NewsWrap: श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, पढ़ें बड़ी खबरें

श्रीनगर के छत्ताबल इलाके में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है.  अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की एक तस्वीर पर बवाल मचा है. एक साथ पढ़िए शनिवार सुबह की बड़ी खबरें.श्रीनगर के छत्ताबल इलाके में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है.  अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की एक तस्वीर पर बवाल मचा है. एक साथ पढ़िए शनिवार सुबह की बड़ी खबरें.  1- श्रीनगर में आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़, फायरिंग में 1 जवान घायल  जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ का दौर थम नहीं रहा है. जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के पुराने इलाके छत्‍ताबल में आतंकियों की ओर से गोलीबारी की गई. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर ल‍िया है.  इस हमले में 1 जवान के घायल होने की खबर है. सूत्रों के अनुसार कुछ आतंकी छत्‍ताबल इलाके में ही छ‍िपे हुए हैं.  2- 80 साल से खामोशी में टंगी जिन्ना की एक तस्वीर पर खदबदाती सियासत  आजादी के 70 साल गुजर गए लेकिन खून के दरिया में नहाई पीढ़ियों का दर्द नहीं गुजरता. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की एक तस्वीर पर बवाल मचा है. छात्रसंघ हॉल में टंगी वो तस्वीर क्या हिंदुस्तान की आहत भावनाओं को मुंह चिढ़ा रही है या फिर ये बता रही है कि भारत उस इतिहास को भी जी रहा है, जिसमें जिन्ना ने भी आजादी की लड़ाई में योगदान दिया था. ये इतिहास की वो भुलभुलैया है जिसमें हिंदू और मुसलमान एकजुट होकर हिंदुस्तानी बनकर अंग्रेजों से लड़ते-लडते आपस में लड़ बैठे.  3- सोनम की शादी के लिए सजा अनिल कपूर का स्टेच्यू, लिखे ये शब्द  अनिल कपूर की बेटी सोनम 8 मई यानी मंगलवार को शादी के बंधन में बंधेंगी. वे दिल्ली के बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी कर रही हैं. सोनम की शादी के लिए अनिल खास तैयारियों में जुटे हैं. लेकिन एक तैयारी मैडम तुसाद म्यूजियम ने भी की है.  4-बेटे तेजप्रताप की शादी में शामिल होंगे लालू या नहीं, फैसला 11 मई को  चारा घोटाला मामले में रांची की जेल में 27 साल की सजा भुगत रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को हाइकोर्ट से अब तक जमानत नहीं मिली है. शुक्रवार को उनकी याचिका पर सुनवाई होनी थी, लेकिन वकीलों की हड़ताल के कारण मुकदमे की सुनवाई नहीं हो सकी. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने 11 मई को अगली तिथि तय की है, जिसके चलते यह साफ नहीं हो सका कि लालू अपने बेटे की शादी में शामिल हो पाएंगे या नहीं.

1- श्रीनगर में आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़, फायरिंग में 1 जवान घायल

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ का दौर थम नहीं रहा है. जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के पुराने इलाके छत्‍ताबल में आतंकियों की ओर से गोलीबारी की गई. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर ल‍िया है.  इस हमले में 1 जवान के घायल होने की खबर है. सूत्रों के अनुसार कुछ आतंकी छत्‍ताबल इलाके में ही छ‍िपे हुए हैं.

2- 80 साल से खामोशी में टंगी जिन्ना की एक तस्वीर पर खदबदाती सियासत

आजादी के 70 साल गुजर गए लेकिन खून के दरिया में नहाई पीढ़ियों का दर्द नहीं गुजरता. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की एक तस्वीर पर बवाल मचा है. छात्रसंघ हॉल में टंगी वो तस्वीर क्या हिंदुस्तान की आहत भावनाओं को मुंह चिढ़ा रही है या फिर ये बता रही है कि भारत उस इतिहास को भी जी रहा है, जिसमें जिन्ना ने भी आजादी की लड़ाई में योगदान दिया था. ये इतिहास की वो भुलभुलैया है जिसमें हिंदू और मुसलमान एकजुट होकर हिंदुस्तानी बनकर अंग्रेजों से लड़ते-लडते आपस में लड़ बैठे.

3- सोनम की शादी के लिए सजा अनिल कपूर का स्टेच्यू, लिखे ये शब्द

अनिल कपूर की बेटी सोनम 8 मई यानी मंगलवार को शादी के बंधन में बंधेंगी. वे दिल्ली के बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी कर रही हैं. सोनम की शादी के लिए अनिल खास तैयारियों में जुटे हैं. लेकिन एक तैयारी मैडम तुसाद म्यूजियम ने भी की है.

4-बेटे तेजप्रताप की शादी में शामिल होंगे लालू या नहीं, फैसला 11 मई को

चारा घोटाला मामले में रांची की जेल में 27 साल की सजा भुगत रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को हाइकोर्ट से अब तक जमानत नहीं मिली है. शुक्रवार को उनकी याचिका पर सुनवाई होनी थी, लेकिन वकीलों की हड़ताल के कारण मुकदमे की सुनवाई नहीं हो सकी. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने 11 मई को अगली तिथि तय की है, जिसके चलते यह साफ नहीं हो सका कि लालू अपने बेटे की शादी में शामिल हो पाएंगे या नहीं

You May Also Like

English News