OMG!! ये है दुनिया की सबसे मोटी महिला! वजन 500 किलो

काहिरा: आप यकीन करें या नहीं, मिस्र की इस महिला का वजन 500 किलोग्राम है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इसे दुनिया की सबसे मोटी महिला माना जा रहा है. 36 साल की इमान अहमद अब्दुलाती 25 साल से अलेक्जेंड्रिया स्थित अपने घर से बाहर नहीं निकली है. ‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक वह अपने भीमकाय आकार की वजह से बिस्तर से उठने या हिलने-डुलने में भी असमर्थ है.

iman-ahmad-abdulati_650x400_51477228792

भोजन करने, कपड़े बदलने और साफ-सफाई समेत अन्य दैनिक कार्यों के लिए वह अपनी मां और बहन चायमा अब्दुलाती पर निर्भर है. अल अरबिया के मुताबिक जन्म के समय ही उसका वजन असामान्य रूप से 5 किलोग्राम था. डॉक्टरों ने उसे एलिफेंटाइसिस से पीड़ित पाया. यह एक परजीवी संक्रमण है, जिसमें पिंडलियों में काफी सूजन आ जाती है. डॉक्टरों ने यह भी बताया कि ग्लैंड्स (ग्रंथियों) में गड़बड़ी के चलते उसके शरीर में जरूरत से ज्यादा पानी जमा हो जाता है.

इमान जब छोटी थी, तब वह अपने हाथों के सहारे इधर-उधर घूम-फिर लेती थी, लेकिन 11 साल की उम्र होते-होते वह अपने भारी वजन के कारण खड़ी नहीं हो पाती थी और घर में सिर्फ खिसक पाने में सक्षम रही. सेरेब्रल स्ट्रोक होने के बाद उसे प्राइमरी स्कूल छोड़ना पड़ा और वह पूरी तरह से बिस्तर पर रहने लगी. उसके बाद से इमान बिल्कुल शिथिल और कुछ भी कर पाने में असमर्थ होकर सिर्फ अपने घर में ही पड़ी रहती है.
इमान की मौत की आशंका से डरे उसके परिवार ने एक ऑनलाइन याचिका देकर मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सिसी से चिकित्सा सहायता की अपील की है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com