#recovery – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Sat, 18 Aug 2018 12:03:40 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png #recovery – TOS News https://tosnews.com 32 32 Big News: सेना का नायब सूबेदार निकला वाहन चोर, चोरी की सात गाडिय़ां बरामद! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%b8%e0%a5%87%e0%a4%a8%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%a8%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%ac-%e0%a4%b8%e0%a5%82%e0%a4%ac%e0%a5%87%e0%a4%a6%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%95/141206 Thu, 09 Aug 2018 09:33:36 +0000 https://tosnews.com/?p=141206 लखनऊ: कैण्ट पुलिस ने सेना में नायब सूबेदार को गिरफ्तार किया है। आरोपी कैण्ट इलाके में स्कूटी व बाइक चोरी करता था। पुलिस ने उसके

The post Big News: सेना का नायब सूबेदार निकला वाहन चोर, चोरी की सात गाडिय़ां बरामद! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: कैण्ट पुलिस ने सेना में नायब सूबेदार को गिरफ्तार किया है। आरोपी कैण्ट इलाके में स्कूटी व बाइक चोरी करता था। पुलिस ने उसके पास से चोरी की तीन स्कूटी और चार बाइक बरामद की है। आरोपी फरवरी 2017 से अपनी ड्यूटी से गायब था।

सीओ कैण्ट तनु उपाध्याय ने बताया कि कैण्ट इलाके में कुछ माह से वाहन चोरी की घटनाएं बढ़ गयी थीं। इस घटना के खुलासे के लिए पुलिस की एक टीम लगायी गयी थी। छानबीन में पुलिस को वाहन चोरी का एक सीसीटीवी फुटेज मिला। फुटेज में चोर हेलमेट लगाये था। इस आधार पर पुलिस ने अपनी छानबीन को आगे बढ़ाया।

मंगलवार की रात पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आउड्रम रोड लाइन मोड़ से एक स्कूटी सवार संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा। पुलिस ने जब उससे स्कूटी के पेपर मांगे तो वह एक भी पेपर नहीं दिखा सका। इस बीच पुलिस को वाहन चोरी के फुटेज में दिखे रहे चोर का हुलिया स्कूटी सवार के हुलिये से मिलता हुआ दिखा।

शक होने पर पुलिस ने जब पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि उक्त स्कूटी चोरी की है। पूछताछ में उसने अपना नाम अम्बेडकरनगर निवासी सुनील कुमार यादव बताया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर एमईएस जंगल से चोरी की दो स्कूटी और चार बाइक बरामद की। सभी गाडिय़ां कैण्ट इलाके से चोरी की गयी थीं।

बीते वर्ष फरवरी माह से ड्यूटी से गायब है आरोपी
सीओ कैण्ट ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी सुनील कुमार सेना में नायब सूबेदार है। कुछ समय पहले तक उसकी पोस्टिंग लखनऊ में थी। इसके बाद उसका तबादला आसाम कर दिया गया था। आसाम पहुंचने के बाद आरोपी बीमारी की छुट्टïी लेकर आया था और फरवरी 2017 से आरोपी वापस अपनी ड्यूटी पर ही नहीं गया। इस पर सेना में उसको भगौड़ा घोषित कर दिया था।

सेना के क्वार्टर में किराये पर रह रहा था आरोपी
इंस्पेक्टर कैण्ट ने बताया कि आरोपी सुनील कुमार यादव आसाम से आने के बाद लखनऊ के कैण्ट इलाके में सेना के क्वार्टर में किराये पर रह रहा था। सीओ का कहना है कि इस बात की उम्मीद है कि आरोपी ने और भी कई वाहन चोरी कर बेचे हैं, पर उसने पूछताछ में इस बात का खुलासा नहीं किया है।

The post Big News: सेना का नायब सूबेदार निकला वाहन चोर, चोरी की सात गाडिय़ां बरामद! appeared first on TOS News.

]]>
बड़ी खबर: कैश वैन लूट व हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, बदमश के घर तक पहुंची! https://tosnews.com/%e0%a4%ac%e0%a4%a1%e0%a4%bc%e0%a5%80-%e0%a4%96%e0%a4%ac%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b6-%e0%a4%b5%e0%a5%88%e0%a4%a8-%e0%a4%b2%e0%a5%82%e0%a4%9f-%e0%a4%b5-%e0%a4%b9%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%af/140259 Sat, 04 Aug 2018 11:34:24 +0000 https://tosnews.com/?p=140259 लखनऊ: राजभवन के पास कैश वैन लूट और गार्ड की गोली मारकर हत्या करने वाले बदमाश तक आखिरकार पुलिस पहुंच गयी। इस सनसनीखेज वारदात को

The post बड़ी खबर: कैश वैन लूट व हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, बदमश के घर तक पहुंची! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: राजभवन के पास कैश वैन लूट और गार्ड की गोली मारकर हत्या करने वाले बदमाश तक आखिरकार पुलिस पहुंच गयी। इस सनसनीखेज वारदात को कृष्णानगर के भोलाखेड़ा के रहने वाली विनीत तिवारी ने अंजाम दिया था। शनिवार की दोपहर पुलिस टीम ने उसके घर कृष्णानगर पर छापेमारी की और वहां से घटना में प्रयुक्त बाइक, पिस्टल की मैगजीन, जूते, बैग सहित अन्य दस्तावेज बरामद कर लिये। आरोपी विनीत मूल रूप से रायबरेली जनपद का रहने वाला है। फिलहाल आरोपी विनीत, पत्नी व बच्चों संग भागा हुआ है और पुलिस की टीम उसकी तलाश में जुटी है।


एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि राजभवन के पास एक्सिस बैंक के सामने 30 जुलाई की रात कैश वैन के गार्ड इंद्रमोहन, कस्टोडियन उमेश और चालक रामसेवक को गोली मारकर एक बाइक सवार बदमाश 6.44 लाख रुपये से भरा बैग लूट ले गये थे। गोली लगने से गार्ड इंद्रमोहन की मौत हो गयी थी। इस सनसनीखेज घटना के बाद पुलिस को बदमाश का सीसीटीवी फुटेज कई जगहों से मिला था।

पुलिस ने बदमाश की सूचना देने वाले को पहले 50 हजार रुपये और फिर एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की थी। पुलिस को अपनी छानबीन में बदमाश की आखिरी फुटेज हुसैनगंज इलाके में मिली थी। इस आधार पर पुलिस हुसैनगंज व उसके आगे के इलाके में छानबीन और संदिग्ध लुटेरे की तलाश में लगी थी। शनिवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि जिस लुटेरे को पुलिस तलाश रही है कि वह लुटेरा कृष्णानगर के भोलाखेड़ा इलाके में अमित सिंह के मकान में परिवार संग डेढ़ साल से किराये पर रह रहा है।

लुटेरे का नाम विनीत तिवारी है और वह मूल रूप से रायबरेली जनपद का रहने वाला है। इस सूचना के बाद एसएसपी सहित भारी पुलिस बल विनीत के घर पहुंचा। छापेमारी के दौरान पुलिस को आरोपी के घर से घटना में प्रयोग की गयी टीवीएस स्पोट्र्स बाइक, एक मैगजीन, घटना के वक्त प्रयोग किया गया बैग और पहने हुए जूते मिले।

पुलिस को घर पर विनीत तो नहीं मिला, पर उसकी मां व बहन पुलिस के हाथ लग गये। मां व बहन से की गयी पूछताछ में पुलिस को पता चला कि विनीत मौजूदा समय में कुछ भी नहीं कर रहा था। एसएसपी ने बताया कि आरोपी विनीत के खिलाफ रायबरेली जनपद में हत्या का मामला भी दर्ज है और वह उस मामले में फरार चल रहा है। फिलहाल विनीत अपनी पत्नी व बच्चों संग भागा हुआ है और पुलिस उसकी तलाश में लगी है। एसएसपी का दावा है कि अब जल्द ही विनीत को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पुलिस की एक टीम विनीत की तलाश में रायबरेली भी भेजी गयी है।

The post बड़ी खबर: कैश वैन लूट व हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, बदमश के घर तक पहुंची! appeared first on TOS News.

]]>
Encounter: लखनऊ पुलिस और बंगलादेशी बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, दो के लगी गोली! https://tosnews.com/encounter-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%aa%e0%a5%81%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%b8-%e0%a4%94%e0%a4%b0-%e0%a4%ac%e0%a4%82%e0%a4%97%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%b6%e0%a5%80/133021 Fri, 29 Jun 2018 14:30:23 +0000 https://tosnews.com/?p=133021 लखनऊ: एक साल से लखनऊ पुलिस जिस 25 हजार रुपये के इनामी बंगलादेशी बदमाश को तलाश रही थी, उसको गुरुवार की देर रात गाजीपुर ने

The post Encounter: लखनऊ पुलिस और बंगलादेशी बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, दो के लगी गोली! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: एक साल से लखनऊ पुलिस जिस 25 हजार रुपये के इनामी बंगलादेशी बदमाश को तलाश रही थी, उसको गुरुवार की देर रात गाजीपुर ने मुठभेड़ के दौरान धर लिया। इनामी बदमाश के एक साथी को कुछ ही देर के बाद महानगर पुलिस ने भी मुठभेड़ में दौरान गिरफ्तार किया। दोनों जगहों पर हुई मुठभेड़ में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी और उनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस को पकड़े गये बदमाशों के पास अलसहे, चाकू, रस्सी, रुपये और बंगलादेशी मुद्रा मिली।


एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि 9 दिसम्बर वर्ष 2016 को पीजीआई की एल्डिको कालोनी में रहने वाली रणवीर कपूर के घर डकैती की घटना घटी थी। इस मामले में उसी दिन पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गये सभी बदमाश बंगलादेश के रहने वाले थे। पूछताछ में बदमाशों ने अपने गैंग लीडर बंगलादेश निवासी शफीकुल का नाम बताया था।

इसके बाद पुलिस शफीकुल की तलाश में जुटी थी, पर वह बंगलादेश भाग गया था। इसके बाद पुलिस की टीम उसकी तलाश में बंगलोर, मालदा और जबलपुर तक गयी। वह से पुलिस ने शफीकुल के बारे में अहम जानकारी जुटायी। इसके बाद लखनऊ पुलिस शफीकुल और उसके गैंग पर मुखबिर की मदद से नज़र रखे लगी।

तीन दिन पहले पुलिस टीम को मुखबिर की मदद से इस बात का पता चला कि शफीकुल और उसके साथी मालदा के रास्ते बार्डर क्रास कर भारत आये हैं और कानपुर में मौजूद हैं। इसके बाद पुलिस की टीम उनकी तलाश में लगी। एक टीम को कानपुर भेजा गया। इस बीच गुरुवार की देर रात पुलिस को पता चला कि शफीकुल और उसके साथी लखनऊ में रेलवे क्रासिंग के पास आने वाले हैं। इसके बाद अलग-अलग पुलिस की टीमों को डालीगंज रेलवे स्टेशन से गोमतीनगर रेलवे स्टेशन के बीच लगा दिया गया।

पहली मुठभेड़- देर रात गाजीपुर पुलिस की टीम ने बड़ी जुगौली रेलवे क्रासिंग के पास कुछ संदिग्ध लोगों को देखा। पुलिस की टीम जैसे ही उन लोगों के पास पहुंची, उन लोगों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की। इस फायरिंग में एक बदमाश के पैर पर गोली लगी,जबकि अन्य बदमाश पटरियों के रास्ते भाग खड़े हुए। पुलिस ने फौरन घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पूछताछ की गयी तो उसने अपना नाम बंगलादेश निवासी शफीकुल बताया। पुलिस को उसके पास से एक पिस्टल, 4250 रुपये, बंगलादेशी मुद्रा, बंगलादेश के कुछ मोबाइल नम्बर, बंगलादेशी टीशर्ट, पैंचकस और रस्सी मिली।

दूसरी मुठभेड़- बड़ी जुगौली से बदमाशों के भागने की सूचना बाकी थानों को दी गयी। इस बीच महानगर पुलिस को बादशाहनगर रेलवे क्रासिंग के पास कुछ संदिग्ध भागते दिखे। उनके हाथ में असलहे थे। पुलिस ने उनको रोकने की कोशिश पर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। इसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगी, जबकि चार से पांच अन्य बदमाश भाग निकले। पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पूछताछ में उसने अपना नाम बंगलादेश निवासी कमाल बताया और खुद को 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश शफीकुल का साथी बताया। पुलिस ने कमाल के पास से एक तमंचा, एक चाकू ,5052 रुपये और बंगलादेशी मुद्रा बरामद की।

मालदा से कालका ट्रेन से कानपुर आये थे बदमाश
पूछताछ में पकड़े गये बदमाशों ने बताया कि वह लोग पश्चिम बंगला के मालदा जनपद से कालका ट्रेन से कानपुर आये थे। इसके बाद वह लोग कानपुर में रेलवे स्टेशन के पास ठहरे और बुधवार को लखनऊ आकर घटना को अंजाम देने के लिए रेकी भी की और वापस चले गये। गुरुवार की देर रात भी बदमाशों का यह गैंग रेकी के लिए आया था और पुलिस के मुठभेड़ हो गयी।

घाट मालिक रुपये लेकर सीमा कराते थे पार
पुलिस को अपनी छानबीन में इस बात का पता चला है कि बंगलादेश के रहने वाले इन बदमाशों को मालदा में घाट मालिक चार से पांच हजार रुपये लेकर सीमा पार कराते थे। सीमा पार करने के बाद बदमाशों का यह गैंग ट्रेन से सफर कर देश के महानगर पहुंचा था और वारदात को अंजाम देता था।

रेलवे लाइन के किनारे ही करते थे डकैती
एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि बंगलादेशी बदमाशों का यह गैंग सिर्फ रेलवे लाइन कि किनारे स्थित पॉश कालोनियों को ही अपना टारगेट बनाता था। ऐसा यह लोग इसलिए करते थे कि वारदात के बाद गैंग बड़ी आराम से रेलवे लाइन के सहारे शहर की सीमा छोड़ दिया करते थे।

The post Encounter: लखनऊ पुलिस और बंगलादेशी बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, दो के लगी गोली! appeared first on TOS News.

]]>
Encounter: लखनऊ पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, दो पकड़े गये ! https://tosnews.com/encounter-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%aa%e0%a5%81%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%b8-%e0%a4%94%e0%a4%b0-%e0%a4%ac%e0%a4%a6%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b6%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%87-2/123736 Sun, 13 May 2018 12:12:12 +0000 https://tosnews.com/?p=123736 लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की कृष्णानगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने रविवार की सुबह मुठभेड़ के दौरान 25 हजार रुपये

The post Encounter: लखनऊ पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, दो पकड़े गये ! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की कृष्णानगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने रविवार की सुबह मुठभेड़ के दौरान 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया। इस मुठभेड़ में इनामी बदमाश के पैर पर गोली भी लगी और उसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने पकड़े गये बदमाशों एक बाइक, नकदी, लैपटाप, तमंचे और चार मोबाइल फोन बरामद किये। मौके से एक बदमाश भागने में सफल रहा।


इंस्पेक्टर कृष्णानगर अंजनी पाण्डेय ने बताया कि रविवार की सुबह पुलिस को मुखबिर से इस बात की सूचना मिली कि 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश मडिय़ांव निवासी शुभकरन यादव अपने कुछ साथियों के साथ काकोरी होते हुए कृष्णानगर आने वाला है। इस सूचना पर कृष्णानगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने काकोरी के कलियाखेड़ा पहुंची और पहले से घेराबंदी कर ली।

इस बीच पुलिस को दो बाइक सवार चार संदिग्ध लोग आते दिखाई पड़े। पुलिस ने जैसे ही उन लोगों को रोकने की कोशिश की बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस टीम ने फायरिंग कर दी। पुलिस टीम ने भी जवाबी फायरिंग शुरू की। इस दौरान एक गोली इनामी बदमाश शुभकरन के दाहिने पैर में लग गयी। इस बीच बाइक सवार एक बदमाश मौके से भाग निकला, जबकि दो अन्य बदमाशों को पुलिस टीम ने घेर कर पकड़ा।

इसके बाद पुलिस ने गोली लगने से घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस को मौके से लूटे गये 23500 रुपये, एक लैपटाप, दो तमंचे, चार मोबाइल फोन और तीन कारतूस मिले। पूछताछ में पकड़े गये बदमाशों ने अपना नाम वजीरगंज निवासी संजय शुक्ला, सीतापुर निवासी वीरेन्द्र और भागे हुए बदमाश का नाम ठाकुरगंज निवासी गुरप्रीत उर्फ रिंकल बताया। आरोपी गुरप्रीत मूल रूप से खीरी और संजय हरदोई जनपद का रहने वाला है।

घायल बदमाश पर था 25 हजार रुपये का इनाम
इंस्पेक्टर कृष्णानगर अंजनी पाण्डेय ने बताया कि गोली लगने से घायल बदमाश शुभकरन कृष्णानगर इलाके में वर्ष 2015 में चर्चित प्रापर्टी डीलर राजबहादुर सिंह हत्याकाण्ड में शामिल था और उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गयी थी,तब से आरोपी शुभकरन फरार चल रहा था और पुलिस उसकी तलाश में लगी है।

10 अप्रैल को बीकेटी इलाके में की थी लूट
मुठभेड़ के दौरान पकड़े गये बदमाशों ने 10 अप्रैल को बीकेटी इलाके में जनसुविधा केन्द्र से रुपये लेकर जा रहे एक व्यक्ति से असलहे के बल पर 1.70 लाख रुपये और लैपटाप लूटे थे। इसके अलावा वर्ष 2010 में सीतापुर में पड़ी डकैती में शामिल थे। इसके अलावा आरोपियों ने वर्ष 2012 में नाका इलाके में एक कारोबारी से लूट की वारदात को भी अंजाम देने की बात कुबूली है।

काफी लम्बा है बदमाशों का आपराधिक इतिहास
पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गये तीन बदमाशों का आपराधिक इतिहास काफी लम्बा है। गोली लगने से घायल शुभकरन के खिलाफ कृष्णानगर में दो, सीतापुर में चार, काकोरी में दो और बीकेटी थाने में एक आपराधिक मामला दर्ज है। वहीं पकड़े गये बदमाश संजय के खिलाफ सीतापुर में चार, नाका में तीन, काकोरी में एक और बीकेटी थाने में एक मामला दर्ज है। इसके अलावा बदमाश वीरेन्द्र के खिलाफ काकोरी में दो और बीकेटी थाने में एक आपराधिक मामला दर्र्ज है।

बरामद बाइक चोरी या लूट की होने की संभाावना
एसपी पूर्वी ने बताया कि पकड़े गये बदमाश पेशेवर अपराधी है। यह लोग लूट के अलावा भाड़े पर हत्या करने का भी काम करते हैं। बदमाश शुभकरन ने प्रापर्टी डीलर राजबहादुर सिंह की हत्या सुपारी लेकर की थी। बरामद की गयी अपाचे बाइक चोरी या फिर लूट की हो सकती है। फिलहाल बाइक पर कोई नम्बर नहीं है, इसलिए पुलिस बाइक के इंजन व चेचिस नम्बर की मदद से बाइक के मालिक के बारे में पता लगा रही है।

फरार बदमाश की धर-पकड़ में लगायी गयी पुलिस टीम
एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान खीरी जनपद निवासी बदमाश गुरप्रीत उर्फ रिंकल भागने में सफल रहा। अब पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम फरार बदमाश गुरप्रीत की तलाश में लगायी गयी है। उनका कहना है जल्द ही उसको भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

मुठभेड़ में यह पुलिसकर्मी रहे शामिल
रविवार की सुबह कलियाखेड़ा में हुई पुलिस मुठभेड़ में इंस्पेक्टर कृष्णानगर अंजनी पाण्डेय, इंस्पेक्टर अजय कुमार त्रिपाठी, एसएसआई अमरनाथ यादव, सर्विलांस सेल प्रभारी अम्बर सिंह, दारोगा भरत कुमार पाठक, सिपाही सुनील राय, अनीश कुमार, प्रमोद पाण्डेय, प्रिंस कुमार, रामनिवास शुक्ला, वीर सिंह, सुदीप कटियार, धर्मेन्द्र तिवारी, देवेन्द्र प्रताप सिंह और सूरज सिंह शामिल रहे।

The post Encounter: लखनऊ पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, दो पकड़े गये ! appeared first on TOS News.

]]>
STF: लखनऊ के नेहरू इंक्लेव से दो अलसहा तस्करों को एसटीएफ ने दबोचा! https://tosnews.com/stf-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%a8%e0%a5%87%e0%a4%b9%e0%a4%b0%e0%a5%82-%e0%a4%87%e0%a4%82%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%b2%e0%a5%87%e0%a4%b5-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%a6/123723 Sun, 13 May 2018 08:47:04 +0000 https://tosnews.com/?p=123723 लखनऊ: यूपी एसटीएफ ने शनिवार को गोमतीनगर स्थित नेहरू इंक्लेव से दो इंटर स्टेट असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये तस्करों के पास

The post STF: लखनऊ के नेहरू इंक्लेव से दो अलसहा तस्करों को एसटीएफ ने दबोचा! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: यूपी एसटीएफ ने शनिवार को गोमतीनगर स्थित नेहरू इंक्लेव से दो इंटर स्टेट असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये तस्करों के पास से चार पिस्टल, 460 कारतूस , मोबाइल फोन और ढाई हजार रुपये मिले हैं। आरोपी कारतूस इटावा के एक गन हाउस से लेकर आते थे और उसको बिहार ले जाकर बेचते थे।


एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि एसटीएफ की एक टीम असलहा तस्करों की धर-पकड़ के लिए गठित की गयी थी। टीम को अपने छानबीन और मुखबिर की सूचना से इस बात की जानकारी मिली कि शनिवार की दोपहर दो अंतर्राज्यीय असलहा तस्कर गोमतीनगर स्थित नेहरू इंक्लेव आने वाले हैं।

इस सूचना पर एसटीएफ की टीम वहां पहुंची तो देखा कि नेहरू इंक्लेव स्थित पुष्पायन ब्लाक के पास पार्क के पास दो संदिग्ध युवक मौजूद हैं और उनके हाथ में एक बैग है। इसके बाद एसटीएफ की टीम ने दोनों युवकों को घेर कर धर लिया। बैग की तलाशी ली गयी तो उसके अंदर से चार पिस्टल, 460 कारतूस, दो मोबाइल फोन और ढाई हजार रुपये मिले। पूछताछ में पकड़े गये आरोपियों ने अपना नाम मऊ निवासी आकाश और नेहरू इंक्लेव निवासी राजेश यादव बताया। राजेश मूल रूप से गाजीपुर जनपद का रहने वाला है।

इटावा के गन हाउस से लाये थे कारतूस
पूछताछ में पकड़े गये आरोपियों ने बताया कि बरामद किये गये असलहे वह लोग बिहार से लेकर आये थे। वह कारतूस के बारे में आरोपियों ने बताया कि कारतूस वह लोग इटावा के भरथना कस्बे मेें स्थित हैप्पी गन हाउस से लेकर आये थे। आरोपियों ने कारतूस को लखनऊ, उसके आसपास के जनपदों और बिहार लेकर बेचने की बात कुबूली है।

नक्सलियों से जुड़े हैं आकाश के तार
एसटीएफ का कहना है कि पकड़े गये असलहा तस्कर आकाश को 16 अगस्त वर्ष 2010 को एसटीएफ ने नाका इलाके से गिरफ्तार किया। उस वक्त उसके पास से 9 एमएम व एलएलआर के हजारों कारतूस मिले थे। आरोपी ने उस वक्त इन कारतूसों को नक्सलियों और बिहार व पश्चिम बंगाल में बदमाशों को बेचने की बात बतायी थी। इसके अलावा अकाश के खिलाफ बस्ती जनपद में उसी वक्त आम्र्स एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गयी थी।

The post STF: लखनऊ के नेहरू इंक्लेव से दो अलसहा तस्करों को एसटीएफ ने दबोचा! appeared first on TOS News.

]]>
Rewarded Criminal: 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश लखनऊ से गिरफ्तार! https://tosnews.com/rewarded-criminal-25-%e0%a4%b9%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%b0%e0%a5%81%e0%a4%aa%e0%a4%af%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%87%e0%a4%a8%e0%a4%be%e0%a4%ae%e0%a5%80-%e0%a4%ac%e0%a4%a6%e0%a4%ae/122276 Sun, 06 May 2018 10:05:48 +0000 https://tosnews.com/?p=122276 लखनऊ: यूपी एसटीएफ ने लूट व टप्पेबाजी की वारदात को अंजाम देने वाले 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश फर्रूखाबाद निवासी यासीन को शनिवार की

The post Rewarded Criminal: 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश लखनऊ से गिरफ्तार! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: यूपी एसटीएफ ने लूट व टप्पेबाजी की वारदात को अंजाम देने वाले 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश फर्रूखाबाद निवासी यासीन को शनिवार की शाम लखनऊ के गाजीपुर के एचएएल गेट के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके पास से 52 हजार रुपये, पुलिस की वर्दी, वायरलेस सेट, पुलिस का फर्जी आईडी बाइक, चोरी की बाइक और एक मोबाइल फोन बरामद किया है।


एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि एसटीएफ की टीम लगातार इनामी बदमाशों की धर-पकड़ के लिए आपरेशन चल रही है। इसी क्रम में शनिवार की शाम एसटीएफ को मुखबिर और सर्विलांस की मदद से 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश फर्रूखाबाद निवासी यासीन के लखनऊ के गाजीपुर एचएएल गेट के पास मौजूद होने की खबर मिली।

आरोपी किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में लगा था। इस सूचना पर एसटीएफ और गाजीपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने आरोपी यासीन को एचएएल गेट के पास से धर लिया। उसके पास से चोरी की एक बाइक, 52800 रुपये, एक पुलिस का फर्जी आईडी कार्ड, वायरलेस सेट, वर्दी,मोबाइल फोन और एक आधार कार्ड मिला।

आरोपी ने लखनऊ के गाजीपुर, गुड़ बा, कैण्ट, महानगर सहित कई इलाकों में लूट व टप्पेबाजी की वारदात को अंजाम देने की बात कुबूली है। इसके अलावा भी आरोपी ने बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, बंगाल, महाराष्टï्र और दिल्ली में कई घटना को अंजाम देने की बात बातयी। आरोपी अक्सर पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों के साथ टप्पेबाजी की वारदात को अंजाम देता था। उसके खिलाफ लखनऊ में 11 और बाराबंकी में तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। लखनऊ पुलिस ने उसकी गिर ताी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

The post Rewarded Criminal: 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश लखनऊ से गिरफ्तार! appeared first on TOS News.

]]>
OMG: बिहड़ का शेर कहने जाने वाले डाकू मलखान सिंह का प्रपौत्र निकला चेन स्नचेर! https://tosnews.com/omg-%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%b9%e0%a4%a1%e0%a4%bc-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%b6%e0%a5%87%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a4%b9%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b2/121337 Sat, 28 Apr 2018 06:37:54 +0000 https://tosnews.com/?p=121337 लखनऊ: एक समय में बीहड़ो का शेर कहे जाने वाले डाकू मलखान सिंह का प्रपौत्र अजय सिंह अपनी बेरोजगारी से परेशान होकर चेन स्नेचर बन

The post OMG: बिहड़ का शेर कहने जाने वाले डाकू मलखान सिंह का प्रपौत्र निकला चेन स्नचेर! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: एक समय में बीहड़ो का शेर कहे जाने वाले डाकू मलखान सिंह का प्रपौत्र अजय सिंह अपनी बेरोजगारी से परेशान होकर चेन स्नेचर बन गया। बीती रात लखनऊ की आशियाना पुलिस ने अजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अजय के साथ लूटी गयी चेन खरीदने वाले सर्राफ को भी पकड़ा है। आरोपियों के पास से लूटी गयी चार चेन, एक वजन करने वाली छोटी मशीन, नकदी और चोरी की बाइक बरामद की है।


एसपी नार्थ अनुराग वत्स ने बताया कि आशियाना और उसके आसपास के इलाके में कुछ दिनों से चेन लूट की कई घटनाएं घटी। इसको गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीम को छानबीन के लिए लगाया गया। कुछ जगहों से पुलिस को बाइक सवार लुटेरे की फुटेज भी मिली। फुटेज को जब डेवलप किया गया तो बदमाश कानपुर निवासी अजय सिंह के बारे में पता चला।

पुलिस ने जब अजय के बारे में आगे छानबीन की तो पता चला कि वह डाकू मलखान सिंह का प्रपौत्र है। बीती रात आशियाना पुलिस को मुखबिर ने इस बात की सूचना दी कि बदमाश अजय सिंह अपने एक साथी के सथ स्मृति उपवन के पास आने वाला है। इस सूचना पर आशियाना पुलिस की टीम पहले से वहां पहुंच गयी। पुलिस ने इसके बाद स्मृति उपवन के गेट नम्बर तीन के पास पल्सर बाइक सवार बदमाश अजय सिंह और उसके एक साथी को पकड़ा।

तलाशी के दौरान पुलिस को उन लोगों के पास से लूटी गयी चार चेन, एक वजन करने वाली छोटी इलेक्ट्रानिक मशीन और सात हजार रुपये मिले। पुलिस ने जब अजय से बाइक के पेपर मांगे तो वह एक भी पेपर नहीं दिखा सका। पूछताछ में अजय ने बताया कि उक्त बाइक उसने आशियाना इलाके से चोरी की थी। अजय के साथी ने अपना नाम नाका निवासी आकाश बताया। आकाश पेशे से सर्राफ है और लुटेरे अजय से लूटी गयी चेन खरीदता था। एसपी नार्थ ने बताया कि पकड़े गये बदमाश अजय ने इस साल आशियाना इलाके में 6 और आलमबाग इलाके में चेन लूट की एक वारदात को अंजाम देने की बात कुबूली है। इसके अलावा अजय के खिलाफ कानपुर जनपद में पहले से आठ आपराधिक मामले दर्ज हैं।

 


खुद को बताया हैण्डबाल का स्टेट लेबिल खिलाड़ी
इंस्पेक्टर आशियाना भानू प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपी अजय सिंह ने अपने आप को स्टेट लेबिल का हैण्डबाल खिलाड़ी बताया है। फिलहाल उसके पास से इस संबंध में कोई दस्तावेज तो नहीं मिले हैं, पर उसका शरीर खिलाडिय़ों की तरह जरूर है।

बदमाश का कहना नौकरी नहीं मिली तो करने लगा लूट
पूछताछ में बदमाश अजय सिंह ने बताया कि वह अपराध की दुनिया में आना नहीं चाहता था। उसने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है। अपनी पढ़ाई और खिलाड़ी होने के नाते उसने कई बार सरकारी नौकरी के लिए आवेदन किया पर उसको सफलता हाथ नहीं लगी। इस बीच उसके पिता ने एक ट्रक खरीदा। ट्रक में उसके पिता को लाखों रुपये का नुकसान हो गया। इसके बाद वह व उसका परिवार आर्थिक तंगी से गुजरने लगा। अजय ने वर्ष 2013 में अपराध की दुनिया में कदम रखा और कानपुर के किदवईनगर इलाके में लूट की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद अजय पेशेवर लुटेरा बन बैठा।

लूट के बाद फौरन ही बेच देता था चेन
बदमाश अजय सिंह काफी शातिर है। वह लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद सर्राफ आकाश को फोन कर सुरक्षित जगह पर बुलाता था। सर्राफ के मौके पर पहुंचने पर बदमाश अजय अपने पास मौजूद इलेक्ट्रानिक वजन मशीन से लूटी गयी चेन का वजन करता था। इसके बाद वजन के अनुसार लूटी गयी चेन को आधे दाम में सर्राफ के हाथ बेच दिया करता था।

चारबाग के होटल में आकर ठहरता था अजय
बदमाश अजय सिंह ने पुलिस को बताया कि कानपुर में वारदात को अंजाम देने के दौरान कानपुर पुलिस उसके पीछे पड़ गयी थी। इसके बाद उसने अपना कार्यक्षेत्र कानपुर से बदल कर लखनऊ कर लिया था। वह कुछ समय तक कृष्णानगर इलाके में किराये के मकान में भी रहा। उसको कृष्णानगर, आलमबाग और आशियाना की सभी गलियों का अंदाजा था। वारदात के बाद वह सड़क के बजाये तंग गलियों का प्रयोग करता था, जिससे वह पुलिस की नज़र में न आ सके। आरोपी ने बताया कि कृष्णानगर का मकान छोडऩे के बाद वह कानपुर से लखनऊ आकर चारबाग के होटल में ठहरता था। इसके बाद लूट की वारदात को अंजाम देकर वह वापस कानपुर लौट जाता था।

The post OMG: बिहड़ का शेर कहने जाने वाले डाकू मलखान सिंह का प्रपौत्र निकला चेन स्नचेर! appeared first on TOS News.

]]>
STF: लखनऊ, बाराबंकी और फर्रूखाबाद को दहलाने वाला बावरिया गैंग का डकैत गिरफ्तार! https://tosnews.com/stf-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%ac%e0%a4%82%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%94%e0%a4%b0-%e0%a4%ab%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%82%e0%a4%96%e0%a4%be/105350 Thu, 08 Feb 2018 04:06:21 +0000 https://tosnews.com/?p=105350 लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चिनहट, काकोरी, मलिहाबाद के अलावा जनपद बाराबंकी और फर्रूखाबाद में लगातार डकैती डालने वाले बावरिया गैंग के लीडर

The post STF: लखनऊ, बाराबंकी और फर्रूखाबाद को दहलाने वाला बावरिया गैंग का डकैत गिरफ्तार! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चिनहट, काकोरी, मलिहाबाद के अलावा जनपद बाराबंकी और फर्रूखाबाद में लगातार डकैती डालने वाले बावरिया गैंग के लीडर को यूपी एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गये बदमाशों के पास से मोबाइल, बाइक, असलहे और लूटा का कुछ सामान बरामद किया गया है।


एसएसपी एसटीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि बीते तीन फरवरी को कृष्णानगर पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान चार डकैतों राजस्थान निवासी राजेश, मनोज, राजू और महेन्द्र को गिरफ्तार किया था, जबकि मौके से गैंग का लीडर हरियाणा निवासी विनोद और उसके साथी कालिया और रामवीर भागने में सफल रहे थे।

एसटीएफ टीम को मुखबिर की मदद से बीती रात इस बात की सूचना मिली कि गैंग का लीडर विनोद अपने एक साथी के साथ फैजाबाद रोड की तरफ आने वाला है।

इस सूचना पर एसटीएफ की टीम ने जुग्गौर के पास पहले से घेराबंदी की। इस बीच एसटीएफ को एक बाइक सवार दो संदिग्ध आते दिखाई पड़े। एसटीएफ की टीम जैसे ही उनकी तरफ बढ़ी, पीछे बैठे बदमाश ने फायरिंग कर दी। इस बीच बाइक सवार बदमाश गिर पड़े।

बाइक चला रहा बदमाश मौके से भाग निकला, जबकि फायरिंग कर रहे बदमाश को एसटीएफ ने दबोचा लिया। तलाशी ली गयी तो उसके पास से एक तमंचा, एक अद्घी, 4580 रुपये, सात मोबाइल फोन और लूटे गये कुछ जेवरात मिले। पूछताछ की गयी तो पकड़े गये बदमाश ने अपना नाम हरियाणा निवासी विनोद बावरिया बताया।

सब कुछ प्लान करके करते थे डकैती
पूछताछ के दौरान पकड़े गये बदमाश ने बताया कि वह लोग अपने परिवार के साथ रेलवे लाइन के किनारे कमरे किराये पर लेकर रहते थे। दिन वह लोग साड़ी और फेरी का सामान बेचकर शहर और गांव के घर डकैती के लिए चिन्हित करते हैं। इसके बाद गैंग के सदस्य चिन्हित किये गये घरों में डकैती डालते हैं। गैंग लीडर में बताया कि गैंग के लोग वारदात के दौरान अंधाधुंध फायरिंग कर लोगों में इतनी दहशत पैदा कर देते हैं कि कोई भी विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा सकता है। इसके बाद डकैती से मिला माल गैंग के कुछ सदस्य घर लेकर चले जाते हैं और वहीं पर बेच देते हैं। इस बीच गैंग में नय सदस्य शामिल हो जाते हैं, ताकि उनकी संख्या कम न पड़े।

कासगंज से मंगवाया था असलहा और कारतूस
आरोपी विनोद ने बताया कि चिनहट के जुग्गौर की डकैती के बाद असलहों और कारतूस की जरूरत पड़ी थी। इसके लिए गैंग के रामवीर, दयाराम व मनोज उर्फ छोटू उर्फ राकेश मोटर साईकिल से असलाहा लेने के लिए कासगंज गये थे। इस दौरान चेकिंग में पुलिस ने उनको पकड़ लिया था, रामवीर उस वक्त पकड़ा गया था, जबकि दयाराम और मनोज भागने में सफल रहे थे।

 

The post STF: लखनऊ, बाराबंकी और फर्रूखाबाद को दहलाने वाला बावरिया गैंग का डकैत गिरफ्तार! appeared first on TOS News.

]]>
Encounter: लखनऊ पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 50 हजार का इनामी घायल! https://tosnews.com/encounter-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%aa%e0%a5%81%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%b8-%e0%a4%94%e0%a4%b0-%e0%a4%ac%e0%a4%a6%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b6%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%87/103853 Thu, 01 Feb 2018 05:53:13 +0000 https://tosnews.com/?p=103853 लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में बुधवार की देर रात 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश नरेश भाटी से पुलिस की

The post Encounter: लखनऊ पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 50 हजार का इनामी घायल! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में बुधवार की देर रात 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश नरेश भाटी से पुलिस की मुठभेड़ हो गयी। इस मुठभेड़ में नरेश भाटी को गोली लगी, जबकि उसका एक साथी भागने में सफल रहा। घायल नरेश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में दो सिपाही भी घायल हुए हैं।


एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि बुधवार की देर रात सरोजनीनगर और पारा पुलिस को इस बात की सूचना मिली कि नोएडा के दनकौर का रहने वाला 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश नरेश भाटी पारा इलाके में आने वाला है। इस सूचना पर पारा और सरोजनीनगर पुलिस की टीम पारा कोतवाली के पास हंसखेड़ा इलाके पहुंच गयी।

पुलिस की टीम ने चारों तरफ से घेराबंदी कर ली। इस बीच पुलिस को एक बाइक सवार दो संदिग्ध लोग आते दिखाई पड़े। पुलिस ने जब शक के आधार पर उनको रोकने की कोशिश की तो उन लोगों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी।

इस फायरिंग में एक गोली 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश नरेश भाटी के पैर पर जा लगी और वह लहुलूहानहोकर गिर पड़ा। बदमाशों की फायरिंग में सरोजनीनगर के दो सिपाही अरविंद और मुकेश भी घायल हो गये। इस बीच नरेश का साथी वहां से भाग निकला। बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की सूचना मिलते ही मौके पुलिस के आलाधिकारी भी पहुंच गये।

फिलहाल पुलिस ने घायल नरेश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। भागे हुए बदमाश का नाम बागपत निवासी कुलदीप जाट बताया जा रहा है। मौके से पुलिस को एक पिस्टल, एक कारबाइल,एक तमंचा और बाइक मिली है। घायल दोनों सिपाहियोंं को भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस मुठभेड़ में घायल बदमाश नरेश भाटी पश्चिम यूपी का कुख्यात अपराधी है और उसके खिलाफ हत्या, लूट जैसे दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं। अभी यह साफ नहीं हो सका है कि बदमाश नरेशऔर उसका साथी लखनऊ क्यों आये थे। फिलहाल पुलिस के अधिकारियोंं का कहना है कि घायल बदमाश का इलाज चल रहा है और इलाज के बाद उससे पूछताछ की जायेगी।

The post Encounter: लखनऊ पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 50 हजार का इनामी घायल! appeared first on TOS News.

]]>
यह देखिए लक्जरी कारों में घूमकर करते थे चोरी, अब तक की 100 चोरियां ! https://tosnews.com/60307-2/60307 Mon, 07 Aug 2017 13:01:35 +0000 https://tosnews.com/?p=60307 लखनऊ: दिल्ली से आकर लखनऊ में किराये पर रहने वाले एक शातिर चोर ने शहर के दो दर्जन से अधिक घरों में चोरी की वारदात

The post यह देखिए लक्जरी कारों में घूमकर करते थे चोरी, अब तक की 100 चोरियां ! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: दिल्ली से आकर लखनऊ में किराये पर रहने वाले एक शातिर चोर ने शहर के दो दर्जन से अधिक घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस शातिर चोर और उसके दो साथियों को गोमतीनगर पुलिस ने किसी तरह धर-दबोचा। आरोपियों के पास से तीन कार, एक बाइक, रिवाल्वर, तमंचा, चोरी की गयी 8 एलईडी टीवी सहित काफी मात्रा में चोरी का सामान बरामद किया है। पकड़े गये तीनों आरोपियों पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने अब तक 100 के करीब घरों में चोरियां की हैं।


एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि बीती रात गोमतीनगर पुलिस ने एल्डिको ग्रीन बंधे के पास से एक कार सवार कुछ संदिग्ध लोगों को पकड़ा। पुलिस ने जब कार की तलाश ली तो उसमें से पुलिस को रिवाल्वर, तमंचा, चोरी के लिए प्रयोग होने वाले उपकरण व कुछ जेवरात मिले। पुलिस ने जब कार सवार तीन संदिग्धों से पूछताछ की तो उन लोगों ने बताया कि उक्त सामान चोरी का है।

इसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पकड़े गये आरोपियों ने अपना नाम दिल्ली निवासी हनी निषाद, सीतापुर निवासी सुरेन्द्र चौहान और कानपुर नगर निवासी मनोज कुमार बताया। इसके बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर दो और लक्जरी कार, एक बाइक, 8 एलईडी टीवी, माइक्रोवेव ओवन, दो लैपटाप, 15 हजार रुपये और कैमरा बरामद किया।

पुलिस ने जब आरोपियों से चोरी के बारे में पूछताछ शुरू की तो आरोपियों ने गोमतीनगर इलाके में 14, जानकीपुरम इलाके में एक, विकासनगर इलाके में दो, चिनहट इलाके में 9 और हसनगंज इलाके में एक चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात कबूली। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पकड़े गये सभी आरोपी शातिर चोर हैं और उनकी गिरफ्तारी पर पहले से पांच-पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित था।

इस तरह करते थे चोरी
चोरों के इस गैंग का लीडर दिल्ली निवासी हनी निषाद है। वह दिल्ली से लखनऊ आकर इन्दिरानगर के तकरोही इलाके में किराये के मकान में रह रहा था। चोरों का यह गैंग दिन में कार से पॉश इलाके में घूमता था। इसके बाद वह लोग बंद घरों को चिन्हित करते थे। इसके बाद घर की पूरी रेकी कर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे और कार से ही चोरी का सामान रखकर फरार हो जाते थे।

The post यह देखिए लक्जरी कारों में घूमकर करते थे चोरी, अब तक की 100 चोरियां ! appeared first on TOS News.

]]>