OMG:आईपीएस हिमांशु कुमार के अपहरण की सूचना, हलकान हुई पुलिस!

लखनऊ: 2010 बेच के आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार के अपहरण की सूचना ने राजधानी पुलिस के हाथ-पैर फूला दिये। इस सूचना के बाद आशियाना पुलिस आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार के घर पहुंची तो पता चला कि सूचना सही नहीं है। आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार के अपहरण की सूचना नोएडा में रहने वाली उनकी बहन नीलम ने पुलिस कंट्रोल रूम पर दी थी।


एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि आशियाना के एल्डिको उद्यान प्रथम इलाके में आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार रहते हैं। मौजूदा समय में वह डीजीपी मुख्यालय में तैनात हैं। बताया जाता है कि रविवार की शाम नोएडा जनपद में रहने वाली हिमांशु कुमार की बहन नीलम ने लखनऊ पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया और उन्होंने हिमांशु कुमार के अपहरण की सूचना पुलिस को दी।

आईपीएस अधिकारी के अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गये। पुलिस ने आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार के मोबाइल फोन पर सम्पर्क किया पर बात नहीं हो सकी।

इसके बाद आशियाना पुलिस आनन-फानन में हिमांशु कुमार के घर पहुंच गयी। घर पर आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार सकुशल मिले। आईपीएस अधिकारी को घर पर देख आशियाना पुलिस ने राहत की सांस ली। पुलिस का कहना है कि हिमांशु कुमार की बहन नीलम ने शाम के वक्त उनको फोन किया था, पर किसी कारणवश हिमांशु कुमार से सम्पर्क नहीं हो सका। बस इसी बात पर अनहोनी की आशंका के चलते उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी।

पत्नी से चल रहा है हिमांशु कुमार का विवाद
बिहार के ईस्ट चम्पारन निवासी हिमांशु कुमार 2010 बेच के आईपीएस अधिकारी हैं। उनकी शादी जुलाई वर्ष 2014 में बिहार निवासी प्रिया सिंह से हुई थी। इसके बाद दोनों पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया और नौबत तलाक तक आ गयी। प्रिया सिंह ने इस संबंध में अपने पति व सुसराल वालों के खिलाफ 7 मई 2016 को दहेज उत्पीडऩ की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। इस मामले में प्रिया सिंह ने तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव से भी आईपीएस अधिकारी से शिकायत की थी पर उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया था। योगी सरकार बनने के बाद आईपीएस हिमांशु कुमार ने पुलिस विभाग के लिए विवादित टिवट किया था। इसके बाद योगी सरकार ने आईपीएस हिमांशु कुमार को निलम्बित कर दिया था।

You May Also Like

English News