murder – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Sun, 12 Aug 2018 07:34:21 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png murder – TOS News https://tosnews.com 32 32 Breaking: इस बदमाश की सूचना देने वाले को मिलेगा 50 हजार रुपये का इनाम! https://tosnews.com/breaking-%e0%a4%87%e0%a4%b8-%e0%a4%ac%e0%a4%a6%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b6-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a5%82%e0%a4%9a%e0%a4%a8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b5%e0%a4%be/139505 Wed, 01 Aug 2018 05:47:59 +0000 https://tosnews.com/?p=139505 लखनऊ: हजरतगंज स्थित राजभवन के पास कैश वैन से लाखों रुपये की लूट को अकेले अंजाम देने वाला अकेला लुटेरा पुलिस की सारी सुरक्षा-व्यवस्था को

The post Breaking: इस बदमाश की सूचना देने वाले को मिलेगा 50 हजार रुपये का इनाम! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: हजरतगंज स्थित राजभवन के पास कैश वैन से लाखों रुपये की लूट को अकेले अंजाम देने वाला अकेला लुटेरा पुलिस की सारी सुरक्षा-व्यवस्था को तोड़ता हुआ बिना हेलमेट के ही फरार हो गया और शहर की पुलिस उसका पता नहीं लगा चकी। पुलिस ने बदमाश की फोटो जारी की है और उसकी सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने का भी ऐलान किया है। कोई भी व्यक्ति फोटो देखकर अगर बदमाश को पहचान लेता है तो वह 94544401502 पर सूचना दे सकता है। इस सनसनीखेज वारदात के पीछे सीतापुर, बाराबंकी और लखनऊ के पेशेवर लुटेरों पर पुलिस को शक है। पुलिस की टीमें सीतापुर और बाराबंकी भी भेजी गयी हैं।


बताया जाता है कि एक्सिस बैंक के बाहर लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार बदमाश सिर पर सफेद रंग का रूमाल बांधे हुए बिना हेलमेट के ही एक्सिस बैंक से आगे राजभवन चौराहे, एसपी ट्रैफिक दफ्तर, सीएम आवास के सामने गोल्फ क्लब चौराहे और फिर वहां से सीधे सिविल अस्पताल की तरफ तेजी से बाइक से भागा था।

लुटेरे की फुटेज पुलिस को सिविल अस्पताल तक मिली है। इसके बाद सिविल अस्पताल के बाद बाइक सवार लुटेरा गायब हो गया। फुटेज में सिविल अस्पताल तक लुटेरे के दिखने के बाद पुलिस की टीम नरही पहुंची और वहां लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किया, पर लुटेरे की फुटेज नहीं मिल सकी। आशंका जतायी जा रही है कि सिविल अस्पताल के बाद आरोपी लुटेरे किसी गली में मुड़ गया और फिर वहां से कहीं और निकल गया।

मंगलवार को एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार, सीओ हजरतगंज अभय कुमार, इंस्पेक्टर महानगर विकास पाण्डेय ने बदमाश के भागने के संभावित रास्ते पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी। खुद एसएसपी कलानिधि नैथानी भी डीजीपी आफिस के पास लुटेरे की तलाश में कैमरे की फुटेज देखते हुए निकले। उन्होंने बताया कि अभी तक बदमाश की जो भी फुटेज सामने आयी है, उससे बदमाश का चेहरा तो साफ दिख रहा है, पर उसकी पहचान नहीं हो सकी है।

देर रात घटनास्थल पहुंची एसटीएफ की टीम
कैश वैन के गार्ड की गोली मारकर हत्या और लाखों की लूट के मामले में डीजीपी के आदेश पर सोमवार की रात करीब 8 बजे एसटीएफ की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची। इस टीम का नेतृत्व खुद एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह कर रहे थे। उनके साथ सीओ आलोक सिंह, एएसपी विशाल विक्रम सिंह और सीओ आईपी सिंह मौजूद थे। एसटीएफ की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही घायल वैन के चालक रामसेवक से बातचीत भी की। फिलहाल एसटीएफ के हाथ भी लखनऊ पुलिस की तरह की पूरी तरह खाली है।

बिना हेलमेट घूमता रहा बदमाश कहीं नहीं हुआ चालान
दिनदहाड़े हाई सिक्योरिटी जोन में लाखों की लूट की वारदात को अंजाम देकर लुटेरे ने राजधानी पुलिस को खुली चुनौती दी है। इस पूरी घटना में सबसे हैरानी की बात यह रही कि बाइक सवार लुटेरे बिना हेलमेट के शहर के सबसे वीआईपी इलाके से गुजर गया और किसी भी पुलिस वाले ने उसको रोकने की जहमत तक नहीं उठायी। इस वक्त शहर में हेलमेट का अभियान जोर शोर पर चल रहा है। रोज दर्जनों लोगों के चालान भी हो रहे है। हर चौराहे पर पुलिसकर्मी बिना हेलमेट पहने लोगों को रोक रही है। ऐसे में यह सवाल उठाना लाजमी है कि बाइक सवार लुटेरा कैसे बिना हेलमेट के हजरतगंज इलाके से गुजर गया।

पुलिस व फारेंसिक टीम ने किया घटना रीकंस्ट्रक्शन
कैश वैन लूट की घटना की सारी कडिय़ां जोडऩे के लिए मंगलवार को पुलिस व फारेंसिक टीम ने फिर से घटनास्थल पर पहुंची। इस दौरान एफएसएल के अधिकारी, एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र और इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद शाही मौजूद थे। पुलिस ने घटना के चश्मदीद और घायल वैन चालक रामसेवक की मदद से घटनाक्रम का नाट्य रूपांतरण किया। इस दौरान पुलिस कैश वैन की जगह पुलिस की एक जीप को खड़ा किया और चालक के बताये गये घटनाक्रम को फिर से रीकंस्ट्रक्ट किया। मौके पर मौजूद एफएसएल के अधिकारी ने बताया कि क्राइम सीन का रीकंस्ट्रक्शन इसलिए किया गया है ताकि चालक ने जो भी बयान दिये हैं, वह आपस में मेल खा रहे हैं या नहीं। मौके से मिले खोखे और बदमाश के असलहे का भी फारेंसिक परीक्षण कराया जायेगा। इसके बाद पुलिस रीकंस्ट्रक्शन और बैलेस्टिक रिपोर्ट पुलिस को सौंप देगी।

टीवीएस अपाचे या फिर टीवीएस स्टार बाइक को लेकर संशय
दिनदहाड़े लुट की इस वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरे ने सफेद रंग की टीवीएस कम्पनी की बाइक का प्रयोग किया था। यह बाइक अपाचे है या फिर टीवीएस स्टार यह बात अभी साफ नहीं हो सकी है। पुलिस सफेद रंग की दोनों ही मॉडल की बाइक के बारे में पता लगा रही है।

The post Breaking: इस बदमाश की सूचना देने वाले को मिलेगा 50 हजार रुपये का इनाम! appeared first on TOS News.

]]>
Breaking: सिपाही की हत्या करने वाले तीन आतंकी मारे गये, आपरेशन जारी! https://tosnews.com/breaking-%e0%a4%b8%e0%a4%bf%e0%a4%aa%e0%a4%be%e0%a4%b9%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b9%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b2/137384 Sun, 22 Jul 2018 05:54:17 +0000 https://tosnews.com/?p=137384 जम्मू: जम्मू और कश्मीर के कुलगाम इलाके में रविवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। यह मुठभेड़ कुलगाम के खुदवानी क्षेत्र के

The post Breaking: सिपाही की हत्या करने वाले तीन आतंकी मारे गये, आपरेशन जारी! appeared first on TOS News.

]]>
जम्मू: जम्मू और कश्मीर के कुलगाम इलाके में रविवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। यह मुठभेड़ कुलगाम के खुदवानी क्षेत्र के वानी मोहल्ला में हुई। इलाके में कई आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। सुरक्षा बलों ने इस दौरान तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है।


तलाशी अभियान लगातार जारी है। सुरक्षा बलों ने शक जताया है कि शनिवार को की गई पुलिस कांस्टेबल सलीम की हत्?या के पीछे इन्हीं आतंकियों का हाथ है। बता दें कि जम्मू- कश्मीर के कुलगाम से ही अपहृत किए गए पुलिस कॉन्स्टेबल की आतंकियों ने शनिवार को हत्या कर दी है।

शहीद कॉन्स्टेबल का शव शनिवार शाम कुलगाम के जंगलों से बरामद किया गया है। शनिवार तड़के आतंकियों ने पुलिस के ट्रेनी कॉन्स्टेबल का अपहरण कर लिया था। अपहृत कॉन्स्टेबल की पहचान सलीम शाह के रूप में हुई थी। कॉन्स्टेबल सलीम शाह इन दिनों छुट्टियों में अपने घर आए हुए थे।

वहीं इस आतंकी वारदात की सूचना मिलते ही जम्मू- कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना के जवानों की संयुक्त टीम ने कॉन्स्टेबल सलीम की सुरक्षित वापसी के लिए सघन तलाशी अभियान शुरू किया था। सुरक्षाबलों को कोई सफलता मिलती, इससे पहले कॉन्स्टेबल सलीम के शहादत की खबर आ गई। सुरक्षाबलों से सूत्रों के अनुसार कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के अंतर्गत आने वाले मुतालहामा गांव के रहने वाले थे।

कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम का बीते कुछ महीनों पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस में बतौर कॉन्स्टेबल चयन हुआ था। फिलहालए उनकी कठुआ स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण चल रहा था। बीते कुछ दिनों पहले वह छुट्टी पर अपने घर आए हुए थे। सूत्रों के अनुसार रविवार तड़के हथियार बंद आतंकियों ने कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम के घर पर धावा बोल दिया,आतंकी हथियारों के बल कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम का अपहरण कर अपने साथ ले गए थे।

The post Breaking: सिपाही की हत्या करने वाले तीन आतंकी मारे गये, आपरेशन जारी! appeared first on TOS News.

]]>
#JusticeForSanskritiRai: पुलिस और फारेंसिक टीम ने किया क्राइम सीन का रिकंस्ट्रक्शन! https://tosnews.com/133266-2/133266 Sun, 01 Jul 2018 10:00:42 +0000 https://tosnews.com/?p=133266 लखनऊ: पालीटेक्निक की छात्रा संस्कृति राय की हत्या की गुत्थी अब तक पुलिस नहीं सुलझा सकी है। संस्कृति राय की हत्या के मामले में रविवार

The post #JusticeForSanskritiRai: पुलिस और फारेंसिक टीम ने किया क्राइम सीन का रिकंस्ट्रक्शन! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: पालीटेक्निक की छात्रा संस्कृति राय की हत्या की गुत्थी अब तक पुलिस नहीं सुलझा सकी है। संस्कृति राय की हत्या के मामले में रविवार की दोपहर पुलिस व फारेंसिक टीम ने आईआईएम रोड यानि घटनास्थल पर क्राइम सीन का रिकंस्ट्रेक्शन किया। इस दौरान फारेंसिक टीम ने डमी के सहारे संस्कृति राय से जुड़े मामले की हर एंगिल पर छानबीन की।


एसपी टीजी हरेन्द्र कुमार ने बताया कि संस्कृति राय की मौत से पर्दा उठाने के लिए रविवार को पुलिस व फारेंसिक की टीम दोपहर सवा एक बजे आईआईएम रोड स्थित घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस व फारेंसिक टीम उस जगह पर पहुंची, जहां संस्कृति राय मरणासन्न अवस्था में पड़ी थी। फारेंसिक और पुलिस टीम ने पहले तो पूरे इलाके के चप्पे-चप्पे को सर्च किया।

इसके बाद फारेंसिक टीम ने डमी के सहारे यह जानने की कोशिश की कि संस्कृति राय की मौत कैसे और कब हुई। करीब एक घंटे तक पुलिस और फारेंसिक की टीम ने घटना का रिकंस्ट्रक्शन किया। अब फारेंसिक की टीम जल्द ही अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंपेगी। वहीं अब तक इस मामले में पुलिस हत्यारों को पकडऩा तो दूर हत्या के कारण तक का पता नहीं लगा सकी है।

पुलिस ने सैकड़ों मोबाइल नम्बर को स्कैन किया और आटो चालकों से लेकर संस्कृति राय के कई दोस्तों और साथियों से पूछताछ भी की पर कहीं से कोई सुराग पुलिस को हाथ नहीं लगा। वहीं छात्रा संस्कृति राय की हत्या के विरोध में सोशल मीडिया पर #JusticeForSanskritiRai के नाम से छात्रों ने मुहिम भी चला रखी है।

सोशल मीडिया पर संस्कृति राय की हत्या को लेकर जहां एक तरफ पुलिस से लेकर सरकार पर लोग सवाल उठा रहे हैं, वहीं लोग बेगुनाह संस्कृति राय के हत्यारों को जल्द से जल्द पकडऩे की मांग भी कर रहे हैं। एसपी टीजी हरेन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस छात्रा के इन्दिरानगर किराये के घर से लेकर घटनास्थल के बीच लगे सीसीटीवी कैमरों की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस को जो भी फुटेज घर के आसपास के मिले हैं, उसमें संस्कृति राय अकेले हाथ में बैग लेकर जाते हुए दिखायी पड़ी है।

यह है पूरी घटना
बलिया निवासी छात्रा संस्कृति पालीटेक्निक की छात्रा थी। 22 जून को उसको अपनी सहेली पुष्पांजलि के साथ बलिया जाना था। दोनों सहेलियों को बादशाहनगर रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकडऩी थी पर छात्रा बादशाहनगर रेलवे स्टेशन नहीं पहुंची। इस पर उसकी सहेली ने जानकारी छात्रा के परिवार वालों को दी। छात्रा के मौसा आशुतोष ने गाजीपुर थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी। अगले दिन छात्रा अधमरी अवस्था में मडिय़ांव के आईआईएम रोड पर पड़ी मिली थी। पुलिस ने उसको इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था, जहां उसकी मौत हो गयी। छात्रा के सिर पर वारकर उसकी हत्या की गयी थी।

The post #JusticeForSanskritiRai: पुलिस और फारेंसिक टीम ने किया क्राइम सीन का रिकंस्ट्रक्शन! appeared first on TOS News.

]]>
Suprestar दबंग खान सलमान खान की हत्या की साजिश का हुआ खुलासा! https://tosnews.com/129113-2/129113 Sun, 10 Jun 2018 05:25:25 +0000 https://tosnews.com/?p=129113 मुम्बई: बालीवुड की जान और दबंग खान कहे जाने वाले सुपरस्टार सलमान खान पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। कुछ वक्त

The post Suprestar दबंग खान सलमान खान की हत्या की साजिश का हुआ खुलासा! appeared first on TOS News.

]]>
मुम्बई: बालीवुड की जान और दबंग खान कहे जाने वाले सुपरस्टार सलमान खान पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। कुछ वक्त पहले इस गैंगस्टर ने सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी और इस सिलसिले में हरियाणा की स्पेशल टास्क फोर्स ने बिश्नोई गैंग के कुख्यात गुर्गे संपत नेहरा को गिरफ्तार भी कर लिया।


अब गिरफ्तारी के बाद सलमान की हत्या की साजिश को लेकर जो खुलासा हुआ है वह चौंकाने वाला है। दरअसल बिश्नोई गैंग ने नेहरा को सलमान पर पैनी नजऱ रखने का आदेश दिया था। सलमान के मुम्बई स्थित गैलक्सी अपार्टमेंट का सर्वे करने से लेकर सलमान पर हमला करने तक की जि़म्मेदारी नेहरा को दी गई थी।

एसटीएफ टीम के होश उस वक्त उड़ गए जब नेहरा ने बताया कि उसने मई के पहले हफ्ते में ही सलमान के अपार्टमेंट और उनकी एक-एक मूवमेंट का सर्वे कर लिया था। कब वह बालकनी में फैंस से मिलने आते हैं और कब बाहर जाते हैंए इसकी भी जानकारी जुटी ली थी।

नेहरा ने पूछताछ में आगे बताया कि उसका प्लान सलमान पर हमला कर देश छोड़कर भाग जाने का था। इस साजिश को अब लॉरेंस बिश्नोई की उस धमकी से जोड़कर देखा जा रहा हैए जिसमें उन्होंने सलमान को खुद जोधपुर में मारने की बात कही थी।

एसटीएफ के मुताबिक संपत नेहरा ने सलमान के घर की बालकनी तक की दूरी नापी और उनके घर की कुछ तस्वीरें भी खींचीं। बता दें कि इस साल जनवरी में बिश्नोई ने सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी और उसके बाद से प्लान को अंजाम देने के लिए मौके की तलाश की जा रही थी। सभार-एनबीटी

The post Suprestar दबंग खान सलमान खान की हत्या की साजिश का हुआ खुलासा! appeared first on TOS News.

]]>
Murder: पाकिस्तान में सिख नेता चरणजीत की गोली मारकर हत्या! https://tosnews.com/murder-%e0%a4%aa%e0%a4%be%e0%a4%95%e0%a4%bf%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a4%bf%e0%a4%96-%e0%a4%a8%e0%a5%87%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%9a%e0%a4%b0/126998 Wed, 30 May 2018 05:18:31 +0000 https://tosnews.com/?p=126998 पेशावर: पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी शहर में मंगलवार को मशहूर सिख नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी कि

The post Murder: पाकिस्तान में सिख नेता चरणजीत की गोली मारकर हत्या! appeared first on TOS News.

]]>
पेशावर: पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी शहर में मंगलवार को मशहूर सिख नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी कि 52 वर्षीय चरणजीत सिंह को खैबर पख्तूनख्वा में शहर के बाहरी क्षेत्र स्कीम चौक एरिया में उनके दुकान में गोली मारी गई।


एसपी सद्दार शौकत खान के कहा एक हमलावर ने चरणजीत सिंह को उनकी दुकान में गोली मारी और इसके बाद भाग गया। सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।ष् खान ने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह वारदात नियोजित हत्या थी या व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण ऐसा किया गया। मृतक पेशावर में रहते थे लेकिन उनका परिवार कुर्रम एजेंसी से संबंधित था। सिंह की हत्या के बाद अल्पसंख्यक समुदायों में भय का माहौल है। पिछले कुछ समय में कई हिस्सों में सिखों की हत्याएं हो रही हैं।

The post Murder: पाकिस्तान में सिख नेता चरणजीत की गोली मारकर हत्या! appeared first on TOS News.

]]>
Murder: लखनऊ में पेंटर की हत्या, पांच टुकड़ों में बोरे में बंद मिला शव! https://tosnews.com/murder-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%aa%e0%a5%87%e0%a4%82%e0%a4%9f%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b9%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%aa/124950 Sat, 19 May 2018 12:41:45 +0000 https://tosnews.com/?p=124950 लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में रहने वाले एक पेंटर की बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी गयी। पेंटर के

The post Murder: लखनऊ में पेंटर की हत्या, पांच टुकड़ों में बोरे में बंद मिला शव! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में रहने वाले एक पेंटर की बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी गयी। पेंटर के शरीर के पांच टुकड़े कर उसके अद्र्घनग्न शव को एक बोरे में रखकर गायात्रपुरम इलाके में नाली के किनारे फेंक दिया गया। परिवार वालों ने इस मामले मेें एक युवक के खिलाफ रुपये की लेनदेन के चलते हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद एफआईआर दर्ज की है। फिलहाल पुलिस ने उस युवक को हिरासत में भी ले लिया है।


एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि पारा के रामविहार कालोनी में 40 वर्षीय पेंटर राजकुमार चौरसिया अपने परिवार के साथ रहता था। बताया जाता है कि राजकुमार शुक्रवार की रात करीब 8 बजे अपने घर से निकला था। इसके बाद वह लापता हो गया।

इस बीच शनिवार की सुबह करीब 6 बजे पारा के गायत्रीपुरम इलाके में लोगों ने नाली के किनारे खून से सना हुआ एक बोरा पड़ा देखा। लोगों ने फौरन इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पारा पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने जब बोरा खोला तो पुलिस के होश उड़ गये। बोर में एक 40 वर्षीय युवक अद्र्घनग्न शव पांच हिस्सो में कटा हुआ रखा था।

बोरे में युवक की लाश मिलने की खबर आग की तरह पूरे इलाके में फैल गयी। आसपास के लोगों की भीड़ भी जमा हो गयी। पुलिस ने लोगों की मदद से शव की शिनाख्त करने की कोशिश की पर शिनाख्त नहीं हो सकी। छानबीन के बाद पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पेंटर राजकुमार के परिवार में पत्नी संगीता, एक बेटा आदित्य और चार भाई हैं। इस मामले में राजकुमार के पिता ने पारा थाने में हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी है।

शव की फोटो देख परिवार वालों ने की पहचान
पारा पुलिस बोरे में मिले शव को पोस्टमार्टम के लिए मच्र्यूरी भेज चुकी थी। इस बीच राजकुमार चौरसिया के परिवार के लोग को इस बात का पता चला कि गायत्रीपुरम इलाके में बोरे में एक युवक का शव मिला है। इसके बाद राजकुमार के परिवार के लोग पारा पुलिस के पास पहुंचे और राजकुमार के गायब होने की बात पुलिस को बतायी। पुलिस ने जब बोरे में मिले शव की फोटो दिखायी तो परिवार वालों ने शव की पहचान राजकुमार के रूप में की। शव की शिनाख्त के बाद पुलिस परिवार के लोगों को लेकर मच्र्यूरी पहुंची। मच्र्यूरी पर परिवार के लोगों ने शव को देख कर उसकी पहचान की।

रुपये की लेनदेने में हत्या की है आशंका
पेंटर राजकुमार की हत्या के मामले में कालोनी के ही रहने वाले अंशू सोनी पर हत्या का आरोप लगाया है। परिवार शुक्रवार की रात अंशू ही राजकुमार को घर से बुलाकर अपने साथ ले गया था। शुरुआती छानबीन में पुलिस को इस बात का पता चला है कि राजकुमार सट्टा खेलता था। आशंका है कि सट्टे को लेकर उसका कुछ लोगों से विवाद हो सकता है और इसी के चलते उसकी हत्या की गयी है।

कहां गये शरीर के कपड़े व अन्य सामान
पेंटर राजकुमार की हत्या के मामले में छानबीन कर रही पुलिस का मानना है कि राजकुमार की हत्या कहीं और की गयी है। हत्या के बाद आरोपियों ने उसके शव को जूट और प्लासिटक के बोरे में बाहर गायत्रीपुरम इलाके में फेंक दिया। राजकुमार के शरीर पर मौजूद कपड़े व अन्य सामान गायब हैं। पुलिस का मानना है कि हत्यारों ने या तो उसके कपड़े व सामान गायब कर दिया, या फिर जहां उसकी हत्या की गयी कपड़े व सामान वहां मौजूद हो सकते हैं। फिलहाल अभी यह साफ नहीं हो सका है कि राजकुमार की हत्या कहां की गयी?

आशनाई के एंगल पर पुलिस कर रही है छानबीन
पेंटर राजकुमार की हत्या के मामले पारा पुलिस रुपये के लेनदेने के अलावा आशनाई के एंगल को लेकर भी छानबीन कर रही है। पेंटर राजकुमार की जिस तरह हत्या की गयी और उसका अद्र्घनग्न शव मिला, वह इस बात को साफ दर्शाता है कि राजकुमार की हत्या बहुत की गुस्से और बेरहमी में की गयी थी। पुलिस का मानना है कि इस तरह की हत्या अधिकतर आशनाई और अवैध संबंध के चलते की जाती है। फिलहाल पुलिस के पास आशनाई को लेकर अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है। पुलिस पेंटर के मोबाइल फोन का विवरण भी खंगाल रही है।

The post Murder: लखनऊ में पेंटर की हत्या, पांच टुकड़ों में बोरे में बंद मिला शव! appeared first on TOS News.

]]>
Terror Attack: पेरिस में दो लोगों की हत्या, चार घायल, आईएस ने ली जिम्मेदारी! https://tosnews.com/terror-attack-%e0%a4%aa%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a4%bf%e0%a4%b8-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%a6%e0%a5%8b-%e0%a4%b2%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b9%e0%a4%a4%e0%a5%8d/123710 Sun, 13 May 2018 07:40:06 +0000 https://tosnews.com/?p=123710 पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में शनिवार रात चाकू से किए गए हमले में दो लोगों की मौत हो गई। हमले में चार लोग घायल

The post Terror Attack: पेरिस में दो लोगों की हत्या, चार घायल, आईएस ने ली जिम्मेदारी! appeared first on TOS News.

]]>
पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में शनिवार रात चाकू से किए गए हमले में दो लोगों की मौत हो गई। हमले में चार लोग घायल भी हुए हैं। स्थानीय पुलिस के मुताबिक हमलावर को मौके पर ही जवाबी कार्रवाई में मौत के घाट उतार दिया गया है।
हालांकि अभीतक हमलावर की पहचान नहीं हो पाई है।

पुलिस के मुताबिक हमलावर ने एक चाकू के जरिए कई लोगों पर ताबड़तोड़ वार किए जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि चार घायल हैं। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट यानि आईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है। फिलहाल पुलिस ने आतंकी और अन्य पहलूओं से मामले की जांच शुरू कर दी है।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि हमलावर ने अल्लाहू अकबर कहते हुए इस पूरे हमले को अंजाम दिया और कई लोगों पर चाकू से ताबड़तोड़ हमले किए।

बता दें कि बीते मार्च महीने में ही फ्रांस के सुपरमार्केट एरिया में आतंकी हमला हुआ था जिसमें दो लोगों की मौत हुई थी। हालांकि खुद के आईएस से जुड़े होने की बात कहने वाले हमलावर को पुलिस ने मौके पर ही मार गिराया था।

The post Terror Attack: पेरिस में दो लोगों की हत्या, चार घायल, आईएस ने ली जिम्मेदारी! appeared first on TOS News.

]]>
Court Decision: भारतीय इंजीनियर की हत्या करने वाले को मिली उम्रकैद, जानिए पूरा मामला! https://tosnews.com/court-decision-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%a4%e0%a5%80%e0%a4%af-%e0%a4%87%e0%a4%82%e0%a4%9c%e0%a5%80%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b9%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%af/122035 Sat, 05 May 2018 06:19:04 +0000 https://tosnews.com/?p=122035 अमेरिका: नस्लीय घृणा की वजह से पिछले साल कंसास शहर में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोतला की पूर्व नौसेना अधिकारी ने हत्या कर दी थी। उसे

The post Court Decision: भारतीय इंजीनियर की हत्या करने वाले को मिली उम्रकैद, जानिए पूरा मामला! appeared first on TOS News.

]]>
अमेरिका: नस्लीय घृणा की वजह से पिछले साल कंसास शहर में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोतला की पूर्व नौसेना अधिकारी ने हत्या कर दी थी। उसे उम्रकैद की सजा दी गई है। इस साल मार्च में एडम पुरिंटोन को इंजीनियर की हत्या का दोषी पाया गया था।


पिछले साल 22 फरवरी को हैदराबाद के रहने वाले श्रीनिवास की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जिसने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा था इसकी आलोचना भी हुई थी। 52 साल के दोषी पुरिंटोन ने श्रीनिवास और उनके दोस्त आलोक मदासानी को उस समय गोली मार दी थी जब वह ओलाथे शहर के ऑस्टिन बार में थे।

बीच.बचाव के लिए आगे आए एक अन्य शख्स ईयान ग्रिलट भी इस गोलीबारी में घायल हो गए थे। इसके बाद आरोपी वहां से भाग गया। गोली मारने से पहले पुरिंटोन ने कुचिभोतला से कहा कि मेरे देश से चले जाओ। गोली लगने की वजह से घायल हुए इंजीनियर की मौत हो गई थी जबकि उनका दोस्त और ग्रिलट घायल हो गए थे। कंसास के एक फेडरल जज ने शुक्रवार को पुरिंटोन को दोषी करार देते हुए इंजीनियर की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा और बाकी दो लोगों को गोली मारने के आरोप में 165 महीने की सजा सुनाई है।

कुचिभोतला की पत्नी सुनैना दुमाला ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। श्रीनिवास मामले की सुनवाई पिछले साल नवंबर में शुरू हुई थीए लेकिन तब पुरिंटोन ने खुद को बेगुनाह बताया था। पुरिंटोन पर कुचिभोतला की हत्या और दो लोगों की हत्या करने की कोशिश का आरोप था।

श्रीनिवास की पत्नी दुमाला ने एक बयान जारी कर कहा है कि आज मेरे पति के हत्यारे को सजा मिलने से मेरा श्रूनी तो वापस नहीं आएगा लेकिन इससे एक कड़ा संदेश जरूर जाएगा कि नफरत कभी भी स्वीकार नहीं किया जा सकता है। मैं जिला अटॉर्नी के ऑफिस और ओलाथे पुलिस को धन्यवाद कहना चाहती हूं क्योंकि वह आरोपी को न्याय के दायरे में लेकर आए।

The post Court Decision: भारतीय इंजीनियर की हत्या करने वाले को मिली उम्रकैद, जानिए पूरा मामला! appeared first on TOS News.

]]>
बड़ी खबर: शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन की हत्या की साजिश में दाऊद का गुर्गा गिरफ्तार! https://tosnews.com/%e0%a4%ac%e0%a4%a1%e0%a4%bc%e0%a5%80-%e0%a4%96%e0%a4%ac%e0%a4%b0-%e0%a4%b6%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%b5%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%ab-%e0%a4%ac%e0%a5%8b%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a1-%e0%a4%95/121536 Sun, 29 Apr 2018 06:05:30 +0000 https://tosnews.com/?p=121536 नई दिल्ली: शिया वक्फ बोर्ड लखनऊ के चेयरमैन वसीम रिजवी की हत्या की साजिश रचन के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंडरवल्र्ड

The post बड़ी खबर: शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन की हत्या की साजिश में दाऊद का गुर्गा गिरफ्तार! appeared first on TOS News.

]]>
नई दिल्ली: शिया वक्फ बोर्ड लखनऊ के चेयरमैन वसीम रिजवी की हत्या की साजिश रचन के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंडरवल्र्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के पांचवें गुर्गे मुजीर जिलानी शेख को महाराष्ट्र के नासिक से गिरफ्तार कर लिया है।


वह शिया वक्फ बोर्ड लखनऊ के चेयरमैन वसीम रिजवी की हत्या के षड्यंत्र में शामिल था। दिल्ली पुलिस के अधिकारी इसे बड़ी उपलब्धि बता रहे हैं लेकिन इसके बारे में ज्यादा जानकारी साझा करने से इंकार कर दिया। 

गौरतलब है कि स्पेशल सेल डी कंपनी के चार गुर्गों सलीम, धर्मेेंद्र, अबरार व आरिफ को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। ये दाऊद के खास छोटा शकील के कहने पर शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन वसीम रिजवी की हत्या की साजिश रच रहे थे। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर दस दिन के रिमांड पर लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस मुजीर को लेकर मुंबई जाएगी।

माना रहा है कि हत्या की साजिश में अंडरवल्र्ड के और शूटर भी हो सकते हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसारए यह बड़ा मामला इसलिए है क्योंकि इससे दाऊद इब्राहिम की भारत में एक बार फिर सक्रियता नजर आ रही है। मुजीर कुख्यात बदमाश है। उस पर कई मुकदमे पहले से दर्ज हैं। वह पहले से दाऊद इब्राहिम के लिए काम कर रहा था।

The post बड़ी खबर: शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन की हत्या की साजिश में दाऊद का गुर्गा गिरफ्तार! appeared first on TOS News.

]]>
Murder: शिवसेना नेता की गोलियों से भूनकर हत्या! https://tosnews.com/murder-%e0%a4%b6%e0%a4%bf%e0%a4%b5%e0%a4%b8%e0%a5%87%e0%a4%a8%e0%a4%be-%e0%a4%a8%e0%a5%87%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%97%e0%a5%8b%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%82/120375 Mon, 23 Apr 2018 03:53:07 +0000 https://tosnews.com/?p=120375 मुम्बई: मुंबई में शिवसेना नेता सचिन सावंत की गोली मारकर हत्या कर दी है। घटना रविवार शाम कांदिवली के गोकुल नगर इलाके की है। जहां

The post Murder: शिवसेना नेता की गोलियों से भूनकर हत्या! appeared first on TOS News.

]]>
मुम्बई: मुंबई में शिवसेना नेता सचिन सावंत की गोली मारकर हत्या कर दी है। घटना रविवार शाम कांदिवली के गोकुल नगर इलाके की है। जहां दो बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने सावंत पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं।


पुलिस का मानना है कि इस घटना को रंजिश के चलते अंजाम दिया गया है। जानकारी के मुताबिक सावंत अपने एक साथी के साथ बाइक से जा रहे थे। इस दौरान उन्हें किसी ने पीछे से आवाज दी।

उन्होंने बाइक रोकी और पीछे की ओर चले गए। तभी दो बाइक सवार लोग आए और उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं घटना को अंजाम देते ही आरोपी फरार हो गए। वह शिवसेना में शाखा प्रमुख थे।

46 वर्षीय सावंत को तुरंत ही बाबा साहेब आंबेडकर हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बता दें कि सचिन सावंत पर इससे पहले भी हमला हो चुका था। 2009 में भी उनपर गोली चलाई गई थी। वह पार्टी के काफी पुराने नेता थे। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तालाश शुरू कर दी है।

The post Murder: शिवसेना नेता की गोलियों से भूनकर हत्या! appeared first on TOS News.

]]>