PAK को सौंपी आतंकियों की लिस्ट, US ने नहीं रखा हाफिज सईद का नाम, आखिर क्यों?

अमेरिका ने पाकिस्तान को 75 आतंकियों की जो लिस्ट सौंपी है, उसमें खूंखार आतंकी हाफिज सईद का नाम शामिल नहीं है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बताया कि इस लिस्ट में हक्कानी नेटवर्क का नाम टॉप पर है, लेकिन जमात-उद-दावा के सरगना सईद का नाम इसमें शामिल नहीं.PAK को सौंपी आतंकियों की लिस्ट, US ने नहीं रखा हाफिज सईद का नाम, आखिर क्यों?अभी-अभी: पाक के पूर्व PM नवाज शरीफ के खिलाफ अरेस्ट वारंट हुआ जारी…

विदेश मंत्री आसिफ ने पाकिस्तानी संसद के उच्च सदन में एक सत्र के दौरान सीनेटरों को बताया कि अमेरिका ने उनको 75 आतंकियों की लिस्ट सौंपी है, जबकि हमने उन्हें करीब 100 आतंकवादियों की लिस्ट सौंपी है. इसके उन्होंने कहा कि इस सूची में किसी भी पाकिस्तानी आतंकी का नाम शामिल नहीं है.

बता दें कि सईद मुंबई में हुए आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड है. वह इस साल जनवरी से पाकिस्तान में नजरबंद है. आतंकी गतिविधियों में सईद की भूमिका को लेकर उस पर एक करोड़ रुपये का इनाम है. 

बता दें कि अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने बुधवार को ही विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात में पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह को लेकर चेतावनी दी थी. मेल टुडे ने उच्चस्तरीय सूत्रों के हवाले से बताया कि टिलरसन ने पाकिस्तान से सख्त लहजे में कहा है कि वह बहाना बनाना बंद करे और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे. वरना अमेरिका खुद ही घुसकर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा. अमेरिकी विदेश मंत्री ने बताया था कि उन्होंने पाकिस्तान को आतंकियों की लिस्ट भी दी है, ताकि वह इनके खिलाफ कार्रवाई कर सके.

You May Also Like

English News