जानिए मूलांक के मुताबिक आपका भाग्य क्या कहता है

    भारत में ज्योतिष शास्त्र काफी पुराना है और यह आदिकाल से उपयोग होता आ रहा है। इसी के साथ राशियों, ग्रह और नक्षत्रों की गणना होती है और भविष्य बताया जाता है। इसी प्रकार अंकशास्त्र भी है। इसे अंक ज्योतिष भी कहते हैं। इसमें व्यक्ति का मूलांक निकाला जाता है और उसके मुताबिक, भाग्य बताते हैं। मूलांक आपके जन्मतिथि के दोनों अंकों को मिलाकर बना एक अंक होता है। यह एक से नौ तक ही आता है। अगर आपकी जन्मतिथि 22 है तो मूलांक चार हुआ। मूलांक से भविष्य की बातें आइए जानते हैं।

इन मूलांक वालों के लिए क्या बेहतर
मूलांक एक वाले की जन्मतिथि एक तारीख व दस तारीख होती है। ऐसे लोगों के लिए काफी राहत है और यात्रा का भी योग है। खर्च को लेकर और परिवार में तनाव को लेकर सचेत होना जरूरी है। मूलांक दो वालों की जन्मतिथि दो तारीख या फिर 20 तारीख होती है। ऐसे लोगों को साझेदारी में काम करने पर अच्छा लाभ हो सकता है। मूलांक तीन वालों की जन्मतिथि तीन तारीख, 21, 12 होती है। ऐसे लोगों के कुछ पुराने काम बन सकते हैं और आर्थिक स्थिति भी सुधर सकती है। मूलांक चार वालों के लिए समस्याओं को सुलझाने का समय है। सेहत से भी आप खुश रहेंगे। मूलांक पांच वालों के लिए किसी भी बहस में पड़ने से बचना बेहतर होगा। दोस्तों से अच्छी बनेगी। मूलांक छह वालों की जन्मतिथि छह, 15, 24 तारीख होती है। इनका भी यात्रा का योग है और रुके काम पूरे हो सकते हैं। मूलांक सात वालों के लिए प्रापर्टी से जुड़े कामों में लाभ की संभावना है। जो अभी तक अपना साथी चाह रहे थे उनके लिए खुशी की खबर मिल सकती है। मूलांक आठ वालों के लिए कारोबार में सफलता का योग है और मूलांक नौ वालों के लिए खर्च में बढ़ोतरी तो होगी लेकिन काम में अच्छी सफलता मिल सकती है।

जानें मूलांक से और बातें
मूलांक से और बातें भी आसानी से जान सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में कभी-कभी इनका उपयोग शादी को जोड़ने में भी किया जाता है। मूलांक ही भविष्य में आपकी परेशानियों और हल को भी बताने की कोशिश करता है। बताया जाता है कि अधिकतर शास्त्रों में मूलांक का उपयोग से भी ही भविष्य की बात और नक्षत्र की चाल बताया जाता था।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com