आनलाइन खाना मंगाना कितना हुआ महंगा, जानिए

    अगर आपको घर में बैठे-बैठे खाना मिल रहा है तो जाहिर है आपको यह आराम ऐसे ही नहीं मिलेगा। आपको इसके लिए कुछ पैसे चुकाने होंगे। लेकिन यह कितना महंगा होता है शायद आप नहीं जानते। लेकिन एक सर्वे में पिछले दिनों पता चला है कि घर बैठे खाना मंगाना आपको 60 फीसद महंगा पड़ता है। यानी अगर आप वही खाना बाहर जाकर खाते हैं तो आपको 40 रुपए में पड़ता है लेकिन आप घर मंगाकर उसमें 100 रुपए खर्च करते हैं। आइए जानते हैं कि क्या कहता है सर्वे।

आनलाइन आर्डर का चलन बढ़ा
कपड़े मंगाना हो या फिर खाना। या फिर किसी भी तरह की कोर्ई सामग्री। अब लोग घर से बाहर जाने का झंझट नहीं रखना चाहते। वे तुरंत अपने मोबाइल से काल करते हैं और सामान उनके घर पहुंच जाता है। इसके लिए वे एक कीमत भी अदा करते हैं। लेकिन पिछले दिनों कई तरह के टैक्स बढ़ने और पेट्रोल के दाम बढ़ने के बाद यह थोड़ा और महंगा हो गया है। यह दस से 60 फीसद अतिरिक्त हो सकता है।

आाखिर क्यों हो रहा है महंगा
मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक जो संस्था ने सर्वे किया है वह एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है। यह जेफरीज ने दिल्ली सहित देश के 8 शहरों में 80 रेस्तरां में यह सर्वे किया है। इससे पता चला है कि कमीशन और प्रमोशन के कारण यह दाम बढ़ रहा है। इसके अलावा ऐप और रेस्तरां के मेन्यू के दाम में भी काफी अंतर सामने आया है। जो डिश रेस्तरां में 60 रुपए में मिलेगी वही ऐप में आपको 80 से 120 रुपए में मिल सकती है। कमीशन, ऐप पर विज्ञापन और डिलीवरी चार्जेस के अलावा, जीएसटी और पेट्रोल के दाम बढ़ने की वजह से भी भारत में काफी खाना महंगा हो गया है।

GB Singh
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com