PCB का बड़ा बयान, कहा- BCCI करे MoU का सम्मान तभी वर्ल्‍ड लीग में खेलेगा पाकिस्‍तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि वह आईसीसी की टेस्ट और वन-डे लीग का हिस्सा तभी बनेगा जब बीसीसीआई द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए इन दोनों देशों के बोर्ड के बीच 2014 में हुए समझौते पत्र (एमओयू) का सम्मान करेगा। PCB का बड़ा बयान, कहा- BCCI करे MoU का सम्मान तभी वर्ल्‍ड लीग में खेलेगा पाकिस्‍तान  अभी-अभी: कीवी टीम को लगा बड़ा झटका, यह ऑलराउंडर वन-डे सीरीज से हुए बाहर

इस मामले में पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने लाहौर में पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘पीसीबी वर्ल्‍ड टेस्ट और वन-डे लीग में भाग लेने के लिए दस्तावेज पर तभी साइन करेगा जब भारत दोनों बोर्ड के बीच हुए समझौते के अनुसार पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने की शर्तों को पूरा करेगा।’

ऑकलैंड में आईसीसी बैठक के बारे में जानकारी देते हुए पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि पाकिस्तान की नई आईसीसी प्रतियोगिताओं में भागीदारी शर्तों पर होगी। 
 

गौरतलब है कि आईसीसी ने ऑकलैंड में हुई बैठक के बाद घोषणा की थी कि 9 टीमें वर्ल्‍ड टेस्ट लीग में भाग लेंगी जिसकी शुरुआत 2019 वर्ल्‍ड कप के बाद होगी। 
 

बता दें कि इसके अंतर्गत प्रत्येक टीम दो साल में घरेलू और विदेशी सरजमीं के आधार पर 6 सीरीज खेलेंगी। इसी तरह से वन-डे लीग में 13 टीमें शामिल होंगी और प्रत्येक टीम को दो साल में 8 सीरीज खेलनी होगी।
 

You May Also Like

English News