Order: इस राज्य ने सनी लियोनी के कार्यक्रम पर लगी रोक, जानिए क्यो!

कर्नाटक: काफी लम्बे समय से बालीवुड एक्ट्रेस सनी लियानी के नया साल के कार्यक्रम का विरोध के बाद कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को फैसला लिया कि बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी को बंगलुरु समेत राज्य में कहीं भी नए साल की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।


कन्नड़ संगठनों के विरोध के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। कर्नाटक रक्षा वेदिके यानि केआरवीद्ध और कुछ अन्य संगठन 31 दिसंबर के प्रस्तावित कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं। इसके अलावा कर्नाटक रक्षना वेदिका युवा सेना ने धमकी दी थी कि यदि सनी लियोनी का न्यू ईयर इवेंट कैंसिल नहीं किया गया तो सामूहिक आत्मदाह किया जाएगा।

उनका कहना है कि सनी लियोनी को आमंत्रित करना शहर की संस्कृति पर हमला होगा। इसके बाद सरकार ने इवेंट पर रोक लगा दी। कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंग रेड्डी ने कहा कि मैंने अधिकारियों को ऐसे कार्यक्रम की इजाजत नहीं देने का निर्देश दिया है।

लोग कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं। आयोजकों को कन्नड़ संस्कृति और साहित्य से जुड़े कार्यक्रम आयोजित करने दीजिएए जो हमारी धरोहर हैं। गौरतलब है कि पिछले एक हफ्ते से केआरवी के सदस्य सनी लियोनी के विरोध में शहर में प्रदर्शन कर रहे हैं, रैलियां निकाल रहे हैं। राज्य के कई हिस्सों में सनी लियोनी के पुतले फूंके जा रहे हैं।

You May Also Like

English News