#wasim rizvi – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Tue, 14 Aug 2018 12:12:41 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png #wasim rizvi – TOS News https://tosnews.com 32 32 Big News: फिर शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन ने की राम मंदिर निर्माण की वकालत, 10 हजार चंदा भी दिया! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%85%e0%a4%ac-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%ab%e0%a4%bf%e0%a4%b0-%e0%a4%b6%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%b5%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%ab-%e0%a4%ac%e0%a5%8b%e0%a4%b0%e0%a5%8d/131981 Mon, 25 Jun 2018 04:28:00 +0000 https://tosnews.com/?p=131981 अयोध्या: बाबरी मस्जिद और राम मंदिर को लेकर अक्सर कुछ ना कुछ सुनने को मिल ही जाता है। अब शिया वक्फवोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी

The post Big News: फिर शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन ने की राम मंदिर निर्माण की वकालत, 10 हजार चंदा भी दिया! appeared first on TOS News.

]]>
अयोध्या: बाबरी मस्जिद और राम मंदिर को लेकर अक्सर कुछ ना कुछ सुनने को मिल ही जाता है। अब शिया वक्फवोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने एक बार फिर राम मंदिर निर्माण को लेकर पहल की है। सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी अयोध्या पहुंच कर श्री राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को जन्मोत्सव की बधाई दी।


वसीम रिजवी श्री राम जन्मभूमि न्यास कार्यशाला भी गएए जहां पर मंदिर निर्माण के लिए रखे पत्थरों को देखाण् वसीम रिजवी ने सेकुलर मुस्लिम की बात करते हुए राम मंदिर निर्माण के लिए 10 हजार रुपए दान किया। इस दान को मोहब्बत का पैगाम बताते हुए वसीम रिजवी ने कहा कि मंदिर बनते समय और दान देंगे।

इस दौरान वसीम रिजवी मुस्लिमों पर बरसते हुए कहा कि कट्टर मुस्लिम राम मंदिर निर्माण में बाधा बने हुए हैंण् एक मुकदमा जीतने से बेहतर है कि करोड़ों राम भक्तों का दिल जीता जाए। वसीम ने कहा कि देश मोहब्बत और भाईचारे से चलेगा जो लोग नफरत को बढ़ावा देते हैंए उन्हें पाकिस्तान चला जाना चाहिए जैसे दाऊद पाकिस्तान चला गया।

वसीम रिजवी ने कहा कि मुस्लिमों को भी सेकुलर बनना चाहिए जिससे यह विवाद खत्म हो और हम सभी शांतिपूर्वक रह सकें। अयोध्या में राम मंदिर का ही निर्माण होना चाहिए। मुस्लिमों को अयोध्या में मस्जिद नहीं चाहिए कुछ लोग हैं जो अयोध्या में मस्जिद बनाने की बात कर अपनी रोजी रोटी चला रहे हैं। इसके लिए पाकिस्तान से फंडिंग की जाती हैण् वहां के लोग नहीं चाहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो लेकिन अयोध्या में राम मंदिर का ही निर्माण होगा।

राम मंदिर मामले में योगी सरकार के खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि राम मंदिर बिल्कुल बनेगा। कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में आएगा। बहुत जल्द राम मंदिर का निर्माण होगा और इसकी तैयारी चल रही है। वसीम रिजवी के बयान को लेकर बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य जफरयाब जिलानी ने कहा कि मुसलमान जो भी हैए उसे कट्टर होना ही चाहिए।

अगर वसीम रिजवी कोई दूसरी पहचान रखते हो तो नहीं कह सकतेए लेकिन मुसलमान दुनिया में वही पहचाना जाता है जो अपने मजहब पर हो। मजहब पर कायम रहना कट्टरपंथ नहीं कहलाता है।

ये संवैधानिक अधिकार है अगर वसीम रिजवी इस्लाम पर नहीं रहना चाहते हैं तो हमे कुछ नहीं कहना है। बाबरी मस्जिद और राम जन्मभूमि का मामले का वसीम रिजवी से कोई लेनादेना नहीं है। कोर्ट ने भी कह दिया था कि आपको इस मामले में क्या लेनादेना है। शिया कम्युनिटी भी उनकी नहीं सुनती है वो केवल मीडिया में बने रहने के लिए ऐसी बयानबाजी करते हैं।

The post Big News: फिर शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन ने की राम मंदिर निर्माण की वकालत, 10 हजार चंदा भी दिया! appeared first on TOS News.

]]>
अभी-अभी: अयोध्या मुद्दे को सुलझाने के लिए शिया वक्फ बोर्ड ने पेश किया प्रस्ताव! https://tosnews.com/87548-2/87548 Mon, 20 Nov 2017 07:43:46 +0000 https://tosnews.com/?p=87548 लखनऊ: अब अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे को लेकर सोमवार को शिया वक्फ बोर्ड ने एक प्रस्ताव तैयार किया है। इस प्रस्ताव में कहा गया

The post अभी-अभी: अयोध्या मुद्दे को सुलझाने के लिए शिया वक्फ बोर्ड ने पेश किया प्रस्ताव! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: अब अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे को लेकर सोमवार को शिया वक्फ बोर्ड ने एक प्रस्ताव तैयार किया है। इस प्रस्ताव में कहा गया है कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाया जाए और लखनऊ में मस्जिद बनाई जाए।


बोर्ड ने इसके साथ ही एक सुझाव भी दिया है कि इस मस्जिद का नाम किसी शासक पर रखे जाने की बजाय इसे मस्जिद-ए-अमन नाम दिया जाए। शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अयोध्या विवाद का हल निकालने के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया है।

इसमें कहा गया है कि अयोध्या में विवादित जमीन पर भगवान श्रीराम का मंदिर बनाया जाए ताकि हिंदुओं और मुसलमानों के बीच का विवाद सदा के लिए खत्म हो जाए और देश में अमन कायम हो। इसके साथ ही मस्जिद को अयोध्या में न बनाकर लखनऊ में बनाई जाए। रिजवी के मुताबिक लखनऊ के हुसैनाबाद में घंटा घर के सामने शिया वक्फ बोर्ड की जमीन है जिस पर मस्जिद बनाई जाए।

शिया वक्फ बोर्ड ने अयोध्या के विवादित मामले का र्फामूला 18 नवम्बर को सुप्रीम कोर्ट में जमा करा दिया है। शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के इस मसौदे पर साइन करने वालों में दिगंबर अखाड़े के सुरेश दास, हनुमान गढ़ी के धर्मदास, निर्मोही अखाड़े के भास्कर दास शामिल हैं। इसके अलावा राम विलास वेदांती, गोपालदास और नरेंद्र गिरी ने भी इसे अपना समर्थन दिया है।

The post अभी-अभी: अयोध्या मुद्दे को सुलझाने के लिए शिया वक्फ बोर्ड ने पेश किया प्रस्ताव! appeared first on TOS News.

]]>
अयोध्या में विवादित स्थल से दूर बनेगी मस्जिदे अमन: शिया वक्फ बोर्ड https://tosnews.com/%e0%a4%85%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%a7%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%a6%e0%a4%bf%e0%a4%a4-%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%a5%e0%a4%b2/65584 Mon, 21 Aug 2017 16:54:30 +0000 https://tosnews.com/?p=65584 लखनऊ: अयोध्या स्थित बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि मंदिर मामले को लेकर रोज नयी-नयी बातें निकल कर सामने आ रही है। अब उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ

The post अयोध्या में विवादित स्थल से दूर बनेगी मस्जिदे अमन: शिया वक्फ बोर्ड appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: अयोध्या स्थित बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि मंदिर मामले को लेकर रोज नयी-नयी बातें निकल कर सामने आ रही है। अब उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड का दावा उच्चतम न्यायालय ने स्वीकार कर लिया है। न्यायालय अगर बोर्ड के हक में निर्णय करता है तो बोर्ड जमीन राम मंदिर के लिए दे देगा।

यह बात सोमवार को शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कही। इंदिरा भवन स्थित बोर्ड कार्यालय में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए श्री रिजवी ने कहा कि, बोर्ड विवादित स्थल के स्थान पर मुस्लिम बहुल इलाके में बाबर या मीर बाकी के नाम नहीं बल्कि मस्जिदे अमन के नाम से दूसरी मस्जिद का निर्माण कराएगा।

श्री रिजवी ने कहा कि इस मस्जिद का निर्माण मीर बाकी ने कराया था। वर्ष 1944 से पहले यह मस्जिद शिया वक्फ बोर्ड में थी, जबकि इसे बाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड में दर्ज कर लिया गया। इसलिए अब सुन्नी वक्फ बोर्ड का विवादित स्थल पर बनी मस्जिद पर दावा गलत है।

उन्होंने कहा कि बोर्ड देश में अमन-चैन चाहता है, इसलिए विवादित स्थल पर शरई पहलू जानने के लिए ईरान व इराक के वरिष्ठï धर्मगुरुओं से राय मंगाई। वरिष्ठ धर्मगुरु आयतुल्लाह मकारिम शीराजी ने कहा कि, अगर मस्जिद को लेकर कोई विवाद है तो उस पर आपस में समझौता करें या फिर जो कानूनी तरीका हो उसे अपनाए जबकि आयतुल्लाह अली फातिमी ने कहा कि, आपसी झगड़े से बचें हो सके तो विवादित स्थल से दूर दूसरी मस्जिद बना ली जाए।

The post अयोध्या में विवादित स्थल से दूर बनेगी मस्जिदे अमन: शिया वक्फ बोर्ड appeared first on TOS News.

]]>