NewsWrap: जम्मू के अरनिया सेक्टर में गोलीबारी जारी, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर रविवार रात से ही पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी की जा रही है. कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी आज नई दिल्ली आएंगे. एक साथ पढ़िए सोमवार सुबह की बड़ी खबरें.अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर रविवार रात से ही पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी की जा रही है. कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी आज नई दिल्ली आएंगे. एक साथ पढ़िए सोमवार सुबह की बड़ी खबरें.  1- J-K: अरनिया सेक्टर में रात से गोलीबारी जारी, कई स्कूल बंद  जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान का दोगला चरित्र सामने आ रहा है. रविवार सुबह तक जहां पाकिस्तान रहम की भीख मांग रहा था, वहीं रात आते-आते उसने अपना दूसरा चेहरा दुनिया के सामने दिखा दिया. रविवार रात से ही अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी की जा रही है.  2- शपथ लेने से पहले आज दिल्ली आएंगे कुमारस्वामी, राहुल-सोनिया से होगी मुलाकात  कर्नाटक में पिछले काफी दिनों से चल रही राजनीतिक उठापटक अब खत्म हो गई है. बीजेपी की येदियुरप्पा सरकार गिरने के बाद अब कांग्रेस-जेडीएस की नई सरकार शपथ लेने को तैयार है. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी आज नई दिल्ली आएंगे. यहां कुमारस्वामी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.  3- IPL-11 का प्लेऑफ लाइन-अप तैयार, 22 को पहला क्वालिफायर मुकाबला  आईपीएल के 11वें सीजन के प्लेऑफ की तस्वीर रविवार को साफ हो गई. प्लेऑफ के लिए चार टीमों का क्रम स्पष्ट हो गया. चेन्नई सुपर किंग्स की किंग्स इलेवन पंजाब पर जीत के साथ ही शीर्ष चार टीमें तय हो गई हैं. सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स टॉप-2 टीम बनी, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर रही.  4- फंड जुटाने के लिए इश्तेहार निकाल दवाइयां बेच रहा जैश का संगठन  भारत में कई आतंकी घटनाओं का जिम्मेदार पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद आजकल फंड इकट्ठा करने के लिए नई तरकीबें अपना रहा है. रमज़ान के इस महीने में जैश-ए-मोहम्मद संगठन दवाईयां बेच कर फंड इकट्ठा करने की कोशिश कर रहा है. बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अज़हर है, जिसे भारत अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करवाना चाहता है.  5- 'सीधी बात' में बोलीं उमा भारती- मैंने जान की बाजी लगाई है, राम मंदिर बनकर रहेगा  उमा भारती का नाम लेते ही फायरब्रांड नेता की छवि जेहन में उभरती है. मोदी सरकार में केंद्रीय पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहीं उमा भारती बेबाक बयानों के लिए जानी जाती रही हैं. अतीत में ऐसे मौके भी आए जब उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से ही नाराजगी दिखाने में गुरेज नहीं किया.

1- J-K: अरनिया सेक्टर में रात से गोलीबारी जारी, कई स्कूल बंद

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान का दोगला चरित्र सामने आ रहा है. रविवार सुबह तक जहां पाकिस्तान रहम की भीख मांग रहा था, वहीं रात आते-आते उसने अपना दूसरा चेहरा दुनिया के सामने दिखा दिया. रविवार रात से ही अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी की जा रही है.

2- शपथ लेने से पहले आज दिल्ली आएंगे कुमारस्वामी, राहुल-सोनिया से होगी मुलाकात

कर्नाटक में पिछले काफी दिनों से चल रही राजनीतिक उठापटक अब खत्म हो गई है. बीजेपी की येदियुरप्पा सरकार गिरने के बाद अब कांग्रेस-जेडीएस की नई सरकार शपथ लेने को तैयार है. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी आज नई दिल्ली आएंगे. यहां कुमारस्वामी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.

3- IPL-11 का प्लेऑफ लाइन-अप तैयार, 22 को पहला क्वालिफायर मुकाबला

आईपीएल के 11वें सीजन के प्लेऑफ की तस्वीर रविवार को साफ हो गई. प्लेऑफ के लिए चार टीमों का क्रम स्पष्ट हो गया. चेन्नई सुपर किंग्स की किंग्स इलेवन पंजाब पर जीत के साथ ही शीर्ष चार टीमें तय हो गई हैं. सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स टॉप-2 टीम बनी, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर रही.

4- फंड जुटाने के लिए इश्तेहार निकाल दवाइयां बेच रहा जैश का संगठन

भारत में कई आतंकी घटनाओं का जिम्मेदार पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद आजकल फंड इकट्ठा करने के लिए नई तरकीबें अपना रहा है. रमज़ान के इस महीने में जैश-ए-मोहम्मद संगठन दवाईयां बेच कर फंड इकट्ठा करने की कोशिश कर रहा है. बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अज़हर है, जिसे भारत अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करवाना चाहता है.

5- ‘सीधी बात’ में बोलीं उमा भारती- मैंने जान की बाजी लगाई है, राम मंदिर बनकर रहेगा

उमा भारती का नाम लेते ही फायरब्रांड नेता की छवि जेहन में उभरती है. मोदी सरकार में केंद्रीय पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहीं उमा भारती बेबाक बयानों के लिए जानी जाती रही हैं. अतीत में ऐसे मौके भी आए जब उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से ही नाराजगी दिखाने में गुरेज नहीं किया

You May Also Like

English News