NewsWrap: चीन में पीएम मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की मुलाकात 12 जून को सिंगापुर में होगी. एक साथ पढ़िए रविवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की मुलाकात 12 जून को सिंगापुर में होगी. एक साथ पढ़िए रविवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.  1- SCO शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने दिया सुरक्षा का SECURE मंत्र  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने एससीओ सदस्य देशों को संबोधित करते हुए कहा कि पड़ोसियों के साथ कनेक्टिविटी पर भारत का जोर है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. इसके लिए पीएम मोदी ने एक नया मंत्र भी दिया, जिसे उन्होंने SECURE नाम दिया. उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए 6 कदम उठाने जरूरी हैं.  2- गडकरी ने दी एक्शन की चेतावनी, तो शेहला रशीद ने ट्वीट को बताया मजाकिया  पूर्व पीएम राजीव गांधी की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश के मामले में अब जेएनयू छात्रसंघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद बैकफुट पर आ गई हैं. दरअसल, शेहला रशीद ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर पीएम मोदी की हत्या की साजिश रचने में शामिल होने का सनसनीखेज आरोप लगाया था.  3- मीटिंग से पहले बोले ट्रंप- सिंगापुर समिट किम जोंग के लिए आखिरी मौका  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की मुलाकात 12 जून को सिंगापुर में होगी. इससे पहले ट्रंप ने चेताया है कि किम जोंग के लिए सिंगापुर शिखर सम्‍मेलन आखिरी मौका है. ट्रंप ने ये बात G7 सम्मेलन के दौरान कही. बता दें, इन दोनों नेताओं की इस ऐतिहासिक मुलाकात के लिए तैयारी भी तकरीबन पूरी कर ली गई हैं और किम जोंग आज सिंगापुर के लिए रवाना होंगे.  4- अब ये डिजिटल डॉल जनता को बताएगी मोदी सरकार के 'अच्छे काम'  लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में सभी पार्टियां जुट गई हैं. इस कड़ी में भारतीय जनता पार्टी की ओर से एक ऐसी डिजिटल डॉल तैयार की गई है जो केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताएगी. इस डिजिटल डॉल को दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर लगाया जाएगा. जिसमें लगी एलसीडी स्क्रीन पर केंद्र सरकार की जनहित नीतियों और योजनाओं की डॉक्यूमेंट्री फिल्में चलेंगी.  5- क्वांटिको विवाद पर प्रियंका ने मांगी माफी, कहा- भारतीय होने पर गर्व  अमेरिकी शो क्वांटिको में हिंदू आतंकवाद से जुड़े दृश्य पर प्रियंका चोपड़ा ने माफी मांगी है. बता दें, इससे पहले शो के निर्माताओं ने भी माफी मांगी थी. प्रियंका ने इस मुद्दे पर रविवार को ट्वीट किया, 'क्वांटिको के इस विवादित एपिसोड से कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है. इसके लिए वो दुखी हैं और माफी चाहती हैं. उनका मकसद कभी भी किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने एससीओ सदस्य देशों को संबोधित करते हुए कहा कि पड़ोसियों के साथ कनेक्टिविटी पर भारत का जोर है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. इसके लिए पीएम मोदी ने एक नया मंत्र भी दिया, जिसे उन्होंने SECURE नाम दिया. उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए 6 कदम उठाने जरूरी हैं.

पूर्व पीएम राजीव गांधी की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश के मामले में अब जेएनयू छात्रसंघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद बैकफुट पर आ गई हैं. दरअसल, शेहला रशीद ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर पीएम मोदी की हत्या की साजिश रचने में शामिल होने का सनसनीखेज आरोप लगाया था.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की मुलाकात 12 जून को सिंगापुर में होगी. इससे पहले ट्रंप ने चेताया है कि किम जोंग के लिए सिंगापुर शिखर सम्‍मेलन आखिरी मौका है. ट्रंप ने ये बात G7 सम्मेलन के दौरान कही. बता दें, इन दोनों नेताओं की इस ऐतिहासिक मुलाकात के लिए तैयारी भी तकरीबन पूरी कर ली गई हैं और किम जोंग आज सिंगापुर के लिए रवाना होंगे.

लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में सभी पार्टियां जुट गई हैं. इस कड़ी में भारतीय जनता पार्टी की ओर से एक ऐसी डिजिटल डॉल तैयार की गई है जो केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताएगी. इस डिजिटल डॉल को दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर लगाया जाएगा. जिसमें लगी एलसीडी स्क्रीन पर केंद्र सरकार की जनहित नीतियों और योजनाओं की डॉक्यूमेंट्री फिल्में चलेंगी.

अमेरिकी शो क्वांटिको में हिंदू आतंकवाद से जुड़े दृश्य पर प्रियंका चोपड़ा ने माफी मांगी है. बता दें, इससे पहले शो के निर्माताओं ने भी माफी मांगी थी. प्रियंका ने इस मुद्दे पर रविवार को ट्वीट किया, ‘क्वांटिको के इस विवादित एपिसोड से कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है. इसके लिए वो दुखी हैं और माफी चाहती हैं. उनका मकसद कभी भी किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था.’

You May Also Like

English News