NewsWrap: राजस्थान सरकार ने स्कूली बच्चों को दिया भगवा गिफ्ट, पढ़ें बड़ी खबरें

राजस्थान की राजधानी जयपुर में विद्यार्थियों को भगवा रंग की साइकिल बांटी गईं, जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में सरगर्मी बढ़ गई है. सऊदी अरब में रविवार यानी आज से महिलाओं को आधिकारिक तौर पर सड़कों पर ड्राइविंग करने (गाड़ी चलाने) की इजाजत मिल गई है. एक साथ पढ़िए सुबह की बड़ी खबरें.राजस्थान की राजधानी जयपुर में विद्यार्थियों को भगवा रंग की साइकिल बांटी गईं, जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में सरगर्मी बढ़ गई है. सऊदी अरब में रविवार यानी आज से महिलाओं को आधिकारिक तौर पर सड़कों पर ड्राइविंग करने (गाड़ी चलाने) की इजाजत मिल गई है. एक साथ पढ़िए सुबह की बड़ी खबरें.  1- राजस्थान सरकार का स्कूली बच्चों को भगवा गिफ्ट, बांटीं 2000 केसरिया साइकिल  राजस्थान में चुनावी सीजन नजदीक आने के साथ ही सरकारी योजनाओं का फायदा भी लोगों तक पहुंचना शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश की तर्ज पर यह फायदा भगवा रंग में लोगों तक पहुंच रहा है. दरसअल प्रदेश की राजधानी जयपुर में विद्यार्थियों को भगवा रंग की साइकिल बांटी गईं, जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में सरगर्मी बढ़ गई है.  2- सऊदी अरब में 60 साल बाद महिलाओं को मिली ड्राइविंग की आजादी, हटा बैन  सऊदी अरब में रविवार यानी आज से महिलाओं को आधिकारिक तौर पर सड़कों पर ड्राइविंग करने (गाड़ी चलाने) की इजाजत मिल गई है. इसी के साथ सऊदी अरब महिलाओं के गाड़ी चलाने पर लगे प्रतिबंध को हटाने वाला दुनिया का आखिरी देश बन गया है. आपको बता दें कि सऊदी अरब दुनिया का एकलौता देश था जहां महिलाएं ड्राइव नहीं कर सकती थीं.  3- गोमती नदी की सफाई करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राजधानी लखनऊ में गोमती नदी सफाई के महाभियान का शुभारंभ किया. सीएम योगी खुद गोमती नदी पहुंचे और इस अभियान को हरी झंडी दिखाई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोमती नदी में जलकुम्भी हटाने और उसकी समुचित सफाई कराने को प्राथमिकता देते हुए अभियान का आगाज किया. रविवार सुबह गोमती नदी घाट पहुंचने के बाद सीएम योगी ने लोगों को सफाई की शपथ दिलाई.  4- पाकिस्तान में भारतीय राजदूत को गुरुद्वारा जाने से रोका, भारत ने जताया सख्त ऐतराज  पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को गुरुद्वारे में जाने से रोकने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. भारत ने इसका कड़ा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के उप-उच्चायुक्त को तलब किया है. विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान के उप-उच्चायुक्त को शनिवार को तलब किया गया और पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त व दूतावास के अन्य अधिकारियों को गुरुद्वारा पंजा साहिब जाने और पाकिस्तान विदेश मंत्रालय से यात्रा मंजूरी मिलने के बावजूद भारतीय श्रद्धालुओं से मिलने की इजाजत नहीं देने पर विरोध जताया गया.  5- सीधी बात में बोले दिग्‍विजय- अब ढलान पर मोदी का करियर, 10 साल बाद कौन जानेगा?  कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सीधी बात में कहा कि, पीएम मोदी का करियर अब ढलान पर है. 10 साल बाद कौन जानेगा उन्‍हें? दिग्‍विजय ने ये बात उस सवाल पर कही जिसमें उनसे पूछा गया कि आपको वो वक्‍त याद नहीं आता जब मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस की ओर से आप इकलौता सबसे बड़ा नाम थे.

राजस्थान में चुनावी सीजन नजदीक आने के साथ ही सरकारी योजनाओं का फायदा भी लोगों तक पहुंचना शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश की तर्ज पर यह फायदा भगवा रंग में लोगों तक पहुंच रहा है. दरसअल प्रदेश की राजधानी जयपुर में विद्यार्थियों को भगवा रंग की साइकिल बांटी गईं, जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में सरगर्मी बढ़ गई है.

है. इसी के साथ सऊदी अरब महिलाओं के गाड़ी चलाने पर लगे प्रतिबंध को हटाने वाला दुनिया का आखिरी देश बन गया है. आपको बता दें कि सऊदी अरब दुनिया का एकलौता देश था जहां महिलाएं ड्राइव नहीं कर सकती थीं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राजधानी लखनऊ में गोमती नदी सफाई के महाभियान का शुभारंभ किया. सीएम योगी खुद गोमती नदी पहुंचे और इस अभियान को हरी झंडी दिखाई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोमती नदी में जलकुम्भी हटाने और उसकी समुचित सफाई कराने को प्राथमिकता देते हुए अभियान का आगाज किया. रविवार सुबह गोमती नदी घाट पहुंचने के बाद सीएम योगी ने लोगों को सफाई की शपथ दिलाई.

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को गुरुद्वारे में जाने से रोकने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. भारत ने इसका कड़ा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के उप-उच्चायुक्त को तलब किया है. विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान के उप-उच्चायुक्त को शनिवार को तलब किया गया और पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त व दूतावास के अन्य अधिकारियों को गुरुद्वारा पंजा साहिब जाने और पाकिस्तान विदेश मंत्रालय से यात्रा मंजूरी मिलने के बावजूद भारतीय श्रद्धालुओं से मिलने की इजाजत नहीं देने पर विरोध जताया गया.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सीधी बात में कहा कि, पीएम मोदी का करियर अब ढलान पर है. 10 साल बाद कौन जानेगा उन्‍हें? दिग्‍विजय ने ये बात उस सवाल पर कही जिसमें उनसे पूछा गया कि आपको वो वक्‍त याद नहीं आता जब मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस की ओर से आप इकलौता सबसे बड़ा नाम थे.

You May Also Like

English News