#security forces – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Fri, 10 Aug 2018 12:56:00 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png #security forces – TOS News https://tosnews.com 32 32 Breaking: सिपाही की हत्या करने वाले तीन आतंकी मारे गये, आपरेशन जारी! https://tosnews.com/breaking-%e0%a4%b8%e0%a4%bf%e0%a4%aa%e0%a4%be%e0%a4%b9%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b9%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b2/137384 Sun, 22 Jul 2018 05:54:17 +0000 https://tosnews.com/?p=137384 जम्मू: जम्मू और कश्मीर के कुलगाम इलाके में रविवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। यह मुठभेड़ कुलगाम के खुदवानी क्षेत्र के

The post Breaking: सिपाही की हत्या करने वाले तीन आतंकी मारे गये, आपरेशन जारी! appeared first on TOS News.

]]>
जम्मू: जम्मू और कश्मीर के कुलगाम इलाके में रविवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। यह मुठभेड़ कुलगाम के खुदवानी क्षेत्र के वानी मोहल्ला में हुई। इलाके में कई आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। सुरक्षा बलों ने इस दौरान तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है।


तलाशी अभियान लगातार जारी है। सुरक्षा बलों ने शक जताया है कि शनिवार को की गई पुलिस कांस्टेबल सलीम की हत्?या के पीछे इन्हीं आतंकियों का हाथ है। बता दें कि जम्मू- कश्मीर के कुलगाम से ही अपहृत किए गए पुलिस कॉन्स्टेबल की आतंकियों ने शनिवार को हत्या कर दी है।

शहीद कॉन्स्टेबल का शव शनिवार शाम कुलगाम के जंगलों से बरामद किया गया है। शनिवार तड़के आतंकियों ने पुलिस के ट्रेनी कॉन्स्टेबल का अपहरण कर लिया था। अपहृत कॉन्स्टेबल की पहचान सलीम शाह के रूप में हुई थी। कॉन्स्टेबल सलीम शाह इन दिनों छुट्टियों में अपने घर आए हुए थे।

वहीं इस आतंकी वारदात की सूचना मिलते ही जम्मू- कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना के जवानों की संयुक्त टीम ने कॉन्स्टेबल सलीम की सुरक्षित वापसी के लिए सघन तलाशी अभियान शुरू किया था। सुरक्षाबलों को कोई सफलता मिलती, इससे पहले कॉन्स्टेबल सलीम के शहादत की खबर आ गई। सुरक्षाबलों से सूत्रों के अनुसार कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के अंतर्गत आने वाले मुतालहामा गांव के रहने वाले थे।

कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम का बीते कुछ महीनों पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस में बतौर कॉन्स्टेबल चयन हुआ था। फिलहालए उनकी कठुआ स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण चल रहा था। बीते कुछ दिनों पहले वह छुट्टी पर अपने घर आए हुए थे। सूत्रों के अनुसार रविवार तड़के हथियार बंद आतंकियों ने कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम के घर पर धावा बोल दिया,आतंकी हथियारों के बल कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम का अपहरण कर अपने साथ ले गए थे।

The post Breaking: सिपाही की हत्या करने वाले तीन आतंकी मारे गये, आपरेशन जारी! appeared first on TOS News.

]]>
Terrorist Encounter: पांच घंटे के आपरेशन में पांच आतंकी मारे गये, सुरक्ष बलों को मिली बड़ी कामयाबी! https://tosnews.com/terrorist-encounter-%e0%a4%aa%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%9a-%e0%a4%98%e0%a4%82%e0%a4%9f%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%86%e0%a4%aa%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b6%e0%a4%a8-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82/122263 Sun, 06 May 2018 08:39:40 +0000 https://tosnews.com/?p=122263 जम्मू: जम्मू- कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक और बड़ी कामयाबी मिली हैए शोपियां में रविवार तड़के से जारी एनकाउंटर में कुल 5 आतंकियों को मार

The post Terrorist Encounter: पांच घंटे के आपरेशन में पांच आतंकी मारे गये, सुरक्ष बलों को मिली बड़ी कामयाबी! appeared first on TOS News.

]]>
जम्मू: जम्मू- कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक और बड़ी कामयाबी मिली हैए शोपियां में रविवार तड़के से जारी एनकाउंटर में कुल 5 आतंकियों को मार गिराया गया है। सभी आतंकियों के शव को बरामद कर लिया गया है। इस मुठभेड़ में बुरहान वानी गैंग के सक्रिय आतंकी सद्दाम पडार को भी मार गिराया गया है।


डीजीपी एसपी वैद ने पांच आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है। मारे गए आतंकियों में प्रोफेसर से आतंकी बना शख्स भी शामिल है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि शोपियां के बाडीगाम इलाके में हिजबुल के कई बड़े आतंकी कमांडर छिपे हुए हैं। जिसके बाद सेना की 3 और 34 राष्ट्रीय राइफल के साथ सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों ने इलाके को सीज कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

इस दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने घेरा सख्त होता देख फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। हालांकि जवानों ने ताबड़तोड़ जबावी कार्रवाई करते हुए आतंकियों को घेरे रखा। करीब 5 घंटों तक चली इस मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया गया। इस दौरान सेना और एसओजी के एक-एक जवान भी गोली लगने से जख्मी हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मारे गए आतंकियों में सद्दाम के साथ-ाथ डॉक्टर मुहम्मद रफी भट्ट, बिलाल मौलवी और आदिल मलिक भी शामिल है।

रफी भट्ट कश्मीर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर था। जो शुक्रवार से लापता था। एसएसपी शोपियां शैलेंद्र मिश्रा ने उनकी पत्नी और मां को एनकाउंटर स्थल पर बुला कर सरेंडर करवाने की अपील की। हालांकि प्रोफेसर ने उनकी भी बात नहीं मानी। एसएसपी ने खुद भी काफी देर तक लाउडस्पीकर के माध्यम से आतंकियों से सरेंडर करने अपील करते रहे।

लेकिन आतंकियों ने उनकी बात को अनसुनी करते हुए अंधाधुंध फायरिंग जारी रखी। जम्मू.कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर बताया कि मारे गए पांच आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। दो जवानों के घायल होने के बाद मौके पर पैरामिलिट्री फोर्स को मोर्चा संभालने के लिए भेजा गया है। मौके पर 23 पारा कमांडों, 3 राष्ट्रीय राइफल्स, 34 राष्ट्रीय राइफल्स की टीम ऑपरेशन में शामिल हो गई है।

बता दें किए इससे पहले शनिवार को घाटी में बड़ी वारदात की साजिश को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने शनिवार को छत्ताबल इलाके में लश्कर कमांडर समेत कुल तीन आतंकियों को छह घंटे चली मुठभेड़ में मार गिराया था। पुलिस के अनुसार दरबार खुलने पर ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में आत्मघाती हमले की तैयारी से आतंकी आए थे।

The post Terrorist Encounter: पांच घंटे के आपरेशन में पांच आतंकी मारे गये, सुरक्ष बलों को मिली बड़ी कामयाबी! appeared first on TOS News.

]]>
Terror Attack: आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 235 के पार, राष्ट्रपति ने हमले का बदला लेने की कही बात! https://tosnews.com/88786-2/88786 Sat, 25 Nov 2017 05:44:35 +0000 https://tosnews.com/?p=88786 मिस्र: मिस्र में मस्जिद के पास हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 235 के पार पहुंच गयी है। वहीं मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल

The post Terror Attack: आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 235 के पार, राष्ट्रपति ने हमले का बदला लेने की कही बात! appeared first on TOS News.

]]>
मिस्र: मिस्र में मस्जिद के पास हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 235 के पार पहुंच गयी है। वहीं मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल सीसी ने हमले का बदला लेने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि अब मिस्र के लोग पहले से भी ज्यादा मज़बूती से आतंकवाद का मुक़ाबला करेंगे।


शुक्रवार को मिस्र में उत्तरी प्रांत सिनाई में करीब 40 बंदूकधारियों ने एक मस्जिद में नमाज़ अदा कर रहे लोगों पर हमला कर दिया था। जिसने भी बाहर निकलने की कोशिश कीए जीपों पर सवार होकर आए बंदूकधारियों ने उसे गोली मार दी। मिस्र के सरकारी टीवी चैनल के मुताबिक इस हमले में कम से कम 235 लोगों की मौत हो गई है और 130 अन्य घायल हुए हैं।

मिस्र में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है। घटना के बाद मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल सीसी ने टीवी पर दिए संबोधन में इस हमले में मारे गए और ज़ख्मी हुए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने यह भी कहा कि इस घटना का बदला लिया जाएगा। मिस्र के राष्ट्रपति ने कहा कि सेना और पुलिस हमारे शहीदों का बदला लेगी। आने वाले वक्त में सुरक्षा और स्थिरता स्थापित करने के लिए पूरा ज़ोर लगाया जाएगा।

मिस्र सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस हमले की जवाबी कार्यवाही में वायु सेना ने जेट से उन जगहों पर बम गिराए हैं जहां चरमपंथियों ने हथियार और गोला बारूद सुरक्षित कर रखा था। अधिकारियों के अनुसार हमले में इस्तेमाल किए गए बहुत से वाहनों की पहचान कर उन्हें नष्ट किया जा चुका है।

अल.आरिश के कऱीब अल.रावदा में जिस मस्जिद पर हमला हुआ है वह सूफी मत मानने वालों के बीच लोकप्रिय थी। वहीं अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि मैं जल्दी ही मिस्र के राष्ट्रपति से बात करूंगा और इस बड़े चरमपंथी हमले पर चर्चा करूंगा। जिसमें इतनी बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है हमें और अधिक सख्त और चालाक होने की ज़रूरत है।

The post Terror Attack: आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 235 के पार, राष्ट्रपति ने हमले का बदला लेने की कही बात! appeared first on TOS News.

]]>