Oppo ने हाल ही में अपना नया स्मार्टफोन Oppo Reno 6 और Reno 6 Pro को किया लॉन्च, यहां जानिए पूरी डिटेल

Oppo ने हाल ही में अपना नया स्मार्टफोन Oppo Reno 6 और Reno 6 Pro लॉन्च किया है। Oppo Reno 6 सीरीज के स्मार्टफोन की लॉन्चिंग से लेकर अब तक कीमत से लेकर फीचर्स को लेकर काफी बातचीत हो चुकी है। लेकिन फोन की क्वलिटी पर कोई बात नहीं हुई है। हालांकि Oppo की तरफ से स्मार्टफोन की क्वॉलिटी को लेकर कई तरह के दावे किये हैं। लेकिन यह दावे हकीकत में सही है या नहीं? इसकी जानकारी Oppo Reno 6 सीरीज की क्वलिटी टेस्ट से मिलती है। रिपोर्ट के मुताबिक Oppo Reno6 सीरीज के स्मार्टफोन को बिक्री से पहले करीब 1509 से ज्यादा क्विलटी टेस्ट से होकर गुजरना पड़ा है। इसमें मैकेनिकल स्ट्रेस, ड्यूराबिलिटी टेस्ट, परफॉर्मेंस टेस्ट शामिल होते हैं।

ड्रॉप टेस्ट 

स्मार्टफोन का जमीन पर गिरना एक चीज है। लेकिन फोन का पानी में गिरना ज्यादा बड़ी समस्या पैदा कर सकता है। इसके लिए Oppo Reno 6 सीरीज का वाटर टेस्ट किया गया, जिसके मुताबिक फोन को पानी में 30 सेकेंड तक 20 सेंटीमीटर तक की गहराई में रखने पर भी खराब नहीं होगा। साथ ही फोन के यूएसबी और हेडफोन इंनपुट्स, हेडफोन जैक को 10,000 से ज्यादा बार इस्तेमाल किया जा सकेगा। USB केबल और हेडफोन जैक की अलग-अलग एंगल पर टेस्टिंग की गई।

वेदर कंडीशन टेस्ट 

स्मार्टफोन को हर तरह के माहौल के लिए तैयार किया जाता है। टेस्ट रिपोर्ट में Oppo Reno 6 सीरीज का स्मार्टफोन -40°C की ठंड और 75°C की भीषण गर्मी में खराब नहीं होगा। साथ ही फोन का 95 फीसदी ह्यूमिडिटी (आर्द्रता) में टेस्ट किया गया, जहां फोन में किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करा पड़ा है।

 OTA Lab टेस्ट 

OPPO OTA Lab ने स्मार्टफोन से पैदा होने वाले रेडिएशन की टेस्टिंग की, जहां फोन को कई सारे नेटवर्क बैंड पर टेस्ट किया गया। इसमें 5G नेटवर्क भी शामिल हैं। हालांकि रेडिएशन के मामले में Oppo Reno 6 सीरीज बेहतर स्मार्टफोन साबित होता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com