#inquiry – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Thu, 16 Aug 2018 13:38:30 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png #inquiry – TOS News https://tosnews.com 32 32 Big News: लखनऊ पुलिस की कार्यशैली से नाराज हुए सीएम योगी, जांच के दिये आदेश! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%aa%e0%a5%81%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%b6%e0%a5%88%e0%a4%b2%e0%a5%80/132603 Thu, 28 Jun 2018 06:18:12 +0000 https://tosnews.com/?p=132603 लखनऊ: लखनऊ पुलिस की कार्यशैली से सीएम योगी आदित्यनाथ नाराज हैं। उन्होंने दो अलग-अलग घटनाओं को खुद संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दिये

The post Big News: लखनऊ पुलिस की कार्यशैली से नाराज हुए सीएम योगी, जांच के दिये आदेश! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: लखनऊ पुलिस की कार्यशैली से सीएम योगी आदित्यनाथ नाराज हैं। उन्होंने दो अलग-अलग घटनाओं को खुद संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दिये हैं। पहली घटना में आशियाना इलाके में एक युवती के पिता की तलाश में देर रात पुलिस ने दबिश के दौरान अभद्रता की। युवती ने इस बात की शिकायत पीएम से लेकर सीएम तक ट्विटर पर की। इसके बाद सीएम ने सामान्य मामलों के आरोपी व वारंटियों के घर रात में दबिश न देने का फैसला किया। वहीं इस पूरे मामले में एसपी उत्तरी को जांच का आदेश दिया गया है। दूसरी घटना में सीएम ने चेकिंग के दौरान एक युवती पर डंडा मारने वाले दो सिपाहियों को निलम्बित करने का आदेश सीएम ने दिया।


पहला मामला- आशियाना के मानसरोवर इलाके में रहने वाले अरविंद सिंह के खिलाफ कोर्ट से एनबीडब्लू जारी हुआ था। रविवार को साढ़े बारह बजे के करीब पुलिस आशियाना निवासी अरविंद सिंह के घर पहुंची। अरविंद सिंह की गैर मौजूदगी में घर में घुसने की कोशिश की लेकिन उनकी पत्नी व बेटी ने दरवाजा नहीं खोला। अमीषा का आरोप है कि इस पर पुलिसकर्मी गाली.गलौज करते हुए गेट पर चढ़ गये। अमीषा ने बताया कि वह अपने मोबाइल फोन से वीडियो बनाने लगी तो, एक पुलिसकर्मी ने मोबाइल फोन छीनकर रिकार्डिंग डिलीट कर दी। पीडि़ता का कहना है कि पुलिस ने बिना महिला सिपाही के घर उसके घर दबिश दी। इसके बाद पुलिस ने दबिश का कोई कारण तक नहीं बताया। अमीषा ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी पुलिस और डीजीपी सहित अन्य अफसरों से शिकायत की। अमीषा की इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए यूपी सीएम ने पूरे मामले की जांच का आदेश एसपी नार्थ अनुराग वत्स को दिया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी ने यूपी पुलिस को सिविल मामलों में देर रात दबिश नहीं देने का आदेश दिया है। सीएम ने कहा है कि जघन्य अपराध के अभियुक्त के अलावा किसी भी सामान्य क्राइम के अभियुक्त व वारंटी की गिरफ्तारी के लिए रात में दबिश नहीं दी जाएगी।

दूसरी घटना- गोमतीनगर के जनेश्वर मिश्र पार्क के पास वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक सवार रिचांन सिंह को रोकने का इशारा किया। युवक जब तक ब्रेक लगा पाता तब तक उसकी बाइक पुलिस वालों के करीब पहुंच गयी। इस पर वहां मौजूद सिपाहियों ने उस पर डंडा चला दिया। डंडा बाइक के पीछे बैठी गोमतीनगर निवासी प्रगति की नाक पर लगा और उसको गंभीर चोट लगी। इस मामले को भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लेते हुए अंकित कुमार और रोबिस कुमार सिपाहियों को निलम्बित करने का आदेश दिया। सीएम के आदेश के बाद एसएसपी ने दोनों सिपाहियों को निलम्बित कर दिया। वहीं इस पूरे मामले की जांच करने का आदेश सीओ गोमतीनगर चक्रेश मिश्र को दिया गया है।

जो काम कप्तान को करना चाहिए वह सीएम ने किया
आमतौर पर लोगों की पुलिस विभाग संबंधित शिकायत पर संबंधित जिले के कप्तना या फिर उसके बड़े किसी अधिकारी को पीडि़त की मदद करनी चाहिए थे। पर अमीषा के मामले मेें रविवार को किये गये ट्विट पर पुलिस विभाग के किसी भी अधिकारी ने कोई संज्ञान नहीं लिया। वहीं अमीषा की मदद से लोग पुलिस को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे। इसके बाद सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने खुद ही इस मामले को संज्ञान लिया और कार्रवाई का आदेश दिया। जो काम सीएम ने किया है वह काम एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार को खुद करना चाहिए था।

The post Big News: लखनऊ पुलिस की कार्यशैली से नाराज हुए सीएम योगी, जांच के दिये आदेश! appeared first on TOS News.

]]>
Big News: चर्च में महिला से यौन उत्पीडऩ, पांच पादरी निलम्बित! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%9a%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%9a-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ae%e0%a4%b9%e0%a4%bf%e0%a4%b2%e0%a4%be-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%af%e0%a5%8c%e0%a4%a8-%e0%a4%89%e0%a4%a4%e0%a5%8d/132203 Tue, 26 Jun 2018 05:04:14 +0000 https://tosnews.com/?p=132203 करेल: केरला के एक क्रिश्यिन चर्च ने अपने पांच पादरियों को निलंबित कर दिया है। उनपर आरोप है कि उन्होंने एक शादीशुदा महिला का कथित

The post Big News: चर्च में महिला से यौन उत्पीडऩ, पांच पादरी निलम्बित! appeared first on TOS News.

]]>
करेल: केरला के एक क्रिश्यिन चर्च ने अपने पांच पादरियों को निलंबित कर दिया है। उनपर आरोप है कि उन्होंने एक शादीशुदा महिला का कथित यौन उत्पीडऩ किया है। यह घटना तब सामने आई जब कोट्टायम जिले के थिरुवल्ला में रहने वाले महिला के पति ने इसकी शिकायत मलनकरा के ऑर्थोडॉक्स चर्च में की। उसने बताया कि उनकी पत्नी द्वारा एक पादरी के सामने की गई स्वीकारोक्ति का इस्तेमाल उसे ब्लैकमेल करने के लिए किया गया। जबकि चर्च के कानून के तहत उन बातों को गुप्त रखना चाहिए था।


चर्च के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि पादरियों को निलंबित करके जांच के आदेश दे दिए गए हैं लेकिन उन पादरियों के नाम बताने से साफ मना कर दिया। पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई केस दर्ज नहीं किया है चूंकि आरोपी के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं मिली है। चर्च के सूत्रों के अनुसार तीन पादरी थिरुवला के निरानाम धर्म प्रांत के हैं और एक दिल्ली तथा एक थुमपामोन धर्मप्रांत का है।

एक ऑडियो क्लिप में पति अपनी पत्नी के साथ हुई घटना के बारे में बता रहा है। यह क्लिप सोशल मीडिया पर कुछ दिनों से काफी शेयर की जा रही है। थिरुवला के रहने वाले पति ने क्लिप में बताया है कि शादी से पहले एक पादरी ने उसकी पत्नी के साथ यौन दुव्र्यवहार किया था। उसने आरोप लगाया कि शादी के बाद भी पादरी ने यह दुव्र्यवहार जारी रखा।

बेटी के बापतिस्म के दौरान उसकी पत्नी ने अपनी आप.बीती दूसरे पादरी को बताई। उसकी परेशानी को सुलझाने की बजाए उसने भी यौन दुव्र्यवहार करना शुरू कर दिया। पीडि़ता के पति का कहना है कि दूसरे पादरी ने इसकी सूचना अपने साथी पादरियों को दी जिन्होंने उसकी पत्नी का कथित तौर पर शोषण करना शुरू कर दिया।

ऑडियो क्लिप में उसने सभी पादरियों को पद से हटाने की मांग की है और कहा कि वह पत्नी को और बेइज्जती से बचाने के लिए उसकी पहचान को सार्वजनिक तौर पर उजागर नहीं करना चाहता। चर्च के प्रवक्ता का कहना है कि कुछ आरोप बहुत पुराने हैं जिनकी पुष्टि करने के लिए एक गहन जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि आरोपियों के खिलाफ आरोप सही पाए जाते हैं तो चर्च इसकी शिकायत पुलिस में करेगी। सभार-अमर उजाला

The post Big News: चर्च में महिला से यौन उत्पीडऩ, पांच पादरी निलम्बित! appeared first on TOS News.

]]>
Plane Crash: भारतीय वायुसेना का प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, पायल कमांडर की मौत! https://tosnews.com/plane-crash-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%a4%e0%a5%80%e0%a4%af-%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a5%81%e0%a4%b8%e0%a5%87%e0%a4%a8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%81%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%98%e0%a4%9f/128194 Tue, 05 Jun 2018 07:07:35 +0000 https://tosnews.com/?p=128194 गुजरात: गुजरात के कच्छ जिले के मुंद्रा में भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट जगुआर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। दुर्घटनाग्रस्ट हुआ विमान अपने रुटीन ट्रेनिंग मिशन

The post Plane Crash: भारतीय वायुसेना का प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, पायल कमांडर की मौत! appeared first on TOS News.

]]>
गुजरात: गुजरात के कच्छ जिले के मुंद्रा में भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट जगुआर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। दुर्घटनाग्रस्ट हुआ विमान अपने रुटीन ट्रेनिंग मिशन पर था। इसने जामनगर से उड़ान भरी थी। पायलट एयर कमांडर संजय चौहान की इस घटना में मृत्यु हो गई है।


मामले की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं। दुर्घटनाग्रस्ट हुआ विमान जामनगर एयर बेस से संबंधित था। यह बरेजा गांव के बाहरी इलाके में क्रैश हो गया। दुर्घटनाग्रस्त होते समय यह खुले खेत में चर रहे पशुओं से जा टकराया जिसमें पांच गायों की मौत हो गई है। रक्षा प्रवक्ता ने कहा इस क्रैश की वजह से एयर कमांडर चौहान को गंभीर चोटे आईं जिसकी वजह से उनकी मृत्यु हो गई।

खेत में चर रही पांच गायों की भी विमान की चपेट में आने से मौत हो गई। लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष ओझा ने बताया कि आज सुबह जगुआर विमान ने जामनगर से रुटीन ट्रेनिंग मिशन के लिए उड़ान भरी थी जो सुबह साढ़े दस बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पायलट को क्रैश में गंभीर चोटें आईं जिसे उनकी मौत हो गई। दुर्घटना के कारणों की जांच करने के लिए आदेश दे दिए गए हैं। इससे पहले असम के माजुली द्वीप में वायुसेना के माइक्रोलाइट वायरस एसडब्ल्यू- 80 हेलिकॉप्टर क्रैश हुई थी। इस दुर्घटना में दो पायलट्स विंग कमांडर जे जेम्स और विंग कमांडर डी वत्स की मौत हो गई थी। दोनों ही पायलट्स ने आपातकालीन लैंडिंग की कोशिश की थी जो नाकाम रही और हेलिकॉप्टर उत्तरी भाग के रेतिले बार में क्रैश हो गया और उसमें आग लग गई।

The post Plane Crash: भारतीय वायुसेना का प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, पायल कमांडर की मौत! appeared first on TOS News.

]]>
Breaking: इस डीएम से यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ नाराज, दिये जांच के आदेश! https://tosnews.com/breaking-%e0%a4%87%e0%a4%b8-%e0%a4%a1%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%af%e0%a5%82%e0%a4%aa%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a5%80/99119 Thu, 11 Jan 2018 06:07:12 +0000 https://tosnews.com/?p=99119 लखनऊ: लालू यादव की पैरवी के लिए जालौन के जिलाधिकारी द्वारा फोन करने की खबरों का सीएम योगी ने सज्ञान लिया है। मामले की जांच

The post Breaking: इस डीएम से यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ नाराज, दिये जांच के आदेश! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: लालू यादव की पैरवी के लिए जालौन के जिलाधिकारी द्वारा फोन करने की खबरों का सीएम योगी ने सज्ञान लिया है। मामले की जांच झांसी मंडल के कमिश्नर को सौंपते हुए जल्द रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि चारा घोटाले में लालू यादव को सजा सुनाने वाले सीबीआई स्पेशल कोर्ट के जज शिवपाल सिंह जालौन के रहने वाले हैं। इस मामले में सुनावाई के दौरान जज ने खुलासा किया था कि लालू यादव की सजा कम कराने के लिए कई सिफारिशी फोन आए थे।

इसमें जालौन जिले के जिलाधिकारी डॉ मन्नान अख्तर और एसडीएम भैरपाल सिंह का नाम भी आ रहा था। इन खबरों का सज्ञान लेते हुए बुधवार को सीएम योगी ने झांसी मंडल के कमिश्नर अमित गुप्ता को मामले की जांच सौंप दी है। रिपोर्ट आने के बाद संभव है जिलाधिकारी और उपजिलाधिकारी पर कार्रवाई हो सकती है।

सजा का ऐलान करने से पहले लालू यादव और जज के बीच हुई बातचीत में इस बात का खुलासा हुआ था। लालू यादव ने कोर्ट में जज से कहा था कि साहब फैसला सुनाने से पहले ठंडे दिमाग से विचार करियेगा।

इस पर जज शिवपाल सिंह ने कहा था कि आपके शुभचिंतकों के दूर-दूर से फोन आ रहे हैं। इसके अलावा भी कई मुद्दों पर लालू यादव और जज शिवपाल सिंह के बीच हल्के-फुल्के अंदाज में बातचीत हुई थी। लालू यादव ने जब परिचितों से न मिलने देने की शिकायत की थी तो जज ने कहा था इसीलिए आपको कोर्ट में बुलाते हैं लेकिन आप आना नहीं चाहते।

The post Breaking: इस डीएम से यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ नाराज, दिये जांच के आदेश! appeared first on TOS News.

]]>
Breaking: बिस्कुट खाते से बीमार पड़े 63 स्कूली बच्चे, मची अफरा-तफरी! https://tosnews.com/breaking-%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%95%e0%a5%81%e0%a4%9f-%e0%a4%96%e0%a4%be%e0%a4%a4%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a5%80%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%aa%e0%a4%a1/83520 Thu, 02 Nov 2017 07:59:11 +0000 https://tosnews.com/?p=83520 भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के ग्राम रयां स्थित पंडि़त दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय में बुधवार की शाम बिस्कुट खाकर 63 बच्चे फूड

The post Breaking: बिस्कुट खाते से बीमार पड़े 63 स्कूली बच्चे, मची अफरा-तफरी! appeared first on TOS News.

]]>
भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के ग्राम रयां स्थित पंडि़त दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय में बुधवार की शाम बिस्कुट खाकर 63 बच्चे फूड प्वायजनिंग के शिकार हो गए। बिस्कुट खाने के 10 मिनट के अंदर बच्चों को उल्टी और पेट दर्द होने लगा। विद्यालय प्रशासन ने एंबुलेंस से सभी को नगर के महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया।


सूचना पर डीएम विशाख जी और एसपी सचिंद्र पटेल वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अस्पताल पहुंचे और बच्चों के बारे में जानकारी ली। डीएम ने सीडीओ हरिशंकर सिंह व भदोही एसडीएम आशीष कुमार को विद्यालय के खाद्य स्टोर को सील करने का आदेश देते हुए घटना के बारे में रिपोर्ट तलब की है।

अस्पताल में भर्ती बच्चों ने बताया कि रोज शाम 6 बजे उन्हें विद्यालय में बिस्कुट दिया जाता है। आज बिस्कुट खाकर किसी का सिर दर्द करने लगा तो किसी के पेट में मरोड़ होने लगी। कुछ बच्चे उल्टी करने लगे। जानकारी होने पर प्रिंसिपल पंकज पटेल ने सभी 63 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया।

यहां पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल के चिकित्सकों को भी बुला लिया गया। अस्पताल पहुंचे डीएम ने बच्चों से जानकारी ली। कुछ बच्चों ने बताया कि बिस्कुट में ही गड़बड़ी थी तो कुछ ने बिस्कुट पुरानी तारीख का होना बताया। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश कुमार ने बताया कि बिस्कुट तो 100 बच्चों ने खाया था लेकिन 63 की हालत ही बिगड़ी। सभी का उपचार हो रहा है।

The post Breaking: बिस्कुट खाते से बीमार पड़े 63 स्कूली बच्चे, मची अफरा-तफरी! appeared first on TOS News.

]]>
Breaking: बिजली विभाग की घोर लापरवाही से 14 लोगों की दर्दनाक मौत, मचा हाहाकार! https://tosnews.com/83266-2/83266 Wed, 01 Nov 2017 07:25:34 +0000 https://tosnews.com/?p=83266 राजस्थान: राजस्थान में सरकारी विभाग की लापरवाही का एक खौफनाक मंजर देखने को मिला है। यहां बिजली ट्रांसफार्मर फटने से 14 लोगों की दर्दनाक मौत

The post Breaking: बिजली विभाग की घोर लापरवाही से 14 लोगों की दर्दनाक मौत, मचा हाहाकार! appeared first on TOS News.

]]>
राजस्थान: राजस्थान में सरकारी विभाग की लापरवाही का एक खौफनाक मंजर देखने को मिला है। यहां बिजली ट्रांसफार्मर फटने से 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी,जबकि 10 लोग बुरी तरह झुलस गये। घटना उस वक्त हुई जब एक बारात आने वाली थी।


राजस्थान के जयपुर शाहपुरा के विराटनगर के खातालोई गांव निवासी भैरुराम की दो बेटियों की शादी थी। जिसके लिए भात के समारोह का आयोजन किया जा रहा था। इस कारण बड़ी संख्या में मेहमान वहां उपस्थित थे। स्वागत द्वार के पास ही थ्री.फेज ट्रांसफार्मर लगा था।

बताया जाता है कि अचानक ही उसमे ब्लास्ट हुआ और तेल निकलने लगा। इसके चंद सैकेण्ड बाद ही तेल ने आग पकड़ ली और करीब 24 लोग बुरी तरह जल गएए जिसमें चार बच्चियों व पांच महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि नौ लोगों की मौत जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई है।

वहीं अभी भी कुछ घायलों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। केंद्रीय राज्य खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ बुधवार को घटना स्थल पर पहुंचकर हालातों की जानकारी ली। इसके बाद वे जयपुर के एसएमएस अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल लिया।

उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई और घायलों के इलाज में पूरी मदद करने का आश्वासन किया है। इससे पूर्व कल घटना की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी देर शाम एसएमएस अस्पताल पहुंचकर घायलों की सुध ली।

वहीं मुख्यमंत्री राहत कोष और बिजली विभाग की और से पांच-पांच लाख मुआवजे की घोषणा की गई। हालांकि पीडि़त पक्ष के लोग सरकारी नौकरी की मांग पर भी अड़े हुए है। साथ ही सरकार ने हादसे की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया।

 

 

The post Breaking: बिजली विभाग की घोर लापरवाही से 14 लोगों की दर्दनाक मौत, मचा हाहाकार! appeared first on TOS News.

]]>