#two – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Sun, 12 Aug 2018 12:33:46 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png #two – TOS News https://tosnews.com 32 32 Big News: बिहार के बाद अब यूपी के शेल्टर होम में देह व्यापार का हुआ खुलासा, संचालिका व उसका पति गिरफ्तार! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%b9%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%a6-%e0%a4%85%e0%a4%ac-%e0%a4%af%e0%a5%82%e0%a4%aa%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b6%e0%a5%87/140542 Mon, 06 Aug 2018 05:35:30 +0000 https://tosnews.com/?p=140542 देवरिया: बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में ही ऐसा एक

The post Big News: बिहार के बाद अब यूपी के शेल्टर होम में देह व्यापार का हुआ खुलासा, संचालिका व उसका पति गिरफ्तार! appeared first on TOS News.

]]>
देवरिया: बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में ही ऐसा एक मामला निकल कर सामने आया है। देवरिया नारी संरक्षण गृह में भी देह व्यापार कराए जाने का खुलासा हुआ है। संरक्षण गृह से भागी एक बालिका ने रविवार शाम को यह जानकारी दी। रात में पुलिस ने छापा मारा तो संरक्षण गृह से 18 लड़कियां गायब मिलीं। पुलिस ने संचालिका और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया।


रविवार देर रात पुलिस अधीक्षक रोहन पी. कनय ने बताया कि मां विंध्यवासिनी महिला एवं बालिका संरक्षण गृह की सूची में 42 लडकियां दर्ज हैं। लेकिन छापे में मौके पर केवल 24 मिलीं। बाकी का पता किया जा रहा है। नारी संरक्षण गृह के बारे में लंबे समय से शिकायत मिल रही थी। अनियमितताओं के कारण इसकी मान्यता जून.2017 में समाप्त कर दी गई थी।

एसपी ने बताया कि बिहार के बेतिया जिले की 10 साल की बच्ची देर शाम को किसी तरह संरक्षण गृह से निकलकर महिला थाने पहुंची। वहां उसने संरक्षण गृह की अनियमितताओं के बारे में जानकारी दी। बच्ची के मुताबिक वहां शाम चार बजे के बाद रोजाना कई लोग काले और सफेद रंग की कारों से आते थे और मैडम के साथ लड़कियों को लेकर जाते थे। वे देर रात लौटती थीं।

संरक्षण गृह में भी गलत काम होता है। बच्ची ने बताया उससे भी झाड़ू.पोंछा तथा घर के अन्य काम कराए जाते थे। एसपी ने बताया कि पुलिस ने रात में ही नारी संरक्षण गृह में छापा मारा। वहां रजिस्टर में अलग.अलग आयु वर्ग की 42 लड़कियां दर्ज हैं। मिलान करने पर 18 लड़कियां नहीं मिलीं। संचालिका गिरिजा त्रिपाठी और उनके पति मोहन इनके बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी के साथ जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रभात कुमार और बाल संरक्षण अधिकारी जेडी तिवारी मौजूद थे।

The post Big News: बिहार के बाद अब यूपी के शेल्टर होम में देह व्यापार का हुआ खुलासा, संचालिका व उसका पति गिरफ्तार! appeared first on TOS News.

]]>
Breaking: लखनऊ में बारिश में ढहे दो मकान, तीन की मौत, चार घायल! https://tosnews.com/breaking-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%bf%e0%a4%b6-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%a2%e0%a4%b9%e0%a5%87-%e0%a4%a6%e0%a5%8b/140113 Fri, 03 Aug 2018 11:10:13 +0000 https://tosnews.com/?p=140113 लखनऊ: शहर में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने जहां एक तरफ सामान्य जनजीवन को प्रभावित कर रखा है, वहीं अब रूक-रूक

The post Breaking: लखनऊ में बारिश में ढहे दो मकान, तीन की मौत, चार घायल! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: शहर में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने जहां एक तरफ सामान्य जनजीवन को प्रभावित कर रखा है, वहीं अब रूक-रूक कर हो रही बारिश जानलेवा साबित होती जा रही है। शुक्रवार को नाका के गणेशगंज और हुसैनगंज के मुरलीनगर इलाके में दो जर्जर मकान ताश के पत्तों की तरह भर-भराकर ढह गयी। गणेशगंज में मकान ढहने से एक किशोरी की मौत हो गयी,जबकि उसकी मां घायल हो गयी। वहीं हुसैनगंज में मकान के मलबे के नीचे दबकर कबाब पराठे के दो कारीगरों की मौत हो गयी और तीन लोग घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं पारा के इलाके में खेलते-खेलते पानी से भरे एक प्लाट में डूबकर एक सात साल के मासूम की मौत हो गयी। 
पहली घटना- नाका के गणेशगंज तिवारी लेन में सिक्योरिटी गार्ड सर्वेश मिश्र का दश्कों पुराना पुश्तैनी मकान है जो पूरी तरह जर्जर हो चुका है। सर्वेश के मकान में दो किरायेदार भी रहते हैं। बताया जाता है कि कई दिनों से हो रही बारिश के चलते मकान की हालत और जर्जर हो गयी थी। बताया जाता है कि रोज की तरह सर्वेश सुबह 8 बजे अपनी ड्यूटी पर चला गया।
उसका बेटा गौरव कालेज चला गया। दो बेटियां महक और ज्योति मकान के पिछले हिस्से में थी। सर्वेश की पत्नी सरतिा और 14 वर्षीय बेटी आशी मकान के अंदर मौजूद थे। सुबह करीब आठ से साढे आठ बजे के बीच अचनाक सर्वेश का मकान ढह गया। इस घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। आसपास के लोग मदद के लिए दौड़ पड़े। मलबे में सरिता और आशी दब गये थे और मदद के लिए चीख-पुकार मची हुई थी।
सूचना मिलते ही मौके पर नाका पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने लोगों की मदद से सरिता और आशी को मलबे से बाहर निकाला और इलाज के लिए बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से आशी को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेज दिया। ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान आशी की मौत हो गयी। मकान ढहने से घर में रखी सारी गृहस्थी मलबे में दबकर क्षतिग्रस्त हो गयी। वहीं गली में खड़ी कुछ बाइक भी मलबे में दबने से टूट गयी। मौके पर राहत और बचाव कार्य के लिए नगर निगम की टीम को भी बुलाया गया। मेयर सुयक्ता भाटिया और कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जौशी भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। 
दूसरी घटना- मकान ढहने की दूसरी घटना हुसैनगंज के मुरलीनगर स्थित शीशे वाली मजिस्द के पीछे हुई। यहां पर मुर्तजा अली का सालों पुराना मकान है जो पूरी तरह जर्जर हो चुका है। इस मकान में बहराइच निवासी नदीम, चांदबाबू और अभिषेक रहते हैं। यह लोग हुसैनगंज इलाके में अड्डा रोल और कबाब पराठे की दुकान लगाते हैं। बताया जाता है कि नदीम की दुकान पर बहराइच जनपद निवासी 28 वर्षीय शाहबउद्दन उर्फ किन्नू और 22 वर्षीय इम्तियाज बतौर कारीगर काम करते हैं। यह लोग अपने परिवार के साथ उदयगंज इलाके में रहते हैं। बताया जाता है कि सुबह रोज की तरह दोनों कारीगर नदीम के घर पहुंचे और ठला लगाने के लिए सामान की व्यवस्था करने लगे। सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे अचानक जर्जर मकान ताश के पत्तों की तरह ढह गया। मलबे में नदीम, चांदबाबू, अभिषेक, किन्नू और इम्तियाज दब गये। अचानक हुई इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। लोग मदद के लिए दौड़े और मलबे में दबे लोगों को किसी तरह बाहर निकाला। सूचना मिलते ही हुसैनगंज पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां किन्नू और इम्तियाज की मौत हो गयी,जबकि नदीम, चांद और अभिषेक का इलाज चल रहा है। मकान गिरने की खबर मिलते ही डीएम कौशल राज, मेयर संयुक्ता भाटिया और कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी मौके पर पहुंची। लोगों का आरोप है कि मकान जर्जर होने के बावजूद भी मकान मालिक ने इसकी रिपेयरिंग नहीं करायी और तेज बारिश के चलते मकान ढह गया। 
किन्नू के 9 माह के बेटे से पिता का साया उठा
बहराइच जनपद निवासी किन्नू उर्फ शाहबउद्दीन अपनी पत्नी रानी और 9 माह के बेटे जयान के साथ किराये के मकान में रहता था। वह नदीम के साथ मिलकर अड्डे रोल का काम करता था। पत्नी रानी ने बताया कि रोज की तरह किन्नू काम के लिए निकला था। कुछ ही घण्टे के बाद रानी के पास पुलिस का फोन आया और उसकी मौत की खबर दी गयी। अचानक पति की मौत की खबर मिलते ही रानी बदहवास हो गयी। मोहल्ले के लोगों ने किसी तरह उसको संभाला। इस घटना के बाद रानी के जुबान पर एक ही जुम्ला था कि उसके 9 माह के मासूम बेटे की सिर से पिता का साया उठ गया।
तीसरी घटना- पारा के हंसखेड़ा इलाके में मजदूर मोहम्मद सिद्दीक अपने परिवार के साथ झोपड़ी में रहता है। बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह करीब 9 बजे उसका सात साल का बेटे अली मोहम्मद घर के पास ही बनी डूडा कालोनी में खेल रहा था। मासूम अली खेलते-खेलते अचानक पानी से भरे एक प्लाट में गिर पड़ा। प्लाट में पानी काफी था और मासूम अली की उसमें डूबने से मौत हो गयी। कुछ देर के बाद परिवार के लोग अली को तलाशने निकले तो उनकी नज़र पानी से भरे प्लाट में गयी। प्लाट में मासूम का शव उतरा रहा था। अली का शव देखते ही परिवार में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर पारा पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने छानबीन के बाद अली के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
डीएम का कहना 150 जर्जर मकान चिन्हित
मकान ढहने की सूचना पर डीएम कौशल राज हुसैनगंज घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि शहर भर में 150 जर्जर मकान को चिन्हित किया गया है। उन मकानों में रहने वालें लोगों को नोटिस भी दिया गया है। डीएम का कहना है कि अब तक सिर्फ चार लोगों ने ही मकान खाली किया है। डीएम का कहना है कि जर्जर मकानों में रहने वालों लोगों को मकानों से हटाकर शेल्टर होम में शिफ्ट करने की कार्रवाई की जा रही है।

The post Breaking: लखनऊ में बारिश में ढहे दो मकान, तीन की मौत, चार घायल! appeared first on TOS News.

]]>
Big News: 11 लोगों की मौत का राज दो रजिस्टरों में है छुपा, पुलिस कर रही है छानबीन! https://tosnews.com/big-news-11-%e0%a4%b2%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a5%8c%e0%a4%a4-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9c-%e0%a4%a6%e0%a5%8b-%e0%a4%b0%e0%a4%9c%e0%a4%bf/133435 Mon, 02 Jul 2018 05:37:49 +0000 https://tosnews.com/?p=133435 नई दिल्ली: बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत के मामले में बड़ा अजीबो-गरीब तथ्य निकल कर सामने आया है। पुलिस का

The post Big News: 11 लोगों की मौत का राज दो रजिस्टरों में है छुपा, पुलिस कर रही है छानबीन! appeared first on TOS News.

]]>
नई दिल्ली: बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत के मामले में बड़ा अजीबो-गरीब तथ्य निकल कर सामने आया है। पुलिस का कहना है कि परिवार के आध्यात्मिक प्रवृति का होने की बातें सामने आ रही हैं। ऐसा लगता है कि परिवार किसी साधना में लगा हुआ था। पुलिस को मौके से दो रजिस्टर मिले हैं। इनमें से एक रजिस्टर में पूरे पेज पर लिखा हुआ है कि परमात्मा में लीन हो रहे हैं। वह बुरी चीजों को न देखना चाहते हैं और न ही सुनना चाहते हैं।


पुलिस अधिकारी शुरुआती जांच के बाद इसे खुदकुशी की घटना बता रहे हैं हालांकि पोस्टमार्टम के बाद ही इसका खुलासा होगा। पुलिस यह भी देख रही है कि पीडि़त परिवार किस गुरु को मानता था। परिजनों को खुदकुशी के लिए उकसाया तो नहीं गया था। जिस तरीके से परिवार के सदस्य लटके हुए थेए उस तरीके की बातें रजिस्टर में लिखी हुई हैं।

मौके से दो रजिस्टर मिले हैं। एक में एक पेज पूरा हिंदी में लिखा हुआ है। एक ही पेज में विस्तार से सारी बातें लिखी हुई हैं। इसमें लिखा हुआ है कि परमात्मा में लीन हो रहे हैं। आंखें बंद कर रहे हैंए ताकि भारी व बुरी वस्तु को न देख सकें। कानों में रुई इसलिए लगाई है, ताकि बुरी बातों को सुन न सकें।

अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रजिस्टर में यह भी लिखा हुआ है कि कैसे मुंह पर टेप लगानी है। कैसे कानों में रुई लगानी है और कैसे-कैसे क्या करना है। मुंह पर रुमाल कैसे बांधना है। इस रजिस्टर के आधार पर पुलिस अधिकारी इसे खुदकुशी की घटना बता रहे हैं। अपराध शाखा के पुलिस अधिकारियों के अनुसार शुरुआती जांच में यह बात सामने आ रही है कि यह परिवार किसी गुरु व विचारधारा को मानता था।

जांच में और रजिस्टर में लिखी बातों को पढऩे के बाद लग रहा है कि पूरा परिवार किसी साधना में लगा हुआ था। परिवार क्या साधना कर रहा था और किस तरह की साधना कर रहा था ये बातें रविवार देर शाम तक पुलिस पूछताछ में सामने नहीं आई थीं। पुलिस को मौके से पांच स्टूल व एक कुर्सी मिली है। ऐसे में लग रहा है कि खुदकुशी या फांसी के फंदे पर लटकाने के लिए इनका इस्तेमाल किया गया है।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार वृद्घा नारायण देवी का शव कमरे में मुंह के बल जमीन पर गिरा था। हालांकि पास में जो अलमारी है उस पर फांसी का एक फंदा लटका हुआ था। ऐसे में कहा जा रहा है कि हो सकता है कि वृद्घा ने भी फांसी लगाई हो। पुलिस अधिकारियों के अनुसार छत पर लगे लोहे के जाल से परिवार के तीन-तीन सदस्यों के शव कतार में लटके मिले। एक महिला सदस्य खिड़की से लटकी हुई मिली। वृद्घा का शव दूसरे कमरे में पड़ा हुआ मिला था। सभार-अमर उजाला

The post Big News: 11 लोगों की मौत का राज दो रजिस्टरों में है छुपा, पुलिस कर रही है छानबीन! appeared first on TOS News.

]]>
Mob Lynching: बच्च चोरी की आफवाह में दो भीड़ ने उतारा मौत के घाट, पांच घायल! https://tosnews.com/mob-lynching-%e0%a4%ac%e0%a4%9a%e0%a5%8d%e0%a4%9a-%e0%a4%9a%e0%a5%8b%e0%a4%b0%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%86%e0%a4%ab%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b9-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%a6%e0%a5%8b/132812 Fri, 29 Jun 2018 06:29:47 +0000 https://tosnews.com/?p=132812 अगरतला: त्रिपुरा में दो अलग.अलग घटनाओं में भीड़ ने पीट.पीटकर दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया। हमलों में एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोग

The post Mob Lynching: बच्च चोरी की आफवाह में दो भीड़ ने उतारा मौत के घाट, पांच घायल! appeared first on TOS News.

]]>
अगरतला: त्रिपुरा में दो अलग.अलग घटनाओं में भीड़ ने पीट.पीटकर दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया। हमलों में एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में कराया जा रहा है।


पहली घटना राजधानी अगरतला से करीब 30 किलोमीटर दूर पश्चिम त्रिपुरा के मुराबारी की है। यहां बच्चा चोरी के संदेह में भीड़ ने घूमकर कपड़ा बेचने वाले तीन लोगों पर हमला कर दिया। इनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य बुरी तरह घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक मृतक का नाम जहीर खान कुरैशी है वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और त्रिपुरा में कपड़े बेचने का काम करता था घटना में दो अन्य कपड़ा बेचने वाले खुशित खान व गुलजार खान सहित अगरतला के एक टैक्सी ड्राइवर के घायल होने की खबर है।

घायलों को जीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया जिसे इलाज के बाद घर भेज दिया गया। दूसरी घटना दक्षिण त्रिपुरा के कालाचेरा की हैण् गुरुवार को यहां जिला प्रशासन की तरफ से दो व्यक्ति घूम-घूमकर लोगों से बच्चा चोरी गिरोह के सक्रिय होने जैसी अफवाहों पर विश्वास न करने का आग्रह कर रहे थे।

तभी गुस्साई भीड़ ने उनपर यह कहते हुए हमला कर दिया कि ये लोग अफवाहें फैला रहे हैं। भीड़ ने अनाउंसर सुकांता चक्रवर्ती को पीट.पीटकर मार डाला जबकि अन्य व्यक्ति हमले में बुरी तरह से घायल हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लाठीचार्च करके भीड़ को भगाया। मुराबारी के सहायक पुलिस महानिरीक्षक स्मृति रंजन दास ने बताया कि कारोबार के सिलसिले में उत्तर प्रदेश के तीन हॉकर त्रिपुरा आए थे  उन्होंने एक टैक्सी किराए पर ली थी जब वह इलाके में पहुंचे तभी उग्र भीड़ ने बच्चा उठाने वाला समझ कर उन्हें पीटना शुरू कर दिया हॉकर और ड्राइवर जान बचाने के लिए त्रिपुरा स्टेट राइफल्स कैंप पहुंचे।

करीब एक हजार उग्र लोग उनके पीछे- पीछे कैंप में घुस गए और उनमें से एक हॉकर को खींचकर बाहर ले गए। दास ने बताया कि टीएसआर के जवानों ने भीड़ को तितर.बितर करने के लिए हवा में दो राउंड फायर किए और आंसू गैस के गोले छोड़ेण् त्रिपुरा के डीजीपी ए के शुक्ला ने अफवाह फैलाने से रोकने के लिए एसएमएस सेवा और इंटरनेट सेवा दो दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है।

कुछ दिनों पहले बंगलुरु में बच्चा चोरी के संदेश में अलग-अलग घटनाओं में भीड़ ने चार लोगों को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दियाण् वहींए गुजरात के अहमदाबात में बीते मंगलवार को भीड़ ने चार भिक्षुक महिलाओं पर हमला कर दिया थाण् जिनमें से एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी।

The post Mob Lynching: बच्च चोरी की आफवाह में दो भीड़ ने उतारा मौत के घाट, पांच घायल! appeared first on TOS News.

]]>
Big News: लखनऊ पुलिस की कार्यशैली से नाराज हुए सीएम योगी, जांच के दिये आदेश! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%aa%e0%a5%81%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%b6%e0%a5%88%e0%a4%b2%e0%a5%80/132603 Thu, 28 Jun 2018 06:18:12 +0000 https://tosnews.com/?p=132603 लखनऊ: लखनऊ पुलिस की कार्यशैली से सीएम योगी आदित्यनाथ नाराज हैं। उन्होंने दो अलग-अलग घटनाओं को खुद संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दिये

The post Big News: लखनऊ पुलिस की कार्यशैली से नाराज हुए सीएम योगी, जांच के दिये आदेश! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: लखनऊ पुलिस की कार्यशैली से सीएम योगी आदित्यनाथ नाराज हैं। उन्होंने दो अलग-अलग घटनाओं को खुद संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दिये हैं। पहली घटना में आशियाना इलाके में एक युवती के पिता की तलाश में देर रात पुलिस ने दबिश के दौरान अभद्रता की। युवती ने इस बात की शिकायत पीएम से लेकर सीएम तक ट्विटर पर की। इसके बाद सीएम ने सामान्य मामलों के आरोपी व वारंटियों के घर रात में दबिश न देने का फैसला किया। वहीं इस पूरे मामले में एसपी उत्तरी को जांच का आदेश दिया गया है। दूसरी घटना में सीएम ने चेकिंग के दौरान एक युवती पर डंडा मारने वाले दो सिपाहियों को निलम्बित करने का आदेश सीएम ने दिया।


पहला मामला- आशियाना के मानसरोवर इलाके में रहने वाले अरविंद सिंह के खिलाफ कोर्ट से एनबीडब्लू जारी हुआ था। रविवार को साढ़े बारह बजे के करीब पुलिस आशियाना निवासी अरविंद सिंह के घर पहुंची। अरविंद सिंह की गैर मौजूदगी में घर में घुसने की कोशिश की लेकिन उनकी पत्नी व बेटी ने दरवाजा नहीं खोला। अमीषा का आरोप है कि इस पर पुलिसकर्मी गाली.गलौज करते हुए गेट पर चढ़ गये। अमीषा ने बताया कि वह अपने मोबाइल फोन से वीडियो बनाने लगी तो, एक पुलिसकर्मी ने मोबाइल फोन छीनकर रिकार्डिंग डिलीट कर दी। पीडि़ता का कहना है कि पुलिस ने बिना महिला सिपाही के घर उसके घर दबिश दी। इसके बाद पुलिस ने दबिश का कोई कारण तक नहीं बताया। अमीषा ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी पुलिस और डीजीपी सहित अन्य अफसरों से शिकायत की। अमीषा की इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए यूपी सीएम ने पूरे मामले की जांच का आदेश एसपी नार्थ अनुराग वत्स को दिया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी ने यूपी पुलिस को सिविल मामलों में देर रात दबिश नहीं देने का आदेश दिया है। सीएम ने कहा है कि जघन्य अपराध के अभियुक्त के अलावा किसी भी सामान्य क्राइम के अभियुक्त व वारंटी की गिरफ्तारी के लिए रात में दबिश नहीं दी जाएगी।

दूसरी घटना- गोमतीनगर के जनेश्वर मिश्र पार्क के पास वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक सवार रिचांन सिंह को रोकने का इशारा किया। युवक जब तक ब्रेक लगा पाता तब तक उसकी बाइक पुलिस वालों के करीब पहुंच गयी। इस पर वहां मौजूद सिपाहियों ने उस पर डंडा चला दिया। डंडा बाइक के पीछे बैठी गोमतीनगर निवासी प्रगति की नाक पर लगा और उसको गंभीर चोट लगी। इस मामले को भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लेते हुए अंकित कुमार और रोबिस कुमार सिपाहियों को निलम्बित करने का आदेश दिया। सीएम के आदेश के बाद एसएसपी ने दोनों सिपाहियों को निलम्बित कर दिया। वहीं इस पूरे मामले की जांच करने का आदेश सीओ गोमतीनगर चक्रेश मिश्र को दिया गया है।

जो काम कप्तान को करना चाहिए वह सीएम ने किया
आमतौर पर लोगों की पुलिस विभाग संबंधित शिकायत पर संबंधित जिले के कप्तना या फिर उसके बड़े किसी अधिकारी को पीडि़त की मदद करनी चाहिए थे। पर अमीषा के मामले मेें रविवार को किये गये ट्विट पर पुलिस विभाग के किसी भी अधिकारी ने कोई संज्ञान नहीं लिया। वहीं अमीषा की मदद से लोग पुलिस को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे। इसके बाद सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने खुद ही इस मामले को संज्ञान लिया और कार्रवाई का आदेश दिया। जो काम सीएम ने किया है वह काम एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार को खुद करना चाहिए था।

The post Big News: लखनऊ पुलिस की कार्यशैली से नाराज हुए सीएम योगी, जांच के दिये आदेश! appeared first on TOS News.

]]>
ICC Rule: आईसीसी के इस नियम पर सचिन तेंडुलकर ने उठाया सवाल, जानिए क्या है पूरा मामला? https://tosnews.com/icc-rule-%e0%a4%86%e0%a4%88%e0%a4%b8%e0%a5%80%e0%a4%b8%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%87%e0%a4%b8-%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%ae-%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%b8%e0%a4%9a%e0%a4%bf%e0%a4%a8/131800 Sun, 24 Jun 2018 04:21:08 +0000 https://tosnews.com/?p=131800 मुंबई: क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर न सिर्फ खिलाडिय़ों के लिए अहम होती है, बल्कि क्रिकेट से जुड़े सभी लोग सचिन की बात को

The post ICC Rule: आईसीसी के इस नियम पर सचिन तेंडुलकर ने उठाया सवाल, जानिए क्या है पूरा मामला? appeared first on TOS News.

]]>
मुंबई: क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर न सिर्फ खिलाडिय़ों के लिए अहम होती है, बल्कि क्रिकेट से जुड़े सभी लोग सचिन की बात को ध्यान से सुनते भी हैं और उसपर अलम भी करते हैं। अब सचिन ने वनडे में दो नई गेंद इस्तेमाल करने के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानि आईसीसी के नियम को तबाही का साधन करार दिया है।

सचिन का यह बयान हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे में बने सर्वोच्च स्कोर के बाद आया है। इंग्लैंड ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में 6 विकेट पर 481 रन का वनडे इतिहास का सर्वोच्च स्कोर बनाया था। अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट पर 312 रन का विशाल स्कोर बनायाए जिसे मेजबान टीम ने 44.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

सचिन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखाए वनडे में दो नई गेंदों का इस्तेमाल तबाही के साधन जैसा है। गेंद को इतना समय ही नहीं मिल पाता है कि रिवर्स स्विंग मिल सके। हमने डैथ ओवरों में काफी समय से रिवर्स स्विंग नहीं देखी है। आईसीसी ने अक्टूबर 2011 में ही वनडे में दो नई गेंदों का प्रयोग शुरू किया था। इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनूस ने सचिन का समर्थन किया है।

उन्होंने लिखा कि यही वजह है कि अब आक्रामक तेज गेंदबाज नहीं निकलते। सभी रक्षात्मक खेलते हैं। सचिन की बातों से पूर्ण रूप से सहमत हूं। रिवर्स स्विंग लुप्त ही हो गई है। आईसीसी ने अक्टूबर 2011 में अपने नियमों में संशोधन कर वनडे क्रिकेट में यह नियम लागू किया था। इस नियम के तहत दोनों छोरों से दो अलग-अलग नई बॉल का इस्तेमाल किया जाता है जिसके चलते एक पारी में दोनों गेंद से 25-25 ओवर फेंके जाते हैं।

पहले एक ही गेंद से 50 ओवर पूरे किए जाते थे तो बॉल को रिवर्स स्विंग मिलती थी और स्पिनर्स के लिए भी बॉल सपॉर्टिंग रोल निभाती थी। लेकिन 2 बॉल के नियम से अब वनडे क्रिकेट में रिवर्स स्विंग और स्पिन की कला लुप्त होती जा रही है।

आईसीसी जब यह नियम लाई थी तब बीसीसीआई ने इन बुनियादी बातों पर ध्यान दिलाते हुए इस नियम का विरोध किया था। लेकिन आईसीसी वनडे क्रिकेट को बैट्समैन फ्रें डली गेम बनाना चाहता था और उसने इस नियम को मान्यता दी। अब जब वनडे क्रिकेट में बोलर्स के लिए कुछ नहीं बच रहा है तो महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर और वकार युनूस ने इसके खिलाफ आवाज उठाई है।

The post ICC Rule: आईसीसी के इस नियम पर सचिन तेंडुलकर ने उठाया सवाल, जानिए क्या है पूरा मामला? appeared first on TOS News.

]]>
Big News: वाराणसी एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, दो विमान आये आमने-सामने! https://tosnews.com/129743-2/129743 Wed, 13 Jun 2018 06:23:30 +0000 https://tosnews.com/?p=129743 वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणासी जनपद में लालबहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे पर मंगलवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे दो विमान टकराने से

The post Big News: वाराणसी एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, दो विमान आये आमने-सामने! appeared first on TOS News.

]]>
वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणासी जनपद में लालबहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे पर मंगलवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे दो विमान टकराने से बच गए। अधिकारियों की मानें तो एक विमान के पायलट की लापरवाही से 363 यात्रियों की जान खतरे में पड़ गई थी। दूसरे पायलट ने सूझबूझ से काम लेते हुए हादसे को टाल दिया। मामले की रिपोर्ट बीसीएएस तथा डीजीसीए निदेशालय को भेज दी गई है।


इंडिगो एयरलाइंस का विमान 180 यात्रियों को लेकर दिल्ली के लिए उड़ान भरने के लिए रनवे पर पहुंच गया था। उड़ान भरने के लिए पूरी गति में आ चुका था। इसी समय स्पाईसजेट एयरलाइंस का विमान भी हैदराबाद जाने के लिए 183 यात्रियों को लेकर होल्डिंग प्वाइंट से 10 मीटर रनवे की तरफ चला गया।

इंडिगो विमान में सवार पायलट ने सामने विमान देखते ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान रोक लिया। स्पाइसजेट के पायलट ने भी विमान को कंट्रोल किया। तेज रफ्तार इंडिगो एयरलाइंस के विमान में इमरजेंसी ब्रेक लगने से यात्री भयभीत हो गए। पायलट विमान को वापस एप्रन ले आया। इंडिगो के विमान की जांच की गई। डेढ़ घंटे देरी से विमान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

उधर स्पाईसजेट के पायलट को अफसरों ने बुलाकर पूछताछ की। एयरपोर्ट निदेशक एके राय ने बताया कि स्पाईसजेट के पायलट ने गलती कर दी थी। उसे तत्काल बुलाया गया। जांच पड़ताल के बाद जाने दिया गया। मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। विभागीय जांच की जायेगी। स्पाइस जेट के स्थानीय प्रबंधक राजेश सिंह ने कहा  ष्मामला तकनीकी से जुड़ा है।

किसकी गलती हैए ये जांच का विषय है। मुख्यालय से निर्देश के बाद अवगत करा दिया जायेगा। एक तरफ एयरपोर्ट निदेशक एके राय की ओर से पूरे मामले की पड़ताल के बाद बीसीएएस तथा डीजीसीए को रिपोर्ट भेजी जा चुकी हैए वहीं दूसरी ओर इंडिगो के स्थानीय प्रबंधक अभिजीत का इस तरह की घटना से ही इनकार किया जा रहा है। कहा कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है।

The post Big News: वाराणसी एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, दो विमान आये आमने-सामने! appeared first on TOS News.

]]>
बड़ी कार्रवाई: सीएम योगी ने दो जिलों के डीएम को किया निलम्बित! https://tosnews.com/%e0%a4%ac%e0%a4%a1%e0%a4%bc%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%b8%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a5%80-%e0%a4%a8/128558 Thu, 07 Jun 2018 06:36:28 +0000 https://tosnews.com/?p=128558 लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहली बार जिलों के लिए जिलाधिकारियों पर नज़र टेढ़ी की हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्ती दिखाते हुए

The post बड़ी कार्रवाई: सीएम योगी ने दो जिलों के डीएम को किया निलम्बित! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहली बार जिलों के लिए जिलाधिकारियों पर नज़र टेढ़ी की हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्ती दिखाते हुए गोण्डा के डीएम जेबी सिंह और फतेहपुर के डीएम कुमार प्रशांत को निलंबित कर दिया है।


मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार बनने के बाद दो जिलों के डीएम को एक साथ पहली बार निलंबित किया है।जेबी सिंह पर आरोप हैं कि गोण्डा में खाद्यान्न में गड़बड़ी हुई और उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। इस मामले में शासन को शिकायतें मिली थीं। इसके अलावा फतेहपुर के डीएम कुमार प्रशांत को सरकारी जमीन किसी निजी व्यक्ति को गलत तरीके से आवंटित करने के आरोप में हटाया गया है।

The post बड़ी कार्रवाई: सीएम योगी ने दो जिलों के डीएम को किया निलम्बित! appeared first on TOS News.

]]>
Blast: भारतीय रेस्टोरेंट में हुआ धमाका, 15 लोग हुए घायल! https://tosnews.com/blast-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%a4%e0%a5%80%e0%a4%af-%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f%e0%a5%8b%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%82%e0%a4%9f-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b9%e0%a5%81/126036 Fri, 25 May 2018 06:29:38 +0000 https://tosnews.com/?p=126036 टोरंटो: कनाडा में एक भारतीय रेस्टोरेंट में धमाका हुआ है। यह धमाका टोरंटो शहर के उपनगरीय इलाके मिसीसॉगा के बॉम्बे भेल रेस्तरां में गुरुवार को

The post Blast: भारतीय रेस्टोरेंट में हुआ धमाका, 15 लोग हुए घायल! appeared first on TOS News.

]]>
टोरंटो: कनाडा में एक भारतीय रेस्टोरेंट में धमाका हुआ है। यह धमाका टोरंटो शहर के उपनगरीय इलाके मिसीसॉगा के बॉम्बे भेल रेस्तरां में गुरुवार को हुआ।


बताया जा रहा है कि करीब 15 लोग इस विस्फोट में घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पील रीजनल पैरामेडिक सर्विस ने ट्वीट में बताया है कि 3 लोगों की हालत गंभीर है। फिलहाल आतंकी कनेक्शन सामने नहीं आया है। जांच की जा रही है कि यह धमाका कैसे हुआ।

स्थानीय मीडिया रिपोट्र्स में बताया गया है कि यह ब्लास्ट स्थानीय समयानुसार रात करीब 10.30 बजे हुआ। माना जा रहा है कि यह आईईडी ब्लास्ट था। स्थानीय पुलिस ने दो लोगों पर इस ब्लास्ट को अंजाम देने का शक जताया है। बता दें कि यह ब्लास्ट ऐसे समय में हुआ हैए जब एक महीने पहले ही टोरंटो में एक ड्राइवर ने अपनी वैन भीड़ पर चढ़ा दी थी। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी और 15 घायल हो गए थे।

The post Blast: भारतीय रेस्टोरेंट में हुआ धमाका, 15 लोग हुए घायल! appeared first on TOS News.

]]>
Big News: लखनऊ में की गयी माहौल बिगाडऩे की कोशिश, पुलिस ने किया नाकाम! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%b2%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a4%8a-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%97%e0%a4%af%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b9%e0%a5%8c%e0%a4%b2-%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%97/125230 Mon, 21 May 2018 06:18:42 +0000 https://tosnews.com/?p=125230 लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैसरबाग के नजीराबाद इलाके में सड़क पर ठेला लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हुआ। इसके

The post Big News: लखनऊ में की गयी माहौल बिगाडऩे की कोशिश, पुलिस ने किया नाकाम! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैसरबाग के नजीराबाद इलाके में सड़क पर ठेला लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हुआ। इसके बाद इस विवाद में दो समुदाय के बीच टकराव को रूप ले लिया। पहले तो दोनों पक्षों की तरफ से जमकर पथराव व मारपीट की। अचानक हुई इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। दुकान बंद होने लगी और लोग इधर-उधर भागने लगे। समय रहती ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और हंगामा कर रहे लोगों को लाठियां भांज कर वहां से खदेड़ दिया।

फिलहाल इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। एसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि नजीराबाद स्थित विशाल मेगामार्ट के पास ठेला लगाने को लेकर रविवार की शाम दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। पहले एक पक्ष ने ठेला पलट दिया। इसके कुछ ही देर के बाद दूसरे पक्ष ने भी आरोपी पक्ष का ठेला पलट गया।

कुछ ही देर के बाद मामूली से इस विवाद ने दो समुदाय के बीच टकराव का रूप ले लिया। देखते ही देखते दोनों पक्ष की तरफ से लोग आमने-सामने हो गये। दोनों पक्ष सड़क पर उतर आये और मारपीट करते हुए दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया। अचानक हुई इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गयी।

इलाके की दुकान बंद होने लगी और लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। दोनों समुदाय के बीच हुए इस टकराव मेें यातायात-व्यवस्था भी ठप हो गयी। उपद्रवियों के पथराव मेें कुछ लोगों को चोट भी लगी और कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए। दो समुदाय के बीच टकराव की खबर मिलते ही एसएसपी दीपक कुमार सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

कई थानों की फोर्स को भी मौके पर बुला लिया गया। इसके बाद पुलिस ने सड़क पर हंगामा कर रहे आरोपियों को लाठियां भांज कर वहां से खदेड़ दिया। कुछ ही देर के बाद पुलिस ने पूरे हालात पर काबू में कर लिया। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि फिलहाल इलाके में हालात सामान्य है। दुकान खुली है और लोग खरीदारी भी कर रहे हैं। तनाव को देखते हुए पुलिस बल को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि हंगामा कर रहे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

The post Big News: लखनऊ में की गयी माहौल बिगाडऩे की कोशिश, पुलिस ने किया नाकाम! appeared first on TOS News.

]]>