#ram – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Fri, 10 Aug 2018 12:56:00 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png #ram – TOS News https://tosnews.com 32 32 Ram Mandir: सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण पर दिया बड़ा बयान, जानिए आपभी! https://tosnews.com/ram-mandir-%e0%a4%b8%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a5%80-%e0%a4%86%e0%a4%a6%e0%a4%bf%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%a8%e0%a4%be%e0%a4%a5-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b0/132214 Tue, 26 Jun 2018 06:00:39 +0000 https://tosnews.com/?p=132214 अयोध्या: वर्ष 2019 का चूनाव करीब आ रहा है। ऐसे में फिर से राम मंदिर का मुद्दा गरमाने लगा है। मुख्यमंत्री बनने के बाद छठवीं

The post Ram Mandir: सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण पर दिया बड़ा बयान, जानिए आपभी! appeared first on TOS News.

]]>
अयोध्या: वर्ष 2019 का चूनाव करीब आ रहा है। ऐसे में फिर से राम मंदिर का मुद्दा गरमाने लगा है। मुख्यमंत्री बनने के बाद छठवीं बार अयोध्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ को सोमवार को संतों के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा। संतों ने कहा कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री से लेकर मेयर तक भाजपा का हैए आखिर अब कब बनेगा राम मंदिर।


इस पर सीएम योगी ने उन्हें मर्यादा का पाठ पढ़ाया और कहा कि मंदिर जरूर बनेगाए लेकिन मर्यादा में रहकर ही मर्यादा पुरुषोत्तम का मंदिर बनेगा। रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव में आयोजित संत सम्मेलन में पहुंचे योगी ने कहा कि भगवान राम मर्यादा के प्रतीक हैं संत मर्यादा के प्रतिनिधि। सभी समस्याओं के समाधान का सम्यक प्रयास मर्यादा में रहकर करना होगा।

सीएम ने समझाते हुए कहा कि हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हैं। न्यायपालिकाए विधायिकाए कार्यपालिका की अपनी भूमिका होती है। हमें उन मर्यादाओं को भी ध्यान में रखना होगा।योगी ने कहा कि रामभक्तों पर गोली चलवाने वाले लोग अब राम मंदिर की बात करते हैं। इमरजेंसी में लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोग लोकतंत्र की दुहाई देते हैं।

उनके हृदय परिवर्तन को हम अपनी जीत मानते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ जब मंच पर पहुंचे तो भीड़ ने नारा लगाया कि योगीजी मंदिर का निर्माण करो। फिर शीर्ष संतों ने सवाल खड़ा किया कि राममंदिर कब बनेगा। परमानंद सरस्वती ने कहा कि अब क्या बचा है प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक से लेकर मेयर तक भाजपा के हैंए फिर भी सरकार राममंदिर बनाने से परहेज क्यों कर रही है।

पूर्व सांसद डॉण् रामविलास वेदांती ने कहा कि विस चुनाव में योगी ने हर मंच से सरकार बनने पर मंदिर निर्माण का एलान किया था। अब भाजपा मंदिर नहीं बनाती है तो वह रसातल की ओर चली जाएगी। संत यह भी ऐलान करते दिखे कि जैसे बिना कोर्ट और सरकार के आदेश के बाबरी ढांचा ध्वंस किया गयाए उसी तरह राममंदिर का निर्माण करने में भी अब रामभक्त पीछे नहीं रहेंगें।

सीएम ने संतों की भावना से खुद को जोड़ते हुए कहा कि मंदिर निर्माण बहुसंख्यक समाज की भावना है। धैर्य रखिएए इसका समाधान जल्द निकलेगा। यह मामला मर्यादित तरीके से पटाक्षेप की ओर जा रहा है। कुछ लोग रामभक्तों को भड़काने वाला अनावश्यक बयान दे रहे हैं ताकि सामाजिक सौहार्द बिगड़े।

संतों को सावधान रहना होगा कि कुछ लोग एक तरफ कोर्ट में अर्जी लगाते हैं कि 2019 से पहले राममंदिर का निर्माण न हो, वही आज पूछते हैं कि राममंदिर कब बन रहा है। योगी ने कहा कि राम अखंड ब्रह्मांड के स्वामी हैं। राम की जब कृपा होगी तब राममंदिर बनकर रहेगाए इसमें संदेह नहीं होना चाहिए। हम उन षडयंत्रों को समझें जिन लोगों ने बार.बार अवरोध पैदा किया।

The post Ram Mandir: सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण पर दिया बड़ा बयान, जानिए आपभी! appeared first on TOS News.

]]>
Breaking: योगी सरकार स्थापित करायेंगी सबसे ऊंची भगवान राम की प्रतिमा! https://tosnews.com/78818-2/78818 Tue, 10 Oct 2017 09:49:14 +0000 https://tosnews.com/?p=78818 लखनऊ: योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या में सरयू नदी के घाट के नजदीक भगवान राम की एक बड़ी प्रतिमा लगाने की तैयारी कर रही है। नव्य

The post Breaking: योगी सरकार स्थापित करायेंगी सबसे ऊंची भगवान राम की प्रतिमा! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या में सरयू नदी के घाट के नजदीक भगवान राम की एक बड़ी प्रतिमा लगाने की तैयारी कर रही है। नव्य अयोध्या योजना के तहत धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने एक प्रस्ताव बनाकर राज्यपाल राम नाईक को भी दिखाया है।
जानकार बताते हैं कि मूर्ति का आकार 100 मीटर के लगभग है हालांकि अभी ये फाइनल नहीं किया गया है।

राज्य सरकार द्वारा बनाए गए प्रस्ताव में अयोध्या में 18 अक्टूबर को होने वाले दिवाली समारोह का जिक्रभी किया गया है। इस कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय पर्यटन मंत्री के जे अलफोन्स और सांस्कृतिक मंत्री महेश शर्मा हिस्सा लेने वाले हैं। राज्य सरकार का कहना है कि एनजीटी से इजाजत मिलने के बाद सरयू घाट पर भगवान राम की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

हालांकि इसके लिए अभी एनजीटी को पत्र नहीं भेजा गया है। इसके साथ ही इस प्रपोजल में रामकथा गैलरी का भी प्रस्ताव है जो कि नदी के घाट पर बनाया जाना है। इसके साथ ही दिगंबर अखाड़ा ऑडिटोरियम को भी प्रपोजल में शामिल किया गया है। अयोध्या के एकीकृत विकास को लेकर राज्य सरकार ने केंद्र को 19589 करोड़ की डीपीआर भेज दी है।

मंत्रालय जिसमें से 13370 करोड़ रुपये राज्य को दे चुका है। वहीं दूसरी ओर अयोध्या में दिवाली के कार्यक्रम में 1.71 लाख मिट्टी के दीए राम की पौड़ी पर जलाए जाएंगे। ये जगह अयोध्या के विवादित ढांचे से 2 किलोमीटर की दूरी पर है। इस मौके पर अयोध्या में होने वाले विकास कार्यक्रमों की नींव मुख्यमंत्री और राज्यपाल रखेंगे।

The post Breaking: योगी सरकार स्थापित करायेंगी सबसे ऊंची भगवान राम की प्रतिमा! appeared first on TOS News.

]]>
आजम खान ने राम और कृष्ण को बताया आपना आर्दश, सीएम योगी से पूछा सवाल! https://tosnews.com/%e0%a4%86%e0%a4%9c%e0%a4%ae-%e0%a4%96%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%ae-%e0%a4%94%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%83%e0%a4%b7%e0%a5%8d%e0%a4%a3-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%ac/77852 Thu, 05 Oct 2017 15:16:26 +0000 https://tosnews.com/?p=77852 आगरा:  हमेशा से अपने बयानों के लिए विवादों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने अब भगवान राम व कृष्ण

The post आजम खान ने राम और कृष्ण को बताया आपना आर्दश, सीएम योगी से पूछा सवाल! appeared first on TOS News.

]]>
आगरा:  हमेशा से अपने बयानों के लिए विवादों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने अब भगवान राम व कृष्ण को अपना आर्दश बताया है। साथ ही उन्होंने यूपी के सीएम से भी सवाल किया है कि क्या वह भी मोहम्मद साहब को अपना आर्दश मानते हैं या नहीं।


यह बात समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खां ने गुरुवार को आगार राष्ट्रीय अधिवेशन में कही। आजम खान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर करारा प्रहार किया। कहा कि हमारे आदर्श श्रीराम और कृष्ण हैं। मुगल हमारे आदर्श नहीं। हम बहादुर शाह और टीपू सुल्तान की नस्ल हैं। योगी बताएं कि मोहम्मद साहब उनके आदर्श हैं या नहीं।

राष्ट्रीय अधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए अखिलेश यादव के नाम पर सहमति व्यक्त करने के बाद वह मोदी- योगी पर जमकर बरसे। चुटकी लेते हुए कहा कि राम रहीम व हनीप्रीत को बादशाहत नर्क में ले गई और देश को मनीप्रीत यानि नोटबंदीद्ध गर्त में लग गई। पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा कि बादशाह तो झूठ नहीं बोलतेए फिर देश के बादशाह ने नौजवानों को नौकरी देने का झूठ क्यों बोला।

यूपी में सरकार नहीं बल्कि सर्कस है। छह माह में यह तक नहीं बता पाए कि सरकार है भी या नहीं। आजम खां ने कहा कि योगी पहले इतिहास पढ़ेंए संघ की किताब नहीं। तब पता चलेगा कि मुगलों को देश में लेकर कौन आया। हमारे आदर्श महात्मा गांधी हैंए नाथूराम गोडसे नहीं। आजम ने कहा कि मुझ पर देशद्रोही और गद्दारी जैसे आरोप लगते हैंए लेकिन मैं नफरत नहीं फैलाता।

मैं प्यार का पैगाम देता हूंए बच्चों को निशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराता हूं। कहा कि ये वतन हमारा हैए यहां ये हमें कोई बेदखल नहीं कर सकता। कहा कि मोदी में यदि हिम्मत है तो मुसलमानों से वोट का अधिकार छीनकर दिखाएं। उसी दिन तुम्हारे हाथ में सत्ता नहीं रहेगी। उन्होंने रोहिंग्या मुसलमानों की आड़ में देश के मुसलमानों के खिलाफ साजिश रचे जाने की आशंका जाहिर की।

The post आजम खान ने राम और कृष्ण को बताया आपना आर्दश, सीएम योगी से पूछा सवाल! appeared first on TOS News.

]]>