NewsWrap: 13वें दिन भी गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम,

सोमवार को भी लगातार 13वें दिन दाम घटाए गए और पेट्रोल में 20 पैसे व डीजल में 15 पैसे की कटौती की गई है. बीआरडी अस्पताल केस से चर्चा में आए गोरखपुर के डॉ. कफील अहमद के छोटे भाई कासिफ जमील को रविवार रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर उनकी जान लेने की कोशिश की. एक साथ पढ़िए सोमवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.सोमवार को भी लगातार 13वें दिन दाम घटाए गए और पेट्रोल में 20 पैसे व डीजल में 15 पैसे की कटौती की गई है. बीआरडी अस्पताल केस से चर्चा में आए गोरखपुर के डॉ. कफील अहमद के छोटे भाई कासिफ जमील को रविवार रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर उनकी जान लेने की कोशिश की. एक साथ पढ़िए सोमवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.  1- 13वें दिन भी गिरे तेल के दाम, पेट्रोल 20 और डीजल 15 पैसे सस्ता  पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों पर मची हाहाकार के बाद अब हालात काबू में दिखाई दे रहे हैं. दिन-ब दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की जा रही है. सोमवार को भी लगातार 13वें दिन दाम घटाए गए और पेट्रोल में 20 पैसे व डीजल में 15 पैसे की कटौती की गई.  2- गोरखपुर: डॉ. कफील के भाई को मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती  बीआरडी अस्पताल केस से चर्चा में आए गोरखपुर के डॉ. कफील अहमद के छोटे भाई कासिफ जमील को रविवार रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर उनकी जान लेने की कोशिश की. कफील के भाई को तीन गोलियां लगी हैं. वह गोरखपुर के एक प्राइवेट अस्तपाल में भर्ती हैं.  3- जानिए कैसा रहा PM मोदी का चीन दौरा, आखिर 2 दिन में क्या लेकर लौटे  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद अपने दो दिवसीय चीन दौरे से वापस लौट आए हैं. यह पीएम मोदी की बीते 42 दिनों में दूसरी चीन यात्रा थी. वैसे भी पीएम मोदी का विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ज्यादा विदेशी दौरे करने का रिकॉर्ड है. हालांकि मोदी के ये दोनों चीन दौरे खासा चर्चा का विषय बने हुए हैं.  4- मोदी को मात देने के लिए यूपी में अखिलेश जूनियर पार्टनर बनने को भी तैयार  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी को 2019 में मात देने के लिए सपा किसी भी सूरत में बसपा का साथ नहीं छोड़ना चाहती है. यही वजह है कि सपा यूपी में बसपा की जूनियर पार्टनर बनने को भी तैयार है. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन को लेकर बसपा अध्यक्ष मायावती का दबाव काम आने लगा है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को मैनपुरी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गठबंधन के लिए वह त्याग को तैयार हैं और अगर उन्हें गठबंधन करने के लिए दो-चार सीटें कम पर भी समझौता करना पड़े तो वह पीछे नहीं हटेंगे.  5- सिंगापुर पहुंचे दो सबसे बड़े दुश्मन, मुलाकात में खर्च होंगे 100 करोड़ रुपये  सबसे बड़े दो दुश्मनों शांति वार्ता के लिए सिंगापुर पहुंच चुके हैं. एक दुनिया के सबसे ताकतवर देश का राष्ट्रपति है, तो दूसरा एक छोटे से मुल्क का तानाशाह है. अब दोनों सिंगापुर के सेंटोसा टापू के फाइव स्टार 'कपेला' होटल में 12 जून को मुलाकात करेंगे. इसके चलते इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सिर्फ सुरक्षा के लिए 50 करोड़ से ज्यादा का खर्च किया जा रहा है.

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों पर मची हाहाकार के बाद अब हालात काबू में दिखाई दे रहे हैं. दिन-ब दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की जा रही है. सोमवार को भी लगातार 13वें दिन दाम घटाए गए और पेट्रोल में 20 पैसे व डीजल में 15 पैसे की कटौती की गई.

बीआरडी अस्पताल केस से चर्चा में आए गोरखपुर के डॉ. कफील अहमद के छोटे भाई कासिफ जमील को रविवार रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर उनकी जान लेने की कोशिश की. कफील के भाई को तीन गोलियां लगी हैं. वह गोरखपुर के एक प्राइवेट अस्तपाल में भर्ती हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद अपने दो दिवसीय चीन दौरे से वापस लौट आए हैं. यह पीएम मोदी की बीते 42 दिनों में दूसरी चीन यात्रा थी. वैसे भी पीएम मोदी का विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ज्यादा विदेशी दौरे करने का रिकॉर्ड है. हालांकि मोदी के ये दोनों चीन दौरे खासा चर्चा का विषय बने हुए हैं.

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी को 2019 में मात देने के लिए सपा किसी भी सूरत में बसपा का साथ नहीं छोड़ना चाहती है. यही वजह है कि सपा यूपी में बसपा की जूनियर पार्टनर बनने को भी तैयार है. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन को लेकर बसपा अध्यक्ष मायावती का दबाव काम आने लगा है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को मैनपुरी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गठबंधन के लिए वह त्याग को तैयार हैं और अगर उन्हें गठबंधन करने के लिए दो-चार सीटें कम पर भी समझौता करना पड़े तो वह पीछे नहीं हटेंगे.

देश का राष्ट्रपति है, तो दूसरा एक छोटे से मुल्क का तानाशाह है. अब दोनों सिंगापुर के सेंटोसा टापू के फाइव स्टार ‘कपेला’ होटल में 12 जून को मुलाकात करेंगे. इसके चलते इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सिर्फ सुरक्षा के लिए 50 करोड़ से ज्यादा का खर्च किया जा रहा है.

You May Also Like

English News