PAK में कश्मीर पर रैली का ऐलान, UNSC टीम के दौरे के बाद सामने आया मसूद अजहर

पाकिस्तान समर्थित आतंकी मसूद अजहर प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के फाउंडेशन डे के दिन पहली बार पब्लिक के सामने आया है. ऐसा तब हुआ है जब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की मॉनिटरिंग कमिटी ने हाल ही में पाकिस्तान का अपना दो दिवसीय दौरा पूरा किया है. कमिटी के दौरे के एक हफ्ते बाद अजहर सार्वजनिक रूप से दिखाई दिया है.PAK में कश्मीर पर रैली का ऐलान, UNSC टीम के दौरे के बाद सामने आया मसूद अजहरवार्ता के माध्यम से विवाद सुलझाना चाहता है चीन: वांग यी

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद में भर्ती हुए नए रिक्रूटों को संबोधित करने के लिए जैश ए मोहम्मद का सरगना सार्वजनिक रूप से पाकिस्तान के बहावलपुर में देर रात सामने आया है. इंडिया टुडे के पास मसूद अजहर की रैली का वीडियो भी मौजूद है. पाकिस्तान के बहावलपुर स्थित मस्जिद में आयोजित इस रैली में एक हजार से ज्यादा रिक्रूट्स ने हिस्सा लिया.

जैश ए मोहम्मद के सरगना के अलावा इस रैली को जैश के टॉप आतंकियों ने भी संबोधित किया. रैली की थीम कश्मीर के इर्द गिर्द बुनी गई थी. पाकिस्तान की चुनी हुई सरकार को संबोधित करते हुए अजहर ने खुलेआम कहा कि वह कश्मीर पर अपना आक्रामक एजेंडा जारी रखेगा.

इस रैली में जैश ए मोहम्मद ने अपने प्लान से जुड़ा एक कैलेंडर भी बांटा, जिसमें जैश ए मोहम्मद के चीफ के दौरे से संबंधित जानकारी भी दी गई है. इसके मुताबिक जैश ए मोहम्मद पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में कश्मीर के मुद्दे पर रैली की योजना बना रहा है. इंडिया टुडे के पास मौजूद इस कैलेंडर के मुताबिक अजहर 3 फरवरी को कराची जाएगा और 5 फरवरी को गुजरांवाला में रैली करेगा.

खुफिया सूत्रों के मुताबिक मसूद अजहर इस तरह के इवेंट्स के जरिए नए आतंकियों की भर्ती और फंड इकट्टा करने का काम करता है. बाद में नए भर्ती आतंकियों को कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए भेज दिया जाता है. 

बता दें कि इंडिया टुडे ने इस बारे में पहले भी रिपोर्ट छापी थी कि मसूद अजहर ने तल्बा अल मुराबितून नाम से एक नया संगठन तैयार किया है, जिसके जरिए वह पाकिस्तानी कॉलेज कैंपसों में अपनी पैठ बढ़ाना चाहता है.

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान में अब चुनाव नजदीक आ रहे हैं. बावजूद इसके प्रतिबंधित आतंकी संगठन और आतंकी पाकिस्तान

में खुलेआम घूम रहे हैं, जिन्हें पाकिस्तानी कानून का कोई डर नहीं हैं.

You May Also Like

English News