Lucknow – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Wed, 08 Aug 2018 06:51:32 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png Lucknow – TOS News https://tosnews.com 32 32 Big News: लखनऊ जिला जेल में बेचा जा रहा है नशीला पदार्थ, सनसनीखेज खुलासा! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%9c%e0%a4%bf%e0%a4%b2%e0%a4%be-%e0%a4%9c%e0%a5%87%e0%a4%b2-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ac%e0%a5%87%e0%a4%9a%e0%a4%be-%e0%a4%9c%e0%a4%be/140125 Fri, 03 Aug 2018 12:55:31 +0000 https://tosnews.com/?p=140125 लखनऊ: राजधानी की जिला जेल में खुलेआम नशीला पदार्थ बेचने का कारोबार चल रहा है। इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब पुलिस ने

The post Big News: लखनऊ जिला जेल में बेचा जा रहा है नशीला पदार्थ, सनसनीखेज खुलासा! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: राजधानी की जिला जेल में खुलेआम नशीला पदार्थ बेचने का कारोबार चल रहा है। इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब पुलिस ने एक मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार किया। उसने बताया कि कचहरी पेशी पर आने वाले एक अपराधी को नशीला पदार्थ सप्लाई करता था। इसके बाद उक्त अपराधी वहीं नशीला पदार्थ जेल मेें ले जाकर बेचता था। पुलिस ने पकड़े गये तस्कर के पास जेल में बंद अपराधी की बाइक भी मिली है।


एसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार को वजीरगंज पुलिस कचहरी परिसर में बने लॉकअप की चेकिंग कर वापस लौट रहे थे। इस बीच पुलिस को गेट नम्बर चार के पास एक संदिग्ध युवक नज़र आया। पुलिस जैसे ही उसकी तरफ बढ़ी आरोपी युवक पुलिस को देखते ही भागने लगा। इस पर पुलिस ने आरोपी युवक को दौड़ाकर पकड़ लेसा दफ्तर के पास से पकड़ लिया।

पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 50 पुडिय़ा स्मैक और 27 पुडिय़ा गांजा मिला। पूछताछ में पकड़े गये आरोपी ने अपना नाम हुसैनगंज निवासी विकास बताया। पुलिस ने आरोपी के पास से एक बाइक भी बरामद की।

जेल में सप्लाई होता था नशीला पदार्थ
पूछताछ में पकड़े गये विकास ने बेहद ही चौकाने वाला खुलासा किया। उसने बताया कि जेल में बंद एक अपराधी राजा भारती जब भी कोर्ट पेशी पर आता था तो वह उससे मिलने के लिए कचहरी परिसर में बने लॉकअप में आता था। वहीं पर वह राजा भारती को नशीला पदार्थ देता था। इसके बाद आरोपी राजा वहीं नशीला पदार्थ लेकर जेल में बंद बंदियों के हाथ बेचता था। आरोपी विकास के पास से मिली बाइक भी हिस्ट्रीशीटर राजा भारती कि है जो उसकी मां के नाम पर है।

जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल
जेल में मादक पदार्थ की सप्लाई और उसकी बिक्री ने एक बार फिर जेलों की सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल खड़ कर दिये हैं। हाल में ही माफिया डान मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या के बाद प्रदेश की जेलों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए थे। जेल में खराब सुरक्षा व्यवस्था पर घिरी योगी सरकार ने जेल में सुधार और बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए एक कैमिटी का गठन किया था। अभी कैमिटी अपना काम कर रही है। इस बीच लखनऊ जिला जेल में मादक पदार्थ की सप्लाई और उसकी बिक्री का मामला बेहत ही गंभीर है। सवाल उठने लगा है पेशी पर आने वाला आरोपी कैसे बिना चेकिंग के जेल के अंदर मादक पदार्थ ले जा सकता है। कहीं इस पूरे खेल में जेल विभाग से जुड़े लोगों की मिलीभगत तो नहीं है।

The post Big News: लखनऊ जिला जेल में बेचा जा रहा है नशीला पदार्थ, सनसनीखेज खुलासा! appeared first on TOS News.

]]>
Breaking: लखनऊ में बारिश में ढहे दो मकान, तीन की मौत, चार घायल! https://tosnews.com/breaking-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%bf%e0%a4%b6-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%a2%e0%a4%b9%e0%a5%87-%e0%a4%a6%e0%a5%8b/140113 Fri, 03 Aug 2018 11:10:13 +0000 https://tosnews.com/?p=140113 लखनऊ: शहर में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने जहां एक तरफ सामान्य जनजीवन को प्रभावित कर रखा है, वहीं अब रूक-रूक

The post Breaking: लखनऊ में बारिश में ढहे दो मकान, तीन की मौत, चार घायल! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: शहर में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने जहां एक तरफ सामान्य जनजीवन को प्रभावित कर रखा है, वहीं अब रूक-रूक कर हो रही बारिश जानलेवा साबित होती जा रही है। शुक्रवार को नाका के गणेशगंज और हुसैनगंज के मुरलीनगर इलाके में दो जर्जर मकान ताश के पत्तों की तरह भर-भराकर ढह गयी। गणेशगंज में मकान ढहने से एक किशोरी की मौत हो गयी,जबकि उसकी मां घायल हो गयी। वहीं हुसैनगंज में मकान के मलबे के नीचे दबकर कबाब पराठे के दो कारीगरों की मौत हो गयी और तीन लोग घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं पारा के इलाके में खेलते-खेलते पानी से भरे एक प्लाट में डूबकर एक सात साल के मासूम की मौत हो गयी। 
पहली घटना- नाका के गणेशगंज तिवारी लेन में सिक्योरिटी गार्ड सर्वेश मिश्र का दश्कों पुराना पुश्तैनी मकान है जो पूरी तरह जर्जर हो चुका है। सर्वेश के मकान में दो किरायेदार भी रहते हैं। बताया जाता है कि कई दिनों से हो रही बारिश के चलते मकान की हालत और जर्जर हो गयी थी। बताया जाता है कि रोज की तरह सर्वेश सुबह 8 बजे अपनी ड्यूटी पर चला गया।
उसका बेटा गौरव कालेज चला गया। दो बेटियां महक और ज्योति मकान के पिछले हिस्से में थी। सर्वेश की पत्नी सरतिा और 14 वर्षीय बेटी आशी मकान के अंदर मौजूद थे। सुबह करीब आठ से साढे आठ बजे के बीच अचनाक सर्वेश का मकान ढह गया। इस घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। आसपास के लोग मदद के लिए दौड़ पड़े। मलबे में सरिता और आशी दब गये थे और मदद के लिए चीख-पुकार मची हुई थी।
सूचना मिलते ही मौके पर नाका पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने लोगों की मदद से सरिता और आशी को मलबे से बाहर निकाला और इलाज के लिए बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से आशी को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेज दिया। ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान आशी की मौत हो गयी। मकान ढहने से घर में रखी सारी गृहस्थी मलबे में दबकर क्षतिग्रस्त हो गयी। वहीं गली में खड़ी कुछ बाइक भी मलबे में दबने से टूट गयी। मौके पर राहत और बचाव कार्य के लिए नगर निगम की टीम को भी बुलाया गया। मेयर सुयक्ता भाटिया और कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जौशी भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। 
दूसरी घटना- मकान ढहने की दूसरी घटना हुसैनगंज के मुरलीनगर स्थित शीशे वाली मजिस्द के पीछे हुई। यहां पर मुर्तजा अली का सालों पुराना मकान है जो पूरी तरह जर्जर हो चुका है। इस मकान में बहराइच निवासी नदीम, चांदबाबू और अभिषेक रहते हैं। यह लोग हुसैनगंज इलाके में अड्डा रोल और कबाब पराठे की दुकान लगाते हैं। बताया जाता है कि नदीम की दुकान पर बहराइच जनपद निवासी 28 वर्षीय शाहबउद्दन उर्फ किन्नू और 22 वर्षीय इम्तियाज बतौर कारीगर काम करते हैं। यह लोग अपने परिवार के साथ उदयगंज इलाके में रहते हैं। बताया जाता है कि सुबह रोज की तरह दोनों कारीगर नदीम के घर पहुंचे और ठला लगाने के लिए सामान की व्यवस्था करने लगे। सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे अचानक जर्जर मकान ताश के पत्तों की तरह ढह गया। मलबे में नदीम, चांदबाबू, अभिषेक, किन्नू और इम्तियाज दब गये। अचानक हुई इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। लोग मदद के लिए दौड़े और मलबे में दबे लोगों को किसी तरह बाहर निकाला। सूचना मिलते ही हुसैनगंज पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां किन्नू और इम्तियाज की मौत हो गयी,जबकि नदीम, चांद और अभिषेक का इलाज चल रहा है। मकान गिरने की खबर मिलते ही डीएम कौशल राज, मेयर संयुक्ता भाटिया और कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी मौके पर पहुंची। लोगों का आरोप है कि मकान जर्जर होने के बावजूद भी मकान मालिक ने इसकी रिपेयरिंग नहीं करायी और तेज बारिश के चलते मकान ढह गया। 
किन्नू के 9 माह के बेटे से पिता का साया उठा
बहराइच जनपद निवासी किन्नू उर्फ शाहबउद्दीन अपनी पत्नी रानी और 9 माह के बेटे जयान के साथ किराये के मकान में रहता था। वह नदीम के साथ मिलकर अड्डे रोल का काम करता था। पत्नी रानी ने बताया कि रोज की तरह किन्नू काम के लिए निकला था। कुछ ही घण्टे के बाद रानी के पास पुलिस का फोन आया और उसकी मौत की खबर दी गयी। अचानक पति की मौत की खबर मिलते ही रानी बदहवास हो गयी। मोहल्ले के लोगों ने किसी तरह उसको संभाला। इस घटना के बाद रानी के जुबान पर एक ही जुम्ला था कि उसके 9 माह के मासूम बेटे की सिर से पिता का साया उठ गया।
तीसरी घटना- पारा के हंसखेड़ा इलाके में मजदूर मोहम्मद सिद्दीक अपने परिवार के साथ झोपड़ी में रहता है। बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह करीब 9 बजे उसका सात साल का बेटे अली मोहम्मद घर के पास ही बनी डूडा कालोनी में खेल रहा था। मासूम अली खेलते-खेलते अचानक पानी से भरे एक प्लाट में गिर पड़ा। प्लाट में पानी काफी था और मासूम अली की उसमें डूबने से मौत हो गयी। कुछ देर के बाद परिवार के लोग अली को तलाशने निकले तो उनकी नज़र पानी से भरे प्लाट में गयी। प्लाट में मासूम का शव उतरा रहा था। अली का शव देखते ही परिवार में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर पारा पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने छानबीन के बाद अली के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
डीएम का कहना 150 जर्जर मकान चिन्हित
मकान ढहने की सूचना पर डीएम कौशल राज हुसैनगंज घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि शहर भर में 150 जर्जर मकान को चिन्हित किया गया है। उन मकानों में रहने वालें लोगों को नोटिस भी दिया गया है। डीएम का कहना है कि अब तक सिर्फ चार लोगों ने ही मकान खाली किया है। डीएम का कहना है कि जर्जर मकानों में रहने वालों लोगों को मकानों से हटाकर शेल्टर होम में शिफ्ट करने की कार्रवाई की जा रही है।

The post Breaking: लखनऊ में बारिश में ढहे दो मकान, तीन की मौत, चार घायल! appeared first on TOS News.

]]>
Gangrape Lucknow: युवती को शराब पीलाकर किया गया गैंगरेप, अब पुलिस कार्रवाई में जुटी! https://tosnews.com/gangrape-lucknow-%e0%a4%af%e0%a5%81%e0%a4%b5%e0%a4%a4%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%b6%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%ac-%e0%a4%aa%e0%a5%80%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%95%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a4%bf/139818 Thu, 02 Aug 2018 12:10:37 +0000 https://tosnews.com/?p=139818 लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सबसे वीआईपी इलाके हजरतगंज के बटलर पैलेस में रहने वाली एक युवती ने दो युवकों पर शराब और

The post Gangrape Lucknow: युवती को शराब पीलाकर किया गया गैंगरेप, अब पुलिस कार्रवाई में जुटी! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सबसे वीआईपी इलाके हजरतगंज के बटलर पैलेस में रहने वाली एक युवती ने दो युवकों पर शराब और नशीली गोलियां खिलाकर गैंगरेप का आरोप लगाया है। युवती 26 जुलाई को अचानक गायब हो गयी थी और 28 जुलाई को वह 1090 चौराहे पर बेसुध हालात में मिली थी। अब युवती के परिवार वालों ने गैंगरेप का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। पुलिस का कहना है कि युवती को मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया जायेगा और फिर उसकी आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।


सीओ हजरतगंज अभय कुमार ने बताया कि बटलर पैलेस में एक मजदूर अपने परिवार के साथ रहता है। बताया जाता है कि उसकी बेटी पास में ही सुलतानगंज मोहल्ले मेें एक महिला के घर काम करती है। बीते 26 जुलाई को भी युवती काम पर गयी थी। इसके बाद वह लापता हो गयी। परिवार वालों ने उस दिन युवती को इधर-उधर काफी तलाशा पर कोई पता नहीं चल सका। अगले दिन परिवार के लोग शिकायत लेकर हजरतगंज कोतवाली पहुंचे। पुलिस ने युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करते हुए मामले की छानबीन शुरू की।

बेसुध हालत में 1090 चौराहे पर मिली थी
युवती के परिवार वालों का कहना है कि 28 जुलाई की शाम युवती को लोगों ने 1090 चौराहे पर नशे की हालत में देखा। इसके बाद परिवार के लोग वहां पहुंचे और युवती को अपने साथ लेकर घर चले गये। परिवार वालों ने युवती के वापस मिल जाने की खबर पुलिस को दी थी।

दो युवक पर लगा नशे देकर गैंगरेप का आरोप
युवती के परिवार वालों का कहना है कि अपने साथ हुई घटना से युवती काफी डरी सहमी थी तो कुछ बात नहीं कर रही थी। परिवार वालों ने जब किसी तरह उसको समझा-बुझाकर बातचीत की तो उसने बताया कि 26 जुलाई को दो युवक उसकी मालकिन के घर पहुंचे। इसके बाद मालकिन ने उसको दोनों युवकों के साथ भेज दिया। युवती का कहना है कि एक युवक का नाम सूरज है, जबकि दूसरे का नाम वह नहीं जानती है। इसके बाद युवक युवती को अपने साथ लेकर गये। उसी दिन रात को उन लोगों ने युवती को पहले शराब पिलायी और फिर कोई नशीली टेबलेट खिला दी। इसके बाद वह नशे में हो गयी। इसके बाद सूरज और उसके साथी ने युवती से गैंगरेप किया। इस घटना के बाद आरोपी युवक युवती को अगले दिन नशे की हालत में 1090 चौराहे छोड़कर भाग निकले।

पुलिस ने युवती को मेडिकल के लिए भेज
गुरुवार को युवती के परिवार वालों ने पुलिस को उसके साथ हुई हैवानियत के बारे में बताया। इसके बाद इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद शाही और सीओ हजरतगंज अभय कुमार मौके पर पहुंची और युवती व उसके परिवार वालों से बातचीत की। फिलहाल पुलिस ने युवती को मेडिकल के लिए भेज दिया है।

कोर्ट में दर्ज कराया जायेगा बयान
इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि पीडि़त युवती को मजिस्ट्रेट के सामने 164 सीआरपीसी के तहत बयान दर्ज कराया जायेगा। युवती के बयान के बाद इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

सीसीटीवी फुटेज में अकेल जाते दिखी युवती
हजरतगंज पुलिस का कहना है कि युवती के गायब होने की सूचना पर छानबीन के दौरान इस बात का पता चला था कि युवती जहां पर काम करती थी, वहीं पर 26 जुलाई को बाइक सवार दो युवक उससे मिलने के लिए पहुंचे थे। यह सारी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड है। बाइक सवार युवक युवती से बातचीत के बाद वहां से चले गये। इसके बाद युवती बिल्डिंग के पीछे के रास्ते से अकेले निकली और फिर चली गयी।

The post Gangrape Lucknow: युवती को शराब पीलाकर किया गया गैंगरेप, अब पुलिस कार्रवाई में जुटी! appeared first on TOS News.

]]>
Breaking: इस बदमाश की सूचना देने वाले को मिलेगा 50 हजार रुपये का इनाम! https://tosnews.com/breaking-%e0%a4%87%e0%a4%b8-%e0%a4%ac%e0%a4%a6%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b6-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a5%82%e0%a4%9a%e0%a4%a8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b5%e0%a4%be/139505 Wed, 01 Aug 2018 05:47:59 +0000 https://tosnews.com/?p=139505 लखनऊ: हजरतगंज स्थित राजभवन के पास कैश वैन से लाखों रुपये की लूट को अकेले अंजाम देने वाला अकेला लुटेरा पुलिस की सारी सुरक्षा-व्यवस्था को

The post Breaking: इस बदमाश की सूचना देने वाले को मिलेगा 50 हजार रुपये का इनाम! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: हजरतगंज स्थित राजभवन के पास कैश वैन से लाखों रुपये की लूट को अकेले अंजाम देने वाला अकेला लुटेरा पुलिस की सारी सुरक्षा-व्यवस्था को तोड़ता हुआ बिना हेलमेट के ही फरार हो गया और शहर की पुलिस उसका पता नहीं लगा चकी। पुलिस ने बदमाश की फोटो जारी की है और उसकी सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने का भी ऐलान किया है। कोई भी व्यक्ति फोटो देखकर अगर बदमाश को पहचान लेता है तो वह 94544401502 पर सूचना दे सकता है। इस सनसनीखेज वारदात के पीछे सीतापुर, बाराबंकी और लखनऊ के पेशेवर लुटेरों पर पुलिस को शक है। पुलिस की टीमें सीतापुर और बाराबंकी भी भेजी गयी हैं।


बताया जाता है कि एक्सिस बैंक के बाहर लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार बदमाश सिर पर सफेद रंग का रूमाल बांधे हुए बिना हेलमेट के ही एक्सिस बैंक से आगे राजभवन चौराहे, एसपी ट्रैफिक दफ्तर, सीएम आवास के सामने गोल्फ क्लब चौराहे और फिर वहां से सीधे सिविल अस्पताल की तरफ तेजी से बाइक से भागा था।

लुटेरे की फुटेज पुलिस को सिविल अस्पताल तक मिली है। इसके बाद सिविल अस्पताल के बाद बाइक सवार लुटेरा गायब हो गया। फुटेज में सिविल अस्पताल तक लुटेरे के दिखने के बाद पुलिस की टीम नरही पहुंची और वहां लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किया, पर लुटेरे की फुटेज नहीं मिल सकी। आशंका जतायी जा रही है कि सिविल अस्पताल के बाद आरोपी लुटेरे किसी गली में मुड़ गया और फिर वहां से कहीं और निकल गया।

मंगलवार को एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार, सीओ हजरतगंज अभय कुमार, इंस्पेक्टर महानगर विकास पाण्डेय ने बदमाश के भागने के संभावित रास्ते पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी। खुद एसएसपी कलानिधि नैथानी भी डीजीपी आफिस के पास लुटेरे की तलाश में कैमरे की फुटेज देखते हुए निकले। उन्होंने बताया कि अभी तक बदमाश की जो भी फुटेज सामने आयी है, उससे बदमाश का चेहरा तो साफ दिख रहा है, पर उसकी पहचान नहीं हो सकी है।

देर रात घटनास्थल पहुंची एसटीएफ की टीम
कैश वैन के गार्ड की गोली मारकर हत्या और लाखों की लूट के मामले में डीजीपी के आदेश पर सोमवार की रात करीब 8 बजे एसटीएफ की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची। इस टीम का नेतृत्व खुद एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह कर रहे थे। उनके साथ सीओ आलोक सिंह, एएसपी विशाल विक्रम सिंह और सीओ आईपी सिंह मौजूद थे। एसटीएफ की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही घायल वैन के चालक रामसेवक से बातचीत भी की। फिलहाल एसटीएफ के हाथ भी लखनऊ पुलिस की तरह की पूरी तरह खाली है।

बिना हेलमेट घूमता रहा बदमाश कहीं नहीं हुआ चालान
दिनदहाड़े हाई सिक्योरिटी जोन में लाखों की लूट की वारदात को अंजाम देकर लुटेरे ने राजधानी पुलिस को खुली चुनौती दी है। इस पूरी घटना में सबसे हैरानी की बात यह रही कि बाइक सवार लुटेरे बिना हेलमेट के शहर के सबसे वीआईपी इलाके से गुजर गया और किसी भी पुलिस वाले ने उसको रोकने की जहमत तक नहीं उठायी। इस वक्त शहर में हेलमेट का अभियान जोर शोर पर चल रहा है। रोज दर्जनों लोगों के चालान भी हो रहे है। हर चौराहे पर पुलिसकर्मी बिना हेलमेट पहने लोगों को रोक रही है। ऐसे में यह सवाल उठाना लाजमी है कि बाइक सवार लुटेरा कैसे बिना हेलमेट के हजरतगंज इलाके से गुजर गया।

पुलिस व फारेंसिक टीम ने किया घटना रीकंस्ट्रक्शन
कैश वैन लूट की घटना की सारी कडिय़ां जोडऩे के लिए मंगलवार को पुलिस व फारेंसिक टीम ने फिर से घटनास्थल पर पहुंची। इस दौरान एफएसएल के अधिकारी, एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र और इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद शाही मौजूद थे। पुलिस ने घटना के चश्मदीद और घायल वैन चालक रामसेवक की मदद से घटनाक्रम का नाट्य रूपांतरण किया। इस दौरान पुलिस कैश वैन की जगह पुलिस की एक जीप को खड़ा किया और चालक के बताये गये घटनाक्रम को फिर से रीकंस्ट्रक्ट किया। मौके पर मौजूद एफएसएल के अधिकारी ने बताया कि क्राइम सीन का रीकंस्ट्रक्शन इसलिए किया गया है ताकि चालक ने जो भी बयान दिये हैं, वह आपस में मेल खा रहे हैं या नहीं। मौके से मिले खोखे और बदमाश के असलहे का भी फारेंसिक परीक्षण कराया जायेगा। इसके बाद पुलिस रीकंस्ट्रक्शन और बैलेस्टिक रिपोर्ट पुलिस को सौंप देगी।

टीवीएस अपाचे या फिर टीवीएस स्टार बाइक को लेकर संशय
दिनदहाड़े लुट की इस वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरे ने सफेद रंग की टीवीएस कम्पनी की बाइक का प्रयोग किया था। यह बाइक अपाचे है या फिर टीवीएस स्टार यह बात अभी साफ नहीं हो सकी है। पुलिस सफेद रंग की दोनों ही मॉडल की बाइक के बारे में पता लगा रही है।

The post Breaking: इस बदमाश की सूचना देने वाले को मिलेगा 50 हजार रुपये का इनाम! appeared first on TOS News.

]]>
Big Breaking: लखनऊ राजभवन के सामने दिनदहाड़े तीन को गोली मारकर लूटे गये लाखों रुपये! https://tosnews.com/big-breaking-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%ad%e0%a4%b5%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%ae%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%a6%e0%a4%bf%e0%a4%a8/139086 Mon, 30 Jul 2018 13:49:09 +0000 https://tosnews.com/?p=139086 लखनऊ: राजधानी के हाई सिक्योरिटी जोन राजभवन के पास सोमवार दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाश ने कैश सिक्योरिटी वैन के गार्ड व कस्टोडियन को गोली मारी

The post Big Breaking: लखनऊ राजभवन के सामने दिनदहाड़े तीन को गोली मारकर लूटे गये लाखों रुपये! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: राजधानी के हाई सिक्योरिटी जोन राजभवन के पास सोमवार दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाश ने कैश सिक्योरिटी वैन के गार्ड व कस्टोडियन को गोली मारी और लाखों रुपये से भरा बैग लूट ले गया। वैन के चालक ने किसी तरह एक बैग बचाया और सड़क पर शोर मचाता हुआ दौड़ा तो बदमाश ने उसको भी गोली मार दी। घायल गार्ड व कस्डोडियन को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां गार्ड की मौत हो गयी। इस सनसनीखेज वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर डीजीपी ओपी सिंह, एडीजी कानून-व्यवस्था से लेकर अन्य कई आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम लुटेरे की तलाश में लगी है।


विभूतिखण्ड इलाके में एसआईपीएल नाम की कैश सिक्योरिटी एजेंसी है। यह एजेंसी लोगों व कारोबारियों के रुपये लेकर बैंक में जमा करने का काम करती है। बताया जाता है कि सोमवार को सिक्योरिटी एजेंसी की एक बुलेरो गाड़ी कई जगहों से कैश जमा करने के बाद करीब 3 बजे राजभवन स्थित एक्सिस बैग पहुंची। बुलेरो गाड़ी में चालक मलिहाबाद निवासी रामसेवक, गार्ड 50 वर्षीय सीतापुर निवासी इंद्रमोहन और कस्टोडियन नाका निवासी उमेश मौजूद थे। चालक रामसेवक का कहना है कि उन लोगों ने बुलेरो गाड़ी को कानून मंत्री ब्रजेश पाठक के बंगले के बगल में पार्क किया।

वह लोग अभी बुलेरो गाड़ी में मौजूद ही थे कि एक नकाबपोश बदमाश वहां पहुंचा। गाड़ी के पास पहुंचते ही उसने गार्ड इंद्रमोहन को गोली मार दी। दो गोली गार्ड के सीने पर लगी और कस्टोडियन उमेश के पैर पर लगी। गोली चलते ही चालक रामसेवक गाड़ी से नीचे उतरा और रुपये से भरा एक बैग निकालने लगा। इस बीच बदमाश ने कस्टेडियन उमेश को भी गोली मार दी और गाड़ी में रखा रुपये से भरा एक बैग लूट लिया।

उधर चालक रामसेवक शोर मचाते हुए बैंक की तरफ भागा तो बदमाश ने उसका भी पीछा किया और बैंक के सामने चालक पर गोली चला दी। असलहे से निकले कुछ छर्रे चालक के पेंट में लगे। शोर होते ही आसपास मौजूद लोग मदद के लिए दौड़े तो बदमाश अपनी सफेद रंग की अपाचे बाइक यूपी 32 बीके 7608 पर सवार होकर हजरतगंज की तरफ भाग खड़ा हुआ।

मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायल को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से इंद्रमोहन और उमेश को ट्रामा सेंटर भेज दिया गया, जबकि चालक रामसेवक को प्राथमिक उपाचार के बाद छुट्टी दे दी गयी। वहीं ट्रामा सेंटर में घायल गार्ड इंद्रमोहन की मौत हो गयी। उधर दिनदहाड़े राजभवन के पास हुई लूट की सूचना मिलते ही मौके पर डीजीपी ओपी सिंह, एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार, एडीजी जोन राजीव कृष्णा, आईजी रेंज सुजीत पाण्डेय, एसएसपी कलानिधिक नैथानी, क्राइम ब्रांच सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गयी।

पुलिस और क्राइम ब्रांच की कई टीमें बदमाश की तलाश में लगा दी गयी है। आईजी सुजीत पाण्डेय ने बताया कि पुलिस को लुटेरे के बारे में अहम सुराग मिला है और जल्द ही उसको गिरफ्तार कर लिया जायेगा। लूटे गये बैग में कितने रुपये थे, अभी इसकी अधिकारिक पुष्टिï नहीं हुई है। बताया जाता है कि लूटे गये बैग में 20 से 22 लाख रुपये थे।

कस्टेक्शन कम्पनी अधिकारी ने बदमाश से छीना असलहा, बदमाश ले गया बैग
वैन चालक रामसेवक जब मदद के लिए शोर मचाते हुए बैंक की तरफ भाग रहा था, उसी वक्त अनौरा निवासी कंस्ट्रक्शन कम्पनी अधिकारी प्रभात कुमार पाण्डेय अपनी गाड़ी से गुजर रहे थे। चालक का शोर सुन वह मदद के लिए नीचे उतरे तो बदमाश ने प्रभात पर असलहा तान दिया। इस पर प्रभात ने हिम्मत दिखायी और हाथ मारकर बदमाश का असलहा गिरा दिया। प्रभात का कहना है कि असलहा गिरते ही बदमाश ने दूसरा असलहा निकाल लिया और प्रभात पर तान दिया। दूसरा असलहा देखते ही प्रभात थोड़ा सहम गया और पीछे हट गया। इस पर बदमाश पास में ही खड़ी अपनी बाइक से बैठकर भाग निकला। इसके बाद मौके पर जब पुलिस पहुंची तो प्रभात ने बदमाश को गिरा हुआ असलहा उठाकर पुलिस को सौप दिया। प्रभात पाण्डेय ने बताया कि बदमाश उनका बैग भी लूट कर ले गया है। बैग में जरूरी दस्तावेज रखे थे।

सिद्घार्थनगर की रहने वाली गीता ने भी मचाया शोर
कानून मंत्री ब्रजेश पाठक के घर के पास जहां पर कैश वैन खड़ी थी, वहीं पास में ही सिद्घार्थनगर निवासी गीता अपने दो बच्चों के साथ बैठी थी। उसने बताया कि उसने जैसे ही गोली चलने की आवाज सुनी तो वह दौड़कर मौके पर पहुंची। उसने देखा कि एक बदमाश गोली मारकर बैग लूटकर भाग रहा था। इस पर गीता ने मदद के लिए शोर भी मचाया। गीता का कहना है कि शोर होने पर लोग तो पहुंचे पर किसी ने घायलों को अस्पताल पहुंचाने की जहमत नहीं उठायी। गीता का यह भी आरोप है कि इतनी वीआईपी जगह पर घटना के आधे घंटे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने भी घायलों को अस्पताल पहुंचने में काफी समय गुजार दिया।

बदमाश की बाइक को नम्बर निकला फर्जी
पुलिस को चश्मदीद और सीसीटीवी की मदद से बदमाश की बाइक को जो नम्बर मिला वह फर्जी मिला। अपाचे बाइक पर बदमाश ने स्पलेंडर बाइक का नम्बर लगा रहा था। यूपी 32 बीके 7068 टीवीएस बाइक का मिला, जबकि यूपी 32 जीके 7068 एक स्कूटर का निकला।

बैंक के गेट पर लगे कैमरे में दिखा बदमाश
एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि एक्सिस बैंक के गेट के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में बदमाश की फुटेज कैद हुई है। बदमाश का चेहरा ढका मिला है, जिसकी वजह से उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी। फिलहाल पुलिस फुटेज के आधार पर छानबीन कर रही है।

रेकी पर वारदात को अंजाम दिया गया
इस घटना की छानबीन मेें लगे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे साफ जाहिर होता है। वारदात को पूरी रेेकी कर अंजाम दिया गया है। बदमाश को इस बात का पहले से पता था कि कैश वैन मुख्य सड़क पर न खड़ी होकर सर्विस लेन पर खड़ी होती है। यहां तक कि उसको वैन के बैंक पहुंचने का भी समय पता था। पुलिस इस बात का मान रही है कि बदमाश को कैश वैन के पूरे मूवमेंट के बारे में पहले से पता था। इसलिए पुलिस की एक टीम उन जगहों पर भी भेजी गयी है, जहां से वैन में कैश उठाया था।

The post Big Breaking: लखनऊ राजभवन के सामने दिनदहाड़े तीन को गोली मारकर लूटे गये लाखों रुपये! appeared first on TOS News.

]]>
Breaking: पीएम मोदी पहुंचे लखनऊ, निवेशक सम्मेलन में करेंगे शिकरत! https://tosnews.com/breaking-%e0%a4%aa%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%ae%e0%a5%8b%e0%a4%a6%e0%a5%80-%e0%a4%aa%e0%a4%b9%e0%a5%81%e0%a4%82%e0%a4%9a%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%a8%e0%a4%bf/138856 Sun, 29 Jul 2018 07:12:00 +0000 https://tosnews.com/?p=138856 लखनऊ: इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित निवेश कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर पहुंचे। जहां राज्यपाल

The post Breaking: पीएम मोदी पहुंचे लखनऊ, निवेशक सम्मेलन में करेंगे शिकरत! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित निवेश कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर पहुंचे। जहां राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित यूपी सरकार के मंत्रियों ने उनका स्वागत किया।

एयरपोर्ट से शहीद पथ होते हुए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के लिए पीएम मोदी ने प्रस्थान किया। यहां वह 60 हजार करोड़ के निवेश की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जिससे करीब दो लाख युवाओं को नौकरियां मिलेंगी। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती के कार्यकाल में जितना निवेश हुआए योगी सरकार उससे अधिक का शिलान्यास एक साथ करा रही है।

निवेश व रोजगार को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर फरवरी में हुए इन्वेस्टर्स समिट से ही चल रहा है। आयोजन की तैयारियों से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी बताते हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पांच वर्ष के कार्यकाल में 50,187.89 करोड़ जबकि मायावती के पांच वर्ष के शासनकाल में 57,545.27 करोड़ रुपये का निवेश हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब एकमुश्त 60,228 करोड़ की निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे तो योगी सरकार दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों से काफी आगे नजर आएगी। इस शिलान्यास समारोह से ही विपक्षी नेताओं को जवाब मिल जाएगा।

The post Breaking: पीएम मोदी पहुंचे लखनऊ, निवेशक सम्मेलन में करेंगे शिकरत! appeared first on TOS News.

]]>
Big News: कुछ ही घंटे में लखनऊ पहुंचेंगे PM Modi, प्रदेशवासियों को देंगे बड़ी सौगात! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%95%e0%a5%81%e0%a4%9b-%e0%a4%b9%e0%a5%80-%e0%a4%98%e0%a4%82%e0%a4%9f%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%aa%e0%a4%b9%e0%a5%81%e0%a4%82/138664 Sat, 28 Jul 2018 08:14:42 +0000 https://tosnews.com/?p=138664 लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजधानी लखनऊ आ रहे हैं। वह यहां स्मार्ट सिटी, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी और अमृत योजना के तीन वर्ष

The post Big News: कुछ ही घंटे में लखनऊ पहुंचेंगे PM Modi, प्रदेशवासियों को देंगे बड़ी सौगात! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजधानी लखनऊ आ रहे हैं। वह यहां स्मार्ट सिटी, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी और अमृत योजना के तीन वर्ष पूरे होने के मौके पर शुक्रवार से शुरू हुई दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का समापन करेंगे। इस मौके पर पीएम मोदी प्रदेश वासियों को 3780 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात भी देंगे।


प्रधानमंत्री शाम करीब 4.30 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वह एयरपोर्ट से सीधे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे। मोदी 5 से 6.30 बजे तक राष्ट्रीय कार्यशाला के समापन समारोह में शामिल होंगे। इस दौरान वह देश भर से आए प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम स्मार्ट सिटी,ए अमृत व प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी से जुड़ी 3780 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

साथ ही वह लखनऊ, वाराणसी, बिजनौर, गाजीपुर व मिर्जापुर जिले के प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रे ंसिंग के जरिए संवाद करेंगे और उन्हें प्रतीकात्मक रूप से आवासों की चाबी सौंपेंगे। इसके बाद पीएम मोदी वापस दिल्ली लौट जाएंगे। रविवार को वह इन्वेस्टर्स समिट में किए गए एमओयू से जुड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास करने दोबारा लखनऊ आएंगे।

उत्तर प्रदेश में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने के मकसद से आयोजित इन्वेस्टर्स समिट के छह महीने बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 जुलाई को लखनऊ में एक भूमिपूजन कार्यक्रम में भाग लेंगे और 60 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। आपको बता दें कि मोदी फरवरी में हुई इन्वेस्टर्स समिट में शामिल हुए थे।

वह अब मेगा परियोजनाओं की शुरूआत के लिए आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम काभी हिस्सा बनेंगे। इन परियोजनाओं के जरिए दो लाख से अधिक नौकरियों के सृजन की संभावना है। कार्यक्रम में देश के नामचीन उद्योगपति भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री सुबह 11 बजकर 35 मिनट पर राजधानी पहुंचेंगे और उसके बाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान की ओर रवाना होंगे। नई दिल्ल्ीी वापसी के लिए वह दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर लखनऊ हवाई अड्डे का रुख करेंगे।

The post Big News: कुछ ही घंटे में लखनऊ पहुंचेंगे PM Modi, प्रदेशवासियों को देंगे बड़ी सौगात! appeared first on TOS News.

]]>
पुलिस के हत्थे चढ़े तीन फर्जी क्राइम ब्रांच के दारोगा! https://tosnews.com/%e0%a4%aa%e0%a5%81%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b9%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%a5%e0%a5%87-%e0%a4%9a%e0%a4%a2%e0%a4%bc%e0%a5%87-%e0%a4%a4%e0%a5%80%e0%a4%a8-%e0%a4%ab%e0%a4%b0/137593 Mon, 23 Jul 2018 06:17:49 +0000 https://tosnews.com/?p=137593 लखनऊ: लखनऊ क्राइम ब्रांच का दारोगा बनकर लोगों से वसूली करने वाले तीन जालसाजों को नाका पुलिस ने बस स्टैण्ड से गिरफ्तार किया। पुलिस ने

The post पुलिस के हत्थे चढ़े तीन फर्जी क्राइम ब्रांच के दारोगा! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: लखनऊ क्राइम ब्रांच का दारोगा बनकर लोगों से वसूली करने वाले तीन जालसाजों को नाका पुलिस ने बस स्टैण्ड से गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास से ठगे गये 800 रुपये, 6 मोबाइल फोन और तीन बाइक बरामद की है। पकड़ा गया एक आरोपी लॉ की पढ़ाई कर चुका है। 
एसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि रविवार को नाका पुलिस नत्था तिराहे के पास चेकिंग कर रही थी। इस बीच जालौन जनपद निवासी तेजस्वी पाठक पुलिस के पास पहुंचा और बताया कि बस स्टैण्ड पर कुछ लोग क्राइम ब्रांच का बताकर चेकिंग कर रहे हैं और उन लोगों ने उसके 800 रुपये भी छीन लिये हैं। आरोपी इस तरह अन्य लोगों की भी चेकिंग कर रहे हैं और विरोध करने वालों को स्मैक लगाकर जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं।
तेजस्वी की इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए नाका पुलिस की टीम बस स्टैण्ड पहुंची। बस स्टैण्ड के बाहर तीन युवक खुद को क्राइम ब्रांच का दारोगा बताकर लोगों से चेकिंग के नाम पर वसूली कर रहे थे। नाका पुलिस ने जब तीनों से उनके आईडी कार्ड मांगे तो वह कोई आईडी कार्ड नहीं दिखा सके। शक होने पर नाका पुलिस ने तीनों को धर लिया।
तलाशी ली गयी तो उनके पास से तेजस्वी पाठक के ठगे गये 800 रुपये, 6 मोबाइल फोन और तीन बाइक मिली। पूछताछ में आरोपियों ने क्राइम ब्रांच का दारोगा बनकर वसूली करने की बात कुबूली। पकड़े गये आरोपियों ने अपना नाम मानकनगर निवासी चेतन शर्मा, कृष्णानगर विनासी सुमित कुमार और कृष्णानगर निवासी सरफराज बताया। पकड़ा गया आरोपी चेतन  ने केकेसी से लॉ की पढ़ाई कर रखी है, जबकि सुमित हजरतगंज इलाके में एक शोरूम में काम करता है। वहीं सरफराज की घर में ही परचून की दुकान है। 
कई जगहों पर वारदात को अंजाम देने की बात कुबूली
नाका पुलिस का कहना है कि पकड़े गये आरोपियों ने पुलिसकर्मी बन और भी कई लोगों से इस तरह टप्पेबाजी करने की बात कुबूली है। आरोपियों का कहना है कि वह लोग कैसरबाग बस अड्डा, चारबाग रेलवे स्टेशन और ऐसी ही अन्य जगहों पर क्राइम ब्रांच का फर्जी दारोगा बनकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। 

The post पुलिस के हत्थे चढ़े तीन फर्जी क्राइम ब्रांच के दारोगा! appeared first on TOS News.

]]>
No Helmet No Petrol: राजधानी में नो हेलमेट नो पेट्रोल का नियम फिर से लागू! https://tosnews.com/no-helmet-no-petrol-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%a7%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%a8%e0%a5%8b-%e0%a4%b9%e0%a5%87%e0%a4%b2%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%9f-%e0%a4%a8/135931 Sat, 14 Jul 2018 08:59:38 +0000 https://tosnews.com/?p=135931 लखनऊ: कुछ दिन पहने नो हेलमेट नो पेट्रोल की योजना एक बार फिर लखनऊ में लागू कर दी गयी है। शहर के 67 पेट्रोल पम्पों

The post No Helmet No Petrol: राजधानी में नो हेलमेट नो पेट्रोल का नियम फिर से लागू! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: कुछ दिन पहने नो हेलमेट नो पेट्रोल की योजना एक बार फिर लखनऊ में लागू कर दी गयी है। शहर के 67 पेट्रोल पम्पों को चिन्हित किया गया है और इन पेट्रोल पम्प पर बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं मिलेगा। इसके अलावा इन पेट्रोल पम्प पर बिना हेलमेट पेट्रोल लेने पहुंचे चालकों का चालान भी किया जायेगा।


राजधानी के नवनियुक्त एसएसपी कलानिधि नैथानी ने हेलमेट के चलन और उसके प्रयोग को बढ़ाने के लिए यह निर्णय लिया है। एसएसपी का यह आदेश रविवार से शहर में लागू हो जायेगा। एसएसपी ने बताया कि इस नियम को शहर के 67 पेट्रोल पम्पों पर लागू किया जायेगा। चिन्हित किये गये पेट्रोल पम्प पर स्थानीय पुलिस नज़र रखेगी।

अगर कोई भी व्यक्ति बिना हेलमेट के पेट्रोप पम्प पर तेल लेने के लिए पहुंचता है तो उसका चालान भी किया जायेगा। एसएसपी लखनऊ का पद संभालने के बाद से एसएसपी कलानिधि दो पहिया वाहन चालकों में हेलमेट के प्रयोग को लेकर काफी गंभीर है। खुद वह सड़कों पर वाहन चेकिंग के दौरान लोगों को बार-बार हेलमेट के प्रयोग के बारे में जागरूक कर रहे हैं।

अब इसी क्रम में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने रविवार को इस बात का फैसला किया कि अब राजधानी में दो पहिया वाहन चालकों के प्रति हेलमेट की जागरूकता को बढऩे के लिए नो हेलमेट नो पेट्रोल स्कीम लागू की जायेगी। इसके लिए महानगर के 5, गाजीपुर के 3, हजरतगंज के 2, गोसाईगंज के 1, बाजारखाला के 4, आशियाना के 4, कृष्णानगर के 1, सरोजनीनगर के 4, मडिय़ांव के 4, ठाकुरगंज के 4, अलीगंज के 1, पारा के 3, काकोरी के 2, कैण्ट के 1, गोमतीनगर के 4, हुसैनगंज के 1, गौतमपल्ली के 1, हुसैनगंज के 1, गुड़म्बा के 3, विकासनगर के 2, नाका के 1, चिनहट के 1, आलमबाग के 3, हसनगंज के 3, तालकटोरा के 1, कैसरबाग के 3, पीजीआई के 2, इन्दिरानगर के 1, विभूतिखण्ड के 1 और जानकीपुरम के 1 पेट्रोल पम्प को चिन्हित किया गया है। इन पेट्रोल पम्प पर सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक स्थानीय पुलिस के लोग मौजूद रहेंगे।

पहले भी लागू हो चुका है यह नियम
नो हेलमेट नो पेट्रोल का अभियान कोई नया नहीं है। पहले भी राजधानी लखनऊ में इस अभियान को पुलिस ने शुरू किया था। 22 मई वर्ष 2017 को एसएसपी दीपक कुमार ने भी इस तरह का अभियान शुरू किया था। कुछ दिनों तक यह अभियान चला, फिर बाद में अभियान ठंडे बस्ते में चला गया। इस पहले समाजवादी पार्टी की सरकार में परिवाहन मंत्री राजा अमरिंदर सिंह ने बिना नो हेलमेट नो पेट्रोल का नियम लागू किया था। उस वक्त उन्होंने सभी परिवाहन अधिकारियों, जिला प्रशासन और पुलिस को इस नियम को लागू करने के कहा था। समाजवादी पार्टी की सरकार में भी यह नियम कुछ दिनों तक चला, फिर बाद में नियम को ताख पर रख दिया गया। इसके अलााव देश के अन्य कई राज्यों में नो हेलमेट नो पेट्रोल का नियम लागू है। अब देखना यह होगा के राजधनी में फिर से लागू किया गया यह नियम कितना कारगर होता है।

The post No Helmet No Petrol: राजधानी में नो हेलमेट नो पेट्रोल का नियम फिर से लागू! appeared first on TOS News.

]]>
Gangrape: दलित किशोरी से चार युवकों ने किया गैंगरेप! https://tosnews.com/gangrape-%e0%a4%a6%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%a4-%e0%a4%95%e0%a4%bf%e0%a4%b6%e0%a5%8b%e0%a4%b0%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%9a%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%af%e0%a5%81%e0%a4%b5%e0%a4%95%e0%a5%8b/135464 Thu, 12 Jul 2018 03:58:09 +0000 https://tosnews.com/?p=135464 लखनऊ: मडिय़ांव इलाके में नाबालिग दलित किशोरी को अगवा कर उसके साथ चार युवकों ने पूरी रत गैंग रेप किया। इस दौरान किशोरी के विरोध

The post Gangrape: दलित किशोरी से चार युवकों ने किया गैंगरेप! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: मडिय़ांव इलाके में नाबालिग दलित किशोरी को अगवा कर उसके साथ चार युवकों ने पूरी रत गैंग रेप किया। इस दौरान किशोरी के विरोध करने पर आरोपी ने उसको बुरी तरह मारापीटा। इस घटना में किशोरी बुरी तरह घायल हो गयी।

इसके बाद आईआईएम रोड पर आरोपी किशोरी को बदहवास हालत में छोड़कर फरार हो गये। घायल किशोरी को लोगों ने इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। अब इस मामले में एक युवक के खिलाफ नामजद सहित अज्ञात तीन युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है। पुलिस की टीम आरोपियों की तलाश में लग गयी है।

सीओ अलीगंज दीपक कुमार ने बताया कि मलिहाबाद इलाके में एक महिला का पुश्तैनी घर है। मौजूदा समय में महिला अपने बच्चों के संग मडिय़ांव इलाके मेें किराये के कमरे में रह रही है। महिला किसी तरह मेहनत-मजदूरी कर अपना घर चलाती है। उसने बताया कि मंगलवार की रात करीब सात बजे उसकी पंद्रल साल की बेटी शौच की बात कहकर घर से निकली थी।

इसके बाद वह लापता हो गयी। किशोरी जब काफी देर घर नहीं लौटी तो महिला ने उसको तलाशना शुरू किया, पर उसका कोई पता नहीं चल सका। किशोरी की मां का कहना है जब उनकी बेटी शौच के लिए जा रही थी तो मोहल्ले के रहने वाले बऊवा ने उसको बहाने से बुलाया। इसके बाद आरोपी किशोरी को वहां से ले गया और फिर अगवा कर जंगल ले गया।

जंगल में बऊवा और उसके तीन साथियों ने मिलकर किशोरी के साथ गैंगरेप किया। इस दौरान किशोरी ने आरोपियों का विरोध किया तो आरोपियों ने किशोरी को बुरी तरह पीटा।किशोरी को कहना है कि बऊवा के साथ मौजूद उसके तीन साथियों को वह नहीं पहचानती है। उन लोगों ने अपने चेहरे ढांक रखे थे। जंगल के बाद आरोपी किशोरी को एक कमरे भी ले गये। इसके बाद किशोरी को आरोपी आईआईएम रोड पर छोड़कर फरार हो गये।

किसने ट्रामा में कराया भर्ती, किशोरी को नहीं पता
पीडि़त किशोरी को कहना है कि वह सड़क पर कैसे पहुंची और उसको ट्रामा सेंटर में किसने भर्ती कराया, यह बात उसको नहीं पता है। फिलहाल किशोरी अभी सदमेे में है। बुधवार को किशोरी की मां को इस बात की खबर मिली कि उसकी बेटी ट्रामा सेंटर में भर्ती है। इसके बाद किशोरी की मां और परिवार के अन्य लोग ट्रामा सेंटर पहुंचे।

बुधवार रात मडिय़ांव पुलिस से की गयी शिकायत
किशोरी के साथ हुई इस हैवानियत का पता पुलिस को बुधवार की देर रात हुआ। किशोरी की मां इस बात की शिकायत लेकर मडिय़ांव पुलिस के पास पहुंची। मामले की गंभीरता को देखते हुए मडिय़ांव पुलिस ने इस मामले मेें गैंगरेप की रिपोर्ट दर्ज कर ली है और आरोपियों की तलाश में लगी है।

The post Gangrape: दलित किशोरी से चार युवकों ने किया गैंगरेप! appeared first on TOS News.

]]>