#foreign visit – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Fri, 10 Aug 2018 12:56:00 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png #foreign visit – TOS News https://tosnews.com 32 32 Politics: भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना का बीजेपी पर हमला, पीएम की विदेश यात्रा पर सवाल ! https://tosnews.com/politics-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%aa%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a4%b9%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a5%80-%e0%a4%aa%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%9f%e0%a5%80-%e0%a4%b6/138014 Wed, 25 Jul 2018 05:54:40 +0000 https://tosnews.com/?p=138014 मुम्बई: भाजपा सरकार की सहयोगी पार्टी शिवसेना और भाजपा के बीच रिश्तों में दूरी बढ़ती ही जा रही है। अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने

The post Politics: भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना का बीजेपी पर हमला, पीएम की विदेश यात्रा पर सवाल ! appeared first on TOS News.

]]>
मुम्बई: भाजपा सरकार की सहयोगी पार्टी शिवसेना और भाजपा के बीच रिश्तों में दूरी बढ़ती ही जा रही है। अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं पर भी प्रहार किया और कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि उसका ध्यान बस दूसरे देशों पर ही है।


इसके साथ ही ठाकरे ने दावा किया कि यदि उनकी पार्टी ने 2014 में बीजेपी का समर्थन न किया होता तो वह महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए विपक्षी कांग्रेस और राकांपा को तोडऩे समेत सारी तरकीबें अपनाती। अपने सहयोगी दल पर फिर प्रहार करते हुए ठाकरे ने कहा कि बीजेपी ने देश के लोगों के साथ धोखा किया जिन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में उसे वोट दिया, उन्होंने कांग्रेस और पिछली यूपीए सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाने को लेकर भी बीजेपी पर प्रहार किया और कहा कि यदि भ्रष्टाचार हुआ है तो दूसरों पर बस कीचड़ उछालने के बजाय उसे साबित भी किया जाना चाहिए।

ठाकरे ने कहा कि यदि हमने सरकार में भागीदारी नहीं की होती तो बीजेपी जिस तरह हर तरीकों का इस्तेमाल कर राज्यों को जीतती जा रही है जैसे इसने त्रिपुरा में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस को तोड़ दिया, उसी तरह यह महाराष्ट्र में सत्ता में आने के लिए कांग्रेस और राकांपा को तोड़ देती।

उन्होंने शिवसेना के मुखपत्र सामना में साक्षात्कार के दूसरे हिस्से में कहा कि ऐसा होने देने की जगह मैंने अपने लोगों को सरकार में काम करने का अनुभव लेने की अनुमति दी। शिवसेना राज्य और केंद्र में बीजेपी नीत सरकारों में घटक दल है।

यह पूछे जाने पर कि उन्हें महाराष्ट्र में चार साल तक सत्ता में रहने से क्या मिला ठाकरे ने कहा कि सरकार में शिवसेना के मंत्रियों को प्रशासनिक कार्य का अनुभव मिला। उन्होंने कहा कि एक तरह से यह सरकार चलाने का अभ्यास है। क्या किया जाना चाहिए, क्या नहीं किया जाना चाहिए इसके साथ ही यह भी कि योजनाओं को किस तरह क्रियान्वित किया जाना चाहिए, उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के लोगों ने शिवसेना को छोड़कर बाकी सभी दलों की सरकारों का अनुभव किया है।

The post Politics: भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना का बीजेपी पर हमला, पीएम की विदेश यात्रा पर सवाल ! appeared first on TOS News.

]]>
बड़ी खबर: सीएम योगी का पहले विदेश दौरा म्यांमार पहुंच बंधवाई राखी https://tosnews.com/60189-2/60189 Sun, 06 Aug 2017 11:48:09 +0000 https://tosnews.com/?p=60189 लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज पहली बार सीएम बनने के बाद विदेश दौरे पर म्यांमार पहुंचे। म्यांमार पहुंचकर पहले योगी आदित्यनाथ ने वहां

The post बड़ी खबर: सीएम योगी का पहले विदेश दौरा म्यांमार पहुंच बंधवाई राखी appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज पहली बार सीएम बनने के बाद विदेश दौरे पर म्यांमार पहुंचे। म्यांमार पहुंचकर पहले योगी आदित्यनाथ ने वहां पर रही रहीं भारतीय महिलाओं से राखी बंधवाई। इसके बाद बौद्ध स्तूप में जाकर घंटा बजाया।


म्यांमार दौरे पर गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वहां भारतीय समुदाय के साथ समय बिताया। इस दौरान रक्षाबंधन कार्यक्रम आयोजित किया गयाए जिसमें राष्ट्रीय सेवा समिति की सदस्यों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राखी बांधी। इस मौके पर सीएम योगी ने म्यांमार के भारतीय समुदाय से भी मुलाकात व वार्ता भी की।

म्यांमार में आयोजित संवाद-2 कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सनातन धर्म सेवा संघ के एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने म्यांमार के सुप्रसिद्ध बौद्ध स्तूप श्वेडागोन पगोडा का भ्रमण किया। यहां स्तूप में भगवान बुद्ध की प्रतिमा के दर्शन किए और विजिटर बुक में अपना संदेश लिखा। यही नहीं उन्होंने मान्यता के अनुरूप स्तूप में लगे विशालकाय घंटे को बजाया भी।
मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ अपने पहले विदेश दौरे पर हैं। कार्यक्रम में एशिया के करीब 28 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ का पहला विदेश दौरा कहने के लिए तो केवल शांति और पर्यावरण को समर्पित है लेकिन ये दौरा कई मायने में महत्वपूर्ण है। दो दिन के कार्यक्रम में वे म्यांमार के यंगून शहर जाएंगे। म्यांमार यानी बर्मा देश की संस्कृति और विरासत की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई मंचों पर चर्चा कर चुके हैं।

The post बड़ी खबर: सीएम योगी का पहले विदेश दौरा म्यांमार पहुंच बंधवाई राखी appeared first on TOS News.

]]>