#raid – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Sun, 12 Aug 2018 12:33:46 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png #raid – TOS News https://tosnews.com 32 32 Big News: बिहार के बाद अब यूपी के शेल्टर होम में देह व्यापार का हुआ खुलासा, संचालिका व उसका पति गिरफ्तार! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%b9%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%a6-%e0%a4%85%e0%a4%ac-%e0%a4%af%e0%a5%82%e0%a4%aa%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b6%e0%a5%87/140542 Mon, 06 Aug 2018 05:35:30 +0000 https://tosnews.com/?p=140542 देवरिया: बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में ही ऐसा एक

The post Big News: बिहार के बाद अब यूपी के शेल्टर होम में देह व्यापार का हुआ खुलासा, संचालिका व उसका पति गिरफ्तार! appeared first on TOS News.

]]>
देवरिया: बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में ही ऐसा एक मामला निकल कर सामने आया है। देवरिया नारी संरक्षण गृह में भी देह व्यापार कराए जाने का खुलासा हुआ है। संरक्षण गृह से भागी एक बालिका ने रविवार शाम को यह जानकारी दी। रात में पुलिस ने छापा मारा तो संरक्षण गृह से 18 लड़कियां गायब मिलीं। पुलिस ने संचालिका और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया।


रविवार देर रात पुलिस अधीक्षक रोहन पी. कनय ने बताया कि मां विंध्यवासिनी महिला एवं बालिका संरक्षण गृह की सूची में 42 लडकियां दर्ज हैं। लेकिन छापे में मौके पर केवल 24 मिलीं। बाकी का पता किया जा रहा है। नारी संरक्षण गृह के बारे में लंबे समय से शिकायत मिल रही थी। अनियमितताओं के कारण इसकी मान्यता जून.2017 में समाप्त कर दी गई थी।

एसपी ने बताया कि बिहार के बेतिया जिले की 10 साल की बच्ची देर शाम को किसी तरह संरक्षण गृह से निकलकर महिला थाने पहुंची। वहां उसने संरक्षण गृह की अनियमितताओं के बारे में जानकारी दी। बच्ची के मुताबिक वहां शाम चार बजे के बाद रोजाना कई लोग काले और सफेद रंग की कारों से आते थे और मैडम के साथ लड़कियों को लेकर जाते थे। वे देर रात लौटती थीं।

संरक्षण गृह में भी गलत काम होता है। बच्ची ने बताया उससे भी झाड़ू.पोंछा तथा घर के अन्य काम कराए जाते थे। एसपी ने बताया कि पुलिस ने रात में ही नारी संरक्षण गृह में छापा मारा। वहां रजिस्टर में अलग.अलग आयु वर्ग की 42 लड़कियां दर्ज हैं। मिलान करने पर 18 लड़कियां नहीं मिलीं। संचालिका गिरिजा त्रिपाठी और उनके पति मोहन इनके बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी के साथ जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रभात कुमार और बाल संरक्षण अधिकारी जेडी तिवारी मौजूद थे।

The post Big News: बिहार के बाद अब यूपी के शेल्टर होम में देह व्यापार का हुआ खुलासा, संचालिका व उसका पति गिरफ्तार! appeared first on TOS News.

]]>
Wildlife:एसटीएफ ने चिडिय़ाबाजार से 718 पक्षी कराये गये थे मुक्त, 7 लोग गिरफ्तार! https://tosnews.com/wildlife%e0%a4%8f%e0%a4%b8%e0%a4%9f%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ab-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%9a%e0%a4%bf%e0%a4%a1%e0%a4%bf%e0%a5%9f%e0%a4%be%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%b8/98420 Sun, 07 Jan 2018 14:53:55 +0000 https://tosnews.com/?p=98420 लखनऊ: चौक के नक्खास स्थित चिडिय़ा बाजार से शनिवार को यूपी एसटीएफ ने अलग-अलग प्रजातियों के 718 पक्षी बरामद किये। मौके से सात आरोपी भी

The post Wildlife:एसटीएफ ने चिडिय़ाबाजार से 718 पक्षी कराये गये थे मुक्त, 7 लोग गिरफ्तार! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: चौक के नक्खास स्थित चिडिय़ा बाजार से शनिवार को यूपी एसटीएफ ने अलग-अलग प्रजातियों के 718 पक्षी बरामद किये। मौके से सात आरोपी भी पकड़े गये थे और उनके पास से 1.62 लाख रुपये और पांच मोबाइल फोन भी मिले थे। पकड़े गये आरोपियों के तार बिहार और कोलकता से भी जुड़े हैं।


यूपी एसटीएफ से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर यूपी एसटीएफ, वन विभाग और चौक पुलिस की संयुक्त टीम ने नक्खास स्थित चिडिय़ा बाजार पर छापा मारा था। एसटीएफ ने इस छापेमारी के दौरान सआदतगंज निवासी राजपति बहेलिया उसके बेटे कैलाशपति बहेलिया, श्यामधन बहेलिया, कैलाश बहेलिया, राजेन्द्र बहेलिया, कल्लू कुरैशी और ठाकुरगंज निवासी मेराज अंसारी को गिरफ्तार किया था।

जबकि मौके से सआदतगंज हनवासी रामकुमार, लाला और रामऔतार भागने में सफल रहे थे। इस छापेमारी के दौरान यूपी एसटीएफ ने 108 तोते, 325 मुनिया, 35 तीतर, 137 बटेर, 4 गौरैया, 65 जंगली कबूतर, एक महोख, एक जंगली कौवा, एक बगुला, 15 हारिल, 3 सलेहरी, एक फाख्ता, 21 टुइयां, 2 बया, 1,62170 रुपये और पांच मोबाइल फोन बरामद किया था।

 


सिनेबाज पक्षी की है सबसे अधिक मांग
एसटीएफ को इस बात का पता चला है कि तोतों की कई प्रजातियां जनपद खीरी, सीतापुर व शाहजहांपुर से बहेलिये इनके पास लाकर बेचते हैं। इसी तरह तीतर व बटेर भी स्थानीय बहेलिये बाजार में पहुंचाते थे। सबसे अधिक मांग का पक्षी सिनेबाज है, जिसको बांदा व चित्रकूट के जंगलों से लाया जाता था। एसटीएफ को इस बात का पता भी पता चला है कि पकड़े गये आरोपियों के सम्बन्ध पटना व कोलकाता के व्यापारियों से भी हैं, जहां ऊंचे दामों पर इन पक्षियों की सप्लाई की जाती है। पक्षियों को ट्रेन के माध्यम से बिहार और कोलकता भेजा जाता था।


पूछताछ में यह बात पता चली
एसटीएफ ने जब आरोपी कैलाशपति बहेलिया से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अपने पिता राजपति के साथ पिछले कई वर्षों से पक्षियों का कारोबार करता है। उसके बंधे हुये बहेलिया है जो पक्षी लाकर उसको देते हैं। मांग के अनुसार बहेलिये पक्षियों को उपलब्ध कराते हैं, जिन्हें ऊंचे दामों पर बेचकर मोटा मुनाफा कमाता है। कैलाशपति ने बताया कि इस बाजार के सबसे पुराने व्यापारी रामऔतार व लाला हैं । रामऔतार का लड़का श्यामधन बहेलिया जो एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। रामऔतार पर पहले भी अवैध पक्षी व्यापार के सम्बन्ध में 7 मुकदमे पंजीकृत हैं। इसी तरह लाला व राजकुमार पर भी कई मुकदमे दर्ज होने की बात एसटीएफ को पता चली है।

The post Wildlife:एसटीएफ ने चिडिय़ाबाजार से 718 पक्षी कराये गये थे मुक्त, 7 लोग गिरफ्तार! appeared first on TOS News.

]]>
Breaking: देखिए मदरसे में छात्राओं के साथ क्या हो रहा था, पुलिस ने मारा छापा, तब खुला सच! https://tosnews.com/breaking-%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%96%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%9b%e0%a4%be%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%93/96542 Sat, 30 Dec 2017 04:56:34 +0000 https://tosnews.com/?p=96542 लखनऊ: सआदतगंज इलाके में चले रहे मदरसे में पढऩे वाली छात्राओं के मानसिक और शारीरिक रूप से शोषण का गंभीर मामला सामने आया है। मदरसे

The post Breaking: देखिए मदरसे में छात्राओं के साथ क्या हो रहा था, पुलिस ने मारा छापा, तब खुला सच! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: सआदतगंज इलाके में चले रहे मदरसे में पढऩे वाली छात्राओं के मानसिक और शारीरिक रूप से शोषण का गंभीर मामला सामने आया है। मदरसे में रहने वाली छात्राओं ने पड़ोसियों की छत पर पर्चे फेंक कर जान बचाने की मांग की। इसके बाद यह मामला पुलिस और प्रशासन तक पहुंचा। शुक्रवार की देर रात पुलिस ने मदरसे पर छापेमारी करते हुए मदरसे के संचालक को गिरफ्तार कर लिया। वहीं मदरसे में बंधक बनायी गयी 51 छात्राओं को भी पुलिस ने मुुक्त कराया।


इन्दिरानगर निवासी सैय्यद मोहम्मद जिलानी अशरफ ने सआदतगंज के चौपटिया इलाके मेें कुछ समय पहले खदीजतुल कुबार लिलवनात् के नाम से एक मदरसा खोला था। इस मदरसे की देखरेख और संचालन की जिम्मेदारी उन्होंने यासीनगंज निवासी कारी तैय्यब जिया को दी थी।

जिलानी अशरफ का कहना है कि कुछ समय के बाद तैय्यब जिया ने मदरसे का प्रयोग बतौर हास्टल शुरू कर दिया और सिर्फ लड़कियों को ही वहां रहने की इजाजत थी। इस मदरसे में मौजूद समय में 125 छात्राएं पढ़ रही थीं। शुक्रवार को इस मदरसे के पड़ोस में बने घरों की छत पर कुछ छात्राओं ने पर्चे फेंके। लोगों को जब यह पर्चे हाथ लगे तो लोग सन्न रह गये। पर्चे में छात्रों ने मदरसे में बंधक बनाये जाने और प्रताडि़त किये जाने की बात लिखी थी। मोहल्ले के लोगों ने फौरन इस बात की सूचना मदरसे के मालिक जिलानी अशरफ को दी।

खबर मिलते ही जब जिलानी अशरफ मदरसे पहुंचे तो छात्रों अंदर थीं और बाहर से ताला लगा था। जिलानी अशरफ ने फौरन इस बात की शिकायत सआदतगंज पुलिस से की। इसके बाद यह मामला पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के कान तक पहुंच गया। शुक्रवार की रात पुलिस, प्रशासन और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के लोगों ने मिलकर इस मदरसे पर छापा मारा।

छापे के दौरान मदरसे में 51 छात्राएं पुलिस को मिली। पुलिस ने सभी को मदरसे से मुक्त कराया। इसके बाद पुलिस ने मदरसे के संचालक कारी तैय्यब जिया को गिरफ्तार कर लिया। एसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि फिलहाल इस मामले में मदरसे के संचालक और उसके साथियों के खिलाफ छेडख़ानी, पोस्को एक्ट सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। छात्राएं से चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के लोग बातचीत कर बयान दर्ज कर रहे हैं। अगर जरूरत पड़ी को धाराओं में बढ़ोतरी भी की जायेगी।

आरोपी संचालक ने पुलिस से की थी झूठी शिकायत
मदरसे के मालिक जिलानी अशरफ का कहना है कि शुक्रवार को जब उनको इस बात की शिकायत मिली तो आरोपी संचालक तैय्यब जिया ने उनसे सम्पर्क करते हुए इस मामले से दूर रहने की सलाह दी। सिर्फ इतना ही नहीं आरोपी ने खुद को बचाने के लिए सैड्ढय्यद जिलानी अशरफए अहमद मिया और फुरकान अली के खिलाफ झूठी शिकायत कर दी।

मदरसा मालिक की शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया
इस मदरसे में रहने वाली छात्राओं के साथ हो रही अमानवीय घटना का पता जब मदरसे के मालिक सैय्यद मोहम्मद अशरफ को चला तो वह शिकायत लेकर सआदतगंज पुलिस के पास पहुंचे। उनका आरोप है कि पुलिस ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिा। इसके बाद उन्होंने किसी तरह एसएसपी दीपक कुमार को फोन कर मामले की जानकारी दी। इस जानकारी के एसएसपी ने एसपी पश्चिम को टीम बनाकर मदरसे पर छापेमारी का आदेश दिया। इस मामले में एसएसपी दीपक कुमार का कहना है छात्राओं को उनके परिवार वालों के हवाले किया जा रहा है।

The post Breaking: देखिए मदरसे में छात्राओं के साथ क्या हो रहा था, पुलिस ने मारा छापा, तब खुला सच! appeared first on TOS News.

]]>
Raid: पाखंड़ी बाबा वीरेन्द्र देव ने लखनऊ में भी बना रखा था अड्डा, पुलिस ने की छापेमारी! https://tosnews.com/95903-2/95903 Tue, 26 Dec 2017 13:37:56 +0000 https://tosnews.com/?p=95903 लखनऊ: पाखंड़ी बाबा वीरेन्द्र देव दीक्षित का जाल दिल्ली के अलावा लखनऊ तक फैला हुआ था। सोमवार को राजधानी पुलिस का गाजीपुर के भूतनाथ इलाके

The post Raid: पाखंड़ी बाबा वीरेन्द्र देव ने लखनऊ में भी बना रखा था अड्डा, पुलिस ने की छापेमारी! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: पाखंड़ी बाबा वीरेन्द्र देव दीक्षित का जाल दिल्ली के अलावा लखनऊ तक फैला हुआ था। सोमवार को राजधानी पुलिस का गाजीपुर के भूतनाथ इलाके में एक काम्पलेक्स में बाबा के अड्डïे का पता चला। इसके बाद पुलिस टीम ने वहां छापेमारी की तो आश्रम में ताला लगा मिला। पुलिस ने आश्रम के लिए फ्लैट किराये पर देने वाले को बुलाकर ताला खुलवाया और एक-एक कोन की तलाशी ली। इस दौरान पुलिस को आश्रम
से कुछ भी नहीं मिला। फ्लैट मालिक ने इतनी जानकारी जरूर दी कि आश्रम में रखने वाले लोग कुछ दिन पहले ही यहां से कहीं चले गये।


पाखंड़ी बाबा वीरेन्द्र देव दीक्षित ने भी दिल्ली की ही तरह लखनऊ के गाजीपुर भूतनाथ मार्केट स्थित चंद्रमा का प्लेक्स में अपना एक अड्डा बना रखा था। उसने इस काम्प्लेक्स में श्याम मोहन अग्रवाल का लैट किराये पर लिया था और यहां भी दिल्ली की तरह ही आध्यात्मिक ईश्वरीय विश्वविद्यालय खोल रखा था।

बाबा के पाखंड़ का खुलासा होने के बाद सोमवार की शाम गाजीपुर पुलिस को बाबा के इस ठिकाने के बारे में सूचना मिली। बस इसके बाद सीओ गाजीपुर ने पुलिस बल के साथ बाबा के इस आश्रम पर छापेमारी की। पुलिस जब बाबा के इस आश्रम में पहुंची तो वहां ताला लटक रहा था। आसपास के दुकानदार से बातचीत करने पर पुलिस को पता चला कि यह फ्लैट श्याम मोहन अग्रवाल का है।

इसके बाद पुलिस ने किसी तरह श्याम मोहन अग्रवाल से सम्पर्क किया और उनको चाभी लेकर बुलाया। कुछ ही देर में श्याम मोहन अग्रवाल चाभी लेकर वहां पहुंच गये। इसके बाद पुलिस ने ताला खुलवाया और पूरे फ्लैट की तलाशी ली। इस तलाशी के दौरान पुलिस को कुछ भी हाथ नहीं लगा।

फ्लैट मालिक ने इतनी जानकारी जरुर दी फ्लैट में रहने वाले लोग दो-तीन दिन पहले ही यहां से चले गये। लोगों का कहना है कि इस फ्लैट में दो बुजुर्ग महिलाएं और दो युवतियां रहती थीं। उन लोगों का नाम क्या है और वह लोग कहां की है, इस बारे में किसी को कुछ भी नहीं पता।

The post Raid: पाखंड़ी बाबा वीरेन्द्र देव ने लखनऊ में भी बना रखा था अड्डा, पुलिस ने की छापेमारी! appeared first on TOS News.

]]>
Action:इधर पड़ा इनकम टैक्स का छापा उधर 35 फीसदी प्याज का दाम हुआ कम! https://tosnews.com/action%e0%a4%87%e0%a4%a7%e0%a4%b0-%e0%a4%aa%e0%a4%a1%e0%a4%bc%e0%a5%80-%e0%a4%87%e0%a4%a8%e0%a4%95%e0%a4%ae-%e0%a4%9f%e0%a5%88%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%9b%e0%a4%be/73565 Fri, 15 Sep 2017 10:56:29 +0000 https://tosnews.com/?p=73565 नासिक। नासिक में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी के बाद होलसेल मार्केट में प्याज के दाम में लगभग 35 फीसदी की कमी आई है। गुरुवार

The post Action:इधर पड़ा इनकम टैक्स का छापा उधर 35 फीसदी प्याज का दाम हुआ कम! appeared first on TOS News.

]]>
नासिक। नासिक में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी के बाद होलसेल मार्केट में प्याज के दाम में लगभग 35 फीसदी की कमी आई है। गुरुवार को इनकम टैक्स विभाग ने महाराष्ट्र के नासिक जिले में देश के सबसे बड़ी प्याज मार्केट लासलगांव मंडी में सात प्याज व्यापारियों के गोदामए घर समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की। थोक भाव में अचानक आई गिरवाट के बाद कई किसानों ने लासगांव मंडी में प्याज में बिक्री पर रोक लगा दी है।


गुरुवार को आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बाद प्याज की कीमत में भारी गिरवाट आई है। प्याज की कीमत 35 फीसदी घटकर 900 रुपये प्रति क्विंटल हो गई है। बता दें कि इससे पहले बुधवार को मंडी में प्याज 1400 रुपये प्रति क्विंटल बेची जा रही थी।

आंकड़ों पर नजर डाले तो न्यूनतम होलसेल प्राइज 500 रुपये और अधिकत्म कीमत 1331 रुपये प्रति क्विंटल दर्ज की गई। लासलगांव मंडी के चेयरमैन ने बताया कि जिन सात व्यपारियों के गोदाम में छापेमारी की गई हैए उनमें से दो व्यापारी ऐसे थेए जो पूरी मंडी का 30 फीसदी माल खरीद सकते थे।

आयकर विभाग द्वारा की गई कार्रवाई के बाद होलसेल मार्केट में हंगामा मच गया और प्याज की कीमत में गिरवाट आई। उन्होंने बताया कि कुछ किसान ऐसे भी हैं जो कीमत में गिरवाट की बात नहीं मान रहे और कम कीमत पर प्याज बेचने को तैयार नहीं हैं।

ऐसे किसान अपना माल लेकर वापस लौट गए। वहीं पिछले महीने थोक भाव में बढ़ोतरी के बाद कई शहरों में प्याज की कीमत 10 रुपये से बढ़कर 30 रुपये हो गई। वहीं दूसरी ओर कुछ शहरों में प्याज 40 से 50 रुपये प्रति किलो बेची जा रही है।

 

The post Action:इधर पड़ा इनकम टैक्स का छापा उधर 35 फीसदी प्याज का दाम हुआ कम! appeared first on TOS News.

]]>
पूर्व मंत्री जयंती नटराजन के यहां सीबीआई का छापा, जानिए क्यों? https://tosnews.com/%e0%a4%aa%e0%a5%82%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%b5-%e0%a4%ae%e0%a4%82%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%80-%e0%a4%9c%e0%a4%af%e0%a4%82%e0%a4%a4%e0%a5%80-%e0%a4%a8%e0%a4%9f%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9c/72023 Sun, 10 Sep 2017 06:50:55 +0000 https://tosnews.com/?p=72023 चेन्नई: सीबीआई ने यूपी सरकार के दौरान पर्यावरण मंत्री रही जयंती नटराजन के चेन्नई स्थित परिसरों पर शनिवार को छापेमारी की। केंद्रीय एजेंसी ने जयंती

The post पूर्व मंत्री जयंती नटराजन के यहां सीबीआई का छापा, जानिए क्यों? appeared first on TOS News.

]]>
चेन्नई: सीबीआई ने यूपी सरकार के दौरान पर्यावरण मंत्री रही जयंती नटराजन के चेन्नई स्थित परिसरों पर शनिवार को छापेमारी की। केंद्रीय एजेंसी ने जयंती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद ये कार्रवाई की है। आरोप है कि उन्होंने मंत्री रहने के दौरान नियमों का उल्लंघन करते हुए खनन के लिए वनभूमि की स्थिति बदलने की मंजूरी दी।


एजेंसी ने नटराजन इलेक्ट्रोस्टील कास्टिंग लिमिटेड के तत्कालीन एमडी उमंग केजरीवालए कंपनी और अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। यह मामला 2012 में वन संरक्षण अधिनियम का कथित रूप से उल्लंघन करते हुए खनन कंपनी इलेक्ट्रोस्टील को झारखंड के सिंहभूम जिले के सारंडा के जंगलों की जमीन की स्थिति बदलने के लिए मंजूरी देने से संबंधित है।

उनसे पहले केंद्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री रहे जयराम रमेश ने मंजूरी खारिज कर दी थी लेकिन जयंती ने पद संभालने के बाद कथित रूप से इसकी मंजूरी दे दी। सीबीआई ने प्राथमिकी में आरोप लगाया कि तत्कालीन केंद्रीय मंत्री जयंती नटराजन ने ईसीएल को गैर वन्य इस्तेमाल के लिए 55.79 हेक्टेयर

वन भूमि की स्थिति बदलने के लिए मंजूरी दीए जबकि उनके पूर्ववर्ती राज्य मंत्री ने मंजूरी खारिज कर दी थी और इसके बाद परिस्थितियों में कोई बदलाव ना होने के बावजूद मंजूरी दी गई। एजेंसी के अनुसार वन महानिदेशक के सुझाव और उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का पालन किए बिना ये मंजूरी दी गई।

The post पूर्व मंत्री जयंती नटराजन के यहां सीबीआई का छापा, जानिए क्यों? appeared first on TOS News.

]]>
Big Breaking: सीबीआई टीम को देख कारोबारी ने की आत्महत्या, जानिए पूरी घटना https://tosnews.com/big-breaking-%e0%a4%b8%e0%a5%80%e0%a4%ac%e0%a5%80%e0%a4%86%e0%a4%88-%e0%a4%9f%e0%a5%80%e0%a4%ae-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%96-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8b%e0%a4%ac%e0%a4%be/71085 Wed, 06 Sep 2017 10:51:25 +0000 https://tosnews.com/?p=71085 लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार की सुबह सीबीआई के छापा पड़ते ही एक दवा कारोबारी ने अपने मकान की छत से नीचे

The post Big Breaking: सीबीआई टीम को देख कारोबारी ने की आत्महत्या, जानिए पूरी घटना appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार की सुबह सीबीआई के छापा पड़ते ही एक दवा कारोबारी ने अपने मकान की छत से नीचे कूदकर अपनी जान दे दी। कारोबारी के खिलाफ रांची में एक घोटाले का मामला दर्ज हैं और उस मामले की छानबीन सीबीआई कर रही है।


एएसपी ट्रांसगोमती हरेन्द्र कुमार के मुताबिक विकासनगर इलाके में रहने वाले प्रदीप और प्रवीण की गुड़म्बा में दवा फैक्ट्री है। यहां बनने वाली दवायें ज्यादातर रांची में सप्लाई की जाती है। इस सप्लाई को लेकर ही एक घोटाले का आरोप इन भाईयों पर वर्ष 2009 में रांची में लगा था। इसमें बाद में सीबीआई जांच शुरू हो गई थी।

वर्ष 2014 में सीबीआई कोर्ट ने प्रदीप और प्रवीण के खिलाफ गैरजमानती वारन्ट जारी किया था। इसको लेकर ही सीबीआई पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिये लखनऊ आई थी। सुबह करीब छह बजे सीबीआई के अफसर और विकास नगर पुलिस सेक्टर दो में मकान नम्बर 303 व 304 में रहने वाले इन दोनों के घर पहुंची।

पहले सीबीआई टीम प्रवीण के घर गई तो बताया गया कि वह इंदौर में हैं। इसके बाद यह टीम प्रदीप के घर पहुंची। इस दौरान ही प्रदीप छत की तरफ भागा और छत से छलांग लगा दी। छत से नीचे गिरने से प्रदीप बुरी तरह घायल हो गया। सीबीआई टीम ने इस बात की सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची विकासनगर पुलिस ने आनन-फानन में प्रदीप को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान प्रदीप की मौत हो गयी। वहीं इस घटना के बाद सीबीआई की टीम वहां से वापस लौट गयी।

The post Big Breaking: सीबीआई टीम को देख कारोबारी ने की आत्महत्या, जानिए पूरी घटना appeared first on TOS News.

]]>
राजधानी में मसाज पार्लर की आड़ में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा https://tosnews.com/%e0%a4%ae%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%9c-%e0%a4%aa%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%b2%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%86%e0%a4%a1%e0%a4%bc-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%9a%e0%a4%b2-%e0%a4%b0/59042 Fri, 04 Aug 2017 04:22:29 +0000 https://tosnews.com/?p=59042 लखनऊ: राजधानी के पॉश इलाकों में स्पा व मसाज पार्लर की संख्या बढ़ती जा रही है। इन मसाज पार्लर में क्या कुछ होता है,

The post राजधानी में मसाज पार्लर की आड़ में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: राजधानी के पॉश इलाकों में स्पा व मसाज पार्लर की संख्या बढ़ती जा रही है। इन मसाज पार्लर में क्या कुछ होता है, यह किसी को नहीं पता। पर गुरुवार की देर रात गोमतीनगर थाने से कुछ मीटर दूरी पर जब पुलिस ने वेलनेस स्पा एंड मसाज पार्लपर छापेमारी की तो वहां जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा था।


गोमतीनगर के विवेकखण्ड-4 इलाके में बने इस मसाज पार्लर के ऊपर एक कोचिंग सेंटर और नीचे एक प्राइवेट कम्पनी का दफ्तर है। बताया जाता है कि देर रात जब पुलिस ने टीम ने यहां छापेमारी की तो कई युवक व युवतियां आपत्तिजनक हालत में मिले। मौके से पुलिस ने पार्लर के संचालक  राजू सहित पांच पुरुष व सात महिलाओं को गिरफ्तार किया।

पार्लर से शक्तिवर्धक दवाइयां व आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ। पकड़े गये आरोपियों ने  संचालक बलिया निवासी राजू शर्मा, ग्राहक शास्वत गोस्वामी, देवेंद्र सिंह,  समीर और अमित वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। वहीं  दो महिला संचालिका और पांच युवतियों को गिरफ्तार किया गया। युवतियों को महिला थाने भेज दिया गया।

जबकि अन्य आरोपियों को गोमतीनगर थाने में भेजा गया। सीओ दीपक ने बताया कि छापेमारी में एक रजिस्टर मिला। यहा आने वाले लोग मसाज व स्पा के नाम पर मोटी रकम खर्च करते थे। इसके बाद पर्दे के पीछे मसाज व स्पा के नाम पर अश्लील काम होते थे। यह कोई पहली बार नहीं है, पहले भी राजधानी में कई मसाज पार्लर पर पुलिस छापेमारी की कार्रवाई कर चुकी है। बावजूद इसके राजधानी ने मसाज व स्पा पार्लर की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

The post राजधानी में मसाज पार्लर की आड़ में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा appeared first on TOS News.

]]>
सात और पेट्रोल पम्प पर एसटीएफ ने की छापेमारी! https://tosnews.com/%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%a4-%e0%a4%94%e0%a4%b0-%e0%a4%aa%e0%a5%87%e0%a4%9f%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%8b%e0%a4%b2-%e0%a4%aa%e0%a4%ae%e0%a5%8d%e0%a4%aa-%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%8f%e0%a4%b8%e0%a4%9f/38076 Tue, 02 May 2017 12:04:01 +0000 https://tosnews.com/?p=38076 लखनऊ: पेट्रोल पम्पों को घटतौली के खिलाफ चल रही एसटीएफ की कार्रवाई के तहत सोमवार को यूपी एसटीएफ की टीम ने शहर के 7 अलग-अलग

The post सात और पेट्रोल पम्प पर एसटीएफ ने की छापेमारी! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: पेट्रोल पम्पों को घटतौली के खिलाफ चल रही एसटीएफ की कार्रवाई के तहत सोमवार को यूपी एसटीएफ की टीम ने शहर के 7 अलग-अलग पेट्रोल पम्पों पर छापेमारी की। इस दौरान गोसाईगंज स्थित एचपी के एक पम्प पर चार रिमोट और चार चीप लगी मिली।

इसके अलावा बाकी जगहों पर की गयी छापेमारी में मशीनों से छेडख़ानी की गयी थी। वहीं लगातार हो रही इस कार्रवाई के बाद सोमवार की रात पेट्रोल पम्प यूनियन में हड़ताल की घोषण कर दी। अचानक ही शहर के सभी पम्प बंद हो गये और लोगों को पेट्रोल व डीजल भरवाने को लेकर खासी दिक्कत का सामान करना पड़ा। मंगलवार को पम्प यूनियन और जिला प्रशासन के बीच वार्ता हुई और दोपहर के बाद सभी पेट्रोल पम्प फिर से चालू कर दिये गये।
एसएसपी एसटीएफ अमित पाठक ने बताया कि पुलिस कस्टडी रिमाण्ड पर लिये गये आरोपी राजेन्द्र की निशानदेही पर सोमवार को एसटीएफ की टीम ने सबसे पहले गोसाईगंज के मोहारी कला स्थित एचपी के पेट्रोल पम्प पर छापा मारा। इसके दौरान एसटीएफ को वहां चार मशीनों में इलेक्ट्रानिक चिप लगी मिली। एसटीएफ ने पम्प से घटतौली के लिए प्रयोग किये जाने वाले चार रिमोट भी बरामद किये।

इसके बाद छानबीन पूरी तरह जिला प्रशासन ने पम्प को सील कर दिया। इस छापेमारी के बाद एसटीएफ की टीम ने जियामऊ स्थित अग्रवाल ब्रादर्स नाम के पम्प, हुसैनगंज स्थित पायनियर पम्प, मोहनलालगंज के खुजौली स्थित पांचजन्य पम्प, एचएएल स्थित आरकेबीके पम्प, पीजीआई स्थित अनुराग फीलिंग स्टेशन और इटौंजा स्थित शहीद हरी सिंह नाम के पम्प पर छापेमारी की। इस जगहों पर छापेमारी के दौरान एसटीएफ को कोई चीप या रिमोर्ट तो नहीं मिला पर मशीनों से छेड़छाड़ जरुर की गयी थी। अब इन पम्पों के खिलाफ जांच पूरी कर बांट माप विभाग उचित कार्रवाई कर रहा है।
सोमवार की रात अचानक हुई पेट्रोल पम्प की हड़ताल
गुरुवार से लगतार चल घटतौली के खिलाफ चल रही एसटीएफ की छापेमारी से बौखलाए पेट्रोल पम्प मालिकों ने अचानक सोमवार की रात हड़ताल पर जाने का फैसला किया। इसके बाद सोमवार की रात 10 बजे अचानक ही शहर के अधिकतर पेट्रोल पम्प बंद कर दिये। कुछ पेट्रोल पम्प जो खुले थे वहां पर अचानक भीड़ बढ़ी और हंगामे को देखते हुए कुछ जगह पुलिस ने पम्प को बंद करा दिया तो कुछ पम्प कर्मचारियों ने डर के चलते ही पम्प बंद कर दिये। अचानक पेट्रोल पम्प की हड़ताल से पेट्रोल व डीजल भराने वालों को खासी दिक्कत का सामान करना पड़ा। लोग पेट्रोल व डीजल भराने के लिए एक पम्प से दूसरे पम्प की दौड़ लगाते दिखे। मंगलवार की सुबह भी ऐसे ही कुछ हालात देखने को मिले।
प्रशासन से बातचीत के बाद खुले पेट्रोल पम्प
मंगलवार की सुबह जब जिला प्रशासन को इस बात की भनक लगी कि पेट्रोल पम्प यूनियन में हड़ताल का ऐलान किया तो प्रशासन भी सख्त हो गया। इसके बाद जिला प्रशासन ने पेट्रोल पम्प यूनियन के साथ मिलकर एक बैठक की। इस बैठक में पेट्रोल पम्प यूनियन ने आरोप लगाया कि छापेमारी के दौरान उनके कर्मचारियों का उत्पीडऩ किया जा रहा है। ऐसे में कोई भी कर्मचारी काम करने के लिए राजी नहीं है। कर्मचारियों के अभाव में उन लोगों को पेट्रोल पम्प बंद करना पड़ा। यूनियन ने इस बात की भी मांग की पेट्रोल पम्प पर लगी जिस मशीन में छेड़छाड़ मिले, वहीं को सील किया जाये बाकी मशीनों को चलने दिया जाये। इस वार्ता के दौरान जिला प्रशासन ने पेट्रोल पम्प यूनियन को आश्वासन दिया कि छापेमारी के दौरान किसी को बेववजह परेशान नहीं किया जायेगा। नियम व कानून के खिलाफ जो भी मिलेगा उसी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। जिला प्रशासन से बातचीत के बाद पेट्रोल पम्प यूनियन ने अपनी हड़ताल वापस ले ली और दोपहर 2 बजे सभी पेट्रोल पम्प फिर से खोल दिये गये।

The post सात और पेट्रोल पम्प पर एसटीएफ ने की छापेमारी! appeared first on TOS News.

]]>
छापेमारी में सेवानिवृत्त कर्नल के घर क्या-क्या मिला पढ़कर आपभी हो जायेंगे दंग! https://tosnews.com/%e0%a4%9b%e0%a4%be%e0%a4%aa%e0%a5%87%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b8%e0%a5%87%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%b5%e0%a5%83%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%a4/37712 Mon, 01 May 2017 05:41:17 +0000 https://tosnews.com/?p=37712 मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद राजस्व खुफिया निदेशालय और वन विभाग की ओर से 17 घंटे तक की गई संयुक्त छापेमारी के दौरान

The post छापेमारी में सेवानिवृत्त कर्नल के घर क्या-क्या मिला पढ़कर आपभी हो जायेंगे दंग! appeared first on TOS News.

]]>
मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद राजस्व खुफिया निदेशालय और वन विभाग की ओर से 17 घंटे तक की गई संयुक्त छापेमारी के दौरान सेना के रिटायर्ड कर्नल के मकान से नीलगाय का कम से कम 117 किलो मांस, जानवर की चमड़ी, हाथी दांत और 40 बंदूकें बरामद की गई हैं। डीआरआई के अधिकारियों का एक दल शनिवार दोपहर को कर्नल देविंद्र कुमार के आवास पर पहुंचा। यह छापेमारी तड़के साढ़े तीन बजे तक जारी रही। 

कर्नल और उनके बेटे प्रशांत पर वन जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। कुमार के बेटे प्रशांत बिश्नोई राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज हैं। डीआरआई के एक अधिकारी ने कहा कि यह छापेमारी आय से अधिक संपत्ति के मामले में की गई। कुमार के आवास के एक अस्थायी गोदाम में नीलगाय का 117 किलो मांस, एक करोड़ नकदी, 40 बंदूकें, हिरणों की पांच खोपडिय़ों, सांभर हिरण के सींग, काले हिरण और चिकारा के सींग, जानवर की खाल और हाथी दांत बरामद किए गए। रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र कुमार सिंह सिविल लाइन कोठी नंबर 36-4 में रहते हैं। इनकी कोठी पर शनिवार को डायरेक्ट्रेट ऑफ  रेवेन्यू इंटेलीजेंस दिल्ली की टीम ने छापा मारा था। इस दौरान वन विभाग के अधिकारी संजीव कुमार उपप्रभागीय वन अधिकारी समेत करीब छह लोगों की टीम भी छापेमारी में शामिल थी।
कर्नल के बेटे प्रशांत विश्नोई को बिहार में नीलगाय को मारने का ठेका मिला हुआ था और इसकी आड़ में वन्य जीवों के अवशेषों की तस्करी का काला कारोबार किया जा रहा था। हिरण का मीट भी घर से बरामद किया गया जिसे बाहर सप्लाई किया जाता था। इस पूरे मामले में वन अधिकारी की ओर से सिविल लाइन थाने में रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र कुमार और उनके बेटे प्रशांत के खिलाफ  वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र कुमार अपनी पत्नी  संगीता कुमार और बेटे प्रशांत बिशनोई उर्फ  पाशा के साथ रहते है। उनका बेटा अंतरराष्ट्रीय स्तर का शूटर है। जैसे ही छापेमारी की खबर आई वैसे ही वो फरार हो गया। रिटायर्ड कर्नल के घर से विदेशी राइफल्स और पिस्टल बरामद हुई है।

इस नेशनल शूटर को पिछले दिनों बिहार में 500 नीलगाय मारने का ठेका मिला था। शूटिंग की आड़ में वन्य जीवों की हत्या कर तस्करी करने का खेल भी माना जा रहा है। प्रशांत यूपी से पिछले 1 साल से शूटिंग चैंपियनशिप खेल रहा है। वह दिल्ली में डॉक्टर कर्णी सिंह शूटिंग स्टेडियम में प्रैक्टिस करता है। इस साल भी स्टेट और नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा ले चुका है। वह फिलहाल दिल्ली में ही रह रहा था। वनों के प्रमुख संरक्षक मुकेश कुमार ने कहा नील गाय का मांस फ्रिज से बरामद किया गया है। इसमें से नमूना लिया गया और इसे परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाना है। उन्होंने कहा कि सेवानिवत्त सैन्य अधिकारी और बिश्नोई के खिलाफ  वन्यजीवन संरक्षण कानूनए 1972 के तहत कार्रवाई की जाएगी। हालांकि उनके खिलाफ  अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

The post छापेमारी में सेवानिवृत्त कर्नल के घर क्या-क्या मिला पढ़कर आपभी हो जायेंगे दंग! appeared first on TOS News.

]]>