PAK ने माना- मारे गए 3 सैनिक, पर खारिज किया भारत का सर्जिकल स्ट्राइक का दावा

पाकिस्तान ने भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को खारिज किया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर कहा है कि किसी भी भारतीय जवान ने बॉर्डर पार नहीं किया. वहीं पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि भारत ने 25 दिसंबर सीजफायर का उल्लंघन किया और इसी मसले पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉक्टर मोहम्मद फैसल पाकिस्तान में भारत के कार्यवाहक उप उच्चायुक्त को तलब किया.PAK ने माना- मारे गए 3 सैनिक, पर खारिज किया भारत का सर्जिकल स्ट्राइक का दावा

नहीं सुधरेगा PAK! जाधव की पत्नी की जूतियां जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजीं

प्रेस रिलीज में कहा गया है कि डॉक्टर फैसल ने राखचिकरी सेक्टर में इस सीजफायर उल्लंघन की आलोचना की, जिसमें पाकिस्तानी सेना के तीन जवान मारे गए और एक जवान घायल हो गया. PAK विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने भारतीय दावों को स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया कि भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा को पार किया गया था.

पाकिस्तान की ओर से कहा गया है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने भारत को माकूल जवाब दिया. पाकिस्तान ने भारत की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक को कल्पना करार दिया है. पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि किसी भी भारतीय सैनिक ने LOC को पार नहीं किया. भारतीय मीडिया का दावा सिर्फ अपने देश के लोगों को संतुष्ट करने के लिए है. 

प्रेस रिलीज में बताया गया है कि पाकिस्तान ने भारत से 2003 के सीजफायर समझौते का सम्मान करने की अपील की है. PAK ने कहा है कि भारत सीजफायर उल्लंघन के घटनाओं की जांच कराए और LOC पर शांति बनाए रखे. बता दें कि भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल के पार जाकर पाकिस्तानी सेना के चार जवानों को मौत के घाट उतार दिया. सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में चार भारतीय जवानों की शहादत के बाद इस ऑपरेशन अंजाम दिया गया.

You May Also Like

English News