Nokia 6.1 Plus 15999 रुपये में लॉन्च, 30 अगस्त को होगी पहली सेल

एचएमडी ग्लोबल ने Nokia 6.1 Plus और Nokia 5.1 Plus स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिए हैं। एचएमडी ग्लोबल के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर फ्लोरीन ने कहा, “हमने नोकिया के नए जनरेशन फोन्स को लॉन्च किया जिन्हें यूजर्स की तरफ से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। नोकिया ने एंड्रॉइड फोन्स के साथ ग्लोबली टॉप 10 कंपनियों ने जगह बना ली है।” कंपनी ने अपनी टीम, फैन्स, यूजर्स और पार्टनर्स का धन्यवाद किया। चीफ प्रोडक्ट ऑफिस जुहो ने कहा, “हमारे फोन्स को उनका डिजाइन दूसरी डिवाइसेज से अलग बनाता है। वहीं, हम अपने स्मार्टफोन्स में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल होता है। यहां हम आपको इसके लॉन्च इवेंट की हर छोटी-बड़ी जानकारी दे रहे हैं।Nokia 6.1 Plus 15999 रुपये में लॉन्च, 30 अगस्त को होगी पहली सेल

Nokia 6.1 Plus और Nokia 5.1 Plus: कीमत

Nokia 6.1 Plus की कीमत 15,999 रुपये है। यह कीमत इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। इसकी पहली सेल 30 अगस्त से शुरू होगी। इस फोन के लिए प्री-ऑर्डर आज से फ्लिपकार्ट और Nokia.com/Phones पर शुरू होगा। वहीं, Nokia 5.1 Plus की कीमत 199 यूरो यानी करीब 15,000 रुपये होने की उम्मीद है। इसकी भारतीय कीमत के बारे में फिलहाल को जानकारी नहीं दी गई है। इसे सितंबर से उपलब्ध कराया जाएगा। 

Nokia 6.1 Plus और Nokia 5.1 Plus: डिस्प्ले और डिजाइन

दोनों ही फोन्स का डिस्प्ले बड़ा बनाया गया है जिससे यूजर एक्सपीरियंस बेहतर होगा। इन फोन्स का लुक और फील पहले से ज्यादा बेहतर बनाया गया है। इन्हें एल्यूमिनियम कोर से बनाया गया है। ऐसे में फोन काफी हल्के हैं। Nokia 6.1 Plus को एल्यूमिनियम बॉडी से बनाया गया है। वहीं, Nokia 5.1 Plus को नैनो पेंटिंग तकनीक से बनाया गया है। दोनों फोन्स की स्क्रीन का आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 होगा। Nokia 6.1 Plus 5.8 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ आता है। वहीं, Nokia 5.1 Plus 5.8 इंच एचडी प्लस स्क्रीन के साथ आता है। इस फोन में यूजर्स को गेमिंग और व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलेगा। दोनों ही फोन्स का सरफेस एरिया 90 फीसद है। 

Nokia 6.1 Plus और Nokia 5.1 Plus: हार्डवेयर

नोकिया यूजर्स बेस्ट एक्सपीरियंस देना चाहती है। इसी के चलते कंपनी ने यूजर्स को देखते हुए फोन में बेहतर स्पेसिफिकेशन्स दिए हैं। Nokia 6.1 Plus की बात करें तो यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर से लैस है। यह पहले के मुकाबले 40 फीसद ज्यादा तेज है। वहीं, यह पावर खपत के मामले में भी बेहतर है। म्यूजिक सुनते समय यह 50 फीसद पावर इफेक्टिव है। वहीं, मूवी देखते समय 20 फीसद इफेक्टिव है। Nokia 5.1 Plus की बात करें तो इसमें 4 बड़े कोर्स और 4 छोटे कोर्स के साथ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर दिया है। ये कंपनी के पहले फोन्स हैं जिन्हें नॉच्ड डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। 

Nokia 6.1 Plus और Nokia 5.1 Plus: कैमरा

Nokia 6.1 Plus में 16 और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। यह ड्यूल डेप्थ कैमरा है जो बोकेह इफेक्ट से लैस है। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं, अगर Nokia 5.1 Plus में 13 और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन का मु्ख्य फीचर इसका कैमरा है। इसमें AI से संबंधित सभी टास्क्स के लिए एनपीयू दिया गया है। दोनों ही फोन्स के कैमरा AI tech से लैस हैं। 

You May Also Like

English News