$yatra – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Sat, 18 Aug 2018 12:03:40 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png $yatra – TOS News https://tosnews.com 32 32 Kanvar Yatra: कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली-देहरादून हाईवे किया गया बंद! https://tosnews.com/kanvar-yatra-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%b5%e0%a4%a1%e0%a4%bc-%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%b2%e0%a5%87%e0%a4%95%e0%a4%b0-%e0%a4%a6%e0%a4%bf/140551 Mon, 06 Aug 2018 06:35:37 +0000 https://tosnews.com/?p=140551 देहरादून: कांवड़ यात्रा के चलते दिल्ल्ी- देहरादून हाईवे एनएच 58 सोमवार रात से सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। हरिद्वार से

The post Kanvar Yatra: कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली-देहरादून हाईवे किया गया बंद! appeared first on TOS News.

]]>
देहरादून: कांवड़ यात्रा के चलते दिल्ल्ी- देहरादून हाईवे एनएच 58 सोमवार रात से सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रहे कांवडिय़ों की संख्या एकाएक बढ़ गई है। इसके बाद यूपी के तीनों जिलों की ट्रैफिक पुलिस ने सामंजस्य बनाकर आज रात से हाईवे बंद करने का फैसला लिया है।


ट्रैफिक पुलिस ने अपील करते हुए कहा है कि सिर्फ जरूरी कार्य से ही लोग वाहन लेकर निकलें। मेरठ के एसएसपी राजेश कुमार पांडेय, एसपी देहात राजेश कुमार और एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी ने रविवार को एनएच-58 सहित गंगनहर पटरी कांवड़ मार्ग का दौरा किया। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि हाईवे और गंगनहर पटरी पर कांवडिय़ों की संख्या बढ़ी है। हरिद्वार पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गंगाजल लेकर प्रस्थान करने वाले कावंडिय़ों की संख्या एकाएक बढ़ गई है। इसलिए सोमवार रात से एनएच.58 को बंद करने का निर्णय लिया गया है। आज रात से हाईवे पर कोई वाहन नहीं चल पाएगा।

एसपी ने बताया कि हाईवे पर इमरजेंसी सेवाओं के वाहनों के लिए स्टीकर पास जारी किए गए हैं। सिर्फ इन्हीं वाहनों को चलने की अनुमति होगी। इसमें भी ये वाहन कांवडिय़ों वाली सड़क लेन पर नहीं आ सकेंगे। उधर मुजफ्फरनगर के एसपी ट्रैफिक बीबी चौरसिया ने बताया कि हमने भी सोमवार रात दिल्ली-दून हाईवे बंद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा गाजियाबाद से हापुड़ होकर वाहन साइलो.सेकेंड से किठौर रोड होकर कस्बा किठौर, परीक्षितगढ़, मवाना, बहसूमा, रामराज, मीरापुर, जानसठ से मुजफ्फरनगर की ओर निकल सकेंगे, जबकि देहरादून-हरिद्वार के लिए मीरापुर से गंगा बैराज, बिजनौर, नजीबाबाद होकर जाएंगे।

कोई भी वाहन हापुड़ में साइलो-सेकेंड पुलिस चौकी से सीधे मेरठ की तरफ नहीं आएगा। देहरादून, सहारनपुर, हरिद्वार, मुजफ्फरनगर व बिजनौर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें दिल्ली की तरफ जाना है वे मीरापुर, बहसूमा, मवाना बस अड्डा पुलिस चौकी से किला परीक्षितगढ़ रोड की तरफ डायवर्ट कर दिए जाएंगे। ये वाहन कस्बा किठौर से हापुड़ होते हुए दिल्ली-बुलंदशहर को निकलेंगे, जबकि सिर्फ मेरठ आने वाले वाहन बस अड्डा चौकी मवाना से मेरठ की तरफ आ सकेंगे।

देहरादून, हरिद्वार, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर व बिजनौर की रोडवेज बसें जिन्हें दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठए हापुड़ व बुलंदशहर जाना है। ऐसी बसें मवाना से कमिश्नर आवास चौराहा, जेलचुंगी, यूनिवर्सिटी, तेजगढ़ी चौराहा होते हुए सोहराबगेट बस अड्डा मेरठ तक आएंगी। यहां से तेजगढ़ी चौराहाए गढ़ रोड, किठौर होते हुए गंतव्य को निकल सकेंगी। कोई भी बस पीवीएस रोड, हापुड़ रोड होते हुए नहीं निकलेगी। .मुरादाबाद व गढ़मुक्तेश्वर से देहरादून, हरिद्वार, मुजफ्फरनगर की ओर जाने वाले भारी वाहन थाना किठौर से किला परीक्षितगढ़ मार्ग पर डायवर्ट कर दिए जाएंगे।

ये वाहन मवाना, मीरापुर, बिजनौर, नजीबाबाद होकर निकलेंगे। देहरादून व मुजफ्फरनगर से मुरादाबाद गढ़मुक्तेश्वर की तरफ जाने वाले सामान्य वाहन पुलिस चौकी बस स्टैंड मवाना से किला परीक्षितगढ़ रोडए किठौर होकर जा सकेंगे। देहरादून और बिजनौर से मुरादाबाद की तरफ जाने वाली रोडवेज बसें जिन्हें मेरठ होकर जाना है। वे मीरापुर, मवाना होते हुए मेरठ में कमिश्नर आवास चौराहा पर आएंगी।

यहां से जेल चुंगी, तेजगढ़ी चौराहा, गढ़ रोड होते हुए निकल सकेंगी। ऐसी बसें मेरठ आकर गढ़ रोड से जेलचुंगीए कमिश्नरी आवास चौराहा होते हुए मवानाए बहसूमा, मीरापुर, जानसठ, गंगा बैराज, बिजनौर, नजीबाबाद होकर गंतव्य को जा सकेंगी। बरेली.मुरादाबाद से शामली, बागपत, करनाल जाने वाला सामान्य यातायात गढ़मुक्तेश्वर के स्याना चौपला से सिंभावली, हापुड़, पिलखुवा, डासना, यूपी गेट होकर महाराजपुर चेकपोस्ट,ए दिल्ली लोनी बॉर्डर से निकल सकेगा। वापसी में भी वाहन इसी रास्ते से निकलेंगे। दिल्लीी से गाजियाबाद से आने वाले वाहन यदि भूल.चूक से मेरठ की ओर आ जाते हैं तो उन्हें मोहिउद्दीनपुर तिराहे से खरखौदा रोड होते हुए हापुड़ की तरफ निकाल दिए जाएंगे।

The post Kanvar Yatra: कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली-देहरादून हाईवे किया गया बंद! appeared first on TOS News.

]]>
#AmarnathYatra: भारी बारिश के चलते फिर रोकी गयी अमरनाथ यात्रा, अब तक 11 की मौत! https://tosnews.com/amarnathyatra-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%80-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%bf%e0%a4%b6-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%9a%e0%a4%b2%e0%a4%a4%e0%a5%87-%e0%a4%ab%e0%a4%bf%e0%a4%b0-%e0%a4%b0/134071 Thu, 05 Jul 2018 04:47:34 +0000 https://tosnews.com/?p=134071 श्रीनगर: जम्मू- कश्मीर में लगातार हो रही भारी बारिश के बीच अमरनाथ यात्रा एक बार फिर रोक दी गई है। बालटाल और पहलगाम दोनों ही

The post #AmarnathYatra: भारी बारिश के चलते फिर रोकी गयी अमरनाथ यात्रा, अब तक 11 की मौत! appeared first on TOS News.

]]>
श्रीनगर: जम्मू- कश्मीर में लगातार हो रही भारी बारिश के बीच अमरनाथ यात्रा एक बार फिर रोक दी गई है। बालटाल और पहलगाम दोनों ही रास्तों से यात्रा फिलहाल बंद है।

बता दें कि बुधवार को ही भूस्खलन और खराब मौसम की वजह से यात्रा के दौरान तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी जबकि पांच घायल हो गए थे।
उसके बाद यात्रा रोक दी गई थी। बालटाल रास्ते पर सोनमर्ग में भूस्खलन से तीन यात्रियों की मौत हो गई थी।

घटना में घायल पांच लोगों में से एक यात्री को गंभीर हालत में श्रीनगर में भर्ती कराया गया था। भारी बारिश के बीच मौसम के गुरुवार को भी खराब रहने से बढ़ी फिसलन के कारण किसी अनहोनी से बचने के लिए यात्रा को रोककर रखा गया है।

जम्मू कश्मीर में अमरनाथ गुफा मंदिर के लिए जाने वाले मार्ग पर भूस्खलन से होने वाली मौत की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। मंगलवार को भारी बारिश के बाद भूस्खलन से पांच तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी हैए जबकि तीन घायल हैं। इसके साथ ही इस साल अमरनाथ यात्रा के दौरान मरनेवाले श्रद्धालुओं की तादाद बढ़कर 11 हो गई।

The post #AmarnathYatra: भारी बारिश के चलते फिर रोकी गयी अमरनाथ यात्रा, अब तक 11 की मौत! appeared first on TOS News.

]]>