OMG: आज पेश होगा दुनिया का सबसे महंगा जूता, कीमत जान कर होश उड़ जायेंगे!

दुबई: क्या आप एक जोड़ी जूते की कीमत का अंदाजा अरबों में लगा सकते हैं। शायद नहीं। पर हम आपको ऐसे ही जूते के बारे में बताने जा रहे हैं कि जिसकी कितन 1.23 अरब रुपये है। दुनिया की जूतों की सबसे महंगी जोड़ी बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात यानि यूएई में पेश जा रही है।


इसकी कीमत 1.7 करोड़ डॉलर यानी लगभग 1.23 अरब रुपये है। मीडिया को इस बात की जानकारी मंगलवार को को दी गई। खलीज टाइम्स की खबर के अनुसार यह लग्जरी जूता हीरों तथा असली सोने से बना है। इसे नौ महीने में डिजाइन किया गया है और बनाया गया है। पैशन डायमंड शू की कीमत 6.24 करोड़ दिरहम या 1.7 करोड़ डॉलर है।

रुपये में यह कीमत 1.23 अरब बनती है। इसमें सैकड़ों हीरों लगे हैं। इस जूते की जोड़ी को यूएई के ब्रांड जदा दुबई ने पैशन ज्वेलर्स के साथ सहयोग में बनाया है। बुधवार को दुनिया के एकमात्र सात सितारा होटल बुर्ज अल अरब में इसे पेश किया जाएगा। लॉच इवेंट में जिस जूते को प्रदर्शित किया जाएगा वह 36 ईयू साइज का प्रोटोटाइप है लेकिन बिक्री के बाद इसे ग्राहकों के पांव के आकार का बनाया जाएगा।

जदा दुबई की सह संस्थापक और क्रिएटिव डायरेक्टर मारिया मजारी ने बताया कि जदा दुबई सिर्फ हीरे जड़े जूते डिजाइन करती है। अपने दूसरे संग्रह के लॉन्च के अवसर हम चाहते थे कि कुछ ऐसा तैयार किया जाए विश्व में अनूठा हो और जिसमें बहुमूल्य हीरों का इस्तेमान किया जाए। उन्होंने बताया कि 1.23 अरब रुपये के इस जूते के प्रदर्शन समारोह में लगभग 50 अतिथि आएंगे जिनमें वीआईपी और ध्नाढ्य लोगों के अलावा मीडिया के लोग भी शामिल होंगे।

You May Also Like

English News