Plane Crash: भारतीय वायुसेना का प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, पायल कमांडर की मौत!

गुजरात: गुजरात के कच्छ जिले के मुंद्रा में भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट जगुआर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। दुर्घटनाग्रस्ट हुआ विमान अपने रुटीन ट्रेनिंग मिशन पर था। इसने जामनगर से उड़ान भरी थी। पायलट एयर कमांडर संजय चौहान की इस घटना में मृत्यु हो गई है।


मामले की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं। दुर्घटनाग्रस्ट हुआ विमान जामनगर एयर बेस से संबंधित था। यह बरेजा गांव के बाहरी इलाके में क्रैश हो गया। दुर्घटनाग्रस्त होते समय यह खुले खेत में चर रहे पशुओं से जा टकराया जिसमें पांच गायों की मौत हो गई है। रक्षा प्रवक्ता ने कहा इस क्रैश की वजह से एयर कमांडर चौहान को गंभीर चोटे आईं जिसकी वजह से उनकी मृत्यु हो गई।

खेत में चर रही पांच गायों की भी विमान की चपेट में आने से मौत हो गई। लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष ओझा ने बताया कि आज सुबह जगुआर विमान ने जामनगर से रुटीन ट्रेनिंग मिशन के लिए उड़ान भरी थी जो सुबह साढ़े दस बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पायलट को क्रैश में गंभीर चोटें आईं जिसे उनकी मौत हो गई। दुर्घटना के कारणों की जांच करने के लिए आदेश दे दिए गए हैं। इससे पहले असम के माजुली द्वीप में वायुसेना के माइक्रोलाइट वायरस एसडब्ल्यू- 80 हेलिकॉप्टर क्रैश हुई थी। इस दुर्घटना में दो पायलट्स विंग कमांडर जे जेम्स और विंग कमांडर डी वत्स की मौत हो गई थी। दोनों ही पायलट्स ने आपातकालीन लैंडिंग की कोशिश की थी जो नाकाम रही और हेलिकॉप्टर उत्तरी भाग के रेतिले बार में क्रैश हो गया और उसमें आग लग गई।

You May Also Like

English News