PICS: हिमस्खलन में शहीद हुए सेना के जांबाजों को नम आंखों से दी गई विदाई

कश्मीर में ड्यूटी करने के दौरान हुए हिमस्खलन में शहीद हुए सेना के जांबाज जवानों को मंगलवार को सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के जवानों ने श्रद्धांजलि दी। 

PICS: हिमस्खलन में शहीद हुए सेना के जांबाजों को नम आंखों से दी गई विदाई

 श्रीनगर स्थित सेना की 15वीं कोर के मुख्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में सेना के इन जांबाजों को साथियों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। 

विधानसभा में फिर गरमाया महाराजा हरि सिंह जयंती पर अवकाश का मामला

 इस मौके पर चिनार कार्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जे एस सिंधु समेत सेना के कई वरिष्ठ जवानों ने शहीद जवानों के अदम्य साहस को नमन करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 
 सेना के जवानों और अधिकारियों के साथ साथ जम्मू कश्मीर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स, सीमा सुरक्षा बल और सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 
 गौरतलब है कि 25-26 जनवरी को बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में हुए हिमस्खलन में सेना की एक पोस्ट के बर्फ में दब जाने से सेना के 14 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा के मच्छैल सेक्टर में हुए हिमस्खलन में सेना के 5 जवान दब गए थे। इन जवानों को सेना ने रेस्क्यू कर लिया था जिसके बाद इन्हें एयरलिफ्ट करके श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में लाया गया था। गंभीर अवस्था में इन जवानों का इलाज किया जा रहा था लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बाद भी इन्हें बचाया ना जा सका। 

 सेना के इन सभी जवानों को मंगलवार को श्रद्धांजलि दी गई जिसके बाद इनके पार्थिव शरीरों को इनके घरों के लिए रवाना किया गया जहां पर इनका सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

 

You May Also Like

English News