#media – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Tue, 14 Aug 2018 12:12:41 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png #media – TOS News https://tosnews.com 32 32 #Karunanidhi: डीएमके चीफ करूणानिधि की हालत अब स्थिर, अस्पताल में ही रहना होगा, राहुल भी पहुंचे! https://tosnews.com/karunanidhi-%e0%a4%a1%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%9a%e0%a5%80%e0%a4%ab-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%82%e0%a4%a3%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%a7%e0%a4%bf-%e0%a4%95%e0%a5%80/139481 Wed, 01 Aug 2018 04:40:35 +0000 https://tosnews.com/?p=139481 चेन्नई: बीमारी से ग्रस्ति अस्पताल में भर्ती डीएमके अध्यक्ष एम करूणानिधि की हालत अब स्थिर है लेकिन सामान्य स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें अभी

The post #Karunanidhi: डीएमके चीफ करूणानिधि की हालत अब स्थिर, अस्पताल में ही रहना होगा, राहुल भी पहुंचे! appeared first on TOS News.

]]>
चेन्नई: बीमारी से ग्रस्ति अस्पताल में भर्ती डीएमके अध्यक्ष एम करूणानिधि की हालत अब स्थिर है लेकिन सामान्य स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें अभी अस्पताल में ही रहना होगा। कावेरी अस्पताल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 94 वर्षीय नेता से कावेरी अस्पताल में मुलाकात की।


करूणानिधि को देखने के बाद राहुल ने संवाददाताओं से कहा कि मैं उनसे मिला, वह ठीक हैं उनकी हालत स्थिर है। मैं यह देखकर खुश हूं कि उनकी सेहत में सुधार है। ह तमिलनाडु के लोगों की तरह ही बेहद दृढ़ हैं। तमिलनाडु के लोगों की तरह ही वह मजबूत जीवट के हैं। अस्पताल में करीब 15 मिनट तक रूकने के बाद राहुल ने कहा कि उनकी मां और कांग्रेस की उनकी पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने करूणानिधि और उनके परिवार के लिये शुभकामनाएं भेजी हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का डीएमके प्रमुख के साथ पुराना रिश्ता है। राहुल गांधी के साथ तमिलनाडु कांग्रेस के प्रमुख सू थिरूनावुक्कारासर और पार्टी नेता मुकुल वासनिक भी थे। दोपहर बाद यहां पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष कड़ी सुरक्षा के बीच हवाई अड्डे से सीधे अलवरपेट के कावेरी अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन और दूसरे वरिष्ठ नेताओं ने उनकी अगवानी की।

बारिश के बावजूद अस्पताल के बाहर डीएमके कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा। अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर ए सेल्वराज ने एक विज्ञप्ति जारी करके कहा कि जिस कारण से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था उसमें सुधार हुआ है,लेकिन वृद्धावस्था के कारण सामान्य स्वास्थ्य में गिरावट, लीवर की दिक्कत तथा रुधिरविज्ञान संबंधी मानदण्डों को देखते हुए उन्हें अभी अस्पताल में और रहने की जरूरत है।

चिकित्सक ने उस वक्त का जिक्र किया जब पूर्व मुख्यमंत्री के रक्तचाप में गिरावट के बाद उन्हें 28 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि बाद में आईसीयू में करूणानिधि को पुनरू होश में लाया गया। चिकित्सकों तथा नर्सों की एक टीम ने उन पर नजर रखी। उन्होंने कहा कि सांस लेने में दिक्कत के कारण 29 जुलाई को करूणानिधि की हालत काफी गंभीर हो गई थी लेकिल डीएमके नेता की तबीयत में सुधार हुआ और अब उनकी हालत स्थिर है। करूणानिधि मंगलवार को चौथे दिन अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं।

The post #Karunanidhi: डीएमके चीफ करूणानिधि की हालत अब स्थिर, अस्पताल में ही रहना होगा, राहुल भी पहुंचे! appeared first on TOS News.

]]>
OMG: महिला आईएएस अधिकारी ने लगाया अपने सीनियर पर ऐसा आरोप, सुनकर दंग रह जाइयेंगा आप! https://tosnews.com/129327-2/129327 Mon, 11 Jun 2018 06:06:40 +0000 https://tosnews.com/?p=129327 हरियाणा: एक तरफ महिला हिंसा पर सरकार जीरो टालेरेंस की बात कह रही है। वहीं इस बीच हरियाणा से एक बड़ी खबर आयी है। हरियाणा

The post OMG: महिला आईएएस अधिकारी ने लगाया अपने सीनियर पर ऐसा आरोप, सुनकर दंग रह जाइयेंगा आप! appeared first on TOS News.

]]>
हरियाणा: एक तरफ महिला हिंसा पर सरकार जीरो टालेरेंस की बात कह रही है। वहीं इस बीच हरियाणा से एक बड़ी खबर आयी है। हरियाणा सरकार के पशुपालन विभाग के वरिष्ठ अफसर पर एक महिला आईएएस अधिकारी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है।


गाजियाबाद में महिला अधिकारी ने मीडिया से कहा कि वरिष्ठ अफसर द्वारा छह जून को कंप्यूटर कार्य के बहाने अपने दफ्तर में बुलाया गया और फाइलों के नोटिंग आदि के बहाने करीब दो घंटे रोककर शोषण किया। हालांकि अतिरिक्त मुख्य सचिव ने महिला अधिकारी द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया है।

28 वर्षीय महिला आईएएस हरियाणा पशुपालन विभाग में तैनात हैं। उन्होंने एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पर गंभीर आरोप लगाए। महिला आईएएस अधिकारी ने रविवार शाम करीब पांच बजे गाजियाबाद के नेहरूनगर तृतीय में अपने भाई के आवास पर पत्रकारों से बातचीत की।

उन्होंने कहा कि वह 9 मई 2018 से वह हरियाणा सरकार के पशुपालन विभाग में चंडीगढ़ में तैनात हैं। उन्होंने पशुपालन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पर आरोप लगाते हुए कहा कि 18 मई, 21, 31 मई और 6 जून को उच्चाधिकारी ने उसे अपने दफ्तर में बुलाया।

कंप्यूटर कार्य के साथ कुछ फाइलों पर नोटिंग के बारे में अनावश्यक डांटा और घंटों बैठाकर शोषण किया। हालांकि यौन शोषण संबंधी किसी भी घटना विशेष का उन्होंने उल्लेख नहीं किया। 

फेसबुक पर भी उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए पोस्ट डाला। उधरए अतिरिक्त मुख्य सचिव ने फोन पर बातचीत में सभी आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि महिला आईएएस अधिकारी उनकी बेटी की उम्र की है। जूनियर होने के नाते कार्यालय में कामकाज के सिलसिले में उसे समझाया था। इससे ज्यादा कुछ नहीं कहा था।

The post OMG: महिला आईएएस अधिकारी ने लगाया अपने सीनियर पर ऐसा आरोप, सुनकर दंग रह जाइयेंगा आप! appeared first on TOS News.

]]>
Feelings: एक्टर शशि कूपर की मौत पर भावुक हुई कटरीना कैफ, जानिए क्यों! https://tosnews.com/feelings-%e0%a4%8f%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%9f%e0%a4%b0-%e0%a4%b6%e0%a4%b6%e0%a4%bf-%e0%a4%95%e0%a5%82%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a5%8c%e0%a4%a4-%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%ad/91408 Wed, 06 Dec 2017 07:39:33 +0000 https://tosnews.com/?p=91408 मुम्बई:  बॉलिवुड के सुपरस्टार शशि कपूर के निधन से पूरा बालीवुड जगत शोक में डूबा है। कल उनकी अंतिम यात्रा के लिए फिल्म इंडस्ट्री

The post Feelings: एक्टर शशि कूपर की मौत पर भावुक हुई कटरीना कैफ, जानिए क्यों! appeared first on TOS News.

]]>
मुम्बई:  बॉलिवुड के सुपरस्टार शशि कपूर के निधन से पूरा बालीवुड जगत शोक में डूबा है। कल उनकी अंतिम यात्रा के लिए फिल्म इंडस्ट्री के स्टार्स का जमावड़ा देखा गया। वहीं कई ने सोशल मीडिया के जरिए अपना शोक प्रकट किया। ऐक्ट्रेस कटरीना कैफ ने भी सोशल मीडिया पर शशि कूपन को लेकर बेहत ही भावुक कमेंट पोस्ट किया है।


एक समय में शशि के पोते ऐक्टर रणबीर कूपर से कटरीना की करीबी सबको पता थी। उन्होंने शशि कपूर के निधन पर दुखद मौके पर सोशल मीडिया के सहारे अपने मन की बात कही।

दरअसल कटरीना, रणबीर को डेट करने के दौरान साल 2015 में शशि के घर पर हुए क्रिसमस लंच का हिस्सा रही थीं। ऐसे उन्होंने अपने फेसबुक पर स्वर्गीय ऐक्टर की याद में दिल को छू ले वाली यह पोस्ट शेयर की है।

 उन्होंने लिखा है कि उस दिग्गज स्टार की हसीन यादें हमारे साथ हमेशा रहेंगी, जिन्होंने क्लासिक सिनेमा के उस दौर को अमर बना दिया। शशि जी हमारी और आने वाली पीढ़ी के लिए आइकन थे और हमेशा रहेंग, उनके सिनेमा को दिए गए बहुमूल्य योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

The post Feelings: एक्टर शशि कूपर की मौत पर भावुक हुई कटरीना कैफ, जानिए क्यों! appeared first on TOS News.

]]>
अमित शाह का बड़ा बयान: कहा अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर….! https://tosnews.com/%e0%a4%85%e0%a4%ae%e0%a4%bf%e0%a4%a4-%e0%a4%b6%e0%a4%be%e0%a4%b9-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a1%e0%a4%bc%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a4%b9%e0%a4%be-%e0%a4%85/57900 Mon, 31 Jul 2017 07:21:57 +0000 https://tosnews.com/?p=57900 लखनऊ: तीन दिन के लिए लखनऊ आये भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज अंतिम दिन बड़ा बयान दिया है। भाजपा प्रदेश मुख्यालय

The post अमित शाह का बड़ा बयान: कहा अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर….! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: तीन दिन के लिए लखनऊ आये भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज अंतिम दिन बड़ा बयान दिया है। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा, लेकिन कोर्ट के फैसले या फिर आम सहमति से। इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की जमकर प्रशंसा की। अमित शाह ने अयोध्या में राम मंदिर की बाबत कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनेगा लेकिन यह काम कोर्ट के फैसले तथा आम सहमति के बाद ही शुरू होगा। उन्होंने कहा कि हम कानूनी तरीके से अयोध्या में राममंदिर बनाएंगे। वहां पर राम मंदिर कानूनी तरीके या संवाद से बनाएंगे।

अमित शाह का बड़ा बयान: कहा अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर....!
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के कामकाज से संतुष्ट है। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के काम की काफी सराहना की। अमित शाह आज लखनऊ में भाजपा कार्यालय में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार उत्तर प्रदेश में काफी अच्छा काम कर रही है। कम समय में ही इनकी सरकार का काम लोगों को दिखने लगा है।

उन्होंने कहा कि हमको उम्मीद है कि यह लोग इसी लगन से प्रदेश के विकास का काम करते रहेंगे। पिछले तीन महीनों में उत्तर प्रदेश सरकार ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने का काम किया है। योगी सरकार को लेकर असंतोष नहीं है। योगी सरकार बहुत चुस्ती के साथ काम कर रही है। यूपी की जनता को आश्वस्त करता हूँ कि यहाँ सरकार बहुत काम करेगी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के नया अध्यक्ष की बाबत कहा कि नया अध्यक्ष तय होते ही केशव जी पूरा समय सरकार को देंगे। उनके इस बयान से केशव प्रसाद मौर्य के केंद्र सरकार में जाने की अटकलों पर भी विराम लग गया है। अमित शाह ने कहा कि मैं तो हर जगह पर कार्यकर्ताओं के घर ही भोजन करने गया। पार्टी में दलित और यादव सब हमारे कार्यकर्ता हैं।

मैं हर जगह अपने बूथ कार्यकर्ता के घर जाता हूँ। सोनू यादव बीजेपी के कार्यकर्ता हैं इसलिए उनके यहाँ गया इसमें राजनीति नहीं है । भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह का मानना है कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास सत्ता आने के बाद से ही नक्शा काफी बदल गया है। मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक से ही अपनी सरकार के मजबूत इरादों का संदेश दिया था। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पहले देश में हर रोज घोटाले उजागर होते थे।

करीब 12 लाख करोड़ रूपये के घोटाले की बात सामने आयी। उसके बाद केंद्र में ऐसी सरकार आयी जिसके तीन साल पूरे होने के बाद भी कोई हमारे ऊपर भ्रष्टाचायर के आरोप नहीं लगा सकता है। मेरी पार्टी के किसी व्यक्ति का नाम पनामा पेपर्स में नहीं, पनामा पेपर्स की जांच एसआईटी कर रही है। अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के शहर मोदी सरकार की प्रभावी नीतियों और अभूतपूर्व सहयोग से विकसित हो रहे हैं। उजाला योजना के माध्यम से उत्तर प्रदेश में 25 करोड़ से ज्यादा एलईडी बल्बों का वितरण किया गया है। मोदी सरकार ने जन.धन योजना के अंतर्गत 4.52 करोड़ खाते खोलने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। विश्व में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। सरकार ने गरीबो का जीवनस्तर को उठाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक से हमारी सरकार ने मजबूत इरादों का सन्देश दिया साथ ही ये भी कि हम अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है। देश में वन रैंक वन पेंशन को लागू करने का काम किया। सरकार ने काले धन पर सख्त करवाई की।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यूपीए के मुकाबले एनडीए सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश को कई गुना अधिक विकास की राशि आवंटित की जा रही है। मोदी सरकार ने यूपी में 58.91 लाख गरीब महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन देए धुंए से आजादी दिलाने का काम किया है। अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के कामकाज से संतुष्ट है।

The post अमित शाह का बड़ा बयान: कहा अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर….! appeared first on TOS News.

]]>