NIA ने टेरर फंडिंग मामले पर फिर शुरू की छापेमारी, हुर्रियत नेताओं पर शिकंजा….

टेरर फंडिंग मामले में NIA ने हुर्रियत नेता आगा हसन के बडगाम स्थित घर पर छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक एनआईए के द्वारा मध्य कश्मीर के बड़गाम जिले में सुबह पांच बजे से ही ये कार्रवाई की जा रही है। इस क्रम में एनआईए के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान भी सुरक्षा के मद्देनजर शामिल हो रहे हैं।NIA ने टेरर फंडिंग मामले पर फिर शुरू की छापेमारी, हुर्रियत नेताओं पर शिकंजा....#बड़ी खबर: पहली बार पाकिस्तान ने किया कुबूल की आतंकवादियों का पनाहगार है उनका देश

बता दें कि, एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बुधवार को एनआईए ने श्रीनगर, दिल्ली और गुरुग्राम में 27 स्थानों पर छापेमारी की थी। पाक समर्थित आतंकी संगठनों से पैसे लेकर घाटी में माहौल बिगाड़ने, सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के आरोप में पहले से ही कई अलगाववादी नेता एनआईए की हिरासत में हैं।

एनआईए के आईजी आलोक मित्तल के अनुसार टेरर फंडिंग मामले में श्रीनगर में 20 और दिल्ली और गुरुग्राम के सात जगहों पर छापेमारी की गई थी। छापेमारी के दौरान 2.20 करोड़ नकदी बरामद किया गया।  इसके साथ ही वित्तीय लेन देन संबंधी दस्तावेज जब्त किए गए हैं। लैपटाप, मोबाइल, हार्ड डिस्क सहित भारी मात्रा में डिजिटल उपकरण बरामद किए गए हैं।

हवाला आपरेटर तथा ट्रेडर्स के नंबर वाली डायरी, लेजर बुक तथा क्रास एलओसी ट्रेड से जुड़ी विभिन्न कंपनियों के खाते बरामद किए गए हैं। कुछ बैंक एकाउंट के डिटेल भी जब्त किए गए हैं। छापे के दौरान अरब दौरे से संबंधित यात्रा संबंधी कागजात बरामद किए गए हैं। एनआईए के अनुसार बरामद सामानों के बारे में पूछताछ की जा रही है। 

श्रीनगर में जिन आरोपियों के घर और दफ्तरों पर छापेमारी की गई, उनमें बशीर अहमद कालू, शौकत अहमद कालू, अब्दुल रशीद भट, फिरदौस इकबाल वानी, सज्जाद सईद खान और इमरान कौसा शामिल हैं। एनआईए की अलग-अलग टीमों ने श्रीनगर के बेमिना, उम्राबाद, जैनाकूट, नौहट्टा और बचपुरा इलाकों में छापे मारे। एनआईए टीम ने कई अहम दस्तावेज अपने कब्जे में लिए हैं। अब उन दस्तावेजों में कई राज सामने आ सकते हैं। 

loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English News