बाप रे बाप! 10 दिन में दो बार गर्भवती हो गई थी यह महिला

ब्रिस्बन। एक महिला के लिए गर्भधारण करना और बच्चे को जन्म देना एक अलग ही अनुभव होता है, लेकिन कई बार गर्भवती के दौरान दुर्लभ परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ता है या फिर गर्भधारण नहीं कर पाने के कारण कई महिलाएं निराश भी हो जाती है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में एक महिला के साथ अजीब चमत्कार हुआ है। यह महिला सिर्फ एक बार शारीरिक संबंध बनाने के दौरान 10 दिन में दो बार गर्भवती हो गई।

VIDEO: ‘सुधर जाओ वरना तुम्हारी बीवी और भाभी से करेंगे बलात्कार’

बाप रे बाप! 10 दिन में दो बार गर्भवती हो गई थी यह महिला

चिकित्सा जगत के लिए इस तरह के दुर्लभ मामले को ‘सुपरफेटेशन’ कहा जाता है। ऑस्ट्रेलियाई महिला केट हिल 2006 में पॉलिसिस्टिक डिम्ब सिन्ड्रोम से पीड़ित थी, जिसे हार्मोन ट्रीटमेंट दिया गया था। डॉक्टरों का कहना है कि संभवत: इस कारण भी ऐसा हो सकता है।

आश्चर्य की बात है कि सिर्फ एक बार यौन संबंध स्थापित करने के बाद केट हिल जब गर्भवती हुई तो 10 दिन में ही केट के शरीर में एक अन्य अंडाणु भी उनके पति के शुक्राणु से निषेचित हुआ। यह अपने आप में दुर्लभ मामला है। दो गर्भ के विकास में करीब 10 दिन का अंतराल रहा, इसलिए इसे जुड़वां बच्चों जैसा मामला नहीं माना जा सकता है।

ये चिकनाई देने वाले पदार्थ सेक्‍स लाइफ में लगा सकते हैं तड़का

सामान्यत: महिलाओं में ऐसा नहीं होता है। एक बार यदि गर्भधारण हो जाता है तो फिर से अंडाणु का निषेचन संभव नहीं होता है। हालांकि केट के दोनों गर्भाधारण का समय अलग-अलग थे लेकिन बच्चों का जन्म एक ही दिन हुआ, लेकिन उनका आकार, वजन और गर्भावधि विकास अलग-अलग हुए थे।

You May Also Like

English News