ODI सीरीज में धौनी के साथ ऐसा कर खलनायक बन सकते हैं कप्तान कोहली

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह मैचों की वनडे सीरीज का आगाज कल गुरुवार 1 फरवरी को डरबन में होने जा रहा है। वनडे टीम का हिस्सा महेंद्र सिंह धौनी, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल पहले ही वहां पहुंच चुके हैं। आज बुधवार को इन खिलाड़ियों ने नेट पर प्रैक्टिस भी की।ODI सीरीज में धौनी के साथ ऐसा कर खलनायक बन सकते हैं कप्तान कोहलीइनके अलावा टीम में शामिल सभी सदस्य डरबन पहुंच चुके है। कल खेले जाने वाले ओडीआई से पहले कोहली पर जीत का दबाव बढ़ने लगा है। इसके अलावा कोहली पर धौनी को लेकर भी एक दबाव होगा। अगर कोहली धौनी के बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करते हैं तो वे फैंस की नजर में खलनायक बन सकते हैं।

कप्तान कोहली के लिए ये ओडीआई सीरीज कई तरह से महत्व रखती है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-2 से मिली हार के बाद ओडीआई जीतना उनके लिए बेहद जरूरी हो गया है। यही नहीं भारत लगातार 9 वन डे मैच जीतते आ रहा है। अगर यहां कोई भी वन डे मैच गंवाना पड़ाना तो भारत का विजय रथ टूट जाएगा। 

याद दिला दें कि भारत के दौरे पर आई श्रीलंका से हुई वनडे और टी20 सीरीज में विराट अपनी शादी के चलते छुट्टियों पर थे। तब रोहित शर्मा ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था। टी-20 मैचों में रोहित ने बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल कर धौनी को नंबर-4 और नंबर-3 पर बल्लेबाजी का मौका दिया था। दोनों ही मैचों में धौनी ने अच्छी बल्लेबाजी की थी।

इन दोनों मैचों में उन्होंने 22 गेंद में 39 रन और 21 गेंद पर 28 रन बनाए थे। धौनी को बल्लेबाजी क्रम बदल कर उन्हें ऊपर खिलाने के रोहित के फैसले की जमकर तारीफ हुई थी।

रोहित की तारीफ के साथ क्रिकेट फैंस विराट आड़े हाथ लिया था। फैंस ने तब कमेंट किए थे कि विराट जानबूझकर धौनी का बल्लेबाजी क्रम बदलकर उन्हें नीचे खेलने के लिए भेजते हैं। अब अगर कोहली इस ओडीआई और टी-20 सीरीज में धौनी के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर उन्हें नीचे बल्लेबाजी करने के लिए भेजेंगे तो उन्हें फैन्स का गुस्सा झेलना पड़ सकता है। वे फैंस की नजर में खलनायक  बन सकते हैं।

You May Also Like

English News