OMG….बच्चे को जन्म देती महिला का फोटो इंटरनेट पर हुआ वायरल

इसमें कोई शक नहीं कि माँ बनना एक महिला की जिंदगी का सबसे सुनहरा पल होता है. ये वो पल है जिसके लिए महिला नौ महीने तक तरसती है. जी हां एक अजन्मे बच्चे को नौ महीने तक अपने गर्भ में रखना और फिर धीरे धीरे उसकी सांसों को महसूस करना और माँ बनने का इंतजार करना ये सब एक महिला के लिए वास्तव में एक अलग सा अहसास होता है. हालांकि इस खूबसूरत पल को हासिल करने के लिए महिला को एक असहनीय पीड़ा से भी गुजरना पड़ता है. तब कही जाकर वो माँ बनती है. इसके इलावा ऐसा कहा जाता है, कि बच्चे को जन्म देते समय एक महिला जितना दर्द महसूस करती है, उतना दर्द तो मौत के समय भी नहीं होता.

मगर जैसे ही बच्चा उसकी गर्भ से बाहर निकलता है और वो अपने बच्चो को देखती है, वैसे ही एक माँ अपना सारा दर्द भूल जाती है. ऐसे में महिला की जिंदगी में एक नया और अनमोल मोड़ आता है. जी हां इसके बाद महिला की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है. वही बच्चे के जन्म के बाद डॉक्टर्स का कहना है कि बच्चे के लिए उसकी माँ का दूध ही सबसे ज्यादा लाभकारी होता है. बरहलाल आप सोच रहे होंगे कि हम अचानक माँ और बच्चे की बात क्यों कर रहे है. दरअसल आज कल एक तस्वीर इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है. जिसमे एक महिला ने अपने बच्चे को जन्म देने जैसे खूबसूरत पल को एक कैमरे में कैद कर लिया है.

उस महिला का नाम लेइलानी रोजर्स है और उनका कहना है कि एक बच्चे को जन्म देती हुई तस्वीर को मैं सबके साथ शेयर करके बेहद खुश हूँ. इसके इलावा उन्होंने कहा कि माँ बनने की प्रक्रिया सबसे अलग होती है. यही वजह है कि ये तस्वीर इंटरनेट पर जम कर वायरल हो रही है और आप भी जब इस तस्वीर को ज़ूम करके देखेंगे तो यक़ीनन सहम जायेंगे. बता दे कि यहाँ जो तस्वीर हम आपको दिखाने जा रहे है, उसमे दिख रहा बच्चा एमनीओटिक सैक में हुआ था. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एमनीओटिक सैक माँ के गर्भ में पतली सी थैली होती है. जो बच्चे को पूरी तरह से सुरक्षा प्रदान करती है. इसके साथ ही आपको बता दे कि सिजेरियन डिलीवरी से पैदा हुआ बच्चा भी उतना ही खूबसूरत और तंदरुस्त होता है, जितना नार्मल डिलीवरी से पैदा हुआ बच्चा लगता है.

You May Also Like

English News