#lapse – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Sat, 11 Aug 2018 12:28:31 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png #lapse – TOS News https://tosnews.com 32 32 Big News: लखनऊ जिला जेल में बेचा जा रहा है नशीला पदार्थ, सनसनीखेज खुलासा! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%9c%e0%a4%bf%e0%a4%b2%e0%a4%be-%e0%a4%9c%e0%a5%87%e0%a4%b2-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ac%e0%a5%87%e0%a4%9a%e0%a4%be-%e0%a4%9c%e0%a4%be/140125 Fri, 03 Aug 2018 12:55:31 +0000 https://tosnews.com/?p=140125 लखनऊ: राजधानी की जिला जेल में खुलेआम नशीला पदार्थ बेचने का कारोबार चल रहा है। इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब पुलिस ने

The post Big News: लखनऊ जिला जेल में बेचा जा रहा है नशीला पदार्थ, सनसनीखेज खुलासा! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: राजधानी की जिला जेल में खुलेआम नशीला पदार्थ बेचने का कारोबार चल रहा है। इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब पुलिस ने एक मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार किया। उसने बताया कि कचहरी पेशी पर आने वाले एक अपराधी को नशीला पदार्थ सप्लाई करता था। इसके बाद उक्त अपराधी वहीं नशीला पदार्थ जेल मेें ले जाकर बेचता था। पुलिस ने पकड़े गये तस्कर के पास जेल में बंद अपराधी की बाइक भी मिली है।


एसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार को वजीरगंज पुलिस कचहरी परिसर में बने लॉकअप की चेकिंग कर वापस लौट रहे थे। इस बीच पुलिस को गेट नम्बर चार के पास एक संदिग्ध युवक नज़र आया। पुलिस जैसे ही उसकी तरफ बढ़ी आरोपी युवक पुलिस को देखते ही भागने लगा। इस पर पुलिस ने आरोपी युवक को दौड़ाकर पकड़ लेसा दफ्तर के पास से पकड़ लिया।

पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 50 पुडिय़ा स्मैक और 27 पुडिय़ा गांजा मिला। पूछताछ में पकड़े गये आरोपी ने अपना नाम हुसैनगंज निवासी विकास बताया। पुलिस ने आरोपी के पास से एक बाइक भी बरामद की।

जेल में सप्लाई होता था नशीला पदार्थ
पूछताछ में पकड़े गये विकास ने बेहद ही चौकाने वाला खुलासा किया। उसने बताया कि जेल में बंद एक अपराधी राजा भारती जब भी कोर्ट पेशी पर आता था तो वह उससे मिलने के लिए कचहरी परिसर में बने लॉकअप में आता था। वहीं पर वह राजा भारती को नशीला पदार्थ देता था। इसके बाद आरोपी राजा वहीं नशीला पदार्थ लेकर जेल में बंद बंदियों के हाथ बेचता था। आरोपी विकास के पास से मिली बाइक भी हिस्ट्रीशीटर राजा भारती कि है जो उसकी मां के नाम पर है।

जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल
जेल में मादक पदार्थ की सप्लाई और उसकी बिक्री ने एक बार फिर जेलों की सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल खड़ कर दिये हैं। हाल में ही माफिया डान मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या के बाद प्रदेश की जेलों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए थे। जेल में खराब सुरक्षा व्यवस्था पर घिरी योगी सरकार ने जेल में सुधार और बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए एक कैमिटी का गठन किया था। अभी कैमिटी अपना काम कर रही है। इस बीच लखनऊ जिला जेल में मादक पदार्थ की सप्लाई और उसकी बिक्री का मामला बेहत ही गंभीर है। सवाल उठने लगा है पेशी पर आने वाला आरोपी कैसे बिना चेकिंग के जेल के अंदर मादक पदार्थ ले जा सकता है। कहीं इस पूरे खेल में जेल विभाग से जुड़े लोगों की मिलीभगत तो नहीं है।

The post Big News: लखनऊ जिला जेल में बेचा जा रहा है नशीला पदार्थ, सनसनीखेज खुलासा! appeared first on TOS News.

]]>
#PanchayatElection: पंचायत चुनाव के दौरान कई जगह हिंसा 6 की मौत की खबर, कई घायल भी ! https://tosnews.com/violence-%e0%a4%aa%e0%a4%82%e0%a4%9a%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%a4-%e0%a4%9a%e0%a5%81%e0%a4%a8%e0%a4%be%e0%a4%b5-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%a6%e0%a5%8c%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a4%88/123840 Mon, 14 May 2018 08:06:57 +0000 https://tosnews.com/?p=123840 कोलकता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए जारी वोटिंग के लिए किए गए सुरक्षा इंतजामों की पोल खुलने लगी है। कई जगहों से मतदान

The post #PanchayatElection: पंचायत चुनाव के दौरान कई जगह हिंसा 6 की मौत की खबर, कई घायल भी ! appeared first on TOS News.

]]>
कोलकता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए जारी वोटिंग के लिए किए गए सुरक्षा इंतजामों की पोल खुलने लगी है। कई जगहों से मतदान के दौरान भारी हिंसा की खबरें लगातार आ रही हैं। अलग-अलग स्थानों पर हुई झड़पों में 40 से अधिक लोग घायल हो गए हैं जबकि 6 लोगों की जान चली गई है।


राज्य के कई हिस्सों से बूथ कैप्चरिंग, वोटरों को धमकाने और बैलट इधर-उधर करने की घटनाएं सामने आ रही हैं। बैरकपुर में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को चाकू मार दिया गया। उन्हें जब अस्पताल ले जाया गया तब तक उनके पेट मे चाकू लग हुआ था। आखिरकार उनके जख्म जानलेवा साबित हुए। उधरए उत्तरी 24 परगना में एक बम धमाके में 20 लोग घायल हो गए।

इससे पहले कूचबिहार में दो गुटों के बीच झड़प में 20 लोग घायल हो गए थे। उत्तर दिनाजपुर में कुछ लोगों ने बैलट बॉक्स को ही आग के हवाले कर दिया। उत्तरी 24 परगना के अमडंगा के साधनपुर में एक देसी बम फट गया। घटना में 20 लोग घायल हो गए। उधर बीरपाड़ा से सामने आए एक विडियो में कथित तृणमूल कांग्रेस टीएमसी कार्यकर्ता एक पोलिंग बूथ के बाहर लोगों को वोट डालने जाने से रोकते हुए दिख रहे हैं और भांगर में टीएमसी पर बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगे हैं।

अमडंगा के ही पांचपोटा में बम धमाके में एक सीपीएम कार्यकर्ता की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अमडंगा के कुलताली में एक टीएमसी कार्यकर्ता आरिफ गाजी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उधरए उलुडंगा में बम धमाके में पांच लोग घायल हो गए। इससे पहले शनिवार को कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया माक्र्सिस्ट के एक कार्यकर्ता देबू दास और उसकी पत्नी ऊषा दास को जलाकर मार डालने की घटना भी सामने आई है।

बताया गया है कि उनके घर को आग लगा दी गई थी जिसमें दोनों की मौत हो गई। पार्टी ने घटना के लिए टीएमसी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है। बंगाल के कूचबिहार में दो गुटों के बीच झड़प में करीब 20 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों ने उन पर हमला करने का आरोप तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगाया है। उन्होंने बताया हम वहां वोट करने गए थे लेकिन टीएमसी के लोगों ने लाठियों से हम पर हमला कर दिया।

सभी घायलों को एमजेएन अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं टीएमसी कार्यकर्ता अनीरुल होसैन को कथित बीजेपी कार्यकर्ता ने गोली मार दी। घायल होसैन को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। उधर महीशकुची में बीजेपी पोलिंग एजेंट प्रभात अधिकारी को हमले में गंभीर रूप से घायल कर दिया गया।

कूचबिहार के ही बूथ पर पुलिस के सामने ममता सरकार में मंत्री रबींद्रनाथ घोष ने एक भारतीय जनता पार्टी समर्थक को थप्पड़ जड़ दिया। यही नहीं वहां मौजूद घोष के समर्थकों की भीड़ और एक पुलिसकर्मी ने सुजीत कुमार दास नाम के समर्थक को बाहर किया। घटना का विडियो सामने आने से घोष पर सवाल किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि घोष बूथ पर वोट डालने नहीं गए थे क्योंकि वह उस इलाके के निवासी भी नहीं हैं। ऐसे में उनकी वहां मौजूदगी और एक व्यक्ति को मारने को लेकर वह सवालों के घेरे में हैं।

बिलकांडा में बीजेपी उम्मीदवार राजू बिस्वास पर कथित टीएमसी कार्यकर्ताओं ने चाकू से हमला कर दिया। हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें फौरन पानीहाटी स्टेट जनरल अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। भांगर जिले से भी हिंसा की खबरें आ रही हैं। यहां मीडिया को निशाना बनाया गया है। रिपोट्र्स के मुताबिक मीडिया के वाहन को आग के हवाले कर दिया है और कैमरों को भी तोड़ दिया गया है। मीडिया कर्मियों को क्षेत्र के अंदर दाखिल नहीं होने दिया जा रहा।

भांगर में ही स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। बड़ी संख्या में मौजूद भीड़ ने रास्ता जाम कर दिया। गुस्साए लोगों का आरोप था कि टीएमसी कार्यकर्ता बूथ कैप्चरिंग का प्रयास कर रहे थे। उधरए बीरपाड़ा में भी मीडिया पर हमला किया गया। यहां पहले बूथ कैप्चरिंग को अंजाम दिया गया और फिर करीब पांच स्थानीय पत्रकारों को घायल कर दिया गया।

यही नहीं बीरपाड़ा में कुछ लोगों ने बूथ नंबर 14ध्79 पर जारी वोटिंग में व्यवधान डालने की कोशिश की। बताया गया है कि ये लोग कथित तौर पर टीएमसी कार्यकर्ता थे। सामने आए एक विडियो में बड़ी संख्या में लोग वोटरों को बूथ के अंदर दाखिल होने से रोकते दिख रहे हैं। उधर पश्चिम मिदनापुर में भी कथित टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों को वोट डालने से रोके जाने की खबर है। उधर नाडिया जिले के शांतिपुर में एक बाहरी व्यक्ति को बूथ कैप्चरिंग करते हुए पाया गया तो भीड़ ने पीट.पीटकर उसकी जान ले ली। मुर्शीदाबाद में वोटिंग थमी मुर्शीदाबाद में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में झड़प इस हद तक बढ़ गई कि बैलट पेपर ही तालाब में फेंक दिए गए।

विवाद बढऩे पर वोटिंग रोक दी गई। उधरए बीरपाड़ा के मदारीहाट में कथित टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बैलट में हेरफेर करने की कोशिश की। किए गए बड़े दावे गौरतलब है कि चुनाव के लिए नामांकन के समय से ही राज्य का अलग.अलग हिस्सों में हिंसा की घटनाएं सामने आ रही थीं। इसके मद्देनजर चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है और असम, ओडिशा, सिक्किम और आंध्र प्रदेश से लगभग 1500 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

The post #PanchayatElection: पंचायत चुनाव के दौरान कई जगह हिंसा 6 की मौत की खबर, कई घायल भी ! appeared first on TOS News.

]]>
Security Lapse: सीएम ममता की सुरक्षा में बड़ी चूक, करीब पहुंची दो लड़कियां, जानिए वजह! https://tosnews.com/security-lapse-%e0%a4%b8%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%ae%e0%a4%ae%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a5%81%e0%a4%b0%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%b7%e0%a4%be-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82/108561 Fri, 23 Feb 2018 05:26:33 +0000 https://tosnews.com/?p=108561 कोलकता: माननीयों की सुरक्षा को लेकर कितने बड़े-बड़े इंतजाम किये जाते हैं। बावजूद इसके अक्सर सुरक्षा में चूक की बात सुनने को मिल ही जाती

The post Security Lapse: सीएम ममता की सुरक्षा में बड़ी चूक, करीब पहुंची दो लड़कियां, जानिए वजह! appeared first on TOS News.

]]>
कोलकता: माननीयों की सुरक्षा को लेकर कितने बड़े-बड़े इंतजाम किये जाते हैं। बावजूद इसके अक्सर सुरक्षा में चूक की बात सुनने को मिल ही जाती है। ताजी घटना है कि पश्चिम बंगाल की। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में गुरुवार को सेंध लगी। दो लड़कियां सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए ममता बनर्जी के करीब पहुंच गईं।


घटना दिनाजपुर जिले की है जहां मुख्यमंत्री बनर्जी एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं। दोनों लड़कियां मंच पर तब पहुंची जब ममता बनर्जी अपना भाषण खत्म कर रही थीं। दोनों लड़कियां उनके करीब पहुंचकर पैरे छूने की कोशिश करने लगी। लड़कियों को करीब देखकर ममता बनर्जी पीछे हट गईं और सुरक्षा कर्मी आगे बढ़ गए।

सुरक्षा कर्मियों ने लड़कियों को मंच से नीचे जाने के लिए कहा। सुरक्षा में हुई लापरवाही पर ममता बनर्जी नाराज नजर आईं। उन्होंने कहा कि मैं यह समझ नहीं पा रही हूं कि ये दोनों बहनें मेरे पास क्यों आई।

यह आम प्रक्रिया नहीं है। लड़कियों ने बताया कि वह अपने पिता की हत्या के लिए न्याय की गुहार लगाने आई हैं। लड़कियों ने बताया कि एक जमीन विवाद मामले में साल 2015 में उनके पिता की हत्या कर दी गई थी।

दोनों में से एक लड़की का कहना है कि वह नौकरी की मांग के लिए ममता बनर्जी के पास पहुंची थी। पुलिस के मुताबिक लड़कियों की पहचान कर ली गई है। एक लड़की का नाम राबिया और दूसरी का नाम मासूमा खातून है।

पूछताछ के लिए लड़कियों को रायगंज के जिला मुख्यालय ले जाया गया। पुलिस के मुताबिक एक लड़की स्नातक की छात्रा है जबकि दूसरी नौवीं कक्षा में पढ़ती है।

The post Security Lapse: सीएम ममता की सुरक्षा में बड़ी चूक, करीब पहुंची दो लड़कियां, जानिए वजह! appeared first on TOS News.

]]>
Big Breaking: यूपी सीएम की सुरक्षा में बड़ी चकू, फ्लीट के सामने कूदा युवक! https://tosnews.com/96650-2/96650 Sat, 30 Dec 2017 10:31:04 +0000 https://tosnews.com/?p=96650 लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। शनिवार सुबह मुख्यमंत्री विधानसभा के लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में

The post Big Breaking: यूपी सीएम की सुरक्षा में बड़ी चकू, फ्लीट के सामने कूदा युवक! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। शनिवार सुबह मुख्यमंत्री विधानसभा के लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए जा रहे थे, उसी दौरान एक युवक उनकी गाड़ी के आगे कूद गया। मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने युवक को पकड़ लिया और हजरतगंज पुलिस के हवाले कर दिया। युवक सोनभद्र का रहने वाला है।

सोनभद्र जनपद निवासी श्यामजी मिश्र अपने परिवार के साथ रहता है। बताया जाता है कि शनिवार की सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास से लोकभवन एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकले।

उनका काफिला जैसे ही लोकभवन के पास पहुंचा, वैसे ही मीडिया कर्मियों की भीड़ के बीच एक युवक बाहर निकला और सीएम की फ्लीट के आगे कूद गया। अचानक हुई इस घटना से सीएम सुरक्षा में लगे जवान सन्न रह गये।

मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने फौरन ही आरोपी युवक को धर लिया। सूचना मिलते ही मौके पर हजरतगंज पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने श्यामतजी मिश्र को फिलहाल हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

इसलिए मिला जा रहा था सीएम से
श्यामजी मिश्रा ने आरोप लगाया कि भाजपा के जिला अध्यक्ष अशोक मिश्रा और राबट्र्सगंज के विधायक भूपेश दुबे पर अवैध खनन कर रहे हैं। छह महीने से अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों व मंत्रियों के चक्कर लगा रहा है परकोई सुनने वाला नहीं है। इससे आहत होकर आज मैं मुख्यमंत्री की फ्लीट के सामने कूद गया। उसने कहा कि 2200 की परमिट 14000 में बेची जा रही है और अवैध खनन के चलते वहां की जनता अपना आशियाना नहीं बना पा रही है। उसने बताया कि वह लखनऊ के लक्ष्मण मेला ग्राउंड में कई बार जिलाध्यक्ष और विधायक पर कार्रवाई की मांग एवं खनन के विरोध को लेकर अनशन कर चुका है।

The post Big Breaking: यूपी सीएम की सुरक्षा में बड़ी चकू, फ्लीट के सामने कूदा युवक! appeared first on TOS News.

]]>