Padmavat:आज रिलीज हो रही है बालीवुड की फिल्म पद्मावत, पुलिस और प्रशासन के हाथ-पैर फूले, जानिए क्यों!

नई दिल्ली: बालीवुड की फिल्म पद्मावत आज रिलीज हो रही है। फिल्म पद्मावत के विरोध में करणी सेना के कार्यकर्ताओं का हिंसक प्रदर्शन लगातार जारी है। इस फिल्म का विरोध पूरे देश में करणी सेना के लोग कर रहे हैं। विरोध का आलम यह है कि सिनेमाघरों की सुरक्षा को देखते हुए भारी पुलिस को तैनात किया गया है। बावजूद इसके बाद बुधवार को इस फिल्म के प्रीमियर के दौरान यूपी की राजधानी लखनऊ सहित कई जगहों उग्र प्रदर्शन किया गया। गुरुवार को सभी जगहों पर सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गये हैं।


गुजरात में फिल्म पद्मावत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए गांव वालों ने ब्लॉक किया अमरेली, गाजुला, पीपावाव स्टेट हाइवे। अहमदाबाद में फिल्म पद्मावत दिखाने वाले सिनेमाघरों के बाहर बढ़ाई गई। राजस्थान के चित्तौड़ किले के बाहर किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम।

वहीं उत्तर प्रदेश के वाराणसी में फिल्म पद्मावत को दिखाने वाले सिनेमाघरों के बाहर मौजूद हैं पुलिसकर्मी। पुलिस ने कहा कि अभी तक कोई विरोध.प्रदर्शन नहीं हुआ हैए एहतियात के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। इस बीच कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि किसी धर्म या जाति की भावनाओं को आहत करने वाली फिल्मों को नहीं बनाया जाना चाहिए।

तेलंगाना हैदराबाद में फिल्म पद्मावत को दिखाने वाले सिनेमाघरों के बाहर ऐसी है सुरक्षा व्यवस्था।दिल्ली के राजौरी गार्डन स्थित थिअटर में फिल्म पद्मावत को देखने के लिए पहले शो में दिखी लोगों की अच्छी संख्या। वहीं केंद्रीय मंत्रर वीके सिंह ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता इतिहास के साथ तोडफ़ोड़ करने की इजाजत नहीं देती।

जो विरोध कर रहे हैं उनके साथ बैठकर इसको सुलझाया जाए। जब चीजें सहमति से नहीं होती हैं तो फिर उनमें गड़बड़ होती है। उत्तर प्रदेश के आगर में फिल्म पद्मावत को दिखाने वाले सिनेमाघरों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था की है। इसके अलावा राजस्थानरू उदयपुर के एक अधिकारी एससी शर्मा ने सरकारी और निजी स्कूलों के लिए जारी किया आदेश में कहा कि गणतंत्र दिवस मनाने के दौरान घूमर गाने पर प्रस्तुति न दें स्टूडेंट्स।

भारी विरोध के बीच संजय लीला भंसाली की दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म पद्मावत गुरुवार को रिलीज हो गई। बीती शाम एक अवॉर्ड समारोह में पुलिस सुरक्षा के साथ पहुंचीं दीपिका ने कहा कि लंबे इंतजार और परेशानियों के बाद पद्मावत रिलीज़ हो रही है इसलिए अब जश्न मनाने का समय आ गया है।

फिल्म के बिजऩस को लेकर दीपिका ने कहा कि उन्हें यकीन है कि पद्मावत का बॉक्स ऑफिस नंबर एक नया बेंचमार्क स्थापित करेगा। अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे अभिनेता रणवीर सिंह ने फिल्म की रिलीज पर खुशी जताई है। रणवीर ने ट्वीट कर कहा कि मुझे अपनी टीम पर गर्व है। टीम पद्मावत की जीत के लिए! हर किसी को प्यार वाली झप्पी। 

You May Also Like

English News