OMG: यह शख्स हमेशा वैन चलाते हुए पहनता है हेलमेट, वजह बड़ी ही अजीबो-गरीब!

राजस्थान: राजस्थान के भरतपुर से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। 23 साल का विष्णु शर्मा हमेशा हेल्मेट लगाकर वैन चलाते हैं। इसके पीछे वजह सामने आई कि एक बार ट्रैफिक पुलिस ने ही फोर वीलर में हेल्मेट न लगाने पर चालान काट दिया था जिसके बाद से वह इसी तरह गाड़ी चला रहे हैं।

विष्णु को हेल्मेट पहनकर फोर वीलर न चलाने पर 200 रुपये का जुर्माना भरना पड़ा था। इस घटना के बाद विष्णु ने विरोध स्वरूप वैन में हेल्मेट लगाने का फैसला किया। वह जब भी वैन चलाते हैं हेल्मेट जरूर पहनते हैं। विष्णु भरतपुर के खरेरा गांव के रहने वाले हैं। घटना के बारे में विष्णु ने बताया कि बीते 1 दिसंबर को वह आगरा से अपने गांव वापस लौट रहे थे।

तभी एक पुलिसवाले ने उसे रास्ते में रोका और 200 रुपए का चालान थमा दिया। चालान की वजह पढ़ते ही विष्णु शॉक्ड रह गएए क्योंकि उसमें लिखा था कि ड्राइविंग के दौरान हेल्मेट न पहनने पर चालान काटा गया है।

अगले दिन से इसके खिलाफ शर्मा ने अनोखी मुहिम छेड़ते हुए वैन के अंदर हेल्मेट लगाने का फैसला किया। विष्णु ने का कहना है कि उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस समेत गाड़ी के सारे कागज थे, सीट बेल्ट भी लगा रही थी लेकिन तब भी चालान देखकर मुझे आश्चर्य हुआ।
(सभार- एनबीटी0)

You May Also Like

English News