OMG: एक डाक्टर जो दवा के साथ मरीज को हुनमान चालीसा का पाठ भी पर्चे पर लिखकर देते हैं!

राजस्थान:  बीमार पडऩे लोग डाक्टर के पास दवा और इलाज के लिए जाते हैं। मरीजा को देख डाक्टर अपने अनुभव के हिसाबे से मरीज को दवा लिखता है। पर क्या आपने कभी सुना है कि किसी डाक्टर ने दवा के साथ मरीज को हनुमान चालीसा का पाठ भी करने की सलाह अपने प्रिसक्रिप्शन पर लिख कर दी है।


शायद आपका जवाब होगा नहीं। पर आजकल सोशल मीडिया पर राजस्थान के एक डाक्टर का प्रिसक्रिप्शन खुब वायरल हो रहा है। राजस्थान के एक डॉक्टर की मानें तो दवाई के साथ.साथ ये हनुमान चालीसा का पाठ करना भी बहुत जरूरी है। इन दिनों सोशल मीडिया पर इस डॉक्टर द्वारा दिया गया प्रिसक्रिप्शन वायरल हो रहा है।

जिसमें उन्होंने मरीज को हनुमान चालीसा का पाठ करने रकी सलाह दी है। राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले 69 वर्षीय डॉक्टर दिनेश शर्मा वरिष्ठ सरकारी चिकित्सक रह चुके हैं। फिलहाल वह रिटायर होने पर क्लिनिक संभालते हैं। वायरल पर्चा शेखर नाम के व्यक्ति का है जो पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास गया था।

पर्चे में चार दवाईयां लिखने के बाद हनुमान जी की चालीसा करने की सलाह लिखी थी। पर्चे पर लिखा था डॉक्टर सिर्फ इलाज करता हैए ठीक भगवान करता है। इस पर दिनेश का कहना है कि मैं मरीजों को आध्यात्मिक खुराक देता हूं। आध्यात्मिकता से तेज रिकवरी होती है।

You May Also Like

English News