Nokia 5 की बिक्री आज से होगी शुरू, जानें सारे ऑफर

करीब महीने भर के लिए प्री-ऑर्डर बुकिंग पर उपलब्ध रहने के बाद नोकिया 5 बजट एंड्रॉयड स्मार्टफोन की बिक्री अब भारत में शुरू हो जाएगी। यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर ऑफलाइन रिटेल स्टोर में मिलेगा। गौर करने वाली बात है कि नोकिया ब्रांड के अन्य स्मार्टफोन ऑनलाइन भी उपलब्ध रहे हैं। नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने गैजेट्स 360 को जानकारी दी है कि यह स्मार्टफोन 10 शहरों के चुनिंदा स्टोर में उपलब्ध होगा।Nokia 5 की बिक्री आज से होगी शुरू, जानें सारे ऑफर

Nokia 5 को मैटे ब्लैक, सिल्वर, टैंपर्ड ब्लू और कॉपर रंग में उपलब्ध कराया गया था। हालांकि, सेल की शुरुआत में नोकिया 5 सिर्फ मैटे ब्लैक रंग में मिलेगा। गैजेट्स 360 को जानकारी दी गई है कि सिल्वर, टैंपर्ड ब्लू और कॉपर रंग वाले वेरिएंट भविष्य में उपलब्ध होंगे। नोकिया 5 मंगलवार से दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बैंगलुरु, चेन्नई, चंडीगढ़, जयपुर, कोलकता, लखनऊ, इंदौर, हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद और कालीकट में उपलब्ध होगा। धीरे-धीरे इसे और शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा।

दूसरी तरफ, Nokia 6 एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध होगा। इस हैंडसेट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। पहली सेल 23 अगस्त को आयोजित होगी। याद रहे कि नोकिया 5 को पिछले महीने 12,899 रुपये में लॉन्च किया गया था। इसके साथ नोकिया 6 और नोकिया 3 को भी पेश किया गया था।

Nokia 5 के लॉन्च ऑफर

जानकारी दी गई है कि नोकिया 5 की बिक्री 12,499 रुपये में शुरू होगी। इस हैंडसेट के साथ वोडाफोन के ग्राहकों को 149 रुपये के रीचार्ज पर 5 जीबी डेटा मिलेगा। यह ऑफर 3 महीने तक चलेगा। ग्राहकों को 2500 रुपये का Makemytrip.com का कूपन भी मिलेगा। इसमें से 1,800 रुपये तक की छूट होटल बुकिंग और 700 रुपये तक की छूट फ्लाइट बुकिंग में ली जा सकती है।

नोकिया 5 के स्पेसिफिकेशन

Nokia 5 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम है। हैंडसेट की इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है और इसमें 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट मौज़ूद है। नोकिया 5 में 5.2 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। इसपर 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है।

इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो पीडीएएफ और डुअल टोन फ्लैश से लैस है। इसका फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। फोन को ब्लू, सिल्वर, ब्लैक और कॉपर रंग में उपलब्ध कराया जाएगा। इसका डाइमेंशन 149.7×72.5×8.05 मिलीमीटर है। बैटरी 3000 एमएएच की है।

 

You May Also Like

English News