यहाँ बिना वोटर आईडी के पत्‍नी से नहीं बना सकते है संबंध

नई दिल्ली : कीनिया में इन दिनों एक सांसद द्वारा कई गई बात से हलचल मची है। यहां की एक महिला सासंद ने कहा जब तक पुरुष वोटिंग लिस्‍ट में नाम नहीं दर्ज करवाते, तब तक उन्‍हें पत्‍नियों के साथ संबंध बनाने की परमीशन नहीं मिलेगी।

यहाँ बिना वोटर आईडी के पत्‍नी से नहीं बना सकते है संबंध

PM मोदी ने नोटबंदी का बम फेंककर हिंदुस्तान को हिरोशिमा, नागासाकी बना डाला

कीनिया में महिलाओं से अपने पति के साथ संबंध न बनाने की अपील की जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा ताकि अगस्त में होने वाले चुनावों के लिए सभी पुरुष वोटर के तौर पर पति अपना पंजिकरण करा लें। अपील करने वाली महिला सांसद मिशि मबोको का कहना है कि यह विपक्ष के गढ़ में अपने वोट बढ़ाने के लिए यह अच्छी रणनीति है। मोम्बासा में महिलाओं की प्रतिनिधि मबोको ने बताया कि ‘शारीरिक संबंध’ एक शक्तिशाली हथियार है और यह ऐसे पुरुषों को प्रोत्साहित करेगा जो अपना रजिस्‍ट्रेशन कराने में इच्छुक नहीं है।

17 फरवरी है लॉस्‍ट डेट
कीनिया में अगले राष्ट्रपति चुनाव के लिए अगस्त में जनरल इलेक्शन होने हैं और वोटर आईडी के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 17 फरवरी है। ऐसे में मबोको चाहती हैं कि, लोग जल्‍दी से जल्‍दी नाम रजिस्‍टर करवा लें। और जो व्‍यक्‍ित इसमें देरी करता है तो उसकी पत्‍नी उसके साथ संबंध बनाने से इंकार कर दे। मबोको ने कहा कि उनके पति पहले से वोटिंग के लिए पंजिकृत हैं नहीं तो वह अपने पति के साथ भी ऐसा ही करतीं।
राष्‍ट्रपति चुनाव की लड़ाई तेज
कीनिया के वर्तमान प्रेसिडेंट उहूरू केन्याट्टा दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से मैदान में उतरेंगे। हालांकि, उन्हें विपक्षी पार्टियों के गठबंधन का प्रतिनिधित्व करने वाले एक उम्मीदवार से कड़ी टक्कर मिल सकती है। विपक्षी पार्टियो में मबोको की पार्टी ऑरेंज डेमोक्रेटिक मूंवमेंट (ODM) भी शामिल है। मबोको के मुताबिक, अब समय आ गया है जब चुनाव को गंभीरता से लेना होगा और महिलाओं को भी कदम उठाना होगा।
 
 
  
 
 
 

You May Also Like

English News