दुनिया के पहले डुअल साइट वीडियो फीचर के साथ लॉन्च हुआ NOKIA 8, यहां फुल देखें स्पेसिफिकेशन

नोकिया ने हाल ही में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 8 लॉन्च किया है. यह दुनिया का पहला ऐसा एंड्रॉयड स्मार्टफोन है जिसमें Carl Zeiss ऑप्टिक्स दिया गया है. इसमें प्योर एंड्रॉयड है. कंपनी का दावा है कि इसमें सबसे एडवांस्ड एल्यूमिनियम बॉडी दी गई है. एचएमडी ग्लोबल ने दावा करते हुए कहा है कि Nokia 8 में दुनिया का पहला डुअल साइट वीडियो फीचर दिया गया है, जिसके तहत फेसबुक और यूट्यूब पर रियलटाइम किया जा सकता है. डुअल साइट के जरिए एक साथ फ्रंट और रियर कैमरे का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका मतलब है कि डिस्प्ले पर स्प्लिट स्क्रीन पर दोनो साइड के विजुअल देखे जा सकेंगे. कंपनी ने इसे Bothie का नाम दिया है. नोकिया के मुताबिक इसे वीडियो कॉन्टेंट क्रिएटर को काफी फायदा होगा.दुनिया का पहला डुअल साइट वीडियो फीचर के साथ लॉन्च हुआ NOKIA 8, यहां फुल देखें स्पेसिफिकेशन

 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी

नोकिया ने कहा है कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें Nokia OZO दिया गया है. इससे यूजर्स 360 डिग्री ऑडियो का अनुभव ले सकेंगे. इसमें एल्यूमिनियम की बॉडी है और साथ ही हाई ग्लॉस मिरर फिनिश दिया गया है. नोकिया ने फोटोज और वीडियो के लिए गूगल फोटोज के तहत अनलिमिटेड स्टोरेज देने का भी वादा किया है. इस हाई एंड फ्लैगशिप स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 835 दिया गया है. इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है.

ये भी पढ़े: अभी अभी: सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब पेट्रोल पंप पर मिलेंगी सस्ती जेनेरिक दवाइयां

बेहतर अनुभव और पॉवरफुल परफॉर्मेंस

लॉन्च के दौरान एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सर विकास ने कहा है, हमें पता है कि फैन्स अब पहले से ज्यादा लाइव कॉन्टेंट शेयर करते हैं. सोशल मीडिया पर हर मिनट लाखों फोटोज और वीडियोज शेयर किए जा रहे हैं. हमने लोगों से इंस्पायर होकर डिजाइन, बेहतर अनुभव और पॉवरफुल परफॉर्मेंस वाला स्मार्टफोन तैयार किया है. Nokia 8 में प्योर एंड्रॉयड दिया गया है और यह Android 7.1.1 पर चलता है. सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है.

आईपीएस एलसीडी क्वॉड एचडी डिस्प्ले

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Nokia 8 चार कलर वैरिएंट्स में उपलब्ध होगा. इनमें पॉलिश्ड ब्लू,पॉलिश्ड कॉपर, टेम्पर्ड ब्लू और स्टील शामिल हैं. कंपनी ने इसकी कीमत 599 यूरो यानी करीब 45 हजार रुपये तय की है. चुनिंदा देशों में इसकी बिक्री सितंबर से शुरू होगी. यह स्मार्टफोन दो वैरिएंट में होगा जिसमें से एक सिंगल सिम और दूसरा डुअल सिम वैरिएंट है. Nokia 8 में 5.3 इंच की आईपीएस एलसीडी क्वॉड एचडी डिस्प्ले दिया गया है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है. स्क्रीन 2.5D कर्व्ड है.

ये भी पढ़े: अभी अभी: सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब पेट्रोल पंप पर मिलेंगी सस्ती जेनेरिक दवाइयां

डुअल लेंस सेटअप के साथ रियर कैमरा

डुअल लेंस सेटअप के साथ रियर कैमरा दिया गया है. इनमें से एक ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन के साथ 13 मेगापिक्सल और दूसरे कैमरे के तौर पर 13 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम लेंस दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमे फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस के साथ 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. हालांकि इसमें फ्लैश नहीं है, लेकिन डिस्प्ले फ्लैश के तौर पर काम करेगा. इसकी बैटरी 3,090mAh है साथ ही इसमें क्वॉल्कॉम क्विक चार्ज 3.0 दिया गया है जो इसे तेजी से चार्ज करेगा. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE सहित वाईफाई और लेटेस्ट ब्लूटूथ जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com