post Firing: नाइटक्लब में घुसकर फायरिंग, 14 की मौत, कई घायल! appeared first on TOS News.

]]>
तिरंगा यात्रा के दौरान बवाल, एक युवक की मौत, कई घायल, कफ्र्यू जैसे हालात,देखिए तस्वीरें! https://tosnews.com/102713-2/102713 Sat, 27 Jan 2018 05:00:19 +0000 https://tosnews.com/?p=102713 कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज से गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हुई है। गणतंत्र दिवस के

The post तिरंगा यात्रा के दौरान बवाल, एक युवक की मौत, कई घायल, कफ्र्यू जैसे हालात,देखिए तस्वीरें! appeared first on TOS News.

]]>
कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज से गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हुई है। गणतंत्र दिवस के मौके पर नगर में हिंदू युवा कार्यकर्ताओं के द्वारा निकाले जा रहे तिरंगा जुलूस के दौरान जिले के बडडू नगर इलाके में मुस्लिम समाज के लोगों से भिड़ंत हुई। जिसमें एक हिंदू युवक की मौत और दो लोग अन्य लोग हुए हैं।


मामला ज्यादा बढऩे पर पथराव शुरू हो गया और जुलूस निकाल रहे कार्यकर्ता मौके पर बाइक छोड़ भाग निकले। इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने सरकूलर सड़क पर आने.जाने वाले कई वाहनों में भी तोडफ़ोड़ हुई है। घटना के बाद हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव कर आरोपियों की गिरफ्तारी और पीडि़त परिवार को मुआवजा देने की मांग की है।

शहर में कई जगहों पर पत्थरबाजी की घटनाएं हुई। जानकारी के मुताबिक इस दौरान हुई फायरिंग में शहर के नदरई गेट निवासी हिंदू कार्यकर्ता 22 वर्षीय चंदन की मौत हो गई व दो अन्य युवा भी घायल हुए हैं। जिन्हें चिकित्सकों ने रेफर कर दिया। मौत के बाद शहर में स्थिति बेकाबू हो गई।

मामले में सूबे के एडीजी आनंद कुमार ने कहा कि तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा के जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगीए इस संदर्भ में कई आरोपियों को लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। घटना के बाद हिंदूवादी संगठनों ने शहर भर के बाजार बंद करा दिए। लोग सड़कों पर उतरकर घटना पर आक्रोश जताने लगे।

कई स्थानों पर उपद्रवियों ने आगजनी की नाकाम कोशिशें की और पत्थरबाजी की घटनाएं हुई हैं। हालांकि पुलिस ने अब इन घटनाओं पर काबू पा लिया। अराजक तत्वों को नियत्रिंत करने को पुलिस ने लाठियां भी भांजी हैं। इस दौरान पुलिसकर्मियों और उपद्रवियों के बीच शहर के कई स्थानों पर झड़पें हुई।

पूरे शहर में अघोषित कफ्र्यू जैसे हालात बन गए हैं। अलीगढ़ के आइजी डॉ संजीव गुप्ताए कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा समेत पड़ोसी जनपदों की पुलिस फोर्स के अलावा पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। युवक की मौत की सूचना पर सांसद राजवीर सिंह राजू भइयाए भाजपा के कई विधायक मौके पर पहुंच गए।

मुख्यमंत्री व अन्य सरकारी अफसरों को घटनाक्रम से अवगत कराया गया। प्रशासन ने स्थिति को काबू करने के लिए पीएसी व पुलिस बल की तैनाती शहर भर में कर दी है। अभी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है। प्रशासनिक अधिकारी भाजपा व हिंदू संगठन के लोगों से बातचीत कर स्थिति समान्य करने की कोशिशों में जुटे हैं।

घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में प्रशासन को उपद्रवी तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही दोनों पक्षों से शांति व सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। सीएम ने दो पक्षों के विवाद में एक शख्स की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए प्रशासन से पीडि़त परिवार की हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए हैं।

The post तिरंगा यात्रा के दौरान बवाल, एक युवक की मौत, कई घायल, कफ्र्यू जैसे हालात,देखिए तस्वीरें! appeared first on TOS News.

]]>