#yogi adiyanath – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Thu, 09 Aug 2018 10:08:45 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png #yogi adiyanath – TOS News https://tosnews.com 32 32 Mob Lynching: सीएम योगी बोले मनुष्य और गाय दोनों अहम, सुरक्षा देना हमारा काम! https://tosnews.com/mob-lynching-%e0%a4%b8%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a5%80-%e0%a4%ac%e0%a5%8b%e0%a4%b2%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a4%a8%e0%a5%81%e0%a4%b7%e0%a5%8d%e0%a4%af-%e0%a4%94%e0%a4%b0/138191 Wed, 25 Jul 2018 15:00:53 +0000 https://tosnews.com/?p=138191 लखनऊ: देश में मॉब लिंचिंग को लेकर चल रही बहस के बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यानथ ने इस पर अपनी राय जाहिर की

The post Mob Lynching: सीएम योगी बोले मनुष्य और गाय दोनों अहम, सुरक्षा देना हमारा काम! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: देश में मॉब लिंचिंग को लेकर चल रही बहस के बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यानथ ने इस पर अपनी राय जाहिर की है। उनका कहना है कि बेवजह इस तरह की घटनाओं को तूल दिया जा रहा है। उन्होंने सन 1984 में हुई घटना को सबसे बड़ी मॉब लिंचिंग की घटना बताया है।


यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मॉब लिंचिंग पर मचे घमासान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मसले को जानबूझकर तिल का ताड़ बना रही है। अगर ये मॉब लिंचिंग है तो 1984 में जो हुआ वो क्या था। योगी आदित्यनाथ ने ये बातें एक समाचार एजेंसी से बातचीत में कही। दरअसल शुक्रवार को राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ इलाके के गांव लल्लावंडी में अकबर उर्फ रकबर नाम के युवक पर गोतस्करी के शक में कुछ लोगों ने हमला कर दिया।

बुरी तरह घायल अकबर की मौत हो गई। इस घटना के बाद मॉब लिंचिंग को लेकर देश भर में हंगामा मचा हुआ है। कांग्रेस ने इसे लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला। वहीं केंद्र ने मामले की जांच के लिए गृह सचिव के नेतृत्व में उच्चस्तरीय कमेटी का गठन कर दिया है।

योगी ने कहा कि हम प्रदेश के हर नागरिक को सुरक्षा देंगे। लेकिन ये हर व्यक्ति और हर धर्म की भी जिम्मेदारी है कि वो एक- दूसरे की धार्मिक भावनाओं का आदर करे। गाय और मनुष्य दोनों ही महत्वपूर्ण हैं। प्रकृति में दोनों की ही भूमिका है।

हर किसी की रक्षा की जानी चाहिए। वहीं योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी को संभावित गठबंधन का प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनाए जाने पर कहा कि देश की जनता ने पहले ही उन्हें रिजेक्ट कर दिया है। अविश्वास प्रस्ताव के दौरान उनके व्यवहार से उनकी राहुल गांधी असलियत सामने आ गई है।

The post Mob Lynching: सीएम योगी बोले मनुष्य और गाय दोनों अहम, सुरक्षा देना हमारा काम! appeared first on TOS News.

]]>
Ram Mandir: सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण पर दिया बड़ा बयान, जानिए आपभी! https://tosnews.com/ram-mandir-%e0%a4%b8%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a5%80-%e0%a4%86%e0%a4%a6%e0%a4%bf%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%a8%e0%a4%be%e0%a4%a5-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b0/132214 Tue, 26 Jun 2018 06:00:39 +0000 https://tosnews.com/?p=132214 अयोध्या: वर्ष 2019 का चूनाव करीब आ रहा है। ऐसे में फिर से राम मंदिर का मुद्दा गरमाने लगा है। मुख्यमंत्री बनने के बाद छठवीं

The post Ram Mandir: सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण पर दिया बड़ा बयान, जानिए आपभी! appeared first on TOS News.

]]>
अयोध्या: वर्ष 2019 का चूनाव करीब आ रहा है। ऐसे में फिर से राम मंदिर का मुद्दा गरमाने लगा है। मुख्यमंत्री बनने के बाद छठवीं बार अयोध्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ को सोमवार को संतों के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा। संतों ने कहा कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री से लेकर मेयर तक भाजपा का हैए आखिर अब कब बनेगा राम मंदिर।


इस पर सीएम योगी ने उन्हें मर्यादा का पाठ पढ़ाया और कहा कि मंदिर जरूर बनेगाए लेकिन मर्यादा में रहकर ही मर्यादा पुरुषोत्तम का मंदिर बनेगा। रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव में आयोजित संत सम्मेलन में पहुंचे योगी ने कहा कि भगवान राम मर्यादा के प्रतीक हैं संत मर्यादा के प्रतिनिधि। सभी समस्याओं के समाधान का सम्यक प्रयास मर्यादा में रहकर करना होगा।

सीएम ने समझाते हुए कहा कि हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हैं। न्यायपालिकाए विधायिकाए कार्यपालिका की अपनी भूमिका होती है। हमें उन मर्यादाओं को भी ध्यान में रखना होगा।योगी ने कहा कि रामभक्तों पर गोली चलवाने वाले लोग अब राम मंदिर की बात करते हैं। इमरजेंसी में लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोग लोकतंत्र की दुहाई देते हैं।

उनके हृदय परिवर्तन को हम अपनी जीत मानते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ जब मंच पर पहुंचे तो भीड़ ने नारा लगाया कि योगीजी मंदिर का निर्माण करो। फिर शीर्ष संतों ने सवाल खड़ा किया कि राममंदिर कब बनेगा। परमानंद सरस्वती ने कहा कि अब क्या बचा है प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक से लेकर मेयर तक भाजपा के हैंए फिर भी सरकार राममंदिर बनाने से परहेज क्यों कर रही है।

पूर्व सांसद डॉण् रामविलास वेदांती ने कहा कि विस चुनाव में योगी ने हर मंच से सरकार बनने पर मंदिर निर्माण का एलान किया था। अब भाजपा मंदिर नहीं बनाती है तो वह रसातल की ओर चली जाएगी। संत यह भी ऐलान करते दिखे कि जैसे बिना कोर्ट और सरकार के आदेश के बाबरी ढांचा ध्वंस किया गयाए उसी तरह राममंदिर का निर्माण करने में भी अब रामभक्त पीछे नहीं रहेंगें।

सीएम ने संतों की भावना से खुद को जोड़ते हुए कहा कि मंदिर निर्माण बहुसंख्यक समाज की भावना है। धैर्य रखिएए इसका समाधान जल्द निकलेगा। यह मामला मर्यादित तरीके से पटाक्षेप की ओर जा रहा है। कुछ लोग रामभक्तों को भड़काने वाला अनावश्यक बयान दे रहे हैं ताकि सामाजिक सौहार्द बिगड़े।

संतों को सावधान रहना होगा कि कुछ लोग एक तरफ कोर्ट में अर्जी लगाते हैं कि 2019 से पहले राममंदिर का निर्माण न हो, वही आज पूछते हैं कि राममंदिर कब बन रहा है। योगी ने कहा कि राम अखंड ब्रह्मांड के स्वामी हैं। राम की जब कृपा होगी तब राममंदिर बनकर रहेगाए इसमें संदेह नहीं होना चाहिए। हम उन षडयंत्रों को समझें जिन लोगों ने बार.बार अवरोध पैदा किया।

The post Ram Mandir: सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण पर दिया बड़ा बयान, जानिए आपभी! appeared first on TOS News.

]]>
Big News: यूपी में पतंजलि का फूड पार्क खुलेगा या नहीं, तस्वीर साफ नहीं ! https://tosnews.com/128339-2/128339 Wed, 06 Jun 2018 05:31:39 +0000 https://tosnews.com/?p=128339 लखनऊ: ग्रेटर नोएडा में बनने वाले पतंजलि के फूड पार्क को रद्द किए जाने की बात पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने साफ तौर

The post Big News: यूपी में पतंजलि का फूड पार्क खुलेगा या नहीं, तस्वीर साफ नहीं ! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: ग्रेटर नोएडा में बनने वाले पतंजलि के फूड पार्क को रद्द किए जाने की बात पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने साफ तौर पर इनकार कर दिया है। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय के मुताबिक यमुना एक्सप्रेस वे में पतंजलि आयुर्वेद को आवंटित की गई जमीन रद्द नहीं की गई है। बता दें कि जमीन रद्द होने की बात से इनकार तब किया गया है जब आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की थी।


इन सबके इतर पतंजलि के फूड पार्क की जमीन रद्द होने की खबर राजनीतिक गलियारों तक पहुंचते ही हड़कंप मच गया। इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंतजलि के एमडी बालकृष्ण को फोन कर बात की है। साथ ही मुख्यमंत्री ने बालकृष्ण से कहाए श्जो भी तकनीकी समस्या है उसे दूर कर लिया जाएगा।

गौरतलब है कि 2016 में पतंजलि ग्रुप यमुना एक्सप्रेस.वे अथॉरिटी में 465 एकड़ जमीन अलॉट की गई थी। इसमें से 50 एकड़ जमीन पतंजलि ग्रुप मेगा फूड पार्क के लिए ट्रांसफर करवाना चाहता है। सूत्रों के मुताबिकए मेगा फूड पार्क के लिए जमीन ट्रांसफर होने से भारत सरकार की योजना के मुताबिक कंपनी को छूट मिल सकती है। औद्योगिक विभाग का कहना है कि पतंजलि को जमीन देने का फैसला कैबिनेट में लिया गया था।

लिहाजा उसी जमीन में से 50 एकड़ जमीन को ट्रांसफर कराने के लिए कैबिनेट में ले जाना होगा जिसकी प्रक्रिया चल रही है। अगली कैबिनेट में जमीन के ट्रांसफर के प्रस्ताव को रखा जाएगा। हालांकि आचार्य बालकृष्ण ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट से जमीन रद्द होने की बात की पुष्टि की थी। योगगुरु बाबा रामदेव के नेतृत्व वाले पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने प्रदेश में प्रस्तावित पतंजलि फूड पार्क को अब कहीं और शिफ्ट करने की बात कही है। आचार्य बालकृष्ण ने जानकारी दी है कि ग्रेटर नोएडा में फूड पार्क को निरस्त कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का रवैया बेहद निराशाजनक है और इससे किसानों की स्थिति नहीं सुधर सकती है। यही नहीं इस ट्वीट के बाद भी आचार्य बालकृष्ण ने फूड पार्क के प्रॉजेक्ट की तस्वीर डालते हुए निराशा जाहिर की। उन्होंने लिखा कि यह था पतंजलि फूडपार्क नोएडा के प्रस्तावित विशाल संस्थान का स्वरूप, जिससे मिलता हजारों लोगों को रोजगार और प्राप्त होता लाखों किसानों को समृद्धिशाली जीवन।

अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त डॉक्टर अनूप चंद्र पांडे ने कहाए श्कोई जमीन रद्द नहीं की गई है। मेगा फूड पार्क के लिए 50 एकड़ जमीन को ट्रांसफर किया जाना है। जल्द ही इस प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। आपको बता दें कि 2016 में अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री रहते हुए नोएडा में यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में पतंजलि फूड पार्क का शिलान्यास किया गया था। उस वक्त दावा किया गया था कि यह फूड पार्क शुरू होने से लगभग 10000 लोगों को नौकरी मिल जाएगी। इस प्रॉजेक्ट में पतंजलि ग्रुप ने 1600 करोड़ रुपये निवेश करने की बात कही थी।

The post Big News: यूपी में पतंजलि का फूड पार्क खुलेगा या नहीं, तस्वीर साफ नहीं ! appeared first on TOS News.

]]>
#RajeshSahni: एटीएस के एएसपी राजेश साहनी की मौत की जांच अब सीबीआई करेंगी! https://tosnews.com/rajeshsahni-%e0%a4%8f%e0%a4%9f%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%8f%e0%a4%8f%e0%a4%b8%e0%a4%aa%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a5%8c%e0%a4%a4-%e0%a4%ae%e0%a4%95%e0%a5%80/127232 Thu, 31 May 2018 08:52:31 +0000 https://tosnews.com/?p=127232 लखनऊ: एटीएस के एडिशनल एसपी राजेश साहनी की मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच के आदेश दिये हैं। उन्होंने इस पूरे

The post #RajeshSahni: एटीएस के एएसपी राजेश साहनी की मौत की जांच अब सीबीआई करेंगी! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: एटीएस के एडिशनल एसपी राजेश साहनी की मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच के आदेश दिये हैं। उन्होंने इस पूरे प्रकरण पर गम्भीर रुख अख्तियार करते हुए बुधवार रात डीजीपी व प्रमुख सचिव गृह समेत कई अफसरों को तलब किया था। यह जानकारी प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने दी।


सीएम ने इन अफसरों से पूछा कि किन परिस्थितियों में राजेश साहनी ने अपने दफ्तर में खुद को गोली मार कर जान दी। इसको लेकर उठ रहे सवालों पर भी जवाब मांगा। सीएम इस प्रकरण में अधिकारियों के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने अफसरों से कहा कि बेहद शांत अफसर का इस तरह खुदकुशी करना गम्भीर मामला है।

बताया जाता है कि खुफिया एजेन्सियों, पीपीएस एसोसिएशन और एटीएस के कुछ कर्मचारियों से भी गुपचुप तरीके से इस प्रकरण के बारे में जानकारी ली गई। इसके बाद ही यह निर्णय लिया गया।

शासन इस सम्बन्ध में गुरुवार को सीबीआई जांच के लिए औपचारिक चिठ्ठी केन्द्र को भेजेगा। सीबीआई जांच का आदेश होने से पहले डीजीपी ओपी सिंह ने पूरे प्रकरण की जांच एडीजी जोन राजीव कृष्ण से कराने के आदेश दिये थे। यह जांच गुरुवार सुबह से शुरू होनी थी। पर रात में सीबीआई जांच के आदेश हो गए। मुख्यमंत्री ने शाम को भी डीजीपी ओपी सिंह से इस पूरे मामले की जानकारी ली थी।

उन्होंने डीजीपी से पूछा था कि अब तक इस प्रकरण में क्या निकला? खुदकुशी की कोई वजह सामने आयी? डीजीपी ने मुख्यमंत्री को बताया कि मंगलवार को राजेश साहनी छुट्टी पर थे। पर दोपहर में वह आफिस पहुंचे थे। फिर कुछ देर बाद ही उन्होंने गनर मनोज से सर्विस पिस्टल मंगवाई। इसके चंद मिनट बाद ही उन्होंने खुद को गोली मार ली।

The post #RajeshSahni: एटीएस के एएसपी राजेश साहनी की मौत की जांच अब सीबीआई करेंगी! appeared first on TOS News.

]]>
Big News: सीएम योगी के आवास के बाहर महिला व उसके परिवार ने की आत्मदाह की कोशिश, जानिए क्यों? https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%b8%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%86%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%b9%e0%a4%b0/117474 Sun, 08 Apr 2018 10:05:06 +0000 https://tosnews.com/?p=117474 लखनऊ: पांच कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास के सामने रविवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी जब एक महिला ने परिवार के साथ आत्मदाह करने

The post Big News: सीएम योगी के आवास के बाहर महिला व उसके परिवार ने की आत्मदाह की कोशिश, जानिए क्यों? appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: पांच कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास के सामने रविवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी जब एक महिला ने परिवार के साथ आत्मदाह करने की कोशिश की। महिला व उसके परिवार के लोग आत्मदाह कर पाते पहले से मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उनको पकड़ लिया और सूचना गौतमपल्ली पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस किसी तरह उन लोगों को अपने साथ थाने ले गयी और समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद गौतमपल्ली पुलिस ने इसकी सूचना उन्नाव पुलिस को दी। मौके पर पहुंची उन्नाव पुलिस सभी को अपने साथ लेकर उन्नाव लौट गयी। महिला ने भाजपा विधायक और उसके भाई पर दुराचार का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि उसकी एफआईआर तक पुलिस ने नहीं दर्ज की।


रविवार की दोपहर उन्नाव जनपद की रहने वाली एक महिला अपने परिवार के लोगों के साथ सीएम योगी के आवास के बाहर अपने परिवार के साथ पहुंची। गेट के पास मौजूद पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते कि इतने में सभी आत्मदाह का प्रयास करने लगे। अचानक इस घटना से वहां अफरा-तफरी मच गयी।

गेट पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने किसी तरह सभी को पकड़ लिया और सूचना गौतमपल्ली पुलिस को दी। सीएम आवास के बाहर आत्मदाह के प्रयास की खबर मिलते ही पुलिस के हाथ-पैर फूल गये। कुछ ही मिनटों ने इंस्पेक्टर गौतमपल्ली विजयसेन पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। इसके बाद पुलिस सभी को अपने साथ थाने ले गयी।

पुलिस ने महिला व उसके परिवार के लोगों से बातचीत की तो महिला ने आरोप लगाया कि उन्नाव के भाजपा विधायक और उनके भाई ने उसके साथ रेप किया और अब उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस से शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। न्याय न मिलने से परेशान होकर वह परिवार के साथ आत्मदाह के लिए मजबूर हुई है। महिला का आरोप है कि विधायक के इशारे पर उसके खिलाफ कई मामले उन्नाव थाने में दर्ज कराये गये हैं।

एडीजी ने जांच के दिये आदेश
सीएम आवास के बारे आत्मदाह के मामले में एडीजी जोन लखनऊ राजीव कृष्णा का कहना है कि मामला पिछले साल जून का है। कोर्ट सहित सभी जगह पीडि़त परिवार ने शिकायत की है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। महिला के आरोप की जांच पुलिस के वरिष्ठï अधिकारी से कारयी जायेगी। उन्होंने कहा कि अगर पीडि़त परिवार को धमकी मिलने की सही पायी जाती है कि परिवार को सुरक्षा दिलाई जाएगी।

The post Big News: सीएम योगी के आवास के बाहर महिला व उसके परिवार ने की आत्मदाह की कोशिश, जानिए क्यों? appeared first on TOS News.

]]>
Big News: मदरसों पर वक्फबोर्ड के अध्यक्ष ने यह क्या कह दिया, जानिए आपभी! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0%e0%a4%b8%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%b5%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%ab%e0%a4%ac%e0%a5%8b%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a1-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%85/98864 Wed, 10 Jan 2018 04:19:17 +0000 https://tosnews.com/?p=98864 लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी ने प्रधानमंत्री को पत्र भेज कर हलचल मचा दी है। वसीम रिजीव ने

The post Big News: मदरसों पर वक्फबोर्ड के अध्यक्ष ने यह क्या कह दिया, जानिए आपभी! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी ने प्रधानमंत्री को पत्र भेज कर हलचल मचा दी है। वसीम रिजीव ने देश भर के मदरसों को समाप्त कर सामान्य शिक्षा नीति बनाने की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री को भी पत्र भेज कर मदरसा बोर्ड से पंजीकृत अधिकतर मदरसों को फर्जी बताते हुए बोर्ड को खत्म कर इन मदरसों को स्कूलों मे हस्तांतरित करने की मांग उठाई है। उनका दावा है कि मदरसों में पढऩे वाले बच्चे आतंक के रास्ते पर जा रहे हैं।

वसीम रिजवी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अवगत कराया है कि मदरसों का प्राथमिक कार्य गहराई से धार्मिक शिक्षा प्रदान करना है लेकिन आज ये बच्चों को मुख्य धारा की शिक्षा से वंचित करने के लिए जिम्मेदार बन गए हैं। मदरसे की शिक्षा देकर बच्चों को सामान्य शिक्षा से दूर किया जा रहा है। यहां पढऩे वाले बच्चों की शिक्षा का स्तर इतना नीचे है कि वे सर्व शिक्षा से दूर होकर आतंक के रास्ते पर जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि भारत के मुस्लिमों की सामाजिक व आर्थिक स्थिति निराशाजनक है। मुसलमानों का पिछड़ापन देश के विकास में बड़ी बाधा है। उन्होंने पीएम से मदरसों को बंद कर सामान्य शिक्षा नीति बनाने की मांग की। अपनी मांग को पुख्ता करने के लिए पत्र में 27 बिन्दुओं पर खामियां गिनाई हैं।

उन्होंने गैर सरकारी संस्थाओं के हवाले से लिखा कि देश में 50 हजार से एक लाख के करीब मदरसे संचालित हैं लेकिन यहां बुनियादी सुविधाओं की कमी है। अधिकतर मदरसों में प्रशिक्षित शिक्षक नहीं हैं। शिक्षक और छात्र अनुपात में व्यापक अंतर है। शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी पत्र भेज कर मदरसा बोर्ड को समाप्त कर बोर्ड से पंजीकृत मदरसों को सामान्य शिक्षा के उद्देश्य से स्कूलों में हस्तांतरित करने की मांग की है।

उन्होंने बोर्ड के 16 हजार पंजीकृत मदरसों में अधिकतर को फर्जी बताते हुए मानक के विपरीत बताया। कहा कि इनमें 2500 मदरसे ऐसे हैं जो गैर मान्यता प्राप्त हैं। उनका दावा है कि मदरसों में दी जाने वाली शिक्षा मानक के अनुरूप नहीं है। उनका पाठ्यक्रम अप्रचलित हो गया है। अध्यक्ष ने पीएम व सीएम का इस ओर ध्यान दिलाया कि सरकारें मदरसों की कार्यशैली को लेकर संदिग्ध रही हैं।

अधिकतर मदरसे जकात यानी दान के पैसों से चल रहे हैं। उनका आरोप है कि यह पैसा बांग्लादेश, पाकिस्तान जैसे देशों से भी आता है। यहां तक कि कुछ आतंकी संगठन भी इनकी मदद कर रहे हैं। उन्होंने मदरसों के पंजीकरण के तय मानकों को भी जर्जर बताया। बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के मदरसों को समाप्त कर इन्हें स्कूल की श्रेणी में बदला जाए। सभी को उत्तर प्रदेश बोर्ड, सीबीएससी या आईसीएससी बोर्ड से पंजीकृत कर सामान्य शिक्षा नीति बनाई जाए ताकि मुस्लिम बच्चों की मानसिकता कट्टरपंथी न बने।

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन सैयद वसीम रिजवी की ओर से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर मदरसों को खत्म कर सामान्य शिक्षा नीति बनाने की मांग करने और मदरसों में बच्चों को कट्टरपंथी बनाने के आरोप को उलमा ने बेबुनियाद बताया।

उनका आरोप है कि रिजवी खुद भ्रष्टाचार की जांच से बचने के लिए फिजूल बयानबाजी कर रहे हैं। उलमा ने साफ कहा कि उन्हें मदरसों पर नहीं बल्कि वक्फ संपत्तियों की हिफाजत पर ध्यान देना चाहिए। ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने जवाब देते हुए कहा है कि वसीम रिजवी के सभी आरोप बेबुनियाद हैं।

उनको मालूम होना चािहए कि देश की आजादी में मदरसों का अहम योगदान रहा है। मदरसे ने ही देश को मौलाना अबुल कलाम आजाद जैसा पहला शिक्षा मंत्री दिया। यही नहीं मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम की शुरुआती शिक्षा भी मदरसे में ही हुई थी। मदरसों के छात्र प्लेसमेंट सौ फीसदी है।

The post Big News: मदरसों पर वक्फबोर्ड के अध्यक्ष ने यह क्या कह दिया, जानिए आपभी! appeared first on TOS News.

]]>
Decision: यूपी सरकार ने किया बड़ा फैसला, CNG के दाम घटाएं! https://tosnews.com/decision-%e0%a4%af%e0%a5%82%e0%a4%aa%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a4%b0%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a1%e0%a4%bc%e0%a4%be-%e0%a4%ab/98860 Tue, 09 Jan 2018 15:06:20 +0000 https://tosnews.com/?p=98860 लखनऊ: यूपी में बढ़ते हुए प्रदुषण पर रोक लगाने के मकसद से योगी आदित्यनाथ सरकार आज सीएनजी के दाम कम कर दिये हैं। मुख्यमंत्री योगी

The post Decision: यूपी सरकार ने किया बड़ा फैसला, CNG के दाम घटाएं! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: यूपी में बढ़ते हुए प्रदुषण पर रोक लगाने के मकसद से योगी आदित्यनाथ सरकार आज सीएनजी के दाम कम कर दिये हैं। मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में उत्तर प्रदेश में सीएनजी 3.30 रुपये सस्ती करने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई। कैबिनेट ने आज10 प्रस्तावों को मंजूरी दी है।


सरकार के प्रवक्ता व मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि कैबिनेट ने प्राकृतिक गैस पर टैक्स को 10 फीसदी से कम करके 5 फीसदी करने का फैसला लिया है। पालिका केंद्रित सेवा से बर्खास्त अधिशासी अधिकारी रामपुर निहाल चंद की बर्खास्तगी को समाप्त किया गया है।

ग्राम विकास विभाग 17 कार्यदाई विभागों के 24 योजनाओं को संचालित करेगा। समग्र गाम विकास योजना में शहीदों के गांवों को उनके नाम और मुख्य मार्ग से जोडऩे वाली सड़कों को गौरव पथ नाम दिया जाएगा। ऑनलाइन कंसेंट मॉनिटरिंग सिस्टम को लागू किया जाएगा। इस सिस्टम से औद्योगिक इकाइयों को प्रदूषण बोर्ड से सहमति लेने में आसानी होगी।

समन्वित बाल विकास योजना में पुष्टाहार की दरों में वृद्धि का प्रस्ताव पास कर दिया गया। 540 करोड़ का अतिरिक्त भर राज्य सरकार पर आएगा। मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना को लागू किये जाने को मंजूरी मिल गई है। पिछड़े गांवों में सरकारी योजनाओं को लागू करने का प्रस्ताव स्वीकृत हो गया है।

जल और वायु प्रदूषण निवारण अधिनियम में संशोधन मिलेगा। इलाहाबाद हाईकोर्ट के जजों को इलाज के लिए सुविधाओं में वृद्धि की गई है।

मुंडेरवा में 1999 से बंद चीनी मिल और पिपराइच चीनी मिल को चलाये जाने को चलाने को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। इलाहाबाद में सहसु, श्रृंगवेरपुर को ब्लॉक बनाया जाएगा। राज्य विश्वविद्यलयों में शिक्षकों के लिए 5 साल के लिए स्टडी लीव को मंजूरी मिल गई है।

The post Decision: यूपी सरकार ने किया बड़ा फैसला, CNG के दाम घटाएं! appeared first on TOS News.

]]>
OMG: इस मुस्लिम छात्रा ने भगवद्गीता पाठ प्रतियोगिता में सबको हराया! https://tosnews.com/omg-%e0%a4%87%e0%a4%b8-%e0%a4%ae%e0%a5%81%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%ae-%e0%a4%9b%e0%a4%be%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%ad%e0%a4%97%e0%a4%b5%e0%a4%a6/95662 Tue, 26 Dec 2017 05:50:00 +0000 https://tosnews.com/?p=95662 लखनऊ: धर्म का नाम आते ही लोगों की भावनाएं अपने चरम पर पहुंच जाती हैं। पर लखनऊ की रहने वाली एक मुस्लिम छात्रा ने ऐसा

The post OMG: इस मुस्लिम छात्रा ने भगवद्गीता पाठ प्रतियोगिता में सबको हराया! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: धर्म का नाम आते ही लोगों की भावनाएं अपने चरम पर पहुंच जाती हैं। पर लखनऊ की रहने वाली एक मुस्लिम छात्रा ने ऐसा कुछ कर दिखाया कि वह लोगों के मिसाल बन गयी। जी हां हम बात कर रहे हैं के नवाबों के शहर लखनऊ की रहने वाली छाद्घा आफरीन रऊफ की।


लखनऊ के शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित की गई भगवद्गीता पाठ प्रतियोगिता में शहर की आफरीन रऊफ ने बाजी मारी। उनकी जीत ने सभी का दिल जीत लिया।

यही नहीं उनसे जब उनकी प्रेरणा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को श्लोक पढ़ते सुना है। उन्हें सुनकर आफरीन को भी श्लोक पढऩे, सीखने और उनका पाठ करने की प्रेरणा मिली।

आफरीन उम्मीद करती हैं कि सीएम योगी उनके प्रयासों की सराहना करेंगे। ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी मुस्लिम छात्र या छात्रा ने भगवद्गीता पाठ प्रतियोगिता जीती हो। साल 2015 में मुंबई के मीरा रोड के एक स्कूल में पढऩे वाली 12 साल की मरियम ने भी गीता पाठ में प्रथम स्थान पाकर सबको हैरान कर दिया था।

The post OMG: इस मुस्लिम छात्रा ने भगवद्गीता पाठ प्रतियोगिता में सबको हराया! appeared first on TOS News.

]]>
Big News: नोएडा जाकर सालों पुराने अंधविश्वास को तोडऩे वाला हैं सीएम योगी आदित्यनाथ! https://tosnews.com/big-news-%e0%a4%a8%e0%a5%8b%e0%a4%8f%e0%a4%a1%e0%a4%be-%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%95%e0%a4%b0-%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%aa%e0%a5%81%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%85/94618 Wed, 20 Dec 2017 13:32:00 +0000 https://tosnews.com/?p=94618 लखनऊ: सालों पुराने अंधविश्वास को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अब तोडऩे जा रहे हैं। सीएम नोएडा जाकर सालों पुराने अंधविश्वास को तोडऩे जा रहे

The post Big News: नोएडा जाकर सालों पुराने अंधविश्वास को तोडऩे वाला हैं सीएम योगी आदित्यनाथ! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: सालों पुराने अंधविश्वास को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अब तोडऩे जा रहे हैं। सीएम नोएडा जाकर सालों पुराने अंधविश्वास को तोडऩे जा रहे हैं। नोएडा के साथ यह अंधविश्वास जुड़ा है कि यहां जो भी मुख्यमंत्री जाता हैए बाद में उसकी कुर्सी चली जाती है। इससे पहले यह हौसला बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बतौर मुख्यमंत्री दिखाया था। बाद में उनकी भी कुर्सी नहीं बची थी।


25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर नोएडा के बॉटनिकल गार्डन से दक्षिण दिल्ली के कालिका जी मंदिर तक दिल्ली मेट्रों की मजेंटा लाइन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे। यह मेट्रो ड्राइवरलेस होगी। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शिरकत करेंगे।

नोएडा को लेकर अंधविश्वास तब जुड़ा जब कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री और गोरखपुर के निवासी वीर बहादुर सिंह 23 जून 1988 को नोएडा गए। इसके अगले दिन परिस्थितियां ऐसी बनीं कि उनको अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। यहीं से अंधविश्वास पनप गया कि जो भी नोएडा जाता है उसकी कुर्सी चली जाती है। मायावती जरूर जब चौथी बार पूर्ण बहुमत की सरकार के साथ मुख्यमंत्री बनी तो उन्होंने 14 अगस्त 2011 को इस अंधविश्वास के डर से लडऩे का फैसला किया। वह नोएडा में करीब 700 करोड़ की लागत से बने दलित प्रेरणा पार्क का उद्घाटन करने गईं।

हालांकि अगले वर्ष सियासी हालात उनके उलट रहे और उनकी कुर्सी भी उलट गई। इसके बाद यह अंधविश्वास और खौफनाक हो गया। शानदार बहुमत की सरकार के साथ सत्ता में आए अखिलेश नोएडा की योजनाओं का बटन लखनऊ में अपने 5ए कालिदास स्थित आवास में ही बैठकर दबाते रहे।

बात जब नोएडा यात्रा की होती थी तो बहुत वक्त होने की बातकर वह टाल जाते थे। अब योगी ने 25 दिसंबर को नोएडा के कार्यक्रम में शामिल होने की हामी भर इसका जवाब दे दिया है। 

(सभार- एनबीटी)

The post Big News: नोएडा जाकर सालों पुराने अंधविश्वास को तोडऩे वाला हैं सीएम योगी आदित्यनाथ! appeared first on TOS News.

]]>
Politics: भाजपा की जीत से बढ़़ा सीएम योगी आदित्यानाथ का कद, जानिए कैसे और क्यों? https://tosnews.com/politics-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%aa%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%9c%e0%a5%80%e0%a4%a4-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%a2%e0%a4%bc%e0%a4%bc%e0%a4%be-%e0%a4%b8%e0%a5%80%e0%a4%8f/94238 Tue, 19 Dec 2017 08:13:19 +0000 https://tosnews.com/?p=94238 नई दिल्ली: गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की जीत का सेहरा जहां एक तरफ पीएम मोदी और अध्यक्ष अमित शाह के सिर पर है,

The post Politics: भाजपा की जीत से बढ़़ा सीएम योगी आदित्यानाथ का कद, जानिए कैसे और क्यों? appeared first on TOS News.

]]>
नई दिल्ली: गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की जीत का सेहरा जहां एक तरफ पीएम मोदी और अध्यक्ष अमित शाह के सिर पर है, वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भी इन चुनावों में अहम भूमिका रही। खासकर गुजराज चुनाव में। गुजरात चुनाव में मिली जीत के बाद राष्ट्रीय राजनीति में भी उनका कद बढ़ेगा। मुख्यमंत्री ने गुजरात के जिन विधानसभा क्षेत्रों में जनसभा या फिर रोड शो कियाए उसमें से 25 से ज्यादा सीटें जीतने में भाजपा कामयाब रही है।

Lucknow: Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath addressing reporters at Lok Bhawan in Lucknow on Wednesday. PTI Photo Nand Kumar (PTI5_10_2017_000285B)

हालांकिए कुछ सीटों पर हार भी मिली है। हिमाचल प्रदेश में भी सीएम ने 20 जनसभाएं की थीं। वहां से भी सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गुजरात में ताबड़तोड़ 35 जनसभाएं कीं और अलग.अलग क्षेत्रों में रोड शो भी किया।

इसके अलावा उन्होंने गुजरात गौरव यात्रा में भी हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री ने ज्यादातर जनसभाओं में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लिया। उन्होंने पूछा कि जो अब मंदिर-मंदिर जा रहे हैंए वह पहले क्या कहते थे? बोलते थे कि मंदिर में छेड़छाड़ होती है। मुख्यमंत्री ने राम मंदिर निर्माण पर भी कांग्रेस को घेरा साथ ही विकास के गुजरात मॉडल को बेहतर बताते हुए वोट मांगा।

नतीजों से जाहिर है कि इसे जनता ने पसंद किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात में सबसे ज्यादा चुनाव प्रचार किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां 36 जनसभाएं कीं वहीं योगी ने 35 जनसभा करके वोट मांगा। गुजरात गौरव यात्रा में लंबी दूरी तय की। गुजरात में एंटी इन कंबेंसी, जातीय समीकरण में उलझी भाजपा ने योगी का इस्तेमाल प्रखर हिंदुत्व के चेहरे के रूप में किया।

इस पर वह खरे उतरे हैं। हिमाचल, गुजरात चुनाव में जीत का हीरो भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बताया जा रहा हैए लेकिन मुख्यमंत्री योगी की भूमिका भी कम नहीं है। इन चुनावों के नतीजों से मुख्यमंत्री का राजनीतिक कद बढ़ेगा। आने वाले विधानसभा चुनावों में भी वह भाजपा के स्टार प्रचारक होंगे। खास करके पश्चिम बंगाल के चुनाव प्रचार में भाजपा मुख्यमंत्री योगी को फ्रंट पर रखना चाहेगी।

(सभार-अमर उजाला)

The post Politics: भाजपा की जीत से बढ़़ा सीएम योगी आदित्यानाथ का कद, जानिए कैसे और क्यों? appeared first on TOS News.

]]>