...अब लाखों बुकिंग के बाद जियो फोन की प्री-बुकिंग हुई बंद, jio.com के जरिये रजिस्ट्रेशन शुरू

…अब लाखों बुकिंग के बाद जियो फोन की प्री-बुकिंग हुई बंद, jio.com के जरिये रजिस्ट्रेशन शुरू

रिलायंस जियो ने जियो फोन की बुकिंग बंद कर दी है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 10 लाख से ज्यादा फोन की बुकिंग हुई है। वहीं अब jio.com पर अगली प्री-बुकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन लिए जा रहे हैं।...अब लाखों बुकिंग के बाद जियो फोन की प्री-बुकिंग हुई बंद, jio.com के जरिये रजिस्ट्रेशन शुरूFlipkart बंपर धमाका: Lenovo का ये शानदार स्मार्टफोन Lenovo Vibe K5 Note बड़ा ऑफर, जल्द खरीदें

बता दें कि 24 अगस्त की शाम 5.30 बजे से जियो फोन की बुकिंग शुरू हुई थी लेकिन वेबसाइट क्रैश होने के कारण बुकिंग नहीं हो सकी। यही हालत माय जियो ऐप की भी थी, हालांकि थोड़ी देर बाद फिर से बुकिंग शुरू हो गई और लोगों ने फोन बुक किए।

जियो फोन की कीमत और डिलीवरी की डेट

वैसे तो जियो फोन फ्री में मिल रहा है, लेकिन सिक्योरिटी के तौर पर आपको 1,500 रुपये देने होंगे। बुकिंग के समय आपको 500 रुपये देने होंगे और डिलीवरी के बाकि के 1,000 का भुगतान करना होगा। हालांकि ये 1,500 रुपये आप तीन साल बाद फोन को वापस करके ले सकते हैं।

फोन के डिलीवरी की बात करें तो इसके लिए जियो ने पहले आओ, पहले पाओ का नियम लागू किया है। यानी जिसने पहले फोन बुक किया है उसे पहले डिलीवरी मिलेगी। कंपनी के एक बयान के मुताबिक हर सप्ताह 50 लाख फोन की डिलीवरी की जाएगी। फोन की डिलीवरी सितंबर के पहले सप्ताह से शुरू हो सकती है।

जियो फोन की स्पेसिफिकेशन
जियोफोन में 2.4 इंच की क्यूडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले, 1.2 गीगाहर्ट्ज का स्प्रिडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए माली-400 जीपीयू, 512 एमबी रैम और 4 जीबी स्टोरेज है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।जियोफोन में 2.4 इंच की क्यूडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले, 1.2 गीगाहर्ट्ज का स्प्रिडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए माली-400 जीपीयू, 512 एमबी रैम और 4 जीबी स्टोरेज है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है यानी आप वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। फोन में 2000 एमएएच बैटरी, 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो, जीपीएस और यूएसबी 2.0 सपोर्ट है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com