NewsWrap: जोधपुर कोर्ट में पेश हुए सलमान खान, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की सीजेएम कोर्ट द्वारा सुनाई गई 5 साल की सजा के खिलाफ दायर याचिका पर जोधपुर सेशंस कोर्ट में आज सुनवाई हुई. आंधी-तूफान और तेज बारिश की आशंका को देखते हुए पूरे उत्तर भारत में अलर्ट जारी कर दिया गया है. एक साथ पढ़िए सोमवार सुबह की बड़ी खबरें.काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की सीजेएम कोर्ट द्वारा सुनाई गई 5 साल की सजा के खिलाफ दायर याचिका पर जोधपुर सेशंस कोर्ट में आज सुनवाई हुई. आंधी-तूफान और तेज बारिश की आशंका को देखते हुए पूरे उत्तर भारत में अलर्ट जारी कर दिया गया है. एक साथ पढ़िए सोमवार सुबह की बड़ी खबरें.  1- काला हिरण केस- जोधपुर कोर्ट में पेश हुए सलमान, व्यक्तिगत पेशी से मांगी छूट  बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की सीजेएम कोर्ट द्वारा सुनाई गई 5 साल की सजा के खिलाफ दायर सलमान खान की याचिका पर जोधपुर सेशंस कोर्ट में आज पहली सुनवाई हुई. सजा के खिलाफ अपनी अपील पर सलमान खान अपनी दोनों बहनों के साथ खुद पहुंचे. हालांकि उन्होंने कोर्ट से अगली सुनवाइयों के लिए व्यक्तिगत तौर पर पेशी से छूट की मांग की है.  2-13 राज्यों पर 48 घंटे भारी! हरियाणा में स्कूल बंद, आंधी-तूफान-बारिश का अलर्ट  आंधी-तूफान और तेज बारिश की आशंका को देखते हुए पूरे उत्तर भारत में अलर्ट जारी कर दिया गया है. देश के कुल 13 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में अलर्ट जारी है, मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 48 घंटों में कुदरत कहर बरपा सकता है. गृह मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों में आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है.  3-कर्नाटक चुनाव में जीत-हार के कांग्रेस के लिए क्या है मायने  कर्नाटक में चुनावी अभियान चरम पर है. 12 मई को राज्य की जनता अपने जनादेश का इस्तेमाल करेगी और 15 मई को मतगणना के साथ ही राज्य की चुनावी तस्वीर भी साफ हो जाएगी. मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही माना जा रहा है जबकि जेडीएस तीसरी ताकत के रूप में अपनी सियासी किस्मत आजमा रही है. देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के लिए ये चुनाव काफी अहम है. पंजाब के बाद कर्नाटक देश में कांग्रेस का दूसरा सबसे बड़ा गढ़ बचा हुआ है. इसे जीतकर 2019 के चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी अपनी दावेदारी मजबूती से पेश कर सकेंगे. कर्नाटक में कांग्रेस की जीत या हार से क्या स्थितियां उत्पन्न होंगी. पढ़ें.  4-अदिति सिंह बोलीं- राहुल गांधी मेरे भाई, शादी की अफवाह फैलाने वालों पर करूंगी कार्रवाई  रायबरेली की विधायक और इलाके के बाहुबली नेता अखिलेश सिंह की बेटी अदिति सिंह ने सोमवार शाम ट्वीट कर राहुल गांधी के साथ सगाई की खबरों का खंडन किया है. उन्होंने ये भी कहा कि राहुल उनके भाई जैसे हैं, वह उन्हें राखी बांधती हैं. राहुल के साथ शादी की खबरों को अफवाह बताते हुए अदिति सिंह ने कहा कि यह कुछ लोगों की शैतानी हरकत है. वो अफवाह फैलाने वालों पर कानूनी कार्यवाई करेंगी.  5-AMU विवाद पर पूर्व कुलपति बोले- राष्ट्र विरोधी नहीं हैं छात्र  अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का विवाद अभी थमा नहीं है, लगातार कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं. इस बीच अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ( एएमयू ) के पूर्व कुलपति ( सेवानिवृत्त ) लेफ्टिनेंट जनरल जमीर उद्दीन शाह ने कहा कि इस विश्वविद्यालय के छात्र राष्ट्र विरोधी नहीं हैं और पाकिस्तान के समर्थन वाली भावना भी नहीं रखते हैं.

1- काला हिरण केस- जोधपुर कोर्ट में पेश हुए सलमान, व्यक्तिगत पेशी से मांगी छूट

बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की सीजेएम कोर्ट द्वारा सुनाई गई 5 साल की सजा के खिलाफ दायर सलमान खान की याचिका पर जोधपुर सेशंस कोर्ट में आज पहली सुनवाई हुई. सजा के खिलाफ अपनी अपील पर सलमान खान अपनी दोनों बहनों के साथ खुद पहुंचे. हालांकि उन्होंने कोर्ट से अगली सुनवाइयों के लिए व्यक्तिगत तौर पर पेशी से छूट की मांग की है.

2-13 राज्यों पर 48 घंटे भारी! हरियाणा में स्कूल बंद, आंधी-तूफान-बारिश का अलर्ट

आंधी-तूफान और तेज बारिश की आशंका को देखते हुए पूरे उत्तर भारत में अलर्ट जारी कर दिया गया है. देश के कुल 13 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में अलर्ट जारी है, मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 48 घंटों में कुदरत कहर बरपा सकता है. गृह मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों में आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है.

3-कर्नाटक चुनाव में जीत-हार के कांग्रेस के लिए क्या है मायने

कर्नाटक में चुनावी अभियान चरम पर है. 12 मई को राज्य की जनता अपने जनादेश का इस्तेमाल करेगी और 15 मई को मतगणना के साथ ही राज्य की चुनावी तस्वीर भी साफ हो जाएगी. मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही माना जा रहा है जबकि जेडीएस तीसरी ताकत के रूप में अपनी सियासी किस्मत आजमा रही है. देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के लिए ये चुनाव काफी अहम है. पंजाब के बाद कर्नाटक देश में कांग्रेस का दूसरा सबसे बड़ा गढ़ बचा हुआ है. इसे जीतकर 2019 के चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी अपनी दावेदारी मजबूती से पेश कर सकेंगे. कर्नाटक में कांग्रेस की जीत या हार से क्या स्थितियां उत्पन्न होंगी. पढ़ें.

4-अदिति सिंह बोलीं- राहुल गांधी मेरे भाई, शादी की अफवाह फैलाने वालों पर करूंगी कार्रवाई

रायबरेली की विधायक और इलाके के बाहुबली नेता अखिलेश सिंह की बेटी अदिति सिंह ने सोमवार शाम ट्वीट कर राहुल गांधी के साथ सगाई की खबरों का खंडन किया है. उन्होंने ये भी कहा कि राहुल उनके भाई जैसे हैं, वह उन्हें राखी बांधती हैं. राहुल के साथ शादी की खबरों को अफवाह बताते हुए अदिति सिंह ने कहा कि यह कुछ लोगों की शैतानी हरकत है. वो अफवाह फैलाने वालों पर कानूनी कार्यवाई करेंगी.

5-AMU विवाद पर पूर्व कुलपति बोले- राष्ट्र विरोधी नहीं हैं छात्र

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का विवाद अभी थमा नहीं है, लगातार कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं. इस बीच अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ( एएमयू ) के पूर्व कुलपति ( सेवानिवृत्त ) लेफ्टिनेंट जनरल जमीर उद्दीन शाह ने कहा कि इस विश्वविद्यालय के छात्र राष्ट्र विरोधी नहीं हैं और पाकिस्तान के समर्थन वाली भावना भी नहीं रखते हैं

You May Also Like

English News